News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

आजादी का अमृत महोत्सव पर निकाली रैलीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) आजादी के अमृत महोत्सव में देश भर की जनता और स्कूली बच्चों सहित बुजुर्ग नोजवानो ने लिया बढ़ चढ़ कर हिस्सा देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वाहन पर देश भर में मनाया जा रहा है आजादी का अमृत महोत्सव जिसके चलते हर घर तिरंगा घर घर तिरंगा कार्यक्रम किये जा रहे है आयोजित। जनपद मुजफ्फरनगर की अगर हम बात करें तो यहां मुजफ्फरनगर में जिले भर की जनता, स्कूली बच्चे ,बुजुर्ग और नौजवान सभी ने अपने-अपने घर तिरंगा फहराया है। तो वहीं स्कूली बच्चों ने भी आजादी के अमृत महोत्सव में भाग लेते हुए अपने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर रैलियों के माध्यम से जनता को देश भक्ति के लिए जागरूक किया है।
मुजफ्फरनगर में रुड़की रोड पर आज भी स्कूली बच्चों ने आजादी के अमृत महोत्सव में प्रतिभाग करते हुए अपने हाथों में तिरंगा लेकर रैली के माध्यम से आम जनमानस को देशभक्ति के लिए न केवल प्रेरित किया बल्कि देशभक्ति से ओतप्रोत अपनी प्रस्तुतियां भी दी है । यहां भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद आदि के जयकारों से रुड़की रोड को गुंजयनमान किया तो वहीं आकर्षण बैंड से भी आम जनमानस को अपनी ओर आकर्षित भी किया यहां स्कूल प्रबन्धन से जुड़े सचिन गुप्ता ने बताया की छोटे छोटे बच्चे हमेशा नीव का काम करते है जब हम लोग अपने बच्चे को अच्छे संस्कार और देश भक्ति के बारे में उन्हें बताएंगे तथा सिखाएंगे तभी बच्चे भी आगे चलकर अपने देश और देश की संस्कृति देश भक्तो और जवानो की कुर्बानियो को याद रखेंगे ।
उन्होंने कहा कि बच्चों को अच्छे संस्कार अपने माता पिता के साथ ही स्कूलों में भी दिए जाते हैं तथा आगे चलकर यह बच्चे ही नीव् के साथ-साथ मजबूत जड़ों का भी काम करते हैं।।

मंत्री डा.संजीव बालियान ने किया बाल सम्प्रेक्षण गृह का निरीक्षणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान ने आज दोपहर के वक्त नगर के आर्यपुरी स्थित राजकीय सम्प्रेक्षण गृह किशोर-बच्चा जेल- का औचक निरीक्षण कर मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान द्वारा आज दोपहर के वक्त किए गए औचक निरीक्षण से हडकम्प मच गया। मंत्री डा.सजीव बालियान ने सम्प्रेक्षण गृह का भ्रमण कर सभी व्यवस्थाओं को देखा तथा इस दौरान मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान डॉ संजीव बालियान ने बताया कि बच्चा जेल परिसर में ३७ बच्चे हैं और सभी के लिए जेल प्रशासन की ओर से अच्छे इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जेल परिसर की जगह छोटी है जिसकी वजह से बच्चों को घूमने और खेलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिल पाती है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि यहां पर नगर पालिका की ३०० गज जमीन है जिसके लिए वह नगरपालिका से बात करेंगे और जेल परिसर को अधिक बड़ा करेंगे।इस दौरान डूडा की और से श्री गौतम, केयर टेकर मोहित कुमार, शहर कोतवाल आनन्द देव मिश्रा आदि मौजूद रहे। औचक निरीक्षण के दौरान केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव गर्ग आदि मौजूद रहे।

 

सीएम योगी की वर्चुअल बैठक आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यो के सम्बन्ध मे वर्चुअल बैठक की। जिसके चलते कलैक्टै्रट स्थित एनआईसी में मुख्यमंत्री की वीडियो कांफ्रेस मे केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान, मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डा.वीरपाल निर्वाल,भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला,डीएम चन्द्रभूषण सिंह, एसएसपी विनित जायसवाल सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

