News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

धनगर जाति के जाति प्रमाण पत्र अतिशीघ्र जारी हों

मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ के राष्ट्रीय मंत्री एवं नगरपालिका परिषद के सभासद अरविन्द धनगर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि धनगर समाज के लोग पूर्व मे भी कई बार कचहरी मे प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन सौप चुके हैं। जिला प्रशासन द्वारा आश्वस्त किया गया था कि जो लोग धनगर समाज से हैं। उनके जाति प्रमाण पत्र बनाए जाने के आदेश दे दिए है। तथा एडीएम वित्त एवं राजस्व का भी आश्वासन है कि उन्होने इस सम्बन्ध मे आदेश कर दिए है। कि धनगर जाति के जाति प्रमाण पत्र अतिशीघ्र जारी हों। लेकिन तहसील प्रशासन मे जिलाधिकारी कार्यालय से अभी तक कोई आदेश प्राप्त नही हुआ है। अब धनगर समाज ने ठान लिया है। कि प्रदेश कीक भाजपा सरकार को यादे हमारे समाज के जातिय प्रमाण पत्र अतिशीघ्र जारी नही किये गए तो समाज बडा आन्दोलन करेगा तथा प्रदेश की सरकार को आने वाले चुनाव मे सबक सिखाकर रहेगा। पूरा समाज एक जुट है। जल्द ही समाज के युवाओं,बुजुर्गो का जत्था गांव-गांव में धनगर जाति के जातीय प्रमाण पत्र न बनाये जाने के विरोध मे अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ,मु.नगर जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देगा। कार्यक्रम को प्रारम्भ करने से पूर्व अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ के संरक्षक डा.रमेश चन्द्र के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन धारण कर श्रृद्धांजलि अर्पित की। धरना प्रदर्शन मे प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा धनगर समाज के जाति प्रमाण पत्र न बननाये जाने से नाराजगी बनी हुई है।

 

वांछितों को पकड़ा
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग अलग स्थानों से कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 अखिल चौधरी द्वारा वारण्टी अभियुक्त अर्जुन पुत्र ओमवीर नि0 मौ0 सुन्दरनगर थाना कोतवालीनगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 इन्द्रजीत सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त अनुज पुत्र मांगेराम नि0 खाईखेडी थाना पुरकाजी मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 सर्वेश शर्मा द्वारा वारण्टी अभियुक्त जितेन्द्र पुत्र सुखवीर नि0 जडौदा थाना मन्सूरपुर मु0नगर,अंकित पुत्र सरदाराम नि0 कुंगरपटटी सुजडू थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।इसके अलावा थाना म0थाना पर नियुक्त उ0नि0 नरेन्द्र सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त नूर आलम पुत्र मेहरबान नि0 गजेडी नंगला थाना नांगल सहारनपुर मु0नगर को रोडवेज बस स्टैण्ड के पास से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त इमरान पुत्र हाजी सईद नि0 सम्भलहेडा थाना मीरापुर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

 

तमंचे, कारतूस सहित किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0ग रविन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त प्रवीण पुत्र ब्रहमपाल नि0 लछेडा थाना मन्सूरपुर मु0नगर को शामली रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 मोहित कुमार द्वारा अभियुक्त दिलशाद पुत्र शरीफ नि0 गली नं0 4 महमूदनगर थाना सिविल लाइन मु0नगर को मदीना पार्क के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया गया।

 

हादसों में कई घायल

मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला गउशाला निवासी राजमोहन पुत्र जयराम सिह आज सुबह अपनी बाईक द्वारा बुढाना मोड से लौटते वक्त कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया तथा घायल के परिजनो को इसकी सूचना दी। बुढाना क्षेत्र के गांव विज्ञाना निवासी मनोज भी चरथावल के कुटेसरा के समीप सडक हादसे मे घायल हो गया। जिसे पुलिस द्वारा उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया गया। मंसूरपुर क्षेत्र के निकटवर्ती गांव जौहरा निवासी आसमौहम्मद पुत्र अब्दुल रज्जाक अपने खेतो से पशुओ के लिए चारा लाते वक्त चारे से लदी ट्राली से गिरकर घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए बेगराजपुर मैडिकल कॉलेज भिजवाया। वहीं दूसरी और कूकडा ब्लॉक के समीप गुड से लदी ट्राली की चपेट मे आकर सब्जी विक्रेता अखिलेश यादव पुत्र किशोरी लाल चोटिल हो गया। आसपास के दुकानदारो ने घायल युवक को उपचार के लिए समीप ही निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया तथा घायल के परिजनो को इसकी सूचना दी। भोपा क्षेत्र के गांव रहकडा निवासी बिजेन्द्र भोपा नहर की पटरी के समीप डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यक्ति को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया।

 

चिकित्सालय में दो की मौत
मुजफ्फरनगर। जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए लाये गये दो लोगों की मौत हो गयी। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि चांदपुर निवासी 70वर्षीय खेमचंद व पुरबालियान निवासी 70 वर्षीय दासा को उपचार हेतु चिकित्सालय में लाया गया था। जहां चिकित्सकों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया और शवों को घर ले गये।

 

जहरीले पदार्थ का सेवन
मुजफ्फरनगर। घर मे रखे तहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराये परिजनो ने पडौसियो की मदद से उक्त युवक को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

विवाद में की मारपीट
खतौली। नाली विवाद मे दो पडौसियो के बीच हुई आपसी कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। ंशोर शराबे की आवाज सुनकर पडौसी मौके पर पहुंच गए। बताया जाता है कि मौहल्ला सैनीनगर मे आज सुबह हुए इस मामले पर पहुंचे जिम्मेदार लोगो ने दोनो पक्षो को समझा बुझाकर मामला शान्त करा दिया।

 

नकदी सहित शातिर जुआरी पकडा
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 मोहित कुमार द्वारा अभियुक्त साहेल पुत्र सलीम नि0 गली नं0 4 महमूदनगर थाना सिविल लाइन मु0नगर को मदीना पार्क के पास से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से पर्चा सटटा गत्ता पेन्सिल व 730 रूपये नगद को बरामद किया गया।

 

शराब सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 योगेश शर्मा द्वारा अभियुक्त नकली पुत्र चतर सिंह नि0 शुक्रतारी थाना भोपा मु0नगर को प्राईमरी स्कूल शुक्रतारी के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 44 पव्वे देशी शराब को बरामद किया गया।

 

लग्जरी गाडियां खरीदने वाले गैंग का खुलासा1 News 20 |
मुजफ्फरनगर। नई मंडी पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड, पेन कार्ड एवं आईडी बनाकर बैंक से लोन प्राप्त कर लग्जरी गाडियां निकलवाने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपियों को चार लग्जरी गाडियों सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस1 लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 29 नवम्बर को गांधी कालोनी निवासी संदीप कुमार पुत्र स्व. ब्रजपाल सिंह एडवोकेट ने नई मंडी थाने पर सूचना देते हुए बताया कि अज्ञात लोगों द्वारा उसका आधार कार्ड व पैन कार्ड में छेडछाड़ कर जारी दस्तावेज बनाकर कोर्ट रोड स्थित एक्सिस बैंक में खाता खुलवाकर एक लाख 19 हजार 556 रूपये का क्रेडिट कार्ड व 17 लाख 50 हजार 243 रूपये का एक आटो लोन करा रखा है। जिससे टाटा हैवियर गाडी खरीदी गयी है इस संबंध में नई मंडी थाने पर आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये गये। नई मंडी कोतवाली प्रभारी पंकज पंथ के नेतृत्व में पुलिसस टीम ने एक सूचना के आधार पर रामपुरी निवासी अंकुर त्यागी पुत्र मुकेश त्यागी को बाईपास पर गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक टाटा हैवियर गाडी, एक हजार सात सौ रूपये नकद बरामद हुए। अंकुश की निशानदेही पर तीन और गाडियां जिनमें एक किया आल्टोस, होण्डई वेन्यू व क्रेटा बरामद हुई। आरोपी से की गयी पूछताछ के आधार पर आलोक त्यागी पुत्र बिजेंद्र त्यागी निवासी एकता विहार, संदीप कुमार पुत्र जयभगवान निवासी गांधी कालोनी व सुधीर कुमार पुत्र रामपाल निवासी गांधीनगर को गिरफ्तार किया गया है। एसपी सिटी ने बताया कि उक्त गैंग फर्जी आधार व पैन कार्ड व फर्जी फोटो बनाकर बैंक में कागज देते है और बैंक वालो से लोन पास कराकर गाडी कम्पनी से खरीद लेते है यह गैंग अब तक करीब पन्द्रह गाडियां का फर्जी फाइनेंस करा चुका है। एक गाडी के लिए गाडी की कीमत का लगभग बीस प्रतिशत बैंक में जमा कराते है। फर्जी पता होने के कारण बैंक उन्हे पकड नहीं पाता है और यह गैंग गाडी को आगे बेच देता है। इस गैंग में एक फाइनेंसर होता है और दो तीन लोग फर्जीकागजत तैयार करते है तथा फर्जी फोटो देते है। इस गैंग की बैंककर्मियों से मिलीभगत होती है जिससे ये लोग गाडियां कम्पनी से निकलवाते है और आगे पूरे रेट पर बेच देते है। एसपी सिटी ने बताया कि अन्य गाडियां की बरामदगी और गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। गैंग का खुलासा करने वाली टीम में नई मंडी प्रभारी पंकज पंथ, उपनिरीक्षक मुकेश कुमार, जितेंद्र सिंह, हैंड कास्टेबल हरवेंद्र, सोबिंद्र, कां. मनेंद्र सिसौदिया, सचिन कुमार, मोहित कुमार, अजित बघेल, दीपक कुमार व कुलदीप कुमार शामिल रहे।

