News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

कथा को सुन भाव विभोर हुए श्रद्धालुMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) आर्य कन्या पाठशाला में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में तीसरे दिन ध्रुव चरित्र, भक्त प्रहलाद व नरसिंह अवतार प्रसंग सुनाया गया। कथाव्यास महाराज सीताराम त्रिपाठी ने कहा कि ध्रुव चरित्र, भक्त प्रह्लाद चरित्र और नरसिंह अवतार प्रसंग पर कथा सुनाई। कथा वाचक ने कहा कि मनुष्य को दिखावा न करते हुए भगवान को सच्चे हृदय से याद करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि राजा उत्तानुपाद के दो पत्नियों में एक का नाम सुनीति और दूसरी का नाम सुरुचि था। सुरुचि के कहने पर उत्तानुपाद ने सुनीति को जंगल भेज दिया था। एक दिन सुनीति का पुत्र खेलते-खेलते राज दरबार जा पहुंचा और उत्तानुपाद की गोदी में बैठ गया। सुरुचि ने उसे फटकारते हुए गोद से उतार कर भगा दिया। इससे दुखी बालक ध्रुव जगंल में तपस्या करने लगा।
भीषण बारिश और आंधी, तूफान भी उसे डिगा नहीं सके। नारद मुनि के समझाने पर भी ध्रुव ने तपस्या नहीं छोड़ी। कठिन तपस्या देख भगवान ध्रुव के सामने प्रकट हुए और उन्हें ब्रह्मांड में अटल पदवी दी। आज भी ध्रुव तारा अपने स्थान पर अटल रहते हुए चमक बिखेरता है। कथा के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे, अंत में आरती कर प्रसाद वितरण किया गया।
कथावाचक ने कहा कि भागवत कथा सही मार्ग दिखाता है, भक्ति करनी है तो ध्रुव और भक्त प्रहलाद जैसी करो। भगवान ने प्रहलाद के लिए अवतार लेकर हिरण्कश्यप का वध किया था। यदि भक्ति सच्ची हो तो ईश्वरीय शक्ति अवश्य सहायता करती है। उन्होंने कहा कि सभी अपने बच्चों को संस्कार अवश्य दें, जिससे वह बुढ़ापे में अपने माता पिता की सेवा कर सकें, गो सेवा, साधु की सेवा कर सकें। इस दौरान संजय सिंघल, अंकुर सिंघल, पंकज गोयल, बोबी शर्मा, अंकित गर्ग, अजय मित्तल, अमित मित्तल, वैभव वर्मा, दीपक गोयल, राघव गर्ग, लवी सोनी, मयंक गर्ग, मोहित गोयल, मोनू हलवाई, पंकज तायल, तपन गर्ग, प्रिंस गर्ग, प्रियांशु गर्ग, राहुल बंसल, राजन सोनी, संदीप सिंघल, शिवम सोनी, शोभित सिंघल, विकास गुप्ता, विशाल कुमार आदि शामिल रहे।

गोष्ठी का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
पुरकाजी। (Muzaffarnagar News) नगर पंचायत सभागार में चेयरमैन जहीर फारूकी की अध्यक्षता में किसानों की गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें हॉर्टिकल्चर इंस्पेक्टर आर के गौतम ने किसानों को उन्नत खेती के तरीके एवम सरकार की एकीकृत बागवानी विकास मिशन की जानकारी दी गौतम ने किसानों को नए बाग लगाने से लेकर मशरूम की खेती तक मे सरकार द्वारा दी जाने वाले सब्सिडी और किसानों को होने वाले लाभ की जानकारी दी इंस्पेक्टर गौतम ने किसानों को कहा आप अपनी जमीन अथवा बाग की फसलों के बारे में मुजफ्फरनगर में तैनात कृषि वैज्ञानिकों से सलाह करके खेती करें चेयरमैन जहीर फारूकी ने किसानों से कहा कि आधुनिक युग के अनुसार ही खेती करने और सरकारी योजनाओं का लाभ भी लेने का आह्वान किया गन्ने के अलावा अन्य फसलों को बोने को कहा इस मौके पर अशोक सैनी, नसीम, अब्दुल जब्बार खान, हाफिज जुल्फिकार, संजीव सैनी आदि किसान मौजूद रहे