 

चिल्ड्रन होम स्कूल मे धूमधाम के साथ मनाजन्माष्टमी पर्व
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) नई मन्डी स्थित चिल्ड्रन होम स्कूल में जन्माष्टमी का पर्व बडी धूमधाम के साथ मनाया गया। कोरोना काल के कारण एक बार को जीवन थम सा गया था। अब सभी ने राहत की सांस ली है। और सब वापिस अपनी राह पर चल निकला है। इसका जीता जागता उदाहरण नन्हे-मुन्ने बच्चों ने दिया हे। जिन्होने श्री राधा कृष्ण के फैन्सी वेषभूषा मे बढचढ कर हिस्सा लिया और सभी बालक-बालिका राधा कृष्ण की वेशभूषा मे आए। सबसे पहले श्री कृष्ण जन्म की मनोहारी झांकी निकाली गई। इसके बाद मटकी फोडी गई और फिर मैयया यशोदा, छोटी-छोटी गैया, श्याम चूडी बेचने आया, आजा राधा रानी मां, गाकर भावविभोर नृत्य प्रस्तुत किया। इसमे उपेक्षा,देव, प्रियांश, शिवांकिता, मायरा, अवध, रूही, अर्थव, प्राक्षी, गर्विता, आन्या, रितिका, मनस्वी, आर्श, बुशरा, ज्ञान, अर्पण, आरव, तस्वीका, अब्दुला, माहिरा, प्रियांशु, पुरवांश आदि ने नृत्य प्रस्तुत करके सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के अन्त मे विद्यालय की प्रधानाचार्या दीपा गुप्ताने सभी को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सरिता सिंघल ने सभी बच्चों को पुरस्कृत किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम की सफलता मे वैष्णवी, बबीता, जगवती, गुनगुन, अंक्षिता आदि अध्यापिकाओं का पूर्ण सहयोग रहा।

 

निकाली जागरूकता रैलीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सहयोग से प्रभात फेरी निकाली गई।
प्रभात फेरी का शुभारंभ टाउन हॉल मैदान से मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार, जिला बार संघ के अध्यक्ष मोहम्मद वसी अंसारी एडवोकेट व जिला बार संघ के महासचिव सुरेंद्र मलिक एडवोकेट द्वारा हरी झंडी दिखाकर संयुक्त रूप से शुभारंभ किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत निकाली गई प्रभात फेरी का उद्देश्य बताते हुए कहा कि समाज के विभिन्न व्यवसायों जैसे डॉक्टर, नर्स ,आशा संगिनी, आशा बहुएं , अधिवक्ता, शिक्षक आदि की अपने अपने व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करते हैं सब की वेशभूषा अलग है लेकिन फिर भी हम सब एक हैं यह संदेश देने के लिए प्रभात फेरी नगर के मुख्य मार्गों से निकाली गई। रैली में जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ गीतांजलि वर्मा ,अर्बन हेल्थ कोऑर्डिनेटर कमल कुमार, प्रवीण कुमार एडवोकेट, एडीजीपी, अरुण जावला एडवोकेट एडीजीसी क्रिमिनल ,कपिल अहलावत एडवोकेट, अनिल बालियान एडवोकेट ,प्रवेश कुमार एडवोकेट ,विकास मलिक एडवोकेट ,इंटर कॉलेजों के अध्यापक बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकगण,आशा संगिनी, व आशाओं ने प्रभात रैली में प्रतिभाग किया।

शातिर चोर व कबाडी को शाहपुर पुलिस ने किया गिरफ्तारMuzaffarnagar News
शाहपुर। (Muzaffarnagar  News) एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशों के चलते जनपद पुलिस लगातार शातिरों को पकडने का काम कर रही है। आज भी शाहपुर पुