News

समाचार (Muzaffarnagar News)

होज में शव मिलने से हड़कम्पMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जनपद में संदिग्ध परिस्थितियों में १७ वर्षीय युवक का शव ट्यूबवेल की होज में मिलने से मचा हड़कंप, शव की सूचना पर गांव के ग्रामीणों सहित भारी पुलिस फोर्स पहुंची मोके पर जहां एक तरफ पुलिस ने ग्रामीणों को शांत किया तो वहीं शव को पोस्टमार्टम को भेज मामले की जाँच पड़ताल में जुट गई। दरअसल मामला बुढ़ाना थाना क्षेत्र के गांव कुरथल का है जहां पर कल शाम से गायब १७ वर्षीय आशीष उर्फ काला पुत्र मामचंद उर्फ पिंटू का शव उसी की ही ट्यूबेल पर मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीण जब सुबह ट्यूबेल पर पहुंचे तो उन्होंने आशीष का शव ट्यूबेल पर बनी पानी की हौज से में देखा देखते ही देखते शव की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई । भारी संख्या में ग्रामीण भी ट्यूबेल पर पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही आलाधिकारियों को भी दे दी जहां सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया । मामले की सूचना मिलते ही आला अधिकारियों सहित एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे और पुलिस ने आशीष उर्फ काला के शव को जहां एक तरफ कब्जे में लेकर मोर्चरी भेज दिया तो वहीं अग्रिम कार्रवाई में जुट गई पुलिस ने पूछताछ के लिए आशीष की मां को भी हिरासत में लिया है।

 

ब्लॉक कन्वर्जेंस कमेटी की उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ब्लॉक कन्वर्जेंस कमेटी की बैठक आयोजित की उक्त बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी ,प्रभारी चिकित्सा अधिकारी,ए डी ओ पंचायत , ए डी ओ (कृषि) खंड विकास अधिकारी प्रतिनिधि, पूर्ति निरीक्षक तथा मुख्य सेविका बाल विकास विभाग द्वारा प्रतिभाग किया गया। उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ब्लॉक कन्वर्जेंस कमेटी की बैठक आयोजित की उक्त बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी ,प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, ए डी ओ पंचायत, ए डी ओ (कृषि) खंड विकास अधिकारी प्रतिनिधि8, पूर्ति निरीक्षक तथा मुख्य सेविका बाल विकास विभाग द्वारा प्रतिभाग किया गया। उक्त बैठक में बाल विकास परियोजना अधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह को विभागीय भवन में संचालित आंगनवाड़ी केंद्र की मरम्मत हेतु ग्रामीण विकास विभाग को प्रस्ताव जाने के विषय में अवगत कराया गया। उक्त के क्रम में उप जिलाधिकारी महोदय द्वारा खंड विकास अधिकारी के प्रतिनिधि एवं ए डी ओ पंचायत को उक्त भवनों की यथाशीघ्र मरम्मत, वॉल पेंटिंग एवं शौचालय मरम्मत कराए जाने के निर्देश दिए गए ।इसके अतिरिक्त बाल विकास परियोजना अधिकारी द्वारा ड्राई राशन के अंतर्गत राशन डीलर के माध्यम से वितरित किए जाने वाले फोर्टीफाइड चावल राशन डीलर द्वारा समय से वितरित ना किए जाने की समस्या रखी गई उक्त के संदर्भ में उप जिलाधिकारी महोदय द्वारा पूर्ति निरीक्षक को आंगनवाड़ी केंद्र के लाभार्थियों को माहवार आंगनवाड़ी कार्यकत्री द्वारा जारी कूपन अनुसार राशन डीलर द्वारा नियम अनुसार चावल वितरण कराए जाने के निर्देश दिए तथा बाल विकास परियोजना अधिकारी द्वारा यह भी अवगत कराया गया की संभव अभियान के तहत वजन दिवस के दौरान चिन्हित १३९ सैम बच्चों की सूची कन्वर्जेंस विभागों जैसे ग्राम विकास विभाग, पूर्ति विभाग, स्वास्थ्य विभाग तथा पशु चिकित्सा विभाग को विभागीय योजनाओं का लाभ प्रदान करने हेतु उपलब्ध करा दी गई है। उक्त के संदर्भ में उप जिलाधिकारी महोदय द्वारा सभी विभागों को सैम बच्चों के परिवारों को विभागीय योजनाओं से आच्छादित करने के निर्देश दिए गए। तथा पूर्ति निरीक्षक तथा खंड विकास अधिकारी प्रतिनिधि को सैम बच्चों के पात्र परिवार को अंतोदय कार्ड से आच्छादित करने के निर्देश दिए गए।

