News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

जो व्यक्ति प्रभु की शरण मे हो उसका भला कोई क्या बिगाड सकता हैः ब्रजेश पाठक

Muzaffarnagar Newsमुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) झांसी की रानी के समीप स्थित सनातन धर्म सभा भवन मे चल रही श्रीराम कथा के आज सातवे दिन कथा व्यास बरेली निवासी ब्रजेश पाठक जी महाराज रामायणी ने माता सुमित्रा लक्ष्मण संवाद,भक्त शिरोमणी हनुमान श्रीराम संवाद,बाली राम संवाद तथा अंगद के सम्बन्ध मे सविस्तार बताया। उन्होने कहा कि चरित्र निर्माण व संस्कृति निर्माण के लिए चरित्र की आवश्यक्ता होती है। और वो सभी चरित्र रामचरित्र मानस मे ही हैं। कथा व्यास ने कहा कि मनुष्य चाहता है कि मेरे बच्चे संस्कारवान बनें तो अपने बच्चों को सत्य मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करें। सत्य के मार्ग पर चलने से ही भगवान की प्राप्ति संभव है। माता-पिता अपने बच्चों से जो कराना चाहते हैं वे वह कार्य स्वयं करें। क्योंकि बच्चा अपने माता-पिता का अनुकरण करता है। जिस प्रकार माता सुमित्रा ने लक्ष्मण को प्रभुराम की सेवा के लिए भेज दिया था। इसी प्रकार आज के समाज मे माता-पिता अपने बच्चों को भगवान की सेवा के लिए प्रेरित करें। तभी उनका कल्याण होगा। जिस समय बाली को प्रभुराम का बाण लगा। तो बाली ने प्रभु की सेवा मे अपने पुत्र अंगद का हाथ देते हुए कहा कि अब यह आपकी शरण मे है, आपके साथ है, मेरे बाद आप ही इसकी रक्षा करें। जो व्यक्ति प्रभु की शरण मे हो उसका भला कोई क्या बिगाड सकता है। कथा व्यास ने कहा कि आज लोग पाप को धर्म से जोडना चाहते हैं। जबकि पाप का धर्म से कोई वास्ता नही है। क्योंकि जो पाप वह कभी धर्म हो ही नही सकता। उन्होने कहा कि भगवान के सामने किसी की कोई चतुराई नही चलती है। यहां तक की अन्त समय पर जुबान पर प्रभु का नाम भी बहुत मुश्किल से आता है। जबकि भक्त यह चाहता है कि जब उसके प्राण निकले तो उसके प्रभु उसके सामने खडे हों। उन्होने कहा कि भगवान के बिना मनुष्य का जीवन व्यर्थ है। तथा जिस व्यक्ति को भगवान से लगाव नही है। वह व्यक्ति पशु समान है। उन्होने अपना जीवन,अपना सर्वस्व भगवान को समर्पित कर निश्छल,निश्कलंक जीवन जीने की बात कही। इस दौरान संस्था के पदाधिकारी नरेन्द्र गुप्ता, साधुराम गर्ग, नीरज अग्र्रवाल, सतीश गर्ग, दीपक मित्तल, संतोष शर्मा, सुभाष चन्द गोयल,श्याम लाल स्वामी, नवीन ठेकेदार, रामकृपाल, प्रवीण गुप्ता, प्रवीण अरोरा, श्याम लाल बंसल, मित्रसैन,रविन्द्र गुप्ता एड.,राजकुमार मलिक एड., अखिलेश अग्रवाल,अजय गर्ग आदि पदाधिकारी व गणमान्य लोगो ने महाराज श्री का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

 

प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस मनाया
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली व जानसठ का सीएमओ ने निरीक्षण कियाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद मुजफ्फरनगर के स्वास्थ्य केंद्रों पर आज प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान का आयोजन किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक माह की ९ तारीख को जनपद में जिला महिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं की स्वास्थ्य जांच व परामर्श के लिए विशेष रूप से स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाता है, उन्होंने बताया कि आज उनके द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस के आयोजन का निरीक्षण किया गया,उन्होंने वहां पहुंचकर गर्भवती महिलाओं से उनका हालचाल जाना तथा उन्हें फल वितरित किए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में कोविड टीकाकरण सत्र का भी निरीक्षण कर निरीक्षण किया गया, उनके द्वारा लेबर रूम एवं लैब का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अवनीश कुमार भी उपस्थित रहे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जानसठ का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया, निरीक्षण के समय उनके साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जानसठ के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अशोक कुमार भी उपस्थित रहे।