 

 

यातायात माह का हुआ समापन3 News 15 |
मुजफ्फरनगर। यातायात माह नवंबर के समापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे आज यातायात ऑफिस पुलिस लाइन में सभी ट्रैफिक वार्डन एवं समाजसेवियों व यातायात कर्मियों को संबोधित करते हुए सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करते रहना चाहिए और अन्य को भी इसके लिए प्रेरित करें वही सीओ सिटी ने बताया कि शहर में लगने वाले जाम को लेकर भी मास्टर प्लान बनाया जा रहा है जिदको जल्द ही शहरी क्षेत्र में लागू कर दिया जाएगा वही शादियों का सीजन चल रहा है इसके चलते भी शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है जिसको लेकर बैंकट होल मालिको को इन्फॉर्म कर दिया है अगर किसी भी तरह का सडको पर विवाह समारोह के कारण जाम लगता है तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी इसलिये पार्किंग व्यवस्था का ध्यान रहे जिससे आमजन को कोई दिक्कत सड़को पर आने जाने में दिक्कतों का सामना ना करना पड़े तो वहीं दूसरी ओर ट्रैफिक इंस्पेक्टर वीर अिभमन्यु ने भी कहा कि यातायात माह नवंबर हर वर्ष इसी उद्देश्य से मनाया जाता है ताकि आमजन को जागरूक और सचेत कर सके ताकि वह यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें। कार्यक्रम समापन के बाद सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर यातायात रैली को रवाना किया वही शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सीओ सिटी व ट्रैफिक इंस्पेक्टर को शॉल व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया इस अवसर पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर वीर अभिमन्यु सिंह , एसआई जितेन्द्र चौधरी ,नीरज बंसल ,देवेंद्र चौहान,नादिर राणा ,राजीव शर्मा, विक्की चावला सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

 

संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत रोगों की रोकथाम को चला अभियान5 News 19 |
मुजफ्फरनगर। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनपद के समस्त विकास खण्डों में साफ-सफाई एवं सेनेटाईजेशन का कार्य कराया गया। शासन के आदेशो के क्रम में एवं जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनपद के समस्त ०९ विकास खण्डों की चिन्हित ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिवों की उपस्थिति में रोस्टर के अनुसार कोविड-१९ एवं अन्य वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम हेतु ग्राम पंचायत की समस्त सार्वजनिक सम्पत्तियों विद्यालयों, ग्राम पंचायत सचिवालय में साफ-सफाई, नाली में रूके पानी का उचित निपटान एवं कूडे का निस्तारण, एंटी लार्वा का छिड़काव, फोगिंग एवं सैनीटाईजेशन का कार्य सम्पादित कराया जा रहा है। उक्त कार्य का पर्यवेक्षण विकास खण्ड के सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) एवं खण्ड विकास अधिकारी द्वारा किया जा रहा है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत विकास खण्ड-बघरा की ग्राम पंचायत- नूनाखेडा, खतौला, विकास खण्ड-शाहपुर की ग्राम पंचायत-रसूलपुर जाटान, उमरपुर एवं विकास खण्ड-मोरना की ग्राम पंचायत-ककरौली में विशेष स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत डेंगू से बचाव एवं नियंत्रण हेतु विशेष स्वच्छता अभियान जारी है।