 

राष्ट्रध्वज का किसानों को किया वितरण
खतौली।  (Muzaffarnagar  News) गन्ना पर्यवेक्षक जोन खतौली द्वारा गन्ना विकास परिषद खतौली के गाँव चुड़ियाला में किसान भाइयों को राष्ट्रध्वज का वितरण किया। आजादी के अम्रत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान के तहत शिवाकान्त द्विवेदी (गन्ना पर्यवेक्षक) जोन खतौली द्वारा गन्ना विकास परिषद खतौली के गाँव चुड़ियाला में किसान भाइयों को राष्ट्रध्वज का वितरण किया, तथा गन्ना सर्वे सट्टा प्रदर्शन भी किया गया।

लूट करने वाले दम्पत्ति गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) शहर कोतवाली पुलिस ने महिला के साथ हुई लूट के सामान सहित आरोपी दम्पत्ति को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू की। जहां पूछताछ में उन्होंने बताया कि अपने शोक पूरा करने के लिए वे इस तरह की लूट को अंजाम देते है। एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशों के चलते जनपद में अपराधों पर रोकथाम व विभिन्न मामलों में वांछित/शामिल अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत सीओ सिटी कुलदीप सिंह के निर्देशन में इंस्पैक्टर कोतवाली आनंददेव मिश्रा की मौजूदगी में चल रहे चैकिंग व तलाशी अभियान के तहत शहर कोतवाली पुलिस ने 7 अगस्त को आरती पत्नी संजय निवासी रामलीला टीला थाना को०नगर मु०नगर ने मो०सा० सवार दो अभियुक्तो द्वारा रामकुमार ज्वैलर्स की दुकान भगत सिंह रोड़ के पास से अपना पर्श जिसमे एक मोबाईल व २२००- रूपये नकद लूटने के सम्बन्ध मे लिखित शिकायत दर्ज करायी थी। घटना के सफल अनावरण व बरामदगी हेतू वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर के निकट पर्यवेक्षण मे तथा क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व गठित टीम के द्वारा मुखबिर की सूचना पर चैकिंग के दौरान काली नदी पुल शामली रोड से दो अभि०गण- दीपक राणा उर्फ राजा पुत्र ऋषिपाल राणा नि० ग्राम खाजापुर थाना को०नगर जिला मु०नगर व श्रीमति प्रवीन पत्नी दीपक राणा उर्फ राजा नि० उपरोक्त को मय नाजाजय चाकू व उपरोक्त लूट से सम्बन्धित एक अदद पर्श गुलाबी रंग व १०००- रू नकद व एक मोबाईल फोन रेडमी टच स्क्रीन रंग नीला व एक मोटरसाईकिल टीवीएस स्टार रंग काला नं० डीएल १३ एसबी २९०१ व एक संदिग्ध मोबाईल फोन वीवो कम्पनी का टच स्क्रीन रंग काला के साथ गिरफ्तार किया गया। अभि०गणो से पूछताछ करने बताया कि वे दोनो पति पत्नी है तथा अपने शौक पूरा करने के लिये इसी मो०सा० से बाजार में आने जाने वाली अकेली महिला देखकर घात लगाकर पर्श व मोबाईल छीनकर भाग जाते है बरामद चाकू को डराने व अपराध करने के उद्देश्य से रखते है अभियुक्तगणों के विरूद्ध निम्नलिखित अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा जा रहा है।
गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक आनन्द देव मिश्र, उपनि० जयवीर सिंह, उपनि० मनोज कुमार शर्मा, है०का० रोहताश, का० तरुणपाल, का० सचिन कुमार, का० हनि सिह शामिल रहे।

राष्ट्रीय ध्वज का किया सपा ने निःशुल्क वितरण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) समाजवादी पार्टी ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रत्येक वर्ष ९ अगस्त से १५ अगस्त तक चलने वाले देश की आजादी के महत्वपूर्ण क्रांतिदिवसो पर आजादी के लिए बलिदान देने वाले क्रांतिकारियों को नमन व जनता को जागरूक करने तथा प्रत्येक घरो पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए सपा कार्यकर्ताओ व अनेक नेताओ ने सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट के नेतृत्व में महावीर चौक पर कैम्प लगाकर हजारों राष्ट्रीय ध्वज का जनता में वितरण किया।
महावीर चौक मुजफ्फरनगर पर सपा द्वारा अयोजित राष्ट्रीय ध्वज निशुल्क वितरण कार्यक्रम का उदघाटन सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने करते हुए कहा कि आज पूरा देश देश की आजादी की ७५ वी वर्षगांठ गर्व से मनाने की तैयारी कर रहा है। हैरत की बात यह है कि देश की आजादी व तिरंगे को कभी भी महत्व ने देने वाला आरएसएस भी अपनी सत्ता देख अब राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान की बात करने लगा है लेकिन भाजपा ने शिव चौक मुजफ्फरनगर पर स्टाल लगाकर राष्ट्रीय ध्वज की १०० के ४ बोली व बिक्री लगाकर तथा राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहराकर जो अपमान किया है लेकिन सपा ने राष्ट्रीय ध्वज का हमेशा सम्मान करते हुए सभी को घरो पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की सुविधा सम्मान देते कैम्प में हजारों की संख्या में राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया है। पूर्व सांसद कादिर राणा ने सपा के निशुल्क राष्ट्रीय ध्वज वितरण कैम्प को सम्बोधित करते हुए बिना किसी भेदभाव के सभी से एकजुट होकर देश की एकता व भाईचारे के संकल्प के साथ गर्व से अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की। सपा विधायक पंकज मलिक ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश का राष्ट्रीय ध्वज सबसे पहले फहराने का हक उनका है जिनके बुजुर्गों ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी हम सभी को उनको नमन करते हुए एकजुट होकर राष्ट्रीय ध्वज फहराना है।
सपा के वरिष्ठ नेता हाजी लियाकत अली व सोमपाल सिंह भाटी ने ९ अगस्त से १५ अगस्त तक सपा द्वारा घरो पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के अभियान को गर्व के साथ कामयाब करने की अपील की। कार्यक्रम को सपा नेता कुशलपाल त्यागी,अंसार आढ़ती, साजिद हसन, गौरव जैन, विनय पाल,सतेंद्र सैनी,सतबीर त्यागी,असद पाशा,रोहन त्यागी,शमशेर मलिक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने राष्ट्रीय ध्वज स्टाल लगाकर २५ रुपये का बेचकर अपनी आस्था की पोल स्वयं खोल दी है लेकिन सपा ने हजारों निशुल्क राष्ट्रीय ध्वज वितरण कर राष्ट्रीय ध्वज के गौरव व सम्मान को नमन किया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट व संचालन जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से शलभ गुप्ता एडवोकेट, डॉ इसरार अल्वी,नासिर राणा,संदीप धनगर, लोकेश कश्यप,सत्यदेव शर्मा,इकराम प्रधान, हाजी दिलशाद अंसारी, शशांक त्यागी, इमलाक प्रधान, अन्नू कुरेशी सभासद, सलमान त्यागी, पंकज सैनी, प्रदीप गुप्ता, सावन कुमार एडवोकेट, लोकेश कश्यप, वसीम राणा, संजीव लांबा, अनिरुद्ध बालियान, प्रवीण उपाध्याय, एहसान अंसारी,मुकेश वशिष्ठ, धनवीर कश्यप, नियाज हैदर, नौशाद आलम, सुनील सैनी, राजकिशोर शर्मा,इमरान खान सहित अनेक सपा कार्यकर्ता व नेता मौजूद रहे।

मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं एवं बालिकाओं कोकिया जागरूक
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा, सम्मान, स्वावलमंबन, सशक्तिकरण व विश्वास का वातावरण बनाने के उद्देश्य से जनपद के समस्त थानों की एण्टी रोमियो टीम द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों में पड़ने वाले स्कूलों, कॉलेजों/कोचिंग सेन्टरों गांवों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों के आस-पास मिशन शक्ति फेज-४ अभियान के अन्तर्गत महिलाओं/बालिकाओं को जागरुक किया जा रहा है। अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश शासन द्वारा महिलाओंध्बालिकाओं के लिए समर्पित विभिन्न सेवाओं/हेल्पलाईन नम्बरों (ट्वीटर सेवा, डॉयल-११२, हेल्प लाइन-१८१, वुमेन पावर लाइन-१०९० आदि) के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए पम्पलेट वितरित कर जागरूक किया जा रहा है तथा सुरक्षा सम्बन्धी सुझावो का आदान प्रदान किया जा रहा है। बिना वजह खडे एवं घूम रहे व्यक्तियों/मनचलों/शौहदों की चेकिंग करते हुए सख्त चेतावनी दी जा रही है।

 

विवाद में किया हंगामाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जिला अस्पताल के अल्ट्रासाउण्ड केन्द्र पर किसी बात को लेकर अल्ट्रा साउण्ड के डॉक्टरो व मरीज के साथ आए तीमारदारो के बीच हुई कहासुनी मारपीट मे तब्दील हुई।
जिला चिकित्सालय के डाक्टरों का आरोप है कि मरीज के तीमारदारो ने उनके साथ तोडफोड व मारपीट की है। वहीं दूसरी और मरीज के तीमारदारो ने मरीज के साथ छेडछाड का आरोप लगाया है। जिसके चलते विवाद गहरा गया और नौबत मारपीट तक पहुंच गई। जिला अस्पताल मे हुई मारपीट व हंगामे के चलते डॉक्टरो ने ताला डालकर काम बन्द कर ताला डाल दिया। मौके पर पहुंचे सीएमओ व सीएमएस ने पूरे मामले की जानकारी ली तथा दोनो पक्ष़़्ा के बीच समझौते के प्रयास तेज कर दिए। समाचार लिखे जाने तक इन दोनो पक्षों के बीच समझौता नही हो सका था।

 

मादक पदार्थ के साथ किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशों के चलते जनपद पुलिस द्वारा चलाये जा रहे वाँछित/ वारंटी/अवैध शराब/अवैध नशाखोरी/ अवैध शस्त्र के अभियान चलाया हुआ है जिसके तहत आज भी एक शातिर को अवैध मादक पदार्थ सहित गिरफ्तार करने में शहापुर पुलिस ने कामयाबी हासिल की। उपनिरीक्षक मोहित कुमार थाना शाहपुर पुलिस द्वारा साथ अभियुक्त आमिर पुत्र इमरान निवासी खालापार थाना कोतवाली जिला मुजफ्फरनगर को ग्राम मीरापुर गेट हनुमान मंदिर के पास से ११०० ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया।

 

निशान यात्रा निकाली
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) खाटू श्याम मंदिर में निशान यात्रा निकाली गई। प्रमुख समाजसेवी व उद्यमी भीम कंसल ने इस मौके पर खाटू श्याम जी की आरती की। सावन माह की पुत्रदा एकादशी पर आज सुबह शिवचौक से निशान यात्रा निकाली गई। यह यात्रा गणपति खाटू श्याम मंदिर पर पहुंची।

 

