News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

किसान आंदोलन की हुई जीतः राकेश टिकैत के आंसुओं ने दी थी मजबूती, महापंचायतों ने बदले राजनीतिक समीकरण 
मुजफ्फरनगर। सरकार ने शुक्रवार को तीनों कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने का एलान कर दिया है। जिसको लेकर किसान नेताओं और राजनीतिक दलों ने खुशी जताई है। किसान भी इसे हक की जीत बता रहे हैं। किसान नेता इस फैसले को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आंसुओं की जीत बता रहे हैं। किसान आंदोलन की इस जीत में राकेश टिकैत के आंसुओं का और लगातार चल रही महापंचायतों का सबसे बड़ा योगदान रहा। इन महापंचायतों में न सिर्फ किसानों का सैलाब उमड़ा, बल्कि बदलते सियासी समीकरणों की ओर भी ध्यान खींचा। आगे पढ़ें, आखिर कैसे आंदोलन को जीत के जश्न तक लेकर पहुंचे टिकैत के आंसू और किसान महापंचायतेंः –
26 जनवरी की परेड हिंसा के बाद किसान आंदोलन एकदम फीका पड़ गया था। इसी दौरान एक टीवी चौनल को इंटरव्यू देते हुए किसान नेता राकेश टिकैत रो पड़े। राकेश टिकैत के ये आंसू हरियाणा और पश्चिमी यूपी के किसानों में दोबारा दमखम भर गए। राकेश टिकैत की बॉर्डर पर पहुंचने की अपील के बाद रातों-रात ही किसान अपने घरों से कूच कर गए। देखते ही देखते किसान आंदोलन फिर से जोर पकड़ गया और लाखों की संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच गए। वहीं आंदोलन की मजबूत को देखते हुए महापंचायतों का भी दौर शुरू हुआ। 
कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर एक तरफ किसान धरने पर डटे रहे। वहीं, पश्चिमी यूपी में किसान आंदोलन में जान फूंकने की कोशिशों में लगातार महापंचायतों को दौर जारी रहा। एक तरफ इन महापंचायतों को किसानों के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा था, तो वहीं दूसरी ओर इन्हें पश्चिमी यूपी की बदलती राजनीति के रूप में भी देखा जाने लगा। 
किसान संगठनों की शक्ति का कराया अहसास
किसान महापंचायतों की शुरूआत राकेश टिकैत के गृह जनपद मुजफ्फरनगर से हुई। 30 जनवरी को हुई पहली महापंचायत में किसानों की भारी भीड़ उमड़ी। इस महापंचायत ने यह साफ कर दिया कि पश्चिमी यूपी में किसान संगठनों की कितनी मजबूत पकड़ है। इसका एक और नजारा 1 फरवरी को बिजनौर में हुई महापंचायत में भी देखने को मिला। 
राजनीतिक दलों पर भारी पड़े किसान संगठन
बिजनौर में हुई महापंचायत में ऐसा पहली बार हुआ कि जब जनप्रतिनिधि और राजनीतिक दलों के नेता जमीन पर बैठे रहे और किसान संगठनों के नेता मंच से खूब दहाड़े। इस महापंचायत में नेताओं की राजनीति चमकाने की कोशिशों पर पानी फिर गया। सपा व कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों को इससे करारा झटका लगा। पंचायत में वक्ताओं ने राकेश टिकैत के आंसुओं को देश की आंखें खोलने वाला बताया। 
मुजफ्फरनगर की महापंचायत ने खींचा देश का ध्यान
गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को दिशा देने और यूपी में सत्ता परिवर्तन को लेकर राकेश टिकैत के गृह जनपद मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को महापंचायत का आयोजन किया गया। इस महापंचायत में लाखों की संख्या में किसान देश के कोने-कोने से पहुंचे। पंजाब व हरियाणा के किसानों की संख्या ज्यादा दिखी। युवाओं और महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
अल्लाहु अकबर और हर-हर महादेव के नारे बने सुर्खियां
मुजफ्फरनगर में इस महापंचायत के मंच से राकेश टिकैत ने अल्लाहु अकबर और हर-हर महादेव के नारे भी लगवाए, जिसके बाद उन्हें आड़े हाथों ले लिया गया। राकेश टिकैत ने कहा था कि यूपी की योगी सरकार सांप्रदायिक दंगा कराने वाली सरकार है। भाजपा तोड़ने का काम करती है और हम जोड़ने का काम करते हैं। इसी धरती से अल्लाहु अकबर और हर-हर महादेव के नारे लगते रहे हैं और लगते रहेंगे। इसी के साथ टिकैत ने वहां मौजूद लोगों से नारे भी लगवाए। 
आंदोलन की जीत के बाद अब घर जाएंगे राकेश टिकैत
राकेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर की महापंचायत में कहा था कि अब जब तक मांग पूरी नहीं होगी, जब तक यह आंदोलन सफल नहीं होगा, तब तक घर वापस नहीं लौटूंगा। दरअसल, किसान आंदोलन की शुरुआत में राकेश टिकैत ने प्रण किया था कि श्जब तक कानून वापसी नहीं, तब तक घर वापसी नहीं।श् इसके बाद से राकेश टिकैत अपने गृह जनपद मुजफ्फरनगर की सीमाओं से जरूर गुजरे, उन्होंने आसपास के जिलों में भी बैठकें कीं लेकिन वह अपने घर नहीं गए। महापंचायत में हिस्सा लेने के बाद वापस गाजीपुर बॉर्डर लौट गए। 
राकेश टिकैत ने महापंचायत के मंच से कहा था कि संयुक्त मोर्चा दिल्ली बॉर्डर से तब तक नहीं उठेगा, जब तक जीत नहीं मिल जाएगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी दोहराया कि मैं अपने घर नहीं जाऊंगा, किसानों की जीत होने के बाद ही घर आऊंगा। अब सरकार ने कृषि कानूनों की वापसी का एलान कर दिया है, ऐसे में कहा जा रहा है कि राकेश टिकैत आंदोलन शुरू होने के महीनों बाद अब जल्दी ही अपने घर की दहलीज पर कदम रखेंगे।

ढोल बजाकर कृषि कानून वापसी पर किया खुशी का इजहार2 News 5 |
मुजफ्फरनगर। देश के प्रधान मंत्री द्वारा तीनो कृषि कानून वापस लिए जाने के निर्णय पर जिले के किसान और किसान नेताओं में खुशी का माहौल देखा गया , यहीं नही व्यापारी वर्ग में भी तीनो कृषि कानून वापसी के निर्णय पर नई मंडी में जमकर आतिश बाजी हुई , तो वहीं किसान यूनियन कार्यालय पर मिठाई बाँट खुशी का इजहार किया गया। बता दें आज देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की जनता को सम्बोधित करते समय तीनो कृषि कानून वापसी का निर्णय लिया है उनका कहना है की इसी माह के अंत तक तीनो कृषि कानून वापस लिए जायेंगे। तीनों कृषि कानून वापस होने पर मुजफ्फरनगर से किसान एवं किसान नेताओं का खुशी का ठिकाना नही रहा और किसान मसीहा चौधरी राकेश टिकैत नरेश टिकैत के आवासों सहित एशिया प्रसिद्ध गुड़ मण्डी में भी तीनो कृषि कानूनों की वापसी पर व्यापारियों ने आतिश बाजी कर खुशी का इजहार किया। यहां किसान नेताओं सहित व्यापारी वर्ग ने भी अपनी अपनी प्रतिक्रियां अलग अलग अंदाज में दी । यह प्रतिक्रिया अलग अलग किसान संगठनो जिसमे भारतीय किसान यूनियन टिकैत, भारतीय किसान यूनियन तोमर, रालोद , एंव आम किसानो ने दी है जिसमे भारतीय किसान यूनियन के रास्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत, चौधरी चरण सिंह राकेश टिकैत के पुत्र एंव भारतीय किसान यूनियन नेता, भारतीय किसान यूनियन तौमर के रास्ट्रीय अध्यक्ष संजीव तोमर, रालोद के प्रवक्ता अभिषेक चौधरी गुर्जर, व्यापारी नेता संजय मित्तल , आम आदमी पार्टी नेता।

 

चोरी का किया खुलासा3 News 8 |
मुजफ्फरनगर। थाना नई मंडी क्षेत्र के अंतर्गत सराफ के यहां हुई चोरी का नई मंडी कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सीओ नई मंडी हिमांशुगौरव ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 25 अक्टूबर को थाना नई मंडी क्षेत्र के निवासी पंकज ज्वेलर्स निवासी पीठ बाजार नई मंडी मुजफ्फरनगर द्वारा थाना नई मंडी पर सूचना दी थी कि उनकी दुकान में रात्रि शटर तोड़कर अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली जिस के संबंध में थाना नई मंडी पर मुकदमा दर्ज कर चोरों के खिलाफ थाना नई मंडी पुलिस ने अभियान चलाया हुआ था जिस पर मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त मुकीम पुत्र अली मियां निवासी बिलासपुर चांद के पार थाना बिलासपुर जिला रामपुर व डम्मी पुत्र शाहिद मियां निवासी बिलासपुर चांद के पार थाना बिलासपुर जिला रामपुर व इस्लाम पुत्र नदीम मियां निवासी उपरोक्त को चौड़ी गली रेलवे स्टेशन के रास्ते के पास आज सुबह गिरफ्तार कर उससे चोरी किए माल में से ४ मूर्तियां सफेद धातु के लक्ष्मी गणेश तथा बाकी का माल को बेचने पर प्राप्त रुपया में से १०५००० बरामद किए हैं। तो वही पुलिस की मानें तो यह गैंग घुमंतू जाती गैंग हैं यह गैंग अंधेरी रात्रि में ज्वेलरी की दुकान पर चोरी करते हैं दिन में उसी जगह की मार्केट एवं बाजारों में घूम कर अपने महिला बच्चों को पूरा कर रेकी करते हैं तथा रेलवे स्टेशन पर ही रह कर उसकी आसपास के बाजारों की दुकानों को निशाना बनाते हैं।यह गैंग घटना करके तुरंत ही ट्रेन से निकल जाते हैं घटना के समय मोबाइल आदि साथ में प्रयोग नहीं करते हैं यह गैंग डेरो में रहकर शहर शहर ट्रेनों के माध्यम से घूमते हैं तथा शहर के बाहर ही खाली स्थान पर अपना डेरा डालकर रहते हैं जहां दिन में रेकी करके रात्रि में चोरी करते हैं इनके द्वारा चोरी किए गए माल को दूसरे शहरों में कम दामों पर बेच देते हैं इस गैंग के अन्य सदस्यों की भी पुलिस जानकारी कर अन्य सदस्यों की भी गिरफ्तारी करेगी। पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में मुकीम पुत्र अली मिया निवासी बिलासपुर चांद के पार थाना बिलासपुर जिला रामपुर 30 वर्ष, डम्मी पुत्र शादिक मिया निवासी बिलासपुर चांद के पार थाना बिलासपुर जिला रामपुर उम्र 32 वर्ष, इस्लाम पुत्र नदीम मिया निवासी बिलासपुर चांद के पार थाना बिलालपुर जिला रामकुमार 22 वर्ष शामिल है। खुलासा करने वाली टीम में थानाप्रभारी पंकज पंत व उनकी टीम उप निरीक्षक अजीत शर्मा, उप निरीक्षक मुकेश कुमार, उप निरीक्षक जितेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल सुशील कुमार, हेड कांस्टेबल सोविन्दर, हेड कांस्टेबल हरविंदर, कॉन्स्टेबल अरुण कुमार, कांस्टेबल मनेन्द्र सिसोदिया, कॉन्स्टेबल सचिन कुमार, कॉस्टेबल धीरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

 

गंगा स्नान पर श्रद्धालुओं का उमडा सैलाब4 News 6 |
मोरना। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा मैया की पूजा कर स्नान किया हर हर गंगे जय जय गंगे के जयघोष के बीच गंगा घाट पर महिलाओं व पुरुषों तथा बच्चों ने गंगा स्नान कर पुण्य लाभ प्राप्त किया। पापों से मुक्ति सुख- समृद्धि के लिए प्रार्थना की इस दौरान बच्चों का मुंडन कराया गया तथा राष्ट्रीय व्यंजन खिचड़ी के प्रसाद का वितरण किया गया सुरक्षा सहित स्वच्छता, स्वास्थ्य विभाग को अच्छी व्यवस्था प्रदान करने के लिए जिला पंचायत द्वारा धन्यवाद दिया गया । महाभारत कालीन तीर्थ स्थल शुकतीर्थ में जिला पंचायत की ओर से आयोजित गंगा स्नान मेले पर शुक्रवार की सुबह सवेरे लाखों श्रद्धालु गंगा घाट पर गंगा स्नान घाट घाट घाट श्रद्धालुओं ने गंगा नदी के संगम पर स्नान किया श्रद्धालुओं ने सुखदेव आश्रम हनुमत धाम गणेश धाम दंडी आश्रम महादेव आश्रम तिलकधारी आश्रम महाशक्ति सिद्ध पीठ आदि आश्रम में जाकर मंदिरों में पूजा की तथा साधु-संतों से आशीर्वाद प्राप्त किया आश्रम में भारी भीड़ का बोलबाला रहा वहीं महिलाओं ने मीना बाजार में खरीदारी की परंपरागत जिलेबी के चाट पकौड़ी का आनंद भी श्रद्धालुओं ने लिया सुखदेव आश्रम में प्राचीन वटवृक्ष पर मनोकामना सिद्धि के लिए श्रद्धालुओं ने धागे बांधे वट वृक्ष की परिक्रमा की श्री रामानुज कोटि तिलकधारी आश्रम में शुकदेव ऋषि की कथा के अन्तर्गत शुकतीर्थ के धार्मिक महत्व का वर्णन किया गया। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेंटर पर अध्यात्म कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रवेश दीदी ने ध्यान योग साधना के महत्व को विस्तार से बताया।
केवलानन्द आश्रम में खिचड़ी के प्रसाद का वितरण किया गया व आयोजित विशाल भंडारे में साधु सन्तो व श्रद्धालुओं को भोजन कराया गया इस अवसर पर नाथीराम गोयल,अरविन्द गर्ग,उमाशंकर गर्ग,अमरेश गर्ग,प्रदीप गर्ग,प्रद्युम्न ,सुरेश चन्द गुप्ता,अनिता गर्ग, सुधा रानी,जयन्ती गर्ग,अमित गर्ग,पँ.विनोद शर्मा आदि उपस्थित रहे ।
गुरुवार की दोपहर बाद श्रद्धालुओं की भारी भीड़ शुकतीर्थ में पहुँची जिसे नियंत्रित करने के लिये पुलिस को कड़े कदम भी उठाने पड़े पुलिस अधीक्षक देहात अतुल श्रीवास्तव ,क्षेत्राअधिकारी भोपा गिरिजा शंकर त्रिपाठी व थाना प्रभारी निरीक्षक भोपा सुभाष अत्री के नेतृत्व में विभिन्न थानों की पुलिस यातायात को नियंत्रित करती रही व श्रद्धालुओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया भीड़ को नियंत्रित करने के लिये मोरना से वाहनो को बहुपुरा की ओर डायवर्ट किया गया ।क्षेत्राअधिकारी भोपा ने बताया कि मेले में भीड़ को नियंत्रित करने के लिये रोडमेप बनाया गया था । अधिक भीड़ के लिये वैकल्पिक मार्गो को रिजर्व किया गया था।इसलिये यातायात व्यवस्था मजबूत रही । सफल आयोजन को जिला पंचायत द्वारा दिया गया धन्यवाद कोरोना महामारी के कारण दो वर्ष बाद आयोजित स्नान मेले में इस बार दीपदान व स्नान के लिये श्रद्धालुओं की भारी भीड़ शुकतीर्थ पहुँची स्वच्छता,व लगातार कोरोना टीकाकरण सहित अपने कैम्प में स किर्य रहने के लिये स्वास्थ्य विभाग व सुरक्षा व्यवस्था तथा निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिये विद्युत विभाग की सराहना की गई व सभी व्यवस्थाओं के चाक चौबंद रहने को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ.वीरपाल निर्वाल व अपर मुख्य अधिकारी जितेंद्र कुमार द्वारा धन्यवाद दिया गया ।