 

सपाईयों ने दी श्रद्धाजंलि6 News 11 |
मुजफ्फरनगर। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा कार्यालय मुजफ्फरनगर पर हाथरस की बेटी के बलात्कार व हत्याकांड व योगी सरकार द्वारा जबरन अंतिम संस्कार व केंद्र सरकार द्वारा काले कृषि कानूनो के विरुद्ध आंदोलन में शहीद किसानों को स्मृतिदिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने स्मृतिदिवस पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाओं बेटियों के विरुद्ध योगी सरकार की नाकामी से हुए लोमहर्षक हत्याकांड व बलात्कार की घटनाओं को प्रदेश की जनता नही भूलेगी।हाथरस की बेटी का हत्याकांड व लखीमपुर में किसानों का नरसंहार भाजपा सरकार के पतन का कारण बनेगा। सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने हाथरस की बेटी व शहीद किसानों को स्मृतिदिवस पर २ मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजलि अर्पित करते हुए महिलाओं व किसानों को न्याय मिलने तक आवाज उठाने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट व संचालन सपा जिला महासचिव जिया चौधरी द्वारा किया गया।
कार्यक्रम को सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी सपा जिला उपाध्यक्ष विनयपाल प्रमुख सपा नेता रामनिवास पाल सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन पूर्व एमएलसी प्रत्याशी गौरव जैन सपा लोहिया वाहिनी राष्ट्रीय सचिव शौकत अंसारी मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड प्रदेश सचिव शमशेर मलिक लोहिया वाहिनी प्रदेश सचिव डॉ इसरार अल्वी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुमित पवार बारी समाजवादी युवजन सभा जिला महासचिव शिवम त्यागी एडवोकेट पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ महानगर अध्यक्ष टीटू पाल रमन हरेंद्र पाल महानगर महासचिव शलभ गुप्ता एडवोकेट समाजवादी युवजन सभा महानगर अध्यक्ष पवन पाल जनार्दन विश्वकर्मा आदि द्वारा संबोधित किया गया। प्रोग्राम में मुख्य रूप से मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड जिलाध्यक्ष राशिद मलिक सपा अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष डॉ नूरहसन सलमानी महानगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा सलीम अंसारी लोहिया वाहिनी महानगर अध्यक्ष फराज अंसारी प्रदीप गुप्ता वसीम राणा महक सिंह सैयद बाबर अमितशील मुकुल त्यागी सचिन पाल कनीज फातिमा जैदी मुकेश वशिष्ठ सागर कश्यप बृजेश कुमार सहित अनेक पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

समय रहते उद्योगो की समस्याओं को सम्बंधित अधिकारी निस्तारित करे10 News 13 |
मुजफफरनगर। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने आज लोकवाणी कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जनपद में उद्योगो को बढावा दिये जाने के लिये उन्हें सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक नये उद्योगों की स्थापना की जाये। उन्होंने कहा कि मानक पूर्ण करने पर नये उद्योगो की स्थापना में सहयोग करें। उन्होने कहा कि नये उद्योगो की स्थापना से जहां एक और रोजगार के अवसर बढेगे वही क्षेत्र की आर्थिक समृद्धि भी होगी। उद्योग बंधु द्वारा बिजली की लाइनों के ऊपर लटके हुए पेड़ों एवं जर्जर तारों को बदलवाने का निवेदन किया गया जिसमें जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के साथ ही वन विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि बिजली की लाइनों के ऊपर से जाने वाले पेड़ों एवं पेड़ों की शाखाओं को शीघ्रता से कटवाए जाने का कार्य कराया जाए एवं जिला मुख्यालय स्तर पर फायर ब्रिगेड स्टेशन की स्थापना के लिए चिन्हित भूमि पर प्रस्ताव शासन को भेजने हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी महोदय ने निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदनों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आवेदनों का तत्काल निस्तारण करते हुए उद्योग बंधुओं को राहत देने का कार्य किया जाए जिससे जनपद में उद्योगों के प्रति भरोसा हो एवं जनपद के विकास हो सकें। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने उद्योग बंधुओं से आग्रह किया कि उद्योगों में कार्य कर रहे सभी कर्मचारियों एवं श्रमिकों को शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण करा लिया जाए। उक्त बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री महावीर सिंह फौजदार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अजय कुमार तिवारी, उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र परमहंस मौर्य एवं अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ उद्योग बंधु भी उपस्थित रहे।

