News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

हादसे में मौत
बुढाना।(Muzaffarnagar News)  सडक हादसे मे एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के निकटवर्ती गांव चन्धेडी निवासी युवक विजय उर्फ मिन्टू आज बाईक द्वारा गांव विज्ञाना की और किसी काम से जा रहा था कि इसी बीच अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की शिनाख्त कर उसके परिजनो को इस हादसे की जानकारी दी। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। कुछ ही देर मे परिजन व पडौसी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

 

कई को अलग अलग मामलों में दबोचा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 राहुल कुमार द्वारा अभियुक्त सचिन पुत्र नन्दू निवासी बाल्मिकी बस्ती, खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को नुमाइश मैदान से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू नाजायज बरामद किया।इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 अजयपाल सिंह द्वारा अभियुक्तों नवेद पुत्र मुन्ना निवासी मौहद्दीनपुर थाना खतौली, मुजफ्फरनगर, तोहसीन पुत्र मुन्ना निवासी भैंसी थाना खतौली, मुजफ्फरनगर को ढाकपुरी मोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 13.8 कुन्तल तार व 02 नाजायज चाकू को बरामद किया। वहीं थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 योगेन्द्र सिंह म0का0 कविता द्वारा वारण्टी अभियुक्ता शिक्षा पत्नी ऊधम सिंह निवासी खेडी रागडान थाना खतौली को गिरफ्तार किया। वहीं थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 आनन्द कुमार द्वारा वांछित अभियुक्तों रोबिन पुत्र राजेन्द्र निवासी ग्राम बडसू, जलसिंह पुत्र ओम सिंह निवासी ग्राम सिकन्दरपुर कलां थाना रतनपुरी, मुजफ्फरनगर को पानी की टंकी के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 02 जिन्दा व 01 खोखा कारतूस 12 बोर को बरामद किया गया।

 

अवैध शस्त्र सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  अलग अलग स्थानों से अलग अलग मामलों में कई को गिरफ्तार किया। महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 नरेन्द्र कुमार द्वारा दहेज अधिनियम व मुस्लिम विवाह संरक्षण अधिनियम में वांछित अभियुक्त सरफराज पुत्र अहसान निवासी दारूल उलुम थाना देवबन्द, सहारनपुर को रेलवे स्टेशन मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना तितावी पर नियुक्त उ0नि0 आदित्य भाटी द्वारा पोक्सो एक्ट में वांछित अभियुक्त आसिक पुत्र खान निवासी ग्राम बुढीना खुर्द थाना तितावी, मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया।

 

शराब सहित किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 गजेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त आशु पुत्र अनीस निवासी पक्का बाग थाना खतौली, मुजफ्फरनगर मौ0 सदीक नगर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 05 लीटर अवैध शराब खाम को बरामद किया गया।

 

लूट की घटना को अंजाम देने वाले को 3 साल कैद की सजा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  मुजफ्फरनगर की एक अदालत ने लूट की दो घटनाओं को अंजाम देने के मामले में २ दोषियों को ३ साल कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने दोनों पर १-१ हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। एक बदमाश पर तमंचा रखने के मामले में दोषी पाए जाने पर २ वर्ष कैद की सजा सुनाने के साथ ५०० रुपये का जुर्माना भी लगाया। २०१९ में एक के बाद एक हुई लूट की घटनाओं से तहलका मच गया था।
अभियोजन अधिकारी रामअवतार सिंह ने बताया कि कोतवाली नई मंडी क्षेत्र के भोपा रोड पर १३ मई २०२९ को दो बाइक सवार बदमाश एडवोकेट बीके त्यागी की पत्नी के गले से ३ तोले की सोने की चेन लूटकर फरार हो गए थे। जबकि नई मंडी क्षेत्र में ३ जून २०१९ को बदमाशों ने नोटरी अधिवक्ता उर्मिला शर्मा पत्नी प्रेमदत्त के घर में घुसकर लूट की थी। पुलिस ने लूट की दोनों घटनाओं के मामले में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी थी। अभियोजन अधिकारी रामअवतार सिंह ने बताया कि पुलिस ने दोनों घटनाओं की विवेचना पूरी कर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंकित निवासी छपार व मोनू निवासी नई मंडी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट का माल बरामद किया था। दोनों बदमाशों का चालान कर जेल भेज दिया गया था। उन्होंने बताया कि दोनों घटनाओं का मुकदमा एसीजेएम प्रथम प्रशांत कुमार की कोर्ट में चला। बताया कि कोर्ट ने लूट की दोनों घटनाओं के मामले में दोनों आरोपितों को दोषी ठहराते हुए ३ वर्ष कैद की सजा सुनाई। दोनों पर १-१ हजार रुपये जुर्माना भी लगाया। उन्होंने बताया कि अंकित पर तमंचा रखने के आरोप में दोष साबित हुआ। कोर्ट ने से उक्त मामले में २ वर्ष कैद की सजा सुनाई।

 

वापस कराये 34,000 रुपये
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  साइबर हैल्प सैन्टर द्वारा लगातार ठगी के शिकार लोगों को रकम वापस कराने का कार्य जारी है। आवेदक ताहिर अली पुत्र मौ० सुलेमान द्वारा थाना खतौली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा एप के माध्यम से २९,०००- रुपये की धोखाधडी की गयी है।
थाना खतौली पर नियुक्त साइबर टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित बैंक को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा सम्पूर्ण धनराशि २९,०००- रुपये को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। आवेदक अरविन्द कुमार पुत्र सन्तरपाल निवासी भूड़ थाना खतौली, मुजफ्फरनगर द्वारा थाना खतौली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा गूगल पे के माध्यम से ५,०००- रुपये की धोखाधडी की गयी है। थाना खतौली पर नियुक्त साइबर टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित बैंक एवं गूगल पे को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा सम्पूर्ण धनराशि ५,०००- रुपये को आवेदक के खाते में वापस कराया गया।

 

विद्यालय का निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  खण्ड विकास अधिकारी सदर द्वारा ग्राम पंचायत नसीरपुर के प्राथमिक विद्यालय आंगनवाड़ी केंद्र, सार्वजनिक शौचालय एवं ग्राम पंचायत सचिवालय का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार खण्ड विकास अधिकारी सदर डॉ० नेहा शर्मा द्वारा ग्राम पंचायत नसीरपुर के प्राथमिक विद्यालय आंगनवाड़ी केंद्र, सार्वजनिक शौचालय एवं ग्राम पंचायत सचिवालय का निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के दौरान आंगनवाड़ी केंद्र में बिजली की फिटिंग को तत्काल सही कराने के निर्देश दिए गए, एवं मौके पर ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

 

भीषण आग से लाखों रुपये का नुकसानMuzaffarnagar
भोपा।(Muzaffarnagar News)  सतीश टेंट हॉउस में सुबह के समय भीषण आग से टेंट मालिक सतीश का लाखों रुपये का नुकसान हो गया। टेन्ट हाउस से आग लगने की जानकारी मिलने पर टेंट हाउस व आसपास के लोगों व दुकानदारों को बुलाकर आग बुझाने का प्रयास किया
सतीश श्री राम टैंट हाउस के नाम से दुकान है सुबह लगभग ८ बजे टेंट की दुकान में लगी आग ने विकराल रूप धर लिया गाँव के लोगों ने देखा तो इसकी सूचना टेंट हाउस के मालिक सहित आसपास के दुकानदारों को दी इससे अफरा तफरी मच गई भीड़ ने आग पर काबू करने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली घंटों मशक्कत कर सुबह लगभग ९ बजे तक आग पर काबू पाया जा सका बताया जा रहा है कि आग लगने से श्री राम टेंट हाउस का लगभग ४ लाख रुपये का सामान जल गया आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल सका
श्री राम टेंट हाउस के मालिक सतीश ने बताया कि उनकी दुकान व गोदाम में न तो बिजली का कनेक्शन है और न ही बिजली की फिटिग ओर फायर ब्रिगेड पर घंटो से फोन किया जा रहा है पर फायर ब्रिगेड की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला

 

छात्राओंं को किया जागरूकMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर ।(Muzaffarnagar News)  मिशन शक्ति के तहत रोजाना जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जहां आज रामराज में चलाये गये अभियान के तहत महिलाओं एवं छात्राओं को जागरूक किया गया। महिला दरोगा ने कहा कि शोषण घर में दिखे या कोई बाहर करे, ऐसे में छात्राएं चुप न बैठें। पुलिस के अलावा हेल्पलाइन नंबर पर फोन मिलाकर पीड़ा बताएं। शोषण करने वालों का कानूनी रूप से उपचार किया जाएगा। इसके बाद छात्राओं और महिलाओं को डायल-११२, १०९० और चाइल्ड हेल्पलाइन के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इससे पूर्व कस्बे में स्कूल, कालेजों के आसपास महिला दारोगा ने एंटी रोमियो स्क्वाड के साथ घूमकर छात्राओं को जागरूक किया। बाइकों पर घूम रहे युवकों को पकड़कर उसने पूछताछ की गई। फटकार लगाकर उन्हें चलता किया गया। छात्राओं को महिला हेल्पलाइन, समस्या और उसके समाधान के बारे में बताया गया। इसके बाद गालिबपुर के प्राथमिक विद्यालय में जागरूकता सभा की गई, जिसमें अभिभावकों को बाल विवाह कानून के बारे में बताया गया, जबकि छात्राओं को महिला हेल्पलाइन को किन परिस्थिति में मिलाना चाहिए, इसकी जानकारी दी। महिला दारोगा ने छात्रों से सवाल भी किए, जिनका उत्तर बताकर उन्हें सचेत और सावधान रहने के उपाय बताए गए।मिशन शक्ति फेज-४ अभियान के अन्तर्गत महिलाओं/बालिकाओं को जागरुक किया जा रहा है। अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश शासन द्वारा महिलाओं/बालिकाओं के लिए समर्पित विभिन्न सेवाओं/हेल्पलाईन नम्बरों (ट्वीटर सेवा, डॉयल-११२, हेल्प लाइन-१८१, वुमेन पावर लाइन-१०९० आदि) के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए जागरूक किया जा रहा है तथा सुरक्षा सम्बन्धी सुझावो का आदान प्रदान किया जा रहा है। बिना वजह खडे एवं घूम रहे व्यक्तियों/मनचलों/शौहदों की चेकिंग करते हुए सख्त चेतावनी दी जा रही है।

 

समाचार (Muzaffarnagar News)

जिला कारागार का निरीक्षणMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल गुरुवार को जिले का दौरा करेंगी। उनके दौरे में जिला जेल और अस्पताल का निरीक्षण प्रमुख हैं। राज्यपाल के दौरे के मद्देनजर डीएम चन्द्रभूषण सिंह व एसएसपी अभिषेक यादव ने बुधवार को जिला जेल पहुंचकर बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने जेल रसोई तथा शस्त्रागार एवं महिला तथा पुरुष बैरक की व्यवस्था का जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने जेल डायरी की जांच की एवं कैदियों को दिए जाने वाले खाने एवं पानी की व्यवस्था को भी परखा। जिसके उपरांत डीएम के साथ उन्होंने शस्त्रागार एवं जिला कारागार के प्रांगण का भी निरीक्षण किया। डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने सफाई स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के संबंध में जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
जिला जेल में पुरुष व महिला बैरकों, रसोईघर एवं अन्य स्थानों का निरीक्षण कर अवलोकन किया गया साथ ही बंदियों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी भी ली गयी। कारागार में लगी जैमर प्रणाली की क्रियाशीलता की भी जांच की गयी। डीएम ने बताया कि १२ मई को राज्यपाल जिला जेल का निरीक्षण करेंगी एवं कैदियों से मुलाकात कर समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लेंगी।
अस्पताल में गवर्नर की फ्लीट का रिहर्सल
यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का जनपद भ्रमण कार्यक्रम १२ मई को है। राजभवन से उनके कार्यक्रम का विस्तृत ब्यौरा जारी किया गया है। जिला प्रशासन राज्यपाल के भ्रमण संबंधी तैयारियों में जुटा है। राज्यपाल की सुरक्षा को लेकर भी गहन मंथन जारी है। प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के मद्देनजर बुधवार को आला अधिकारियों ने राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों संग जिला महिला अस्पताल में भ्रमण का रिहर्सल किया। पुलिस लाइन से बाकायदा राज्यपाल की फ्लीट जिला महिला अस्पताल पहुंची।

 

 

महासम्मेलन व विराट त्रिशूल मार्च 1 जून कोMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  पार्टी के प्रकाश मार्केट स्थित कार्यालय पर क्रांति सेना अध्यक्ष ललित मोहन शर्मा जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। पदाधिकारियों की बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा पर विचार विमर्श किया गयाध् इस अवसर पर क्रांति सेना अध्यक्ष ललित मोहन शर्मा ने कहा कि आज भी हिंदुओं की धार्मिक यात्राओं पर हमले, कहीं हनुमान चालीसा का पाठ करने पर प्रतिबंध ,तो कई हिंदुओं की आस्था पर चोट पहुंचाने की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। हिंदुओं की घटती आबादी और मुसलमानों की विस्फोटक रूप से बढ़ रही आबादी इसका मुख्य कारण है। क्योंकि लगभग सभी राजनीतिक दल मुस्लिमों के वोट बैंक को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए उनकी परिक्रमा कर रहे हैं साथ ही हिंदुओं पर होने वाले हमलो को भी अनदेखा कर रहे हैं, और यदि अभी भी इन विधर्मीयों को मुंहतोड़ जवाब नहीं दिया गया तो वह दिन दूर नहीं जब हमें कश्मीर की तरह अपने घर बार छोड़कर भागना पड़ेगा इसलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून का बनना, देश का हिंदू राष्ट्र घोषित होना, और देश में घुसे करोड़ों बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों का देश से बाहर होना बेहद जरूरी है इन्हीं मुद्दों को लेकर क्रांति सेना द्वारा आगामी १ जून को कार्यकर्ता महासम्मेलन आयोजित किया जा रहा है महासम्मेलन के बाद सैकड़ों कार्यकर्ताओं नगर के मुख्य मार्गो से विराट त्रिशूल मार्च निकालते हुए जिला मुख्यालय पर पहुंचेंगे। मुख्य रूप से उपस्थित रहेरू -मनोज सैनी ,आनंद प्रकाश गोयल, देवेंद्र चौहान, राजेश कश्यप, गौरव गर्ग ,नरेंद्र ठाकुर, अनुज चौधरी, संजीव कोशिक, लोकेश सैनी, आशीष मिश्रा, ओंकार पंडित, बसंत कश्यप, रविंद्र सैनी, भुवन मिश्रा, उज्जवल पंडित, ललित रूहेला, मंगतराम, जितेंद्र गोस्वामी, शैंकी शर्मा, राजन वर्मा, सुनील प्रजापति, सुनील सैनी ,विकास चौहान ,गोपी वर्मा ,सौरभ वर्मा, सुनील कुमार, राजेंद्र तायल, संदीप कुमार, राजेश कुमार आदि।

 

बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  पीएमएस संघ शाखा मुजफ्फरनगर की जिला अस्पताल प्रांगण में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार, मुख्य चिकित्साधीक्षक (पुरुष एवं महिला) के सानिध्य में डॉक्टर नवनीत बंसल अध्यक्ष व डॉ विनीत कौशिक सचिव द्वारा आहूत की गई। उक्त बैठक में विशेष रूप से प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सचिन वैश्य व प्रदेश महासचिव डॉ अमित सिंह भी उपस्थित रहे। बैठक में चिकित्सकों की प्रदेश स्तरीय समस्याओं का निराकरण पर लंबी चर्चा हुई। संगठन ने सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर साथ चलने का निर्णय लिया परंतु कहा कि अपने अधिकारों का हनन नहीं होने दिया जाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा चिकित्सकों को मरीजों के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करने को कहा गया तथा आश्वासन दिया कि चिकित्सकों की किसी भी समस्या के लिए पी एम एस संघ व हम सब २४ घंटे सहयोग करेंगे।।

 

दिखाई प्रतिभा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  खतौली के सीताशरण इंटर कालेज में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत तहसील स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने जलियावाला बाग हत्याकांड व साइमन कमीशन वापस जाओ शीषर्क पर भाषण दिया। प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। तहसील स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में केके जैन इंटर कालेज, श्रीदेवी मंदिर इंटर कालेज, कबूल कन्या इंटर कालेज, जवाहर लाल नेहरू स्मृति इंटर कालेज, जनता कन्या शिवपुरी, राजकीय कन्या इंटर कालेज भैंसी, राजकीय हाईस्कूल बड़सू आदि विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जूनियर वर्ग में जलियावाला बाग हत्याकांड शीर्षक पर भाषण में वंशिका जवाहरलाल नेहरू स्मृति इंटर कालेज प्रथम, लावण्या राजकीय कन्या इंटर कालेज भैंसी द्वितीय व तान्या श्रीदेवी मंदिर इंटर कालेज ने तृतीय स्थान मिला। सीनियर वर्ग में साइमन कमीशन वापस जाओ पर प्रस्तुत भाषण में वंशिका जवाहरलाल नेहरू स्मृति इंटर कालेज प्रथम, जोया श्री देवी मंदिर इंटर कालेज द्वितीय व पूर्वा राजकीय कन्या इंटर कालेज भैंसी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुस्कृत किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. संत कुमार ने आगंतुकों का आभार प्रकट किया। आजादी का अमृत महोत्सव के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल में डा. कुंवर सिंह, डा.चंद्रमोहन शर्मा व रेखा शर्मा रहीं। संचालन राजेश कुमार ने किया। डा. सुधीर कुमार, अलका त्यागी आदि का सहयोग रहा।

 

प्रतियोगिता आयोजित
जानसठ।(Muzaffarnagar News)  कस्बे के सरस्वती इंटर कालेज में आयोजित ब्लाक स्तरीय योग प्रतियोगिता में कई इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। छात्र-छात्राओं ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कालेज के प्रधानाचार्य नीरज कुमार ने बताया कि बालक वर्ग में जनता इंटर कालेज के छात्र सारिक ने प्रथम व इसी कालेज के कृष्णा ने द्वितीय, जबकि सरस्वती इंटर कालेज के विशाल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में सरस्वती इंटर कालेज की वैष्णवी ने प्रथम, जबकि जनता इंटर कालेज-भोपा की प्रिंसी ने दूसरा व इसी कालेज की अवनी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सभी सफल छात्र-छात्राओं को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य ने कहा कि योग हमें स्वस्थ रखने में सहायक होते हैं। हमें कुछ समय निकालकर नियमित योग करना चाहिए। ताकि बीमारियों से दूर होकर स्वस्थ जीवन जी सकें।

 

नागरिक सिल्ट न हटने से परेशान
खतौली। (Muzaffarnagar News)  जानसठ रोड पर जैन मंडी के समीप नाले की सिल्ट सड़क पर डाल दी गई है। यहां वाहनों की आवजाही के साथ पैदल निकलना दूभर हो रहा है। दुकानदार और ग्राहक आने-जाने के लिए खासे परेशान हो रहे हैं। लोगों ने रास्ते से सिल्ट को उठवाने की मांग की है। जैन मंडी से शिव मूर्ति तक नाले की सफाई चल रही थी। सफाईकर्मियों ने नाले की सिल्ट निकालकर सड़क व दुकानों के आगे डाल दिया। इससे आवागमन प्रभावित हो गया। आने-जाने में खासी परेशानी हो रही है। वाहनों की आवजाही के साथ पैदल चलने तक का रास्ता नहीं है। ग्राहक दुकानों पर नहीं आ रहे हैं। दुकानदार व्यापार प्रभावित होने से बैचेन हैं। कस्बावासी गौरी शंकर, कुलदीप तोमर, अशोक जैन, दिनेश कुमार, सुभाष व कन्हैया आदि का कहना है कि सिल्ट दुकानों के आगे सड़क पर फैला दिया है। इसी रोड पर डिग्री कालेज, इंटर कालेज, जैन मंडी व रेलवे स्टेशन का रास्ता है। बड़ी संख्या में दुकानें हैं। सिल्ट के कारण लोगों का आवागमन बंद हो गया है। सड़क पर सिल्ट मुसीबत बनी है। उन्होंने पालिका अफसरों से जल्द से जल्द सिल्ट उठवाने की मांग की है।

खिलाडियों का अंडर १९ क्रिकेट टीम के चयन हेतु हुआ ट्रायल
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  उत्तर प्रदेश की अंडर १९ क्रिकेट टीम के चयन प्रणाली के तहत आज मुजफ्फर नगर के अंडर १९ खिलाड़ियों का ट्रायल मैग स्पोर्ट्स ग्राउंड पर लिया गया जिसमें जनपद के ११० खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।गेंदबाजो और बल्लेबाजो के अलग अलग ग्रुप में चयन समिति के विकास राठी और रोहन त्यागी द्वारा सभी की बारी बारी से प्रतिभा का आंकलन किया गयं
चुने हुए खिलाडीयो के बीच १३ मई से स्टेडियम में ट्रायल मैच कराये जायेगे।
आज ट्रायल पर मनोज पुंडीर निदेशक, अरशद मोहमद, कुमार गौरव ,और अमित जावला मौजूद रहे।

खंड शिक्षा अधिकारी ने किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र मुजफ्फरनगर द्वारा विकासखंड सदर के प्राथमिक विद्यालय सुजड़ू, उच्च प्राथमिक विद्यालय सुजडू, प्राथमिक विद्यालय जडोदा, कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय जड़ौदा एवं प्राथमिक विद्यालय नरा का निरीक्षण किया गया। श्री ज्योति प्रकाश तिवारी खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र मुजफ्फरनगर द्वारा विकासखंड सदर के प्राथमिक विद्यालय सुजड़ू, उच्च प्राथमिक विद्यालय सुजडू, प्राथमिक विद्यालय जडोदा, कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय जड़ौदा एवं प्राथमिक विद्यालय नरा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा विद्यालय में शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में जानकारी ली गई। कक्ष-कक्षा में निरीक्षण के समय उनके द्वारा छात्र-छात्रों से पढ़ाये जा रहे संबंधित पाठ्यक्रम के बारे में पूछा गया, तथा उनके द्वारा स्वयं संबंधित विषय भी पढ़ाया गया। मिड-डे-मिल मीनू के अनुसार बनाया जा रहा था। विद्यालय के समस्त अभिलेख देखें गये, स्वच्छता अभियान के अंतर्गत विद्यालय में साफ-सफाई एवं कोविड-१९ के अंतर्गत प्रध्यानापकों/इंचार्ज प्रध्यानापकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। विद्यालय की स्थिति संतोषजनक पायी गयी।

साप्ताहिक गौ सेवा आरंभ
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  श्री सालासर बालाजी धाम मुजफ्फरनगर के मुख्य सेवादार राजीव बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री सालासर बालाजी धाम के सेवादारों द्वारा पचौंण्डा रोड स्थित श्री कृष्ण गौशाला में साप्ताहिक गौ सेवा श्रृद्धालुओं की सुख शान्ति व समृद्धि हेतु आज बुधवार प्रातः से पुनः आरंभ कर दी गई है जो प्रत्येक सप्ताह दिन बुधवार को सुबह ७ः३० बजे से की जाएगी। आज गौ सेवा करने वालों में मुख्य रूप से नीरज बंसल, आशुतोष गर्ग,हिमान्शु गर्ग ,दिनेश कुमार ,ब्रजमोहन वर्मा,अंकित बंसल,कृष्णा,अर्पित मित्तल,राजीव गर्ग, अर्पित अरोरा आदि सेवादार शामिल रहे।

धूमधाम के साथ मनाया वार्षिकोत्सव
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  उच्च प्राथमिक विद्यालय नसीरपुर में विद्यालय का वार्षिकोत्सव मनाया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य नारी चौपाल,स्कूल चलो अभियान और प्रथम द्वितीय तृतीय आने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कृत करना था। आज के इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी डाक्टर नेहा शर्मा ,और विशिष्ट अतिथि श्रीमती बीना शर्मा, खंड शिक्षा अधिकारी श्री अजय कुमार सिंह ,समन्वयक बालिका शिक्षा ,समेकित शिक्षा, प्रशिक्षण प्रभारी श्री सुशील कुमार जी रहे ।इस अवसर पर ग्राम प्रधान श्रीमती लक्ष्मी देवी सेक्रेटरी योगेश जी एवं छात्र-छात्राओं के माता पिता भी उपस्थित रहे। वार्षिक उत्सव के इस पावन अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसकी सभी अतिथियों द्वारा बहुत प्रशंसा की गई। इसी अवसर पर विद्यालय की एक पत्रिका का विमोचन भी किया गया जिसकी संयोजिका मीरा शर्मा रही। और अंत में सभी बच्चों को रिजल्ट कार्ड व इनाम देकर उनका उत्साहवर्धन किया गया समस्त स्टाफ का पूर्ण सहयोग रहा। अंत मैं इंचार्ज अध्यापिका शबाना परवीन द्वारा सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया इस कार्यक्रम की संयोजिका व मंच का संचालन मीरा शर्मा (सहायक अध्यापक) के द्वारा किया गया।।

मैग्मा इ.लि.बेगराजपुर में किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  जिला पूर्ति अधिकारी मु०नगर के आदेशों के अनुपालन में मै० मैग्मा इ०लि० बेगराजपुर में हैक्जन के लाइसेन्स हेतु स्थलीय निरीक्षण करते क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी, तहसील जानसठ/खतौली। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार एवं जिला पूर्ति अधिकारी मु०नगर के आदेशों के अनुपालन में मै० मैग्मा इ०लि० बेगराजपुर में हैक्जन के लाइसेन्स हेतु स्थलीय निरीक्षण करते क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी विकास सिंह तहसील जानसठ/खतौली।

 

पाइपलाइन ठीक कराने की मांग
खतौली।(Muzaffarnagar News)  पीने का पानी का दुरूपयोग होने का आरोप लगाते हुए नागरिको ने पालिका प्रशासन से इस और गंभीरता से ध्यान देने की मांग की है। मौहल्लावासियों का कहना है कि रेलवे रोड पर नगर पालिका परिषद ,ारा विगत 1 सप्ताह पूर्व नगर मे पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से चालू करने के लिए गडढा खोदा गया था। नागरिको का कहना है कि अभी तक ना तो पानी की पाइप लाइन ठीक हुई और ना ही गडढा भरा गया है। मौहल्लावासियो ने सम्बन्धित अधिकारियो से इस सम्बन्ध मे कार्यवाही की मांग की।

 

निराश्रित गौवंश के भरण पोषण करे सहयोग
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  मुख्यमंत्री तथा वर्तमान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता वाली निराश्रित गोवंश सरंक्षण योजनान्तर्गत जनपद मुजफ्फरनगर में ४९०६ निराश्रित गोवंश से संरक्षित कर जनपद में संचालित विभिन्न गोवंश आश्रय स्थलों पर वर्तमान में संरक्षित किए गए हैं, जिनका भरण-पोषण उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार वर्तमान में भूसे के उत्पादन को दृष्टिगत रखते हुए अपेक्षा की गई है कि जनता को निराश्रित गोवंश के प्रति जागरूक करते हुए लोगों से दान में भूसा आदि देने हेतु अनुरोध किया जाये। जिलाधिकारी, मुजफ्फरनगर चंद्र भूषण सिंह के द्वारा समस्त जनपदवासियों से अपील की जाती है कि संरक्षित किए जा रहे निराश्रित गोवंश के भरण-पोषण में सहयोग करते हुए अधिक से अधिक मात्रा में भूसा, हरा-चारा, चौकर, खल, आदि अपने निकटतम खंड विकास अधिकारी/गोवंश आश्रय स्थल पर संपर्क कर दान में देने का कष्ट करें तथा गोवंश की सेवा कर पुण्य लाभ उठाएं। जनपद के ऐसे सम्मानित/प्रतिष्ठित/पशु प्रेमी/गोवंश में आस्था रखने वाले नागरिकों से अपील की जाती है कि यदि आपके पास गोवंश को दान में देने के लिए भूसा, हरा, चारा आदि की उपलब्धता नहीं है तो आप नगद धनराशि के रूप में भी दान कर सकते हैं। यह दान आप अपने निकटतम खंड विकास अधिकारी अथवा उप मुख्य/पशु चिकित्सा अधिकारी को देकर रसीद प्राप्त कर सकते हैं। जो गौ प्रेमी न्यूनतम १० कुंटल भूसा अथवा दान में ११०००/-रू० की धनराशि दान करेंगे उन्हें प्रशासन द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। आयुक्त सहारनपुर मंडल के द्वारा निर्देशित किया गया है कि प्रत्येक ग्राम प्रधान एवं पंचायत सचिव के माध्यम से प्रति ग्राम पंचायत न्यूनतम १० कुंटल भूसा दान स्वरूप ग्राम के सक्षम किसानों के सहयोग से प्राप्त कर निकटतम गोआश्रय स्थल पर संग्रहित करवाएं तथा जो ग्राम पंचायत अधिकतम भूसा संरक्षण कराने में सहयोग करें उस ग्राम पंचायत को सम्मानितध्प्रोत्साहित किया जाएगा। यदि आप ऑनलाइन दान देना चाहते हैं या अपना नाम गोपनीय रखना चाहते हैं तो आप जनपद स्तर पर संचालित निम्न खाते में भी सीधे धनराशि हस्तांतरित या बैंक के माध्यम से जमा कर सकते हैंः-
१, बैंक का नाम-एक्सिस बैंक लिमिटेड रुड़की रोड, मुजफ्फरनगर
२. खाते का नाम-जनपद स्तरीय गोसंरक्षण समिति, मुजफ्फरनगर
३, खाता संख्या-९१९०१००५६१२२५९८
४, आई०एफ०एस०सी० कोड-०००४०४१ आपके द्वारा दान की गई सामग्री एवं धनराशि का उपयोग केवल निराश्रित गोवंश के भरण-पोषण के लिए किया जाएगा।

 

सेना मे भर्ती की मांग
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  भाकियू ने बेराजगारी के मददेनजर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सेना मे भर्ती किए जाने की मांग की है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत ने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र मे अवगत कराया कि विगत 2 वर्षो से देश मे किसी भी सेना भर्ती का आयोजन नहीं कराया गया है। जो युवा विगत कई वर्षो से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हैं,उनकी आयु सीमा भर्ती न होने के वजह से पूर्ण होती जा रही है और बेरोजगार का स्तर लगातार बढ रहा है। जिससे हताश होकर युवा आत्म हत्या भी कर रहे हैं। अतः देश के नौजवानो के आग्र्रह पर जल्द से जल्द सेना भर्ती का आयोजन करवाया जाए।

News

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − fifteen =