 

शातिर गिरफ्तार
शाहपुर।(Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाये जा रहे वाँछित/वारंटी/अवैध शराब/अवैध शस्त्र के अभियान के दौरान उ०नि० शैलेन्द्र सिहं सिरोही थाना शाहपुर पुलिस द्वारा ०२ अभियुक्त अरविन्द कुमार पुत्र रामपाल व योगेश कुमार पुत्र ब्रजपाल निवासीगण ग्राम मुडभर थाना भौराकंला जिला मुजफ्फरनगर एक-एक अवैध छूरी व एक मोटर स्पलैण्डर बिना नम्बर जनपद शामली से चोरी की के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से ०२ अदद छुरी, एक मोटर साईकिल स्पलैण्डर रंग काला बिना नम्बर (संदिग्ध चोरी की) बरामद किया।

हिन्दू जागरण मंच ने दिया राष्ट्रगीत के अपमान का आरेप लगाकर दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) हिन्दू जागरण मंच लक्ष्मीनगर के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह पंवार के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे कार्यकताओ तथा पदाधिकारियो ने जिलाधिकारी के नाम सौपे ज्ञापन मे आरोप लगाते हुए बताया कि दो दिन पूर्व नगर पालिका बोर्ड मे राष्ट्रगीत के सम्मान मे जन प्रतिनिधि और सभी सभासद खडे होकर राष्ट्रगीत गा रहे थे। आरोप है कि चार महिला सभासद कुर्सी पर बैठी रही व राष्ट्रगीत ना गाकर राष्ट्रगान का अपमान भी किया है। हिन्दू जागरण लक्ष्मीनगर मांग करता है कि चारो महिला सभासदो की जांच की जाए। ज्ञापन सौपने वालो मे हिन्दू जागरण मंच लक्ष्मीनगर के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह पंवार, राजेश शर्मा, अंकित पुण्डीर, अर्पित चौधरी, मुकेश कश्यप, कार्तिक जौहरी, हरेन्द्र शर्मा, राहुल पिनना आदि मौजूद रहे।

पालिका चेयरमैन ने की गौ सेवा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल जी द्वारा नगर पालिका द्वारा निर्मित गौशाला ट्रीटमेंट सेंटर गुड मंडी में जाकर की गौ सेवा दवाइयां और इंजेक्शन एवं अन्य जरूरत के सामान की कराई व्यवस्था।
पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल जी ३ दिन पहले अपने पति इंजीनियर अशोक अग्रवाल के साथ गौशाला आई थी वहां की व्यवस्था देख रहे लोगों द्वारा उनसे दवाई एवं अन्य सामग्री की आवश्यकता बताई थी आज पालिका अध्यक्ष द्वारा सभी सामान अपने निजी संसाधनों से लेकर गौशाला पहुंची पहले उन्होंने गौ सेवा की और संबंधित लोगों से एक एक गौ माता के स्वास्थ्य के बारे में पूछा और फिर उपस्थित डॉक्टर को दवाई हैंड ओवर की और उनकी जांच अपने सामने कराई एवं संबंधित लोगों को निर्देश दिए गौ माता के ट्रीटमेंट एवं रखरखाव में कोई कमी ना आए इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल अनुज चौधरी मनीष कुमार संबंधित डॉक्टर एसके बिट्टू एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