 

वांछित गिरफ्तार9 News 13 |
मुजफ्फरनगर।शहर कोतवाल आनंद देव मिश्र के नेतृत्व में नवनियुक्त रामलीला टिल्ला चौकी इंचार्ज जोगिंदर पाल सिंह ने भाग दौड़ करते हुए गैंगस्टर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। नवनियुक्त चौकी इंचार्ज जोगिंदर पाल सिंह ने क्षेत्र से चल रहे हैं एक गैंगस्टर इंतेजार पुत्र अख्तर निवासी न्याजूपूरा को भागदौड़ करते हुए मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है। जोगिंदर पाल सिंह ने कहा है कि जो भी क्षेत्र में सट्टा जुआ या अपराध करता हुआ पाया गया तो उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा तथा सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

 

समस्याओ ंको सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी द्वारा जनता दर्शन में जन समस्याओं का निस्तारण किया गया। मुजफ्फरनगर कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत फरियादियों की समस्याओं को सुना गया। जनता दरबार में मुख्य रूप से भूमि विवाद, कृषि,राशन, जलभराव आदि से सम्बंधित शिकायते प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

अतिकुपोषित बच्चों का रखा जाए ख्यालः एसडीएम
मुजफ्फरनगर। खतौली तहसील में एसडीएम जीत सिंह राय की अध्यक्षता में निगरानी समिति की बैठक हुई। बैठक में स्वास्थ्य विभाग, बाल विकास परियोजना विभाग, आपूर्ति विभाग व खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों से कुपोषण मुक्ति को किए जा रहे कार्यो की जानकारी ली। बताया कि क्षेत्र में १५७ अतिकुषोपित बच्चे हैं। आपूर्ति विभाग को ऐसे परिवारों के गृहस्थी राशन कार्डो को अंत्योदय में सम्मिलित करने और खंड विकास विभाग से परिवारों को १५ दिन में स्वयं सहायता समूह से जोड़ने के निर्देश दिए। ८१ किशोरियों के स्कूल न जाने पर उनको शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के निर्देश दिए। खंड विकास विभाग को आंगनबाड़ी केंद्रों के कायाकल्प और उनमें फर्नीचर की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए, जिससे ३ से ६ वर्षीय नौनिहालों की फ्री-प्ले शिक्षा में कोई परेशानी न हो। इस अवसर पर डा. अवनीश कुमार, राहुल गुप्ता, मोहित अहलावत, मनोज कुमार, हरिओम शर्मा, मंजूलता व जावेद मौजूद रहे।

 

सीओ सिटी एवं प्रभारी यातायात सम्मानित
मुजफ्फरनगर। ऑल इंडिया एंटी करपश्न सर्विस ट्रस्ट की टीम की ओर से पुलिस लाइन में चल रहे कार्यक्रम यातायात जागरूकता माह २०२१ के सफल समापन पर मुख्य अतिथि रहे सीओ सिटी कुलदीप सिंह एवं प्रभारी यातायात वीर अभिमन्यु को जनपद में यातायात व्यवस्था को ओर बेहतर बनाने के लिए उनको बधाई देते हुए उनका आभार व्यक्त कर पटका पहनाया एवं साथ ही भगवान श्री गणेश जी की तस्वीर देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान ऑल इंडिया एंटी करप्शन सर्विस ट्रस्ट के जिलाध्यक्ष विक्की चावला, प्रदेश सचिव नितिन पांचाल एवं उनकी पूरी टीम मौजूद रही

 

औचक निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक रोहाना कला द्वारा देवबंद के क्रय केंद्र बागोवाली का औचक निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक विनोद कुमार एवं गन्ना सचिव रोहाना एस०पी० सिंह द्वारा गन्ना समिति रोहाना कला चीनी मिल देवबंद के क्रय केंद्र बागोवाली का औचक निरीक्षण किया गया। तथा निरीक्षण के दौरान कृषक आकिल पिता इश्तियाक के गन्ने की बुग्गी का तोल कार्य मानक वाट रखकर जांच किया गया, जिसका वजन सही पाया गया एवं कांटे की शुद्धता की जांच की गई, जो सही पाई गई।