हंगामे के माहौल में चिकित्सक नहीं कर पायेंगे सेवाएंः डा. चन्द्राMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) इंडियन मैडिकल एसोसिएशन की ओर से आयोजित एक पत्रकार वार्ता में चिकित्सकों ने आरोप लगाया कि पिछले दिनों सदर बाजार में डाक्टर अजय पंवार और आशीष बालियान के यहां जो धरना प्रदर्शन किया गया था उसको लेकर समस्त चिकित्सकों में बेहद रोष है। चिकित्सकों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि भारतीय किसान यूनियन के नाम पर हुडदंग मचाने वाले लोगों पर कडी कार्यवाही की जाये। पत्रकार वार्ता में डा. अजय पंवार और आशीष बालियान ने आरेप लगाया कि उन पर आरोप लगाया गया था कि उनके अस्पताल में भर्ती बच्चे को बदल दिया गया है जिसका बाद में डीएनए टैस्ट हुआ और बच्चे का पिता वहीं वास्तविक रूप से निकला जो हंगामा कर रहा था। उन्होंने कहा कि उनसे यूनियन के नाम पर एक नेता ने ढाई लाख रूपये की मांग की जिसे उन्होंने देने से इंकार कर दिया और अब वे पांच करोड़ रूपये का मानहानि का दावा करने जा रहे है। इस हंगामा करने का आरोप उन्होंने भारतीय किसान यूनियन के एक नेता जो जिला पंचायत का सदस्य भी बताया जाता है पर लगाते हुए कहा कि उस नेता ने डाक्टरों के सम्मान के प्रति बेहद अभद्र भाषा का प्रयोग किया। ऐसे माहौल में डाक्टरों ने कहा कि यदि ऐसा ही माहौल रहा तो मुजफ्फरनगर में चिकित्सक सेवाएं देने में आगे असमर्थ हो जायेंगे। पत्रकार वार्ता में डा. ईश्वर चंद्रा, डा. आशीष बालियान, डा. अजय पंवार, डा. हरीश कुमार, डा. हृदेश, डा. विनोद कुशवाहा, डा. रवि त्यागी, डा. वीके गुप्ता, डा. तुषार गुप्ता मौजूद रहे। चिकित्सकों ने कहा कि इस घटना को लेकर पूरे चिकित्सक समाज में बेहद रोष व्याप्त है।

 

श्रद्धालुओं ने दुगार्ष्टमी कन्या पूजन कर किया व्रत परायण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) नवरात्र की अष्टमी पर शनिवार को श्रद्धालुओं ने घरों पर कन्या पूजन कर व्रत खोले। श्रद्धालुओं ने मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की वहीं गोमाता को भी प्रसाद ग्रहण कराया गया।
श्रद्धालुओं ने माता रानी की पूजा-अर्चना की। कन्याओं को जिमाने के लिए लोगों में होड़ मची रही। शुक्रवार रात से श्रद्धालुओं ने कन्या जिमाने के लिए न्यौता देना शुरू कर दिया। नगर के नई मंडी, सर्राफा बाजार, मोतीमहल, इन्दिरा कालोनी, रामपुरी, जनकपुरी, भगत सिंह रोड, कच्ची सड़क इत्यादिक मौहललों में श्रद्धालुओं ने कन्याओं को जिमाकर व्रत पराण किया इस दौरान कन्याओं को गिफ्ट पैक दिए गए, जिसमें ड्राई फ्रूट्स, चाकलेट, टाफी व रूपये इत्यादि श्रद्धालुओं ने अपनी अपनी श्रद्धा के अनुसार दिया। कन्याओं को घर ले जाने के लिए वेटिग रही। लोगों ने घरों में माता रानी के भजन भी गाए। बाजारों में भी नारियल ज्यादा रेट पर बिके। फल-सब्जी के दाम भी बढ़े रहे। अष्टमी पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की संख्या बेहद अधिक रही। अष्टमी पर मंदिरों में मां जगदंबे की पूजा-अर्चना की गई।

 

छात्र-छात्राओं ने की मुलाकातMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) रूस व् यूक्रेन के बीच हुई जंग के बीच यूक्रेन से लौटे मुजफ्फरनगर के छात्र-छात्राओं एवं उनके परिजनों ने राज्य मंत्री स्वंतत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल से मुलाकात करके मांग उठाई है कि उनकी शिक्षा स्वदेश में ही पूरी की जाए क्योंकि अब यूक्रेन में मची तबाही के बाद वहां शिक्षा पूरी करने का कोई औचित्य नहीं रह गया है। मंत्री कपिल देव ने कहा कि यह मामला केंद्र सरकार के पास विचाराधीन है, वे इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व स्वास्थ्य मंत्री से वार्ता करेंगे और मेडिकल छात्र छात्राओं की हर संभव मदद की जाएगी। बता दे की यूक्रेन पर हुए रूस के हमले की वजह से जनपद के भी कई दर्जन छात्र-छात्राएं स्वदेश वापस लौट आए थे। इसके बाद से ही इन बच्चों को अपने भविष्य की चिंता हो रही है, छात्र छात्राओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने हुए उन्हें अपनी व्यथा सुनाई। इनका कहना था कि यूक्रेन में मची तबाही के बाद उन्हें अपने भविष्य की चिंता सता रही है, आखिर उनका क्या होगा। अधिकतर बच्चे मध्यम वर्गीय परिवारों से हैं, और उनकी पढ़ाई का संकट खड़ा हुआ है।ऐसे हालात में मंत्री कपिल देव ने उन्हें सहारा देते हुए कहा कि किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है, वह खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व स्वास्थ्य मंत्री से वार्ता करके इस समस्या का हल निकालेंगे और बच्चों की शिक्षा भारत में ही पूरी कराने के प्रयास किए जाएंगे। यहां मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी छात्र-छात्राओं द्वारा मंन्त्री कपिल देव को सौंपा गया.जिसमें उनकी रुकी हुई शिक्षा भारत में ही पूरी किए जाने की मांग उठाई गई थी कहा गया है कि सरकार अपने खर्च पर यदि शिक्षा पूरी करा देगी तो यह बेहतर रहेगा,क्योंकि अचानक यूक्रेन छोड़ने के बाद उनके परिवारों की आर्थिक स्थिति भी बिगड़ गई है। क्योंकि अधिकतर स्टूडेंट्स फीस की धनराशि पहले ही अपने विश्वविद्यालय में जमा कर चुके हैं। ज्ञापन देने वालों में डॉक्टर शहजाद , नईम अहमद,अब्दुस समद, तहसीन अली, डॉ. इकबाल, डॉ. वस्लुद्दीन, मुहम्मद एहसान, डॉ.अकील, इकरा अन्सारी, विकास, फरमान, डॉ .शमशाद आदि शामिल रहे।

समाचार (Muzaffarnagar News)

प्रतियोगिता में सागर व शालिनी आये प्रथमMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सनातन धर्म महाविद्यालय में वार्षिक एथलेटिक्स मीट का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। छात्र वर्ग की लंबी कूद में सागर नायक प्रथम, द्वितीय स्थान सचिन कश्यप, तृतीय स्थान शाहरुख अंसारी का रहा। छात्रा वर्ग में शालिनी प्रथम, द्वितीय स्थान पर आयशा परवीन और तृतीय स्थान कोमल को मिला।
वार्षिक एथलेटिक मीट का उद्घाटन महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव अखिलेश दत्त ने किया। प्राचार्य डॉ सुधीर कुमार पुंडीर, डॉ एसएन सिंह विभागाध्यक्ष शारीरिक शिक्षा विभाग, डा अशोक त्रिपाठी एथलेटिक मीट के बारे में बताया। राज्य मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। छात्र वर्ग की १०० मीटर दौड़ में संजीव कुमार, अनुज पाल, हिमांशु, सागर नायक, एकांत त्यागी और आयुष ने फाइनल में प्रवेश किया। छात्रा वर्ग की दौड़ कोमल तोमर, आयशा प्रवीण, निपम चौहान, डोली, शालिनी, स्वाति पाल फाइनल में पहुंची।
२०० मीटर पुरुष दौड़ में प्रथम स्थान सागर नायक, द्वितीय स्थान अनुज पाल, तृतीय स्थान संजीव कुमार को मिला। २०० मीटर महिला दौड़ में प्रथम स्थान आयशा प्रवीण, द्वितीय स्थान निपम चौहान, तृतीय स्थान कोमल का रहा। ८०० मीटर पुरुष दौड़ में प्रथम स्थान मनीष कुमार, द्वितीय स्थान अंकित कुमार, तृतीय स्थान संजीव कुमार का रहा, ८०० मीटर महिला दौड़ में प्रथम स्थान स्वाति, द्वितीय स्थान निशा, तृतीय स्थान काजल को मिला। ४०० मीटर पुरुष दौड़ में प्रथम स्थान संजीव कुमार, द्वितीय स्थान मोहम्मद वॉइस, तृतीय स्थान उज्जवल पाल का रहा। ४०० मीटर महिला दौड़ में प्रथम स्थान निपम चौहान, द्वितीय स्थान आइशा प्रवीण, तृतीय निशा को मिला। १५०० मीटर पुरुष दौड़ में प्रथम स्थान सत्यम, द्वितीय स्थान अमित, तृतीय स्थान रोहित कुमार को मिला। १५०० मीटर महिला दौड़ में प्रथम स्थान निशा, स्वाति को दूसरा, काजल को तीसरा स्थान मिला।
शॉट पुट पुरुष स्पर्धा में प्रथम स्थान अनुराग शेरावत, द्वितीय स्थान लक्ष्य वत्स, तृतीय स्थान मानव राठी ने पाया। शॉट पुट महिला स्पर्धा में प्रथम स्थान निपम चौहान, द्वितीय स्थान प्रिया पाल, तृतीय स्थान शालिनी का रहा। महाविद्यालय के शिक्षकों में डॉ अलका बंसल, डॉ वीणा अग्रवाल, डॉ ममता श्याम, डॉ अजय पाल, डॉ राजेश, डॉ सतीश कुमार, डॉ विजय लक्ष्मी, डॉ रिंपल पुंडीर, डॉ प्रवीण, डॉक्टर विकास वर्मा डॉ राजेंद्र, डॉ निकिता, डॉ नीलम सिन्हा, डॉ कामिनी सिंगल, डॉक्टर संजय अरोरा, डॉ अरविन कुमार, डॉ चरण सिंह, डॉ बसंत कुमार मौजूद रहे।

 

एमएलसी चुनावः भाजपा व गठबंधन में रही टक्करMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) आज एमएलसी चुनाव के दौरान पुलिस-प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। विभिन्न व्यवस्थाओ के बीच सुबह 8 बजे से जनपद मे 7 मतदान केन्द्रो पर मतदान हुआ। सात मतदान केन्द्र मे से 02 नगरपालिका व 5 ब्लॉक मे बनाए गए मतदान केन्द्र पर पहुंचे मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। भारी पुलिस फोर्स की सुरक्षा व्यवस्था मे मतदान सम्पन्न हुआ। एमएलसी चुनाव में भाजपा की स्थिति मजबूत होने से भाजपा खेमे में हर्ष की लहर है। वहीं दूसरी ओर सौरभ स्वरूप बंटी जो सपा की ओर से गठबंधन प्रत्याशी रहे थे उनके कैम्प पर गठबंधन प्रत्याशी समर्थकों की भीड़ रही। दोपहर 2 बजे तक 87 प्रतिशत मतदान हुआ।
नगर के टाउन हॉल परिसर मे एमएलसी चुनाव के लिए बनाए गए मतदान केन्द्र पर पहुंचे केन्द्रीय राज्य मंत्री डा.संजीव बालियान ,उ.प्र.सरकार के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डा.वीरपाल निर्वाल,पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल सहित कई जिला पंचायत सदस्यों के अलावा नई मन्डी से वार्ड सभासद विकास गुप्ता, सभासद विपुल भटनागर, सभासद पवन पाल, विवेक चुघ, सभासद मनोज वर्मा, सभासद राजीव शर्मा आदि सभासदों सहित कई ग्राम प्रधानो,बीडीसी सदस्यों ने टाउन हाल पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान व मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के साथ पूर्व विधायक प्रमोद उटवाल, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष सतपाल सिह पाल, भाजपा नेता संजय गर्ग आदि मौजूद रहे। सहारनपुर जनपद में राज्यमंत्री ब्रिजेश सिंह और राज्यमंत्री जसंवत सैनी और भाजपा विधायकों ने चुनाव की बागडौर सम्भाले रखी तथा अपने अपने क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार वंदना वर्मा के पक्ष में मतदान कराया। शामली और सहारनपुर में भी भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मजबूती के साथ चुनाव लडाते देखे गये।
वहीं दूसरी ओर सपा नेता सौरभ स्वरूप बंटी के आवास पर गठबंधन प्रत्याशी के समर्थकों की भीड़ रही। वहां पहुंचने वालो में प्रमुख रूप से चरथावल विधायक पंकज मलिक, मीरांपुर विधायक चंदन चौहान आदि मौजूद रहे। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने दावा किया है उनके गठबंधन प्रत्याशी आरिफ जौला मजबूत स्थिति में दिख रहे है। साथ ही बुढ़ाना ब्लॉक में विधायक राजपाल बालियान ने अपना डेरा जमा रखा था और उन्होंने अपने समर्थकों के साथ गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कराया। सपा और रालोद के पदाधिकारी गठबंधन प्रत्याशी को जिताने के लिए जोर आजाइश करते रहे।
चुनाव के दौरान डीएम चन्द्र भूषण सिह एवं एसएसपी अभिषेक यादव ने अधिनस्थो से चुनाव के विषय मे जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसी क्रम मे सिटी मजिस्टै्रट अनूप कुमार एवं सीओ सिटी कुलदीप सिह ने टाउन हाल मैदान पहुंचकर चुनाव सम्बन्धी व्यवस्थाओ का जायजा लेते हुए मौके पर मौजूद शहर कोतवाल आनन्द देव मिश्रा एवं इंस्पैक्टर सिविल लाईन बिजेन्द्र सिह रावत को निर्देशित किया। चरथावल विकासखंड पर एमएलसी चुनाव को लेकर एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने मतदान स्थल का निरीक्षण किया। चरथावल विधायक पंकज मलिक एवं मीरापुर विधायक चंदन सिह चौहान ने अपने मदाधिकार का प्रयोग किया। आज जनपद मे हो रहे एमएलसी चुनाव के मददेनजर पुलिस पूरी तरह अलर्ट रही। सीओ खतौली आर.के. सिह व इंस्पैक्टर खतौली संजीव कुमार ने भारी पुलिस बल के साथ क्षेत्र व मतदान केन्द्र का भ्रमण किया। विदित हो कि चुनाव के समय अक्सर आपराधिक गतिविधियां बढ जाती है। जिसे लेकर जनपद पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। खतौली मे नगर पालिका कार्यालय और पांच विकास खंड कार्यालयों मे मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। शनिवार सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक मतदान कार्य सम्पन्न होगा। जनपद मे करीब 1824 मतदाता चुनाव मे अपने मत का प्रयोग करेंगे। एमएलसी चुनाव के लिए जिले को 4 जोन मे विभाजित किया गया है। प्रत्येक जोन की जिम्मेदारी अलग-अलग अधिकारी को दी गई है। पहले जोन मे मतदान जोनल अधिकारी एवं एमडीए सचिव महेन्द्र प्रताप की देखरेख मे सम्पन्न होगा। उन पर नगर पालिका परिषद कार्यालय,विकास खंड कार्यालय चरथावल तथा विकास खंड कार्यालय पुरकाजी मे बनाए गए मतदान केन्द्रो की जिम्मेदारी रही। जबकि इस जोन मे पुलिस व्यवस्था एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय के हाथो रही। नगर पालिका परिषद कार्यालय मे करीब 493, विकास खंड चरथावल कार्यालय मे करीब 182 तथा विकास खंड पुरकाजी कार्यालय मे करीब 136 मतदाता अपने मदाधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इसी संदर्भ मे जोन 2 की जिम्मेदारी प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभाग कन्हैया पटेल को सौपी गई। उनकी देखरेख मे मे विकास खंड कार्यालय जानसठ तथा मोरना मे मतदान कार्य हुआ। यहां सम्भवतः 217 व 175 मतदाता हैं। जबकि तीसरे जोन मे मतदान की जिम्मेदारी एडीएम वित्त एवं राजस्व अजय कुमार तिवारी रही। उनकी देखरेख मे नगर पालिका परिषद कार्यालय खतौती मे मतदान कार्य प्रारम्भ हुआ। जहां तकरीबन 247 मतदाता हैं। इस दौरान पुलिस अधिक्षक प्रशांत कुमार पुलिस व्यवस्थाओं को देखते रहे। सीडीओ आलोक यादव के पास विकास खंड बुढाना की जिम्मेदारी रही। बताया जाता है कि बुढाना मे भी करीब 374 मतदाता हैं। जिला पुलिस प्रशासन द्वारा एमएलसी चुनाव के दौरान सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखा गया।

 

विशेष अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा, सशक्तिकरण व विश्वास का वातावरण बनाने के उद्देश्य से जनपद के समस्त थानों की एण्टी रोमियो टीम द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों में पड़ने वाले गांवों, बाजारों व स्कूल-कॉलेजों, कोचिंग सेंटर के आस-पास विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश शासन द्वारा महिलाओं/छात्राओं के लिए समर्पित विभिन्न सेवाओं/हेल्पलाईन नम्बरों (ट्वीटर सेवा, डॉयल-११२, हेल्प लाइन-१८१, वुमेन पावर लाइन-१०९० आदि) के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए जागरूक किया जा रहा है तथा सुरक्षा सम्बन्धी सुझावों का आदान प्रदान किया जा रहा है। बिना वजह खडे एवं घूम रहे व्यक्तियों/मनचलों/शौहदों की चेकिंग करते हुए सख्त चेतावनी दी जा रही है।

 

डा शमीम मलिक बने भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संगठन मंत्रीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) डाक्टर सतेन्द्र सिंह प्रदेश महासचिव ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि भारतीय किसान यूनियन चिकित्सा प्रकोष्ठ का विस्तार करते हुए डॉ शमीम मलिक को बनाया गया भारतीय किसान यूनियन चिकित्सा प्रकोष्ठ का जिला संगठन मंत्री नियुक्ति पत्र डॉ सत्येंद्र सिंह प्रदेश महासचिव उत्तर प्रदेश और प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी डा इमरान राव, जिला अध्यक्ष डा सीराज ताजवर, भारतीय किसान यूनियन के पूर्व महानगर अध्यक्ष भाई शाहिद आलम, प्रदेश उपाध्यक्ष हांजी आफताब, डॉ रेहान, मंडल अध्यक्ष सहारनपुर डा अकील जिला सचिव डा शहजाद राना जिला महासचिव हकीम नौशाद युवा जिला उपाध्यक्ष डा नदीम त्यागी युवा जिला सचिव डॉ सुनील शर्मा नगर अध्यक्ष ने डॉ शमीम को उनके आवास महात्मा कॉलोनी गेट नंबर २ मिमलाना रोड पर एक मीटिंग के दौरान सौंपा। इस मौके पर डॉ शमीम मलिक ने सभी पदाधिकारियों एवं अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि संगठन ने मुझे इस लायक समझा है तो मेरा भी फर्ज बनता है कि मैं संगठन की आकांक्षाओं के अनुरूप भारतीय किसान यूनियन चिकित्सा प्रकोष्ठ मैं रहकर प्रकोष्ठ और भारतीय किसान यूनियन को मजबूती प्रदान करने का काम करूंगा उन्होंने कहा कि संगठन की परिभाषा एकता इत्तेफाक इत्तेहाद ताकत और आपस में सुख-दुख बांटने का नाम है डॉ सत्येंद्र सिंह प्रदेश महासचिव ने संगठन की एकता पर बल देते हुए कहा कि जब सभी पदाधिकारी अपने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे तभी चिकित्सा प्रकोष्ठ और भारतीय किसान यूनियन के हाथ और अधिक मजबूत होंगे।
बहुत ही नामवर शख्सियत डॉ जमील अहमद साहब-गुफरान डॉ फुरकान मलिक मुजफ्फरनगर के मशहूर शायर डॉ तनवीर गौहर डॉ शमून मलिक साहब मास्टर सलीम अहमद बीडीसी मेंबर वसीम अख्तर इमरान मलिक हाजी ’शाहनवाज शमीम अब्बासी सेफ मलिक जैद मलिक मोहम्मद मुस्तफा शमीम अहमद कसार आदि मौजूद रहे।

आमजन हुए बढ़ती महंगाई से हुए परेशानVegetable
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  दिनोदिन बढ़ती महंगाई से आम आदमी परेशान हो चुका है कभी सब्जी पर तो कभी सिलेण्डर तो कभी पैट्रोल पर तो कभी अन्य चीजों पर लगातार महंगाई की मार पड रही है जिसमें सबसे ज्यादा आम आदमी पिस रहा है। हमारा देश कृषि प्रधान देश हैं और इस कृषि प्रधान देश में यह सवाल उठना वाजिब है कि आखिर क्यों बढ़ जाती हैं यहां सब्जियों की कीमतें! कभी प्याज के दाम प्रति किलो सौ रुपए के करीब पहुंच जाते हैं तो कभी अन्य सब्जियों के! अब एक बार फिर से देश के कुछ राज्यों में सब्जियों की कीमतों में उछाल आ गया है! भिंडी का मौसम आ चुका है लेकिन अभी भी इसकी कीमत देश के बहुत से राज्यों में ६० रुपए किलो से पार हो चुकी है!और नींबू दो से तीन सौ रुपए प्रति किलो हो चुका है! ऐसा ही हाल दूसरी मौसमी सब्जियों का है उनकी कीमत भी बहुत ज्यादा है लेकिन देश में उगाई जाने वाली सब्जियों की बढ़ती कीमतों को देख कर तो यह लगने लगा है कि यह कहीं दूर विदेशों से आई है! हमारे कृषि प्रधान देश में सब्जियों की कीमत में बढ़ोतरी के लिए सरकारें बहुत से तर्क दे सकती हैं लेकिन इसकी असली वजह क्या है यह जानने की कोशिश सरकारें नहीं करतीं? देश में सब्जियों की पैदावार बढ़ाने के लिए और इनको उपभोक्ताओं तक सस्ता पहुंचाने के लिए गंभीरता से प्रयास करें तो देश में कभी भी सब्जियों के दाम आसमान न छुएं! कृषि विशेषज्ञों को बदले मौसम चक्र के अनुसार देश में सब्जियों की पैदावार बढ़ाने के लिए नई तकनीक तैयार करनी चाहिए और सरकार को इस तकनीक को देश के गांव गांव के किसान तक पहुंचाने के लिए प्रयास करने चाहिए! सरकार को अन्य उन कारणों की तलाश करनी चाहिए जो सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी के लिए जिम्मेदार हैं।

 

गर्मी से नागरिक हुए परेशानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  दिनों दिन गर्मी का प्रकोप बढता जा रहा है गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है अभी आगामी दिनों में गर्मी और अधिक बढेगी। मौसम के गर्म मिजाज ने मुश्किलें खड़ी करनी शुरू कर दी है। पारा चढ़कर ३९.१ डिग्री पर पहुंच गया। गरम हवाओं ने लोगों को खूब झुलसाया।
बढ़ती गर्मी में लोग हलकान होने लगे हैं। घर, दुकान, प्रतिष्ठान व दफ्तरों में पंखे, कूलर व एसी से भी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। गर्मी बढ़ने के साथ ही मच्छरों की संख्या भी बढ़ गई है। मच्छर बढ़ने से बीमारियों का खतरा भी मंडराने के आसार हैं।
दोपहर के समय बाजारों और सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम होनी शुरू हो गयी है। अप्रैल के शुरूआत में ही मौसम का गरम मिजाज मुश्किलें खड़ी करने लगा है। पिछले पांच दिन में पारा दो डिग्री बढ़ गया है, जबकि हवा की रफ्तार भी तेज हुई है। शनिवार को भी पारा ३९ डिग्री के पार पहुंच गया, जिससे गर्मी बढ़ी है। दोपहर के समय करीब सात किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली हवा ने लोगों को खूब झुलसाया। दोपहर एक से चार बजे तक बाजारों में आवाजाही प्रभावित रही।
जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. योगेंद्र त्रिखा का कहना है कि लू से बचकर रहें। शरीर में पानी की कमी न होने दें। पानी का पर्याप्त मात्रा में सेवन करना जरूरी है। गर्मी से बचने के लिए धूप में काला चश्मा पहनकर निकले। सडक पर चलने वाले लोग मुंह लपेटकर जाते दिखे। कई स्थानों पर ठंडे पानी के ठेलियों पर लोगों की भीड नजर आई। तेज धूप व उमस भरी गर्मी में माहे रमजान के पाक महीने में रोजेदारों को भी खासा परेशानियों का सामना करना पडा। तेज धूप लोगों को चुभ रही थी। सुबह से हवा भी गुम रही। दोपहर के समय तेज धूप से चिपचिपी व उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही थी। गर्मी में लाइट के चले जाने के बाद लोग पसीने में तर-बतर हो गए। गर्मी के चलते लोग पेड़ के नीचे खड़े नजर आए। तेज धूप को देखते हीए अधिकांश लोग अपने घरों में रहें। मार्ग से गुजरने वाले लोग गर्मी से बचने के लिए मुंह पर कपड़ा लपेटकर जाते नजर आए। कई स्थानों पर बढती गर्मी से बचाव को लोग ठंडा पानी, शर्बत व नीबू पानी पीते नजर आये। रस के जूस की ठेली पर भी लोगों की भीड लगी रही। तेज धूप से बचने को महिलाऐं आंखों पर काला चश्मा व छाता लेकर निकली। तेज धूप में निकलने वाले दुपहिया वाहन चालकों को खासा परेशानियों का सामना करना पडा।

वांछितों को दबोचा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 अखिल कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त अजय पुत्र ऋषिपाल निवासी ग्राम दतियाना थाना छपार को गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिह द्वारा वारण्टी अभियुक्त आशु पुत्र ज्ञान सिह निवासी अलमासपुर थाना नई मण्डी को गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 अजयपाल सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त उगरसैन पुत्र धर्म सिंह नि0 ग्राम चान्दसमन्द थाना खतौली को गिरफ्तार किया। वहीं थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 पवन कुमार द्वारा वारण्टी अभियुक्त चाँद मौहम्मद पुत्र यामीन निवासी मौ0 कस्सावान कस्बा व थाना पुरकाजी को गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 शैलेंद्र कुमार सोलंकी द्वारा कीटनाशक अधिनियम के वारण्टी अभियुक्त संदीप शर्मा पुत्र सुरेंद्र शर्मा निवासी ग्राम राजपुर छाजपुर थाना बुढ़ाना मुजफ्फरनगर को मसकन से गिरफ्तार किया गया। थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 सजय कुमार त्यागी द्वारा वारण्टी अभियुक्त अनिल कुमार पुत्र महिपाल सिंह निवासी ग्राम गोयला थाना शाहपुर को गिरफ्तार किया।

 

चाकू सहित पकड़ा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 सुधीर कुमार द्वारा अभियुक्त दीपक पुत्र फैन सिह निवासी ग्राम कैलावडा थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम कैलाव़डा से ग्राम कढली जाने वाले रास्ते पर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 नाजायज चाकू व 05 लीटर अवैध कच्ची शराब को बरामद किया गया।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15035 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 3 =