कला शिविर का समापनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) राज्य ललित कला अकादमी लखनऊ व राजकीय शैक्षणिक संग्रहालय मुजफ्फरनगर द्वारा आयोजित ग्रीष्मकालीन कला शिविर का समापन किया गया। इस अवसर पर मेरठ कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर डॉ राजेन्द्र राजन ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर उदघाटन किया । डॉ राजेन्द्र राजन ने नाइफ पैंटिंग में दृष्यचित्रंण बनाकर आज विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। कार्यशाला में प्रतिभागी कलाकारों ने सुन्दर सुन्दर दृश्य बनाये ।एस डी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के ललित कला विभाग के विभागाध्यक्ष अमित कुमार ने डीजिटल पैंटिंग करना सिखाया। इस अवसर पर राज्य ललित कला अकादमी लखनऊ के सदस्य प्रवीण कुमार सैनी ने समापन अवसर अपने उदबोधन में कहा कि कला निरन्तर चलने वाली प्रक्रिया है, जो जीवन को सुन्दर और सार्थक बनाती है। हमने उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित कार्यक्रमों का आयोजन जैसे ४ जून को आजादी का अमृतमहोत्सव १६ जून को सड़क सुरक्षा जागरूकता व १७ जून को योग का कार्यक्रम किया । कार्यक्रम संयोजक अनिल कुमार ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा।कि गत बीस दिवसीय कार्यशाला में प्रतिदिन विभिन्न विधाओं के कलाकारो ने प्रशिक्षण दिया । कल दिनाँक २१ जून को कला प्रदर्शनी का उदघाटन किया जाएगा। जिसके मुख्य अतिथि नगरपालिका मुजफ्फरनगर के पूर्व चेयरमैन श्री पंकज अग्रवाल व श्री प्रवेश तोमर कमिश्नर जी एस टी मुजफ्फरनगर रहेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने में के के इण्टर कॉलेज बघरा मुजफ्फरनगर से कला पवक्ता अशोक कुमार ,प्रतिभागी श्रीराम कॉलेज से युवा चित्रकार दीपिका अरोरा, देववन्द सहारनपुर से राजन कुमार ,मेरठ से अभिनव कुमार ,मुजफ्फरनगर से अक्षय कुमार ,स्नेहा, खुशी, अंशिका सैनी, शिवांगी, इकरा सैफी, किरण कार्तिक, विवेक अधिराज जयन्त आदि का सहयोग रहा।

डीसीएम घर में घुसा
चरथावल।(Muzaffarnagar News) तेजगति व लापरवाही के साथ चल रहा डीसीएम भैंसा बोगी को क्षतिग्रस्त कर घर मे जा घुसी। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कोई हताहत नही हुआ। सूत्रो के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव नंगला राई मे आज सुबह हादसे के तहत अनियन्त्रित डीसीएम की टक्कर से एक और जहां भैसा बुग्गी क्षतिग्रस्त हो गई। अनियन्त्रित हो डीसीएम घर की दीवार तोडकर घर मे जा घुसा। इस दौरान दर्जनो ग्र्रामीण मौके पर एकत्रित रहे।