सोमवार को उमड़ी शिवभक्तों की भीड
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) सावन के आखिरी सोमवार पर महादेव को प्रसन्न करने के लिए शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने कतारों में लगकर भगवान आशुतोष की पूजा-अर्चना कर पंचामृत से अभिषेक किया। शिवालयों में पूरे दिन घंटे घड़ियाल गूंजते रहे। शिव महापुराण व शिव चालीसा के पाठ किए गए। कई स्थानों पर आयोजित भजन संध्या में भक्त भोले के भजनों पर झूमते-गाते रहे। सुरक्षा की दृष्टि से शिवालयों के आसपास पुलिस गश्त लगाती रही। सावन के पहले सोमवार को भक्तों ने बड़े सवेरे उठकर स्नान किया और शिवालय पहुंचे। भगवान आशुतोष की पूजा-अर्चना कर जलाभिषेक को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने कतारों में खड़े होकर श्रद्धा भक्ति के साथ भगवान भोलेनाथ का दूध, दही, शहद, घी, गंगाजल बेलपत्र, आदि से जलाभिषेक किया और घर-परिवार की सुख शांति, समृद्धि, खुशहाली के लिए कामना की। शिवचौक स्थित शिव मंदिर, अनंतेश्वर महादेव मंदिर गांधी कालोनी, श्री श्यामा श्याम मंदिर गांधीनगर, द्वारिकापुरी स्थित शिव मंदिर, नवीन मंडी स्थल स्थित शिव मंदिर, पंचमुखी स्थित शिव मंदिर, केवलपुरी स्थित मां भगवती मंदिर, दाल मंडी स्थित शिव मंदिर के अलावा शहर के विभिन्न मोहल्लों में स्थित शिवालयों में भगवान भोलेनाथ का श्रद्धा व भक्ति के साथ जलाभिषेक किया गया। पूरे दिन शिवालयों में घंटे-घड़ियाल गुंजायमान रहे। शिव चालीसा व शिव पुराण के पाठ आयोजित हुए। दोपहर बाद कई स्थानों पर भजन संध्या के आयोजन हुए। भोले के सुंदर भजनों पर भक्तों ने नृत्य किया। भोपा क्षेत्र के गांव ककराला स्थित सिद्ध पीठ प्राचीन जुडेश्वर महादेव मंदिर के अलावा छछरौली, मोरना, मिल कालोनी आदि गांवों में श्रद्धालुओं ने कतारों में लगकर बेल पत्र, फल, दीप धूप आदि से विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। इसके अलावा प्राचीन शिव मंदिर मोरना, भोपा, ककरौली, भोकरहेड़ी, शुकतीर्थ शिवधाम, श्री नीलकंठ महादेव फिरोजपुर, विश्वनाथ महादेव मंदिर आदि में भी श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। सीओ भोपा गिरजा शंकर त्रिपाठी व प्रभारी निरीक्षक बिजेंद्र सिंह रावत पुलिस फोर्स के साथ मंदिरों पर घूमते रहे। जानसठ में भी श्रावण माह के आखिरीसोमवार को शिवभक्तो ने पूजा-अर्चना कर जलाभिषेक किया। पांडव कालीन श्रीज्ञानेश्वर महादेव मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। मंदिर के आसपास तथा कस्बे में सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मी तैनात रहे। शाम को भजन कीर्तन हुआ। महादेव के सुंदर भजनों पर श्रद्धालु झूमते गाते रहे।

 

ट्रेन की चपेट में आकर मौत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) शहर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना चौकी क्षेत्र में बडकली फाटक के पास खंबा नंबर १३३/२० डाउन लाइन पर सहारनपुर की ओर से आ रही उत्कल एक्सप्रेस दिल्ली की ओर जा रही थी आंखलौर निवासी नूर आलम पुत्र दिलशाद उर्फ काला का पुत्र ट्रेन की चपेट में आकर मौके पर ही मौत हो गई जिसकी सूचना राहगीरों ने रोहाना चौकी प्रभारी ज्ञानेंद्र सिरोही को दी तो चंद मिनटों में पहुंचे घटना स्थान पर घरवालों को सूचना दे दी घर वाले भी मौके पर आ गए रोहाना चौकी प्रभारी ज्ञानेंद्र सिरोही ने जानकारी देते हुए बताया घरवाले किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं चाहते पंचनामा भरकर बॉडी को घर वालों को सौंपी दी जाएगी।

 

मामूली विवाद में मारपीट
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) किसी बात को लेकर रूडकी रोड स्थित माया पैलेस परिसर पर मारपीट हो गई। बताया जाता है कि इस दौरान माया पैलेस के मालिक सहित दो लोग घायल हो गए। आपसी विवाद मे मारपीट की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस नने घायलो को अस्पताल मे भर्ती कराने के साथ मामले की जांच पडताल शुरू की। पुलिस सूत्रो का कहना है कि अभी तक इस सम्बन्ध मे कोई तहरीर प्राप्त नही हुई है।

 

फूल मालाओं से किया स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ जनपद मुजफ्फरनगर की कार्यकारिणी का चुनाव चुनाव अधिकारी राकेश शर्मा एवं प्रवेश चौधरी की देखरेख मे निर्विरोध सम्पन्न हो जाने के उपरान्त सभी पदाधिकारियो एवं सदस्यो का फूल मालाओं से स्वागत किया गया। संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी मे अध्यक्ष विजय कुमार त्यागी, महामंत्री गौरव कुमार तोमर के साथ 11 पदाधिकारी, 10 सदस्य एवं 3 संरक्षक भी चुने गए।

 

हर घर तिरंगा अभियान के अखिल भारत हिंदू महासभा की बैठक सम्पन्नMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) अखिल भारत हिंदू महासभा की एक आवश्यक बैठक नई मंडी विशेष कार्यालय पर संपन्न हुई जिसमें सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों ने एक मत में कहा की आने वाली १५ अगस्त २०२२ को राष्ट्रीय ध्वज के साथ-साथ सनातन धर्म का प्रतीक भगवा ध्वज भी अपने निवास एवं प्रतिष्ठान पर लगाएं जिससे कि पिछली गलतियों को सुधारने के लिए हिंदू राष्ट्र का सपना जो सभी देशवासियों ने देखा था वह पूर्ण हो और आप की बुलंद आवाज भारत सरकार तक पहुंचे और आप आशा बान भी रहे की हो सकता है इस वर्ष लाल किले की प्राचीर से भारत देश के भारत देश के मजबूत प्रधानमंत्री यशस्वी प्रधानमंत्री देश को संबोधित करते हुए हिंदू राष्ट्र की घोषणा भी भारत देश को तोहफे के रूप में दें। हमें आशा है सभी देशवासियों का सपना पूरा होगा। आज की सभा में सुरेंद्र मित्तल राजकुमार सिंघल, भूपन शर्मा, पंडित ललिता प्रसाद, रतूड़ी सचिन शर्मा, नवीन अरोरा, सुनीत कुमार वार्ष्णेय, दीपक शर्मा, सतीश कुमार, रवि गुप्ता, सोनू, संदीप, अंकुर, प्रदीप आदि सहित अन्य हिंदू वीर उपस्थित थे।

मुख्य विकास अधिकारी ने समस्याओं को सुना
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार द्वारा जनता दर्शन में समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के आदेशों के अनुपालन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनता दर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुन कर उसका समय से निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस अवसर सहित जनता दर्शन में आये आम जन उपस्थित रहे।

 

ट्रक अनितयंत्रित होकर पलटा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) पीनना बाईपास के समीप अनियन्त्रित हुआ ट्रक डिवाईडर से टकरा कर पलट गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कोई हताहत नही हुआ। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस क्रेन की मदद से पलट गए ट्रक को उठवाने के प्रयास मे जुट गई।

 

इंटर कालेज के ताले तोड़कर की चोरी
भोपा। (Muzaffarnagar  News) बीती देर रात कुछ अज्ञात चोरों ने इण्टर कॉलेज के ताले तोडकर नकदी, बैटरी, इर्न्वटर आदि चोरी कर लिए। चोरी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस सूत्रो का कहना है कि जल्द ही चोरी की घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

 

ग्रीन लैंड स्कूल में उत्तर प्रदेश योगासन खेल संघ की बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) उत्तर प्रदेश योगासन खेल संघ की एक बैठक ग्रीनलैंड मॉडर्न जूनियर हाई स्कूल मुजफ्फरनगर में संपन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने की। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश योगासन खेल संघ की जिला इकाई का गठन किया गया। जिसमें डॉक्टर जीत सिंह तोमर जिलाध्यक्ष जैकी कुमार मैनवाल जिला सचिव तथा नीरज कुमार बंसल को कोषाध्यक्ष सर्वसम्मति से चुना गया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश योगासन खेल संघ द्वारा जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता को संपन्न कराने पर विचार विमर्श किया गया। जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता के लिए सर्वसम्मति से १४ अगस्त दिन रविवार प्रातः ८ः३० बजे से ग्रीनलैंड मॉडर्न जूनियर हाई स्कूल मुजफ्फरनगर में संपन्न कराने के लिए सहमति बनी। कार्यक्रम अध्यक्ष योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि प्रतियोगिता ३ वर्गो में होगी। १० से १५ वर्ष सब जूनियर १६ से २० वर्ष जूनियर ऑल २० से २८ वर्ष सीनियर वर्ग में प्रतियोगिता बालक एवं बालिका अलग-अलग वर्गो में संपन्न कराई जाएगी। प्रतियोगिता में पूर्ण रूप से पारदर्शिता रखी जाएगी । इस अवसर पर युवाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने जिला इकाई से अनुरोध किया कि वे जिले के विभिन्न योग केंद्रों एवं विद्यालयों में संपर्क करें ताकि अधिक से अधिक प्रतिभागी प्रतियोगिता में भाग लेकर राज्य स्तर के लिए चयनित हो। इस अवसर पर यज्ञदत्त आर्य, भारतीय योग संस्थान के जिला प्रधान राज सिंह पुंडीर, सोनू कुमार पाल, वर्णिका बंसल ,सुमन गर्ग, अभिमन्यु, अक्षिता पाल ,नीरज बंसल व योग प्रशिक्षक अंकुर मान आदि लोगों ने भाग लिया

 

योजना के बारे में कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) विकास खंड सदर में भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के अवसर पर खंड विकास अधिकारी सदर की अध्यक्षता में समूह की बैठक की गई। भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के अवसर पर खंड विकास अधिकारी सदर डॉ० नेहा शर्मा की अध्यक्षता में समूह की बैठक की गई। जिसमें समूह के दीदियों को हर घर तिरंगा कार्यक्रम एवं प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। हर घर तिरंगा कार्यक्रम को हर्षोल्लास से मनाने के लिए समूह की सभी महिलाओं को प्रेरित किया गया। इस अवसर पर सहायक विकास अधिकारी, बीएमएम एवं समूह की महिलाएं आदि उपस्थित रहे।

 

भाविप की बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) भारतीय विकास पार्टी की एक आवश्यक बैठक पार्टी कार्यालय मौहल्ला गउशाला पर आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता महर्षि कश्यप रिषी जयन्ति के अध्यक्ष राधेश्याम कश्यप ने की व संचालन वक्फ बोर्ड के सदस्य हाजी अजीज अहमद ने की। भारतीय विकास पार्टी के अध्यक्ष विजय कश्यप व पिछडा वर्ग समाज के अध्यक्ष रामकुमार प्रजापति व काली नदी किसान समिति की अध्यक्ष श्रीमति गीता ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सभी केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान से मांग करते हैं कि काली नदी की उचित साफ-सफाई करायी जाए। तथा नदी के आसपास भी पर्याप्त सफाई व्यवस्था हो सके। बैठक के दौरान काली नदी पर पुल बनवाने की मांग की। बैठक मे घसीटू सिंह, इरशाद, महेश, नरेश, राज, रामगोपाल, सरोज, मंजू, मनीषा, सुनीता आदि मौजूद रहे।

 

अधिक से अधिक युवा तिरंगा यात्रा में हो शामिलः मंत्री कपिलदेव
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) आजादी के अमृत महोत्सव की शानदार तैयारी के लिए भाजपा युवा मोर्चा द्वारा निकाली जा रही तिरंगा बाईक रैली में मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सभी युवाओं से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया।
देश की आजादी को ७५ वर्ष पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा, प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के हर घर तिरंगा अभियान ने देशवासियों में राष्ट्रप्रेम की भावना को और बढा दिया है जिसका असर सोशल मीडिया, सामाजिक एवं शैक्षिक संस्थाओं द्वारा निकाली जा रही रैलियों, सेमिनार, व्याख्यान आदि के माध्यम से स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा १० अगस्त को प्रातः ९ बजे महावीर चौक स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से आरम्भ होकर शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई तिरंगा बाईक रैली निकाली जाएगी। नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने नगर के सभी युवाओं से इस रैली में अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होने का आह्वान किया। विदित रहे, अभी दो दिन पूर्व ही मंत्री कपिल देव ने भाजपा युवा मोर्चा के अजय सागर, प्रशांत गौतम, नवनीत गुप्ता, निकुंज सिंघल, दिनेश पाल आदि के साथ एस.डी. कॉलेज, श्री राम कॉलेज, डीएवी कॉलेज, हेल्थ क्लब्स में पहुंचकर हर घर तिरंगा अभियान में बढ-चढकर हिस्सा लेने और प्रधानमंत्री मोदी के इस अभियान को सफल बनाने की अपील की है।
बाईक रैली को लेकर गांधीनगर स्थित भाजपा जिला कार्यालय पर जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक में रैली रूट व आयोजन के संबंध में चर्चा की गई जिसमें मंडल अध्यक्ष राजेश पाराशर, कपिल त्यागी, हरेन्द्र पाल, रोहित तायल, युवा मोर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कपिल देव ने बताया कि बाईक रैली जीआईसी मैदान से चलकर महावीर चौक, मीनाक्षी चौक, खालापार होते हुए ईदगाह चौक, हनुमान चौक, आबकारी रोड, नावल्टी चौक से रूडकी रोड, फ्रेंड्स कॉलोनी, कच्ची सडक, अहिल्याबाई चौक, शिव मूर्ति, मालवीय चौक होते हुए भोपा पुल, मंडी गौशाला रोड के पहले चौराहे से बिंदल रोड, बिंदल बाजार होते हुए अंतिम चौराहे से मेहता क्लब पर समाप्त होगी। उन्होंने सभी युवाओं से अधिकाधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि १३ से १५ अगस्त तक अपने-अपने घरों पर तिरंगा लहराकर आजादी का पर्व मनायें और शहीदों व क्रांतिकारियों को नमन करें।

 

प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) सर्वोदय इंटर कालेज में तहसील स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में तहसील के विभिन्न इंटर कॉलेज के अनेक प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। घटायन नूनीखेड़ा स्थित सर्वोदय इंटर कालेज में आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर किया गया। प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में अंडर-१९ में सर्वोदय इंटर कॉलेज के अभिषेक ने गोल्ड व विजय ने ब्रांज मेडल तथा सनातन धर्म इंटर कॉलेज मीरापुर के अभिषेक ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया। अंडर-१७ में सनातन धर्म इंटर कॉलेज मीरापुर के फराज ने गोल्ड मेडल व अंडर १४ में सर्वोदय इंटर कॉलेज के सिराजुद्दीन ने गोल्ड मेडल बॉबी ने सिल्वर मेडल प्राप्त कर जिला स्तरीय खेल के लिए अपनी स्थिति को मजबूत किया। प्रधानाचार्य आदित्य प्रकाश सक्सेना व प्रबंधक रविंद्र कुमार ने प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को बधाई दी। प्रवक्ता अमित कुमार ने सभी अतिथियों का बैज लगाकर सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन पूरन सिंह व मदन पाल सिंह ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर इस अवसर पर सीताशरण इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य संतकुमार, भारतीय इंटर कॉलेज नंगला मंदौर के प्रधानाचार्य राजेंद्र कुमार समेत समुद्रसेन, शिवकुमार, हेमंत कुमार, गोविंद, सचिन शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

यूपी बोर्ड के मेधावियों को किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) सुभाष चंद त्यागी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से बसेड़ा स्थित जनता जनार्दन इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य स्व. सुभाष चंद त्यागी की स्मृति में मेधावी सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट और हाईस्कूल के टाप-१० छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। रुड़की रोड स्थित कृष्णा बैंक्वेट हाल में मेधावी सम्मान समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर रविंद्र कुमार ने किया। इस अवसर पर यूपी बोर्ड से पढ़े जिले के इंटरमीडिएट और हाईस्कूल की टाप-१० छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि उच्च शिक्षा के लिए और मेहनत और लगन से अध्ययन करें, क्योंकि मेहनत और लगन ही सफलता की कुंजी है। स्व. सुभाष चंद त्यागी को याद करते हुए प्रोफेसर रविंद्र कुमार ने कहा वह प्रतिभावान छात्र- छात्राओं को प्रेरणा देने और उन्हें सम्मानित करने के लिए के लिए हमेशा तैयार रहते थे। इस अवसर पर अतिथियों के रूप में सत्य प्रकाश त्यागी प्रबंधक गुरुकुल पब्लिक स्कूल कुटेसरा, प्रमोद त्यागी, विधायक चंदन चौहान, हेम सिंह पुंडीर ने छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। इस दौरान विजय त्यागी, उमेश त्यागी, अजय त्यागी, विजय त्यागी, मनु त्यागी, मिलिनद त्यागी, वंदना त्यागी, सतीश आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9983 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − 15 =