मकान में हुई चोरी
मुजफ्फरनगर । थाना शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित मोहल्ला किदवई नगर में रिजवान पुत्र जमीर के बंद पड़े मकान में चोरों ने किया लाखों रुपए के माल पर हाथ साफ पड़ोसियों ने खुला गेट देख कर दी जमीर को फोन पर सूचना मौके पर मोहल्ले वासियों का जमावड़ा पुलिस को दी गई चोरी की सूचना पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई हैं।

 

पीएम मोदी को भी इस्तीफा देना चाहिए-प्रमोद त्यागी
मुजफ्फरनगर । आज केंद्र सरकार द्वारा तीनों कृषि कानून वापसी पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि तीनों काले कृषि कानून की वापसी मोदी सरकार के अहंकार की हार है तथा किसानों तथा लोकतंत्र की जीत है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा काले कृषि कानून के विरुद्ध आंदोलन में ८०० से अधिक किसानों की शहादत पर भी प्रधानमंत्री मोदी को माफी मांगते हुए इस्तीफा देना चाहिए था। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस मुद्दे पर बयानों को किसानों के हित के हितों की आवाज बताते हुए कहा कि मोदी व योगी सरकार अपनी सत्ता जाने के डर से घबरा गई है,पूर्वांचल में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की विजय यात्रा में भाजपा के विरोध में किसानों मजदूरों युवाओं का सैलाब सपा के पक्ष में देखकर भाजपा सरकार घबरा गई है। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कृषि कानून वापसी का फैसला किसानों के हित में नहीं लिया है बल्कि यूपी में सत्ता खोने के डर से लिया है।
प्रमोद त्यागी ने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता किसान नहीं बल्कि उनकी प्राथमिकता में केवल छल कपट से जनता के वोट को हड़पना रहा है। प्रमोद त्यागी ने कहा कि काले कानूनो की वापसी किसान संगठनों,किसानों के साथ ही सपा के इस मुद्दे पर लगातार आंदोलन की जीत भी है उन्होंने कहा कि काले कानून के विरुद्ध आंदोलन में भाजपा की निरंकुश योगी सरकार ने सपा नेताओं कार्यकर्ताओ का लगातार दमन अपमान करते हुए उनको गिरफ्तार व फर्जी मुकदमे किये आज निरंकुश मोदी योगी सरकार का सत्ता खोने के डर से कानूनो को वापस लेना सपा कार्यकर्ताओं के आंदोलन की भी जीत है।

 

विशाल खिचड़ी वितरण कार्यक्रम का आयोजन
मुजफ्फरनगर। गंगा स्नान पर्व पर शुकतीर्थ स्थल की पावन धरती पर शुक्रताल में अखिल भारतीय विश्वकर्मा युवा शक्ति दल र्ट्स्ट परिवार ने दूर दूर से आये बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ को विशाल खिचड़ी वितरण भंडारा कर प्रसाद ग्रहण कराया। जनपद में अपनी सेवाओं से जाने जानी वाली समाजिक संस्था अखिल भारतीय विश्वकर्मा युवा शक्ति दल र्ट्स्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय धीमान के निर्देशन व देख रेख में संस्था के जिम्मेदार सदस्यो ने शुक्रताल स्थित श्री विश्वकर्मा मंदिर धर्मशाला पर खिचड़ी प्रसाद वितरण कर धर्म के प्रचलन को बढ़ाने और श्रद्धा भाव से किये सराहनीय कार्य से समाजिकता को बढ़ावा दिया है। खिचड़ी वितरण कर्यक्रम में संजय धीमान,मंजू धीमान,संदीप धीमान बैंक वाले,वीरेंद्र धीमान,कुलदीप धीमान,मोनू धीमान,अनुष्का धीमान,आशीष धीमान,आशुतोष धीमान आदि की सेवा रही

 

प्रकाश पर्व पर धार्मिक आयोजन12 News 7 |
मुजफ्फरनगर। वाहेगुरु जी का खालसा वाहेगुरु जी की फतेह आज धन धन श्री गुरु नानक देव जी महाराज के ५५२ वां प्रकाश पर्व श्री गुरु सिंह सभा रजि० मुजफ्फरनगर द्वारा बड़ी ही धूमधाम के साथ गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा निकट रोडवेज में मनाया गया जिसमें की प्रातः सर्वप्रथम परसों रोज से रखे अखंड पाठ साहिब की समाप्ति की गई इसके उपरांत हजूरी रागी जत्था गांधी कॉलोनी सरदार वीरेंद्र सिंह पंछी जी ने कीर्तन किया इसके पश्चात हेड ग्रंथि ज्ञानी जोगा सिंह व ज्ञानी हरजीत सिंह जी ने गुरु नानक देव जी के जीवन पर बहुत अच्छे ढंग से प्रकाश डाला और बताया कि गुरु नानक देव जी का जन्म १५ अप्रैल१४६९ को ननकाना साहिब पाकिस्तान में मेहता कालू जी और माता तृप्ता जी के घर में हुआ और गुरु नानक देव जी का एक ही उपदेश रहा है किरत करो ,नाम जपो, वांड छको, गुरु नानक देव जी के द्वारा चलाए गए २० के लंगर की प्रथा को आज भी पूरे विश्व भर में चलाया जा रहा है और घ्२० का चलाया गया लंगर आज भी जगह जगह चल रहा है और हमें भी नानक नाम लेवा को गुरु नानक देव जी के बताए हुए मार्ग पर चलना चाहिए इसके पश्चात गुरु गोविंद सिंह स्कूल के बच्चों ने भी कीर्तन द्वारा अपनी प्रस्तुति दिखाई इसके पश्चात हमारे पास भाई हरजिंदर सिंह जी (शान्त) पटियाला वाले आए और बहुत ही रसमई कीर्तन द्वारा संगत को निहाल करा कार्यक्रम में नगर के सभी धार्मिक संस्थाओं को श्री गुरु सिंह सभा द्वारा निमंत्रण देकर बुलाया गया व आए हुए सभी सदस्यों को सिरोपा व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया आए हुए सभी संगठनों व धार्मिक संस्थाओं से आए सदस्यों व उद्योगपतियों का सरदार गुरचरण सिंह बराड़ प्रधान व महासचिव सरदार देवेंद्र सिंह नागपाल द्वारा धन्यवाद किया गया व गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व की बधाई दी गई जैसा की आप सभी भली-भांति जानते हैं कि लगभग १ वर्ष से चल रहे किसान आंदोलन चल रहा है तभी से हमारे सभी गुरुद्वारों में ग्रंथि साहेब द्वारा की जा रही अरदास में किसान आंदोलन की चढ़दी कला के लिए अरदास की जा रही है जिसमें कि आज गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा तीनों कृषि कानून वापस लेने की जो घोषणा की गई उसके लिए सभी किसान भाइयों के लिए को बहुत-बहुत शुभकामनाएं बहुत-बहुत बधाई इसी के साथ आज गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष में गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा रोडवेज में समर्पित युवा द्वारा एक विशाल रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें कि अनेक श्रद्धालुओं ने अपना रक्तदान कर गुरु घर की खुशियां प्राप्त की व गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाया आई हुई सभी संगठनों ने व सभी धार्मिक संस्थाओं के सदस्यों, उद्योगपतियों ने एक ही पंगत में बैठकर गुरु का अटूट लंगर छका व लंगर छकाने की व्यवस्था दशमेश खालसा दल की टीम द्वारा निभाई गयी व सभी संगतो को बड़े ही प्यार और श्रद्धा के साथ लंगर छकाया गया कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से सरदार गुरचरण सिंह बराड़ प्रधान श्री गुरु सिंह सभा, सरदार देवेंद्र सिंह नागपाल महासचिव, सरदार अमरजीत सिंह सिडाना, सरदार सुखदर्शन सिंह बेदी, सरदार हरजीत सिंह गोराया ,सरदार धनप्रीत सिंह चन्नी बेदी, सरदार इकबाल सिंह नारंग, सरदार जगप्रीत सिंह, सरदार हरजीत सिंह चावला ,सरदार गुरजीत सिंह साहनी, सरदार सुरेंद्र दीप सिंह सिडाना, सरदार रविंद्र सिंह गंभीर ,सरदार महेंद्रजीत सिंह बेदी ,सरदार हरप्रीत सिंह सन्नी, सरदार वजीर सिंह ग्रोवर, सरदार चरणजीत सिंह कोहली सरदार जगदीप सिंह त्रहृक्र ट्रांसपोर्ट , सरदार चरणजीत सिंह झझ, सरदार कुलबीर सिंह बॉबी ग्रोवर, सरदार वजीर सिंह राजा, सरदार सुरजीत सिंह ,सरदार जसवीर सिंह मीरापुर वाले, सरदार जसविंदर सिंह बग्गा, सरदार परमजीत सिंह पम्मी, सरदार तीरथ सिंह गंभीर, सरदार देवेंद्र सिंह चड्ढा, सरदार जितेंद्र पाल सिंह, सरदार जितेंद्र दीप सिंह सिडाना, सरदार मंजीत सिंह हैप्पी, सरदार चरणजीत सिंह संजू, सरदार रघुवीर सिंह सेवादार ,सरदार सुंदर सिंह सेवादार, सरदार संजय सिंह सेवादार ,सरदार तेजिंदर सिंह सग्गू सरदार प्रभु दयाल सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

 

सेवादारों द्वारा ध्वजा यात्रा निकालीSalasar Balaji |
मुजफ्फरनगर। पचैंण्डां रोड़ स्थित मनोकामना पूर्ण पावन धाम श्री सालासर बालाजी धाम के सेवादारों द्वारा कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान के पावन पर्व पर आज प्रातः साढ़े सात बजे से शामली रोड स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण ( हनुमान चौक ) से अपनी अपनी मनोकामना पूर्ति हेतु मनोकामना पूर्ण ध्वजा यात्रा का आयोजन श्री सालासर बालाजी धाम तक किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए श्री सालासर बालाजी धाम के सेवादार राजीव बंसल ने बताया कि सेवादारों द्वारा विगत वर्षों से किसी भी पूर्णिमा पर मनोकामना पूर्ण ध्वजा यात्रा का आयोजन होता रहता है। आज भी कार्तिक पूर्णिमा के शुभावसर पर सेवादारों द्वारा अपनी अपनी मनोकामना पूर्ति हेतु ध्वजा यात्रा श्री हनुमान चालीसा पाठ कर पैदल चलकर निकाली गई जो हनुमान चौक से शुरू होकर भगतसिंह रोड,शिव चौक , झांसी रानी, टाउन हॉल रोड, श्री बालाजी चौक , मालवीय चौक, गांधी कॉलोनी रेलवे पुल से पचौंण्डां रोड होते हुए श्री सालासर बालाजी धाम पहुंची। श्री सालासर बालाजी धाम पर ध्वजा यात्रा का स्वागत श्रीमती एवं श्री अनिल प्रकाश जी द्वारा किया गया। मनोकामना पूर्ण ध्वजायात्रा में श्री बालाजी धाम के नीरज बंसल, राजीव बंसल, हिमांशु गर्ग, आशुतोष गर्ग, विपुल गर्ग, अजय मित्तल, दिनेश कुमार, विनीत (डिम्पल), अतुल जैन, दीपांशु शर्मा , वरुण गर्ग, मयूर जैन, कार्तिक गोयल, अभिषेक राठी, शिवम शर्मा, गौरव गोयल एड०, आयुष गोयल, हर्षित, संचित ठेकेदार, रोबिन अग्रवाल, अर्पित अरोरा,रजत सिंघल, अनुराग बंसल, प्रांजल, यश गर्ग आदि सेवादारों द्वारा अपनी अपनी ध्वज पताका श्री हनुमान चालीसा पाठ व जयकारे संग श्री सालासर बालाजी महाराज को अर्पित कर भोग ग्रहण किया ।

देश के किसानों की हुई जीतः शाह आलम
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अंबावता के जिलाध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम की आंखों से छलके आंसू शाह आलम ने जानकारी देते हुए बताया यह आंसू खुशी और गम दोनों के हैं सर्वप्रथम में उन किसान शहीदों को नमन करता हूं जिन्होंने इस संघर्ष को जारी रखकर अपने प्राणों की आहुति दी आज उनका बलिदान कामयाब हुआ तानाशाही सरकार झुकने पर हुई मजबूर किसान संयुक्त मोर्चा कानून वापिस राइटिंग में लेगा और सरकार को राइटिंग में देना होगा एमएसपी की गारंटी कानून भी बनाना होगा अन्यथा आंदोलन जारी रहेगा यह जीत देश के संपूर्ण किसानो की जीत है

शस्त्र सहित हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार15 News 4 |
बुढ़ाना। थाना बुढाना पुलिस द्वारा अभियुक्त को परासौली जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त थाना बुढाना का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है जिसके कब्जे से ०१ चाकू नाजाजय बरामद किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम नौशाद पुत्र अय्यूब निवासी ग्राम परासौली थाना बुढाना मुजफ्फरनगर। वाहन चोर अभियुक्त गिरफ्तार, चोरी के वाहन व अवैध शस्त्र बरामद- थाना बुढाना पुलिस द्वारा हिंडन पुल से ०२ वाहन चोर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में कामिल पुत्र शकील शेख निवासी ग्राम भडल थाना दोघट, बागपत हाल निवासी शफीपुर पट्टी कस्बा व थाना बुढाना मुजफ्फरनगर।
२. शाहरुख पुत्र याकिल उर्फ आकिल शेख निवासी ग्राम भडल थाना दोघट, बागपत हाल निवासी ग्राम खामपुर थाना छपार जनपद मुजफ्फरनगर।
जिनके कब्जे से ०२ चाकू नाजायज, ०२ नम्बर प्लेट , ०२ फर्जी आरसी , मोटरसाइकिल जिला नागौर, राजस्थान से चोरी की हुई, मोटरसाइकिल एच०एस० डिलक्स बरामद की।

 

नकदी सहित सटोरियों को े किया गिरफ्तार16 News 1 |
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस ने सटटे की खाईवाडी करते पांच अभियुक्तो को सटटे की पर्ची तथा 2960 रूपये की नकदी सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम व विभिन्न अपराधो मे वांछित/शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए जनपदभर मे चल रहे अभियान विशेष के तहत एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गीय एवं सीओ सिटी कुलदीप कुमार के निर्देशन मे इंस्पैक्टर कोतवाली आनन्ददेव मिश्रा की मौजूदगी मे चैकिंग/तलाशी के दौरान मिली सूचना के आधार पर खालापार चौकी प्रभारी प्रवेश शर्मा व पुलिस टीम ने खालापार क्षेत्र मे एक मकान मे छापामारी कर सटटे की खाईवाडी कर रहे अनीस पुत्र हनीफ पठान निवासी दर्जी वाली गली,अरशद उर्फ बिटटू पुत्र हनीफ निवासी खालापार, महबूब पुत्र यासीन कुरैशी निवासी खालापार, इरशाद उर्फ छंगा पुत्र अब्दुल करीम निवासी जडौदा,हबीब पुत्र अब्दुल हमीद नि.खालापार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियो के कब्जे से दो बाल पैन,दो गत्ता दो पर्चा सटटा व 2960 रूपये बरामद किए हैं। आरोपियो को गिरफ्तार करने वाली टीम मे खालापार चौकी प्रभारी प्रवेश कुमार शर्मा, है.का.सतीश, का,कृष्णवीर, का.प्रशान्त, का.कपिल शामिल रहे।

 

बीएसएल-टू लैब की मिलेगी सुविधा
मुजफ्फरनगर। जनपदवासियों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें कोविड जांच के लिए इधर-उधर नहीं भागना पड़ेगा। जल्दी ही जनपद के कूकड़ा ब्लॉक में बायो सेफ्टी लैब (बीएसएल-2 )लैब का संचालन शुरू हो जाएगा। जिले को जल्द ही बीएसएल-टू लैब की सुविधा मिल जाएगी। कूकड़ा ब्लॉक में बीएसएल-टू लैब संचालन के लिए पूरी तैयारी हो चुकी हैं। जल्द ही लैब का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। लैब का संचालन शुरू होने पर कोरोना की जांच यहीं पर होने लगेगी। मरीजों को जांच के लिए बाहर नही जाना पड़ेगा।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. महावीर सिहं ने बताया कि पहले मरीजों को कोविड जांच के लिए सैम्पल मेरठ जाना भेजना पड़ता था लेकिन अब शहर में ही मरीजों को यह सुविधा मिल जाएगी। कूकड़ा में बीएसएल-बीएसएल२ लैब खुल गई है जिसका ड्राई रन भी हो चुका है और शीघ्र ही टेस्टिंग शुरू हो जाएगी।
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिव्या वर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग जांच प्रकिया का विस्तार करने में जुटा है। इसी क्रम में सरकार ने कूकड़ा में बीएसएल-टू (बायो सेफ्टी लैब) स्थापित की गई है जिसका बुधवार को ट्रायल के लिए ड्राई रन भी हो चुका है। उन्होंने बताया कि लैब की व्यवस्था के लिए टीम बनाई गई है। जिसमें दो नॉन मेडिकल साइंटिस्ट दिव्या त्यागी व दानिश, तीन लैब टेक्नीक्निशियन रजनी, निशा, पूनम, दो लैब असिस्टेंट अक्षय व विजेंद्र, डाटा ऑपरेटर संदीप व शमशेर शामिल है।
लैब का सभी कार्य सीएमओ डॉ. महावीर सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. दिव्या वर्मा व नोडल व जिला मलेरिया अधिकारी अलका सिंह के निर्देशन में होगा। सुबह दस१० बजे से शाम ५ पांच बजे तक लगातार टेंस्टिग जांच का कार्य चलेगा तथा कार्यभार अधिक होने पर दो शिफ्ट में कार्य किया जाएगा।
नोडल अधिकारी अलका सिंह ने बताया कि अभी तक मेरठ में कोविड मरीजों की जांच की जा रही थी लेकिन अब कूकड़ा ब्लॉक में भी लैब का संचालन शुरु हो जाएगा जिसहोने से जांच में तेजी आएगी।
नॉन मेडिकल साइंटिस्ट दिव्या त्यागी ने कहा कि अब कोविड जांच के लिए मरीजों को न तो बाहर जाना पड़ेगा और न अधिक पैसे ही खर्च करने पड़ेंगे। मरीजों को मुफ्त जांच की सुविधा जनपद में ही मिलेगी।

 

खुशी का किया इजहार
मुजफ्फरनगर। तीनों कृषि कानून वापस लिये जाने की प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद किसानों की राजधानी कहे जाने वाले कस्बा सिसौली में जश्न का माहौल है। जानकारी मिलते ही किसानो ने खेतों की मेढ पर ही जश्न मनाया। मुजफ्फरनगर शहर सहित विभिन्न स्थानों पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने ढोल की थाप पर जश्न मना मिठाई बांटी और पटाखे फोड़े। तीनों कृषि कानूनों के विरोध में जिले का किसान मुखर होता जा रहा था। आंदोलित किसानों की कमान भाकियू संभाल रही थी। आंदेलन के केन्द्र में रही भाकियू की देखरेख संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में पांच सितंबर को जीआइसी मैदान पर आयोजित हुई महापंचायत से आभास हो गया था कि किसान अब पीछे हटने वाला नहीं। समय-समय पर विभिन्न धरना प्रदर्शन तथा पंचायतों के माध्यम से भाकियू ने किसानों की ताकत का अहसास कराया। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कृषि कानून वापस लेने की घोषणा की कि तो मुजफ्फरनगर का किसान भी खुशी से झूम उठा। भारतीय किसान यूनियन से जुड़े लोगों ने घरों से बाहर आकर आंदोलन की जीत पर जश्न मनाया। नई मंडी में राकेश टिकैत के पुत्र चरण सिंह टिकैत के नेतृत्व में एकत्र भाकियू कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। ढोल की थाप पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाते हुए एक-दूसरे को मिठाई खिलाई।
कृषि कानून वापस लिये जाने की खुशी में किसानों की राजधानी कहलाने वाले कस्बा सिसौली में अलग ही माहौल है। जैसे ही किसानों को कानून वापस होने की जानकारी मिली तो उन्होंने खेतों में ही जश्न मनाना शुरू कर दिया। रागिनी पर नृत्य किया। किसान खुशी में झूमते नजर आए।

 

51,500 रुपये वापस कराये
मुजफ्फरनगर । विवेक सैनी निवासी मनव्वरपुर कलां थाना मन्सूरपुर, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा फोन करके रम्मीरायल एप्प के माध्यम १६५००/- रुपये स्थान्तरित करा लिए गये है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए रम्मीरायल को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा १६,५०० रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। आवेदिका अनषिका जैन निवासी प्रेमपुरी थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति(साइबर ठग) द्वारा परिचित बनकर फोन पे के माध्यम से ३५,००० रुपये धोखाधडी से स्थान्तरित करा लिए गये है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए फोन पे तथा पेटीएम को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा ३५ हजार रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदिका के खाते में वापस कराया गया। आवेदकों द्वारा साईबर हेल्प सेन्टर द्वारा की गयी तत्काल कार्यवाही के लिए धन्यवाद दिया गया।

 

बुजुर्ग की सड़क हादसे में मौत
मुजफ्फरनगर। बस की चपेट मे आकर सडक हादसे के तहत बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। इस हादसे पर जानसठ रोड से जा रहे दर्जनो राहगीर मौके पर एकत्रित हो गए। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड स्थित प्रेमविहार के समीप बस की चपेट मे आने से हुआ हादसा। मौके पर पहुंची पुलिस ने नागरिको की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन शव की शिनाख्त नही हो सकी। अन्ततः पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मृतक के हुलिये के आधार पर शव की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। ताकि परिजनो को इसकी सूचना दी जा सके।

 

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत
खतौली। बाईक द्वारा हरिद्वार गंगा स्नान के लिए जा रहे युवक की सडक हादसे मे मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जानकारी के अनुसार मूलरूप से जनपद बहराईच निवासी युवक राज गाजियाबाद स्थित आईएमएस इंजिनियरिंग कॉलेज का छात्र है। बताया जाता है कि बीती देर रात युवक राज सहित पांच साथी तीन बाईको गाजियाबाद से हरिद्वार कार्तिक स्नानके लिए निकल पडे। बताया जाता है कि बाईक सवार ये पांचो दोस्त जैसे ही खतौली थाना क्षेत्र के हाईवे पर पहुंचे कि इसी बीच अचानक कार की चपेट मे आ जाने से एक युवक की बाईक अनियन्त्रित हो गई। इस हादसे में युवक राज की मौके पर ही मौत हो गई। उधर से जा रहे कुछ अन्य वाहन चालको की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बूलैन्स की मदद से घायल युवकां को तुरंत ही उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया तथा मृतक के परिजनो को युवक राज की मौत की जानकारी दी। युवक की मौत की दुखद खबर मिलते ही परिजनो मे कोहराम मच गया। दिन निकलने के साथ आई इस खबर से घर मे रोआराट मच गई। परिजन तथा कुछ अन्य ग्रामीण तुरंत ही खतौली के लिए रवाना हो गए। एक अन्य सडक हादसे के तहत थाना क्षेत्र मे अनियत्रित होकर कार पलटने से कार सवार महिला सहित चार लोग घायल हो गए। कार सवार लोग हरिद्वार मे गंगा स्नान कर वापिस दिल्ली लौट रहे थे।

अन्नदाता एवं जयंत के प्रयासों की हुई जीतः रमानागर
मुजफ्फरनगर। रमानागर राष्ट्रीय सचिव रालोद ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि रालोद की राष्ट्रीय सचिव रमानागर पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत मुजफ्फरनगर ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसान विरोधी तीनों कृषि कानून को रद्द करने की की घोषणा किसानों के ऐतिहासिक आंदोलन की सफलता का परिणाम है पिछले एक वर्ष से देश के किसान भूखे प्यासे बारिस गर्मी व सर्दी में इन तीनों किसान विरोधी कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में संघर्षरत थे सैकड़ों किसान शहीद हो गये यहाँ तक कि भाजपा के मंत्री व. नेता किसानों को आतंकवादी व खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाते रहे यह उन लोगों की हार हैं सरकार द्वारा इन कानूनों का वापसी लेना २०२१के पांच राज्य उतरपरदेश,पंजाब व उतराखंड मे आगामी विधानसभा सभा चुनाव में अपनी हार स्वीकार करना है उसी हताशा में इन तीनों किसान विरोधी कृषि कृषि कानूनों को वापिस लेना है मे सरकार से मांग करतीं हूँ कि किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लिए जाए

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 5 =