 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन में छात्रध्छात्राओं को योग का प्रशिक्षण दिया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एस०डी० कॉलेज ऑफ मैनेजमेन्ट स्टडीज में ष्अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस-२०२२ष् के आयोजन में छात्रध्छात्राओं के लिए योग प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि योग ट्रैनर श्री आयुष गुप्ता, प्राचार्य डा० आलोक कुमार गुप्ता, प्राचार्य डा० संदीप मित्तल, प्राचार्या बबली तोमर ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित करके किया।
प्राचार्य डा० आलोक कुमार गुप्ता जी ने बताया कि योग हमारे मन, शरीर और आत्मा की एकता को । सक्षम बनाता है। योग के विभिन्न रुपों से हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को अलग अलग तरीकों से लाभ मिलता है। इसके अलावा किंवदंती यह है कि भारतीय पौराणिक युग से योग की जडे जुडी हैं ऐसा माना जाता है कि भगवान शिव ने इस कला को जन्म दिया। शिव को आदि योगी भी कहा जाता है, जो दुनिया के सभी योग गुरूओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत माने जाते है। सामान्य तौर पर यह माना जाता है कि उत्तर भारत में सिंधु सरस्वती सभ्यता थी जिसने ५००० साल पहले इस शानदार कला की शुरूआत की थी। ऋग्वेद में पहली बार इस अवधि का उल्लेख किया गया। हालांकि योग की पहली व्यवस्थित प्रस्तुति शास्त्रीय काल में पंतजलि द्वारा की गयी है।
प्राचार्य डा० संदीप मित्तल जी ने योग साधना को स्पष्ट करते हुये व अपने शब्दो को व्यक्त करते हुए कहा कि योग की कला का जश्न मनाने के लिए एक विशेष दिन की स्थापना का विचार माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रस्तावित किया था। इस पहल के माध्यम से भारतीय प्रधानमंत्री हमारे पूर्वजों द्वारा दिये इस अनोखे उपहार को प्रकाश में लाना चाहते थे। उन्होंने सितम्बर २०१४ में संयुक्त राष्ट्र सभा में अपने भाषण के दौरान प्रस्ताव दिया था। अपने संयुक्त राष्ट्र के सम्बोधन में उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि योग दिवस २१ जून को मनाया जाना चाहिए क्योंकि यह वर्ष का सबसे लंबा दिन है।
योग प्रशिक्षण का प्रारम्भ करते हुए मुख्य अतिथि व योगाचार्य श्री आयुष गुप्ता जी ने बताया कि योग आपके शरीर के लिये फायदेमंद होता ही है, मन और मस्तिष्क को भी एकाग्र व शांत रखता है। योगासन से कई बीमारियों को दूर किया जा सकता है। नियमित योगाभ्यास आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाता है। शरीर .. में अतिरिक्त वसा को कम करने के साथ ही योग आपको सुदंर व चमकदार त्वचा भी देता है। इसके अतिरिक्त योग को परिभाषित करते हुये समझाया कि मन और दिमाग शांत रखता है, बीमारियों से बचाव करता है, ऊर्जावान व तरोताजा बनाये रखता है, शरीर को लचीला बनाता है, शरीर को स्वस्थ बनाने मे मददगार है, तनाव कम करने में सहायक है।
बी०सी०ए० विभागाध्यक्ष डा० संजीव तायल ने कहा कि इस दिन भारत द्वारा एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया था। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य राजनेताओं ने राजपथ पर उत्साह के साथ यह दिन मनाया। इस दिन देश के विभिन्न हिस्सों में कई बडे और छोटे योग शिविर भी आयोजित किये जाते है। इस पवित्र कला का अभ्यास करने के लिए लोगों ने बड़ी संख्या मे इन शिविरों में हिस्सा लिया, न कि सिर्फ भारत में बल्कि इस तरह के शिविरों का आयोजन दुनिया के अन्य हिस्सों में भी किया गया और लोगों ने बड़े उत्साह से इनमें भाग लिया। तब से अंतराष्ट्रीय योग दिवस बहुत उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।
बी०बी०ए० विभागाध्यक्ष मि० राजीव पाल सिंह ने कहा कि २१ जून को उत्तरी गोलार्द्ध में वर्ष का सबसे लम्बा दिन है और इसे ग्रीष्मकालीन अस्थिरता कहा जाता है। यह दक्षिणाईयो का एक संक्रमण प्रतीक है जिसे माना जाता है कि यह एक ऐसी अवधी होती है, जो आध्यात्मिक प्रथाओं का सर्मथन करती है। इस प्रकार योग की आध्यात्मिक कला का अभ्यास करने के लिए एक अच्छी अवधि मानी जाती है। कार्यक्रम का संयोजन प्राची गर्ग संगल व अनुज गोयल ने संयुक्त रूप से किया।
डा० आलोक कुमार गुप्ता जी ने बताया कि इस अवसर पर कार्यक्रम को सफल बनाने में एम०बी०ए०, एम०सी०ए०, बी०बी०ए०, बी०सी०ए०, बी०एस०सी० (सी०एस०), बी०एफ० व डी०एल०एड० (बी०टी०सी०) विभाग से रितू मित्तल, डा० विभूति शर्मा, अनुज काकरान, प्रशान्त तोमर, पारूल कुमार, आशीष कुमार, अंकुर अग्रवाल, हिमांशु गोयल, शक्ति कौशिक, राजीव कुमार, वरूण कुमार, महिमा मंगल, अन्नु त्यागी, रोबिन गर्ग, डा० अक्षय जैन, मोहित गोयल, नवनीत चौहान, मौ० अन्जर, राहुल शर्मा, रोबिन मलिक, दीपक गर्ग, पूर्वी संगल, श्वेता, संदीप गर्ग, प्रशान्त गुप्ता, रवि भार्गव, उमेश मलिक समस्त शिक्षकगण व स्टॉफ एवं छात्रध्छात्राओं ने योग करके कार्यक्रम मे अपना प्रतिभाग किया।