 

सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर। जनता दर्शन में जन समस्याओं का मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने निस्तारण किया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के आदेशों के अनुपालन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार, अपने कार्यालय कक्ष में जनता दर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुन कर उसका समय से निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर  करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

सत्संग समारोह आयोजित14 News 7 |
मुजफ्फरनगर। परमात्मा यदि हमारा अपना है तो इसका रचा हुआ संसार भी हमारा अपना ही है। यह परमात्मा सबका आधार है। हर एक में और ब्रह्मांड के कण-कण में इसी का वास है। ऐसा भाव जब हृदय में बस जाता है तब किसी अन्य वस्तु अथवा मनुष्य में फिर कोई फर्क नजर नहीं आता। अतः हम यह कह सकते हैं कि समस्त संसार-एक परिवार की भावना जीवन में धारण करने से ही उन्नति सम्भव है
निरंकारी सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज ने वर्चुअल रूप में आयोजित ७४वें वार्षिक निरंकारी सन्त समागम के दूसरे दिन विगत शाम को हुए सत्संग समारोह को सम्बोधित करते हुए उक्त विचार व्यक्त किए जिसका आनंद मिशन की वेबसाइट एवं साधना टी.वी.चौनल के माध्यम द्वारा विश्वभर के निरंकारी श्रद्धालु भक्त घर बैठे ही प्राप्त कर रहे हैं। सत्गुरु माताजी ने प्रतिपादन किया कि यदि हम आध्यात्मिकता के दृष्टिकोण से देखें तो वास्तविक रूप में सबका आधार यह परमात्मा ही है जिस पर विश्वास भक्ति की बुनियाद है। इसीलिए अपनत्व के भाव को धारण करके हम सब एक दूसरे के साथ सद्भावपूर्ण व्यवहार करें। हर एक के प्रति मन में सदैव प्रेम की ही भावना बनीं रहे, नफरत की नहीं। यदि हम किसी के लिए कुछ कर भी रहे हैं तब उसमें सेवा का भाव हो, एहसान का नहीं।
परमात्मा पर विश्वास की बात को और अधिक स्पष्ट करते हुए सत्गुरु माताजी ने कहा कि जब हम इस परमसत्ता को ब्रह्मज्ञान द्वारा जान लेते हैं तो फिर इस पर विश्वास करने से ही हमारी भक्ति सही अर्थों में और सुदृढ़ होती है। उसके उपरान्त फिर जीवन में घटित होने वाले विभिन्न प्रकार के उतार-चढ़ावों के कारण हमारा मन विचलित नहीं होता। यह दृढ़ता हमें सत्संग, सेवा और सुमिरण के माध्यम से प्राप्त होती है। इसके पूर्व सायं ५.०० बजे से चल रहे सत्संग समारोह में देश-विदेश से भाग ले रहे वक्ता, गीतकार एवं कवियों ने अपने-अपने व्याख्यान, गीत एवं कविताओं के माध्यम से समागम के मुख्य विषय विश्वास, भक्ति, आनंदज्च् पर रोशनी डाली।

 

साफ-सफाई का कार्य कराया
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत विकास खंड जानसठ के ग्राम पंचायत नंगला खापड़ में साफ-सफाई का कार्य कराया गया। शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के आदेशों के अनुपालन में खंड विकास अधिकारी जानसठ श्री संत प्रकाश सिंह के कुशल निर्देशन में जनपद के समस्त निकायों में संचारी रोगों जैसे दिमागी बुखार, ज्वर, डेंगू, चिकनगुनिया इत्यादि के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु साफ-सफाई, एन्टी लार्वा का छिड़काव एवं रात्रि में फॉगिंग का कार्य कराया जा रहा है। इसी क्रम में विकासखंड जानसठ के ग्राम पंचायत नंगला खापड़ में खण्ड़ विकास अधिकारी एवं ग्राम सचिव द्वारा साफ-सफाई का कार्य कराया गया। मौके पर ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

 

टापर बनीं आकृति अग्रवाल
बुढ़ाना। कस्बे के महाविद्यालय डीएवी डिग्री कॉलेज की छात्रा आकृति अग्रवाल ने बीएससी में चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय को टॉप करते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। उनको विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में प्रदेश के राज्यपाल द्वारा गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाएगा। कस्बे के मोहल्ला भटवाड़ा के रहने वाले रविकांत गोयल की बेटी आकृति अग्रवाल ने कस्बे के डीएवी डिग्री कॉलेज की बीएससी की छात्रा ने मुख्य परीक्षा २०२०-२१ में ८९.४५ प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने कॉलेज को ही नहीं विश्वविद्यालय को टॉप किया। विश्वविद्यालय की टॉप रही छात्रा के पिता ने बताया कि उसकी बेटी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में भी जनपद की टॉप-१० की सूची में शामिल रही है। बीएससी में विश्वविद्यालय को टॉप करने से उसने अपने कस्बे का ही नही पूरे जनपद का नाम रोशन किया है। आकृति के पिता एक दुकान पर मुनीम का कार्य करते है। यह उनकी सबसे बड़ी बेटी है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई टॉपर्स की सूची में उनके कॉलेज की छात्रा का नाम आने से पूरे कॉलेज में खुशियां छा गई। बताया कि चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय में ३३वें दीक्षांत समारोह में प्रदेश के राज्यपाल द्वारा गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। आकृति ने बताया कि आईएएस बनने का उसका लक्ष्य है। अपने लक्ष्य तक पहुंचने में वह पूरा प्रयास करेगी।

 

वारंटी को पकडा
मुजफ्फरनगर। अभिषेक यादव के द्वारा चलाए जा रहे हैं अपराधियों के खिलाफ अभियान को अमलीजामा पहनाते हुए थाना प्रभारी कोतवाली आनंद देव मिश्र व उनकी टीम लगातार वांछित वारंटीयों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाए हुए हैं इसी अभियान को अमलीजामा पहनाते हुए रोहाना चौकी इंचार्ज अखिल चौधरी वारंटियों को जेल की हवा खिला रहे हैं। एस आई अखिल चौधरी ने संबंधित एनबीडब्ल्यू वारंटी अभियुक्त अर्जुन पुत्र ओमबीर निवासी सुंदरनगर रामपुर तिराहा थाना शहर कोतवाली को गिरफ्तार कर जेल भेजा हैं।

नेता समेत झगडे में 13 लोग पकड़े
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने नेता समेत दस लोगों को पकड़ शांतिभंग में मामला दर्ज कर चालान कर दिया। थाना क्षेत्र के हरिनगर गांव में रात में सत्ता पार्टी के एक नेता का परिजनो ंसे विवाद हो गया। नेता समेत दोनों पक्ष के लोग शिकायत करने थाना पुरकाजी पहुंचे। इस बीच गांव के कई लोग समझौता कराने थाने पहुंच गए। पुलिस ने सिफारिश को पहुंचे लोगों समेत दोनों पक्षों के दस लोगों को पकडकर थाने बैठा लिया गया। इस बीच भाजपा के कई लोग थाने पहुंचे। तो पुलिस ने आनन फानन में पकडे गए दस लोगों के खिलाफ सात 16 की कार्यवाही कर उनका शांतिभंग में चालान कर दिया। उधर पेड कटान विवाद में पुलिस ने हरिनगर गांव निवासी तीन अन्य को भी पकड शांतिभंग में चालान कर दिया।

धोखाधड़ी से रूपये हडपने की एसएसपी से शिकायत
मुजफ्फरनगर। एक वर्ष पूर्व जमीन दिखाकर धोखे से साढे 25 लाख रूपये की रकम हडपने के मामले में पीड़ित ने पुरकाजी पुलिस की शिकायत कर अब एसएसपी से गुहार लगाई है। गाजियाबाद निवासी सरफराज अहमद ने एसएसपी व एडीजी जोन समेत अफसरों को भेजी गई शिकायत में बताया कि 19 अक्तूबर 2020 में कुछ लोगों ने उत्तराखंड में जमीन दिखाकर उसको बेचने का सौदा तय किया था। उसने पुरकाजी कस्बे मे आकर 20 लाख रूपये की नगदी एवं साढे पांच लाख रूपये उनके खाते में जमा कराये गए थे। आरोप है कि उक्त लोगों ने उसके साथ धोखाधडी कर जमीन का बैनामा नही किया। पीड़ित का आरोप है कि गैंग बनाकर बदनीयती से उसके साथ धोखाधडी करने की शिकायत उसने थाना पुरकाजी पुलिस से की, लेकिन गुहार लगाने के बावजूद कार्यवाही नही हुई।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15081 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 2 =