योग की जानकारी दीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस ( २१ जून) के उपलक्ष में आज होली चाइल्ड पब्लिक इंटर कॉलेज, जड़ौदा ब्लॉक सदर में छात्र- छात्राओं को अष्टांग योग (यम, नियम, आसन, प्राणायाम, प्रत्याहार, धारणा, ध्यान व समाधि के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई। छात्र- छात्राओं को बताया गया कि यम( सत्य, अहिंसा, अस्तेय, अपरिग्रह व ब्रह्मचर्य) एवं नियम (शौच,संतोष,तप, स्वाध्याय व ईश्वर प्रणिधान) हमारे व हमारे समाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस वर्ष २०१५ से प्रत्येक वर्ष २१ जून को मनाया जाता है।
योग हमें शारीरिक, मानसिक , आध्यात्मिक, बौद्धिक व सामाजिक रूप से मजबूत बनाता है। कार्यक्रम का आयोजन जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह एवं जिला प्रोबेशन अधिकारी सतीश चंद्र गौतम के निर्देशन में डॉ. राजीव कुमार सदस्य बाल कल्याण समिति द्वारा किया गया।
इस अवसर पर डॉ राजीव कुमार द्वारा प्रधानाचार्य प्रवेन्द्र दहिया व योग प्रशिक्षक नीतिन बालियान व सत कुमार तथा प्रश्नोत्तरी में सफल छात्र छत्राओं को फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया गया। योगाभ्यास कार्यक्रम मे उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों को स्वास्थ्य जागरूकता हेतु हैंडबुक भी भेंट की गई व नित्य योगाभ्यास करने की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में आजाद व प्रदीप कुमार का विशेष सहयोग रहा।

 

आचार्य गुरुदत्त आर्य से पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री एवं सांसद डा. सत्यपाल ने की भेंटMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री एवं बागपत सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह ने कहा कि वैदिक ज्ञान के बिना जीवन अधूरा है। वेदों का ज्ञान ईश्वरप्रदत्त है। उन्होंने कहा कि यदि अशांति से बचना है तो वेदों की और लौटना होगा। उन्होंने आह्वान किया कि लोग आडंबर रहित जीवन अपनाएं।
वेद पुस्तक नहीं बल्कि ईश्वरीय ज्ञानरू सत्यपाल
संतोष विहार स्थित वैदिक संस्कार चेतना केंद्र पर आचार्य गुरुदत्त आर्य का कुशलक्षेम जानने पधारे सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने कहा कि वेद कोई पुस्तक नहीं, बल्कि ईश्वरीय ज्ञान है। पशु-पक्षियों में स्वभाविक ज्ञान होता है। उन्हें पता है कि जीवन कैसे चलाना है। क्या खाना है और क्या नही खाना, किंतु मनुष्यों में ऐसा नहीं है। वेदों के ज्ञान से ही जीवन निर्माण संभव है। देश में वैदिक शिक्षा बढ़ेगी, तभी सत्य, न्याय, सदाचरण और नैतिक मूल्यों की स्थापना होगी।
जो वेद न पढ़ें वे सत्यार्थ प्रकाश पढ़ें
सांसद डा. सत्यपाल सिंह ने कहा कि जो लोग वेद न पढ़ सके, वे ऋषि दयानंद की कृति सत्यार्थ प्रकाश अवश्य पढ़ें। सांसद ने कहा कि यज्ञ, योग और वैदिक शिक्षा के प्रचार में आचार्य गुरुदत्त का जीवन समर्पित रहा है। समाज सुधार के लिए उनकी सेवाएं अमूल्य रही है। पिछड़ा वर्ग आयोग सदस्य जगदीश पांचाल, आर्य प्रतिनिधि सभा प्रधान गजेंद्र सिंह राणा, आंनद पाल सिंह आर्य, आर.पी.शर्मा, ओम प्रकाश धीमान, योग प्रशिक्षक सुरेंद्र पाल आर्य, योगेश्वर दयाल, प्रधानाचार्य अनिल आर्य, अधिवक्ता सुघोष आर्य, डॉ. नीरज शास्त्री, आदित्य आर्य, राजबीर सिंह भौरा, पूर्व बैंक प्रबंधक जनेश्वर प्रसाद आर्य, राजेंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे।

 

हर्ष उज्जवल को किया गया सम्मानित
बुढ़ाना। (Muzaffarnagar News) निशानेबाज हर्ष उज्जवल को सम्मानित किया गया। उनका चयन बॉयज स्पोर्ट्स आर्मी भर्ती में हुआ है। वह क्षेत्र के मलिक शूटिंग रेंज के खिलाड़ी रहे हैं। २० से २३ सितंबर २०२१ तक एमआईआरसी आर्मी सेंटर अहमदनगर महाराष्ट्र में आयोजित भर्ती में हुआ था।
इस भर्ती में १० वर्ष से लेकर १४ वर्ष तक के खिलाड़ियों को लिया जाता है। इनको आर्मी सेंटर में पढ़ाई, खेल और फिजिकल ट्रेनिंग के साथ तैयार किया जाता है। खिलाड़ियों की सभी जिम्मेदारी स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया और सेना द्वारा वहन की जाती है। हर्ष उज्जवल पिस्टल शूटिंग का खिलाड़ी है। जो कक्षा ०९ का विद्यार्थी भी है।
कोच मोनू मलिक ने बताया कि सेना द्वारा इन सभी खिलाड़ियों को सभी खेलों में प्रतिभाग करने के लिए भेजा जाता है। सभी को सेना और देश के लिए खेलने का मौका मिलता है। जब इनकी उम्र साढ़े सत्रह वर्ष की हो जाती है, तब इनको सेना द्वारा योग्यता के आधार पर चयनित किया जाता है।
मलिक शूटिंग रेंज पर किया गया स्वागत बताया कि अगर कोई खिलाड़ी नेशनल मेडल इंटरनेशनल मेडल लेकर आता है तो उसको अच्छी पोस्ट पर चयनित किया जाता है। मलिक शूटिंग रेंज पर रविवार के दिन हर्ष उज्जवल का फूल मालाओं के साथ स्वागत हुआ।
खिलाड़ी हर्ष उज्जवल के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए यहां पर सभी ने बारी बारी से खिलाड़ी हर्ष उज्जवल का फूल मालाओं से स्वागत किया। इस अवसर पर कोच मोनू मलिक, हरेंद्र वैदवान, रोहित सिंह, विशु राणा, आर्यन और आयुष सहरावत आदि मौजूद रहे।

 

स्काउट-गाईड देश के युवाओं को नई दिशा देने का कार्य कर रहा है : मनीष चौधरीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश भारत स्काउट गाइड प्रादेशिक प्रधान केंद्र महानगर लखनऊ एवं जिला संस्था के संरक्षक गजेंद्र कुमार जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देशानुसार जिला मुख्य आयुक्त डॉ. कंचनप्रभा शुक्ला एवं जिला स्काउट गाइड कमिश्नर डॉ. विनोद कुमार, रजनी गोयल, जिला सचिव सुखदेव मित्तल इत्यादि द्वारा विगत १४ जून से चल रहे चल रहे जनपद के समस्त विद्यालयों के साथ साथ जिला कार्यालय जैन कन्या इंटर कॉलेज नई मंडी के प्रांगण में आजादी के ७५वे अमृत महोत्सव पर ८वें योग शिविर के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की क्रियाकलाप पोस्टर, निबंध, वाद विवाद, क्विज प्रतियोगिताएं संपन्न कराई गई । आज प्रातः जनपद के प्रमुख समाजसेवी एवं हिंदू महासंघ के संरक्षक मनीष चौधरी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने इस अवसर पर बोलते हुए स्काउट गाइड की जमकर सराहना की। प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि देश के युवा वर्ग को नई दिशा देने का कार्य स्काउट गाईड द्वारा किया जा रहा है। स्काउट गाइड में शामिल होकर बच्चे अनुशासन व देशप्रेम का पाठ पढ रहे हैं। उन्होंने स्काउट गाईड की टीम के प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर केपी चौधरी, सुरेंद्र मित्तल इत्यादि द्वारा स्काउट गाइड रोवर रेंजर को शुभकामनाएं दी गई। योग प्रशिक्षक अशोक वर्मा के नेतृत्व में योग सूर्य नमस्कार,अनुलोम विलोम, कपाल भाती, योग शपथ एवं योग क्रियाकलाप कराए गए। इस अवसर पर जिला संगठन कमिश्नर भारत भूषण अरोरा, प्रभा दहिया, राखी, किरण मैडम ,सहायक प्रशिक्षक अमित सैनी ,ज्योति रानी ,आशीष ,आनंद मालियांन इत्यादि रोवर रेंजर्स श्री अनुज कुमार उपस्थित रहे ।

 

विभिन्न समस्याओं से कराया अवगत
मुजफरनगर।(Muzaffarnagar News) भारतीय किसान संगठन के बैनर तले कचहरी स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे पदाधिकारियो तथा कार्यकर्ताओ ने किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ के समाधान की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौपा।
भारतीय किसान संगठन के जिलाध्यक्ष ठा.दीपक सोम के नेतृत्व मे डीएम कार्यालय पहुंचे किसानो ने जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह के नाम सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि गांव धोलरा से पिपलहेडा तक अनेक गांव का मुख्य मार्ग है जो पुर्णतः क्षतिग्र्रस्त है उस मार्ग का निर्माण कराकर यातायात सुलभ किया जाये। नंगला,जसोई, पिपलहेडा, छतेला से मुजफ्फरनगर वाया शामली रोड के लिए पूर्व मे बन्द हुई बसो से आमजन बहुत परेशान हैं अतः इस मार्ग पर दौबारा बसे चलवाई जाए। जिले से समस्त सी.एच.सी.,पी.एच.सी. एवं गावों मे बने ए.एन.एम.सेन्टर पर नियमित रूप से डाक्टर के बैठने की व्यवस्था की जाए। खेती मे डालने वाली जानलेवा दवाईयों पर रोक लगवायी जाये जैसे की फुराडोन नामक दवाई किसान के लिए जानलेवा साबित हो रही है अतः इस दवाई पर विशेष रूप से रोक लगाई जाए। गांवो मे घूम रहे आवारा गौवंश के संरक्षण की सुचारू व्यवस्था की जाए जैसे कि जिन गांवो मे चकबन्दी चल रही है उनमे से काफी मात्रा मे ग्र्राम सभा की जमीन कब्जा मुक्त हो रही है। जैसे की तहसील सदर के गांव नसीरपुर मे चकबन्दी के दौरान लगभग 1200 बीघा जमीन ग्राम सभा की निकली है जहां बहुत विशाल गौ चरान बनाया जा सकता है, अतः वहां से गुजर रही हिंडन नदी से इसमे पशुओ के लिए पीने का पानी भी उपलब्ध कराया जाए। ज्ञापन के माध्यम से किसानो की विभिन्न समस्याओ को लेकर एक ज्ञापन सौपा। इस दौरान अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

श्रीराम कालेज में होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को श्री राम कॉलेज मे विशेष योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। श्री राम कॉलेज के मीडिया प्रभारी डा.रवि गौतम ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विशेष योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। पतंजलि योग पीठ के योगाचार्य सुनील शर्मा द्वारा योग के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया जाएगा।

 

अमित कुमार अध्यक्ष व दिनेश कुमार उपाध्यक्ष निर्वाचित
बुढ़ाना।(Muzaffarnagar News) डीएवी पब्लिक स्कूल बुढ़ाना की प्रबंध समिति के चुनाव में सभी पदों पर केवल एक-एक नामांकन पत्र आने के कारण सभी पदाधिकारी व सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो गए। चुनाव अधिकारी तेजेंद्र सिंह ने समय पर चुनाव परिणाम घोषित किया। चुनाव परिणाम की सूचना जिला विद्यालय निरीक्षक को भेज दी गई।
आर्य विद्या सभा बुढ़ाना के अंतर्गत चल रहे डीएवी पब्लिक स्कूल बुढ़ाना की प्रबंध समिति के गठन के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश पर रविवार को चुनाव हुआ। प्रबंध समिति में कुल ५३ सदस्य हैं। प्रबंध समिति के सभी पदों पर केवल एक-एक नामांकन पत्र प्राप्त हुआ। चुनाव अधिकारी तेजेंद्र सिंह ने बताया कि चुनावी कार्यक्रम के अनुसार साढ़े तीन बजे चुनाव परिणाम घोषित कर दिया गया। अध्यक्ष पद पर अमित कुमार, उपाध्यक्ष पद पर दिनेश कुमार, प्रबंधक अनुदीप कुमार, उप प्रबंधक अरुण कुमार तथा कोषाध्यक्ष के पद पर ओमप्रकाश गोयल निर्विरोध निर्वाचित हो गए। संजय कुमार, रामस्वरूप, महेंद्र कुमार गर्ग, राकेश कुमार, सुशील कुमार, अनुज कुमार व आदेश कुमार सदस्य निर्वाचित हुए। चुनाव संबंधी सूचना चुनाव अधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को भेज दी। अध्यक्ष अमित कुमार व उपाध्यक्ष दिनेश कुमार ने सभी सदस्यों का सहयोग के लिए हार्दिक धन्यवाद किया। इस मौके पर पूर्व प्रबंधक अरविंद कुमार ने नव निर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को बधाई दी।

 

सडक हादसे में बाइक सवार की मौत
ककरौली। (Muzaffarnagar News) सडक हादसे मे बाईक सवार एक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
सूत्रों के अनुसार ककरौली मुझेडा मार्ग पर आज दोपहर के वक्त सडक हादसे के तहत दो बाईकों के बीच हुई भिडन्त मे गांव खुजेडा निवासी युवक ईस्लाम पुत्र फैययाज की मौत हो गई। इस हादसे पर उधर से जा रहे कई अन्य ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्र्रामीणो ने पुलिस को हादसे से अवगत कराया। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की पहचान कर परिजनो को हादसे की जानकारी दी। ईस्लाम की मौत की खबर मिलते ही परिजनो मे कोहराम मच गया तथा रोआराट मच गई। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छा गया।

 

चरथावल थाना क्षेत्र की कुटेसरा चौकी का वरूण तेवतिया को प्रभारी बनाया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जनपद की कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त रखने के उददेश्य से एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर चल रहे अभियान विशेष के तहत एक और जहां पुलिस द्वारा सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी और एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा सब इंस्पैक्टर वरूण तेवतिया को चरथावल थाना क्षेत्र की कुटेसरा चौकी का प्रभारी बनाया गया है।

समाचार (Muzaffarnagar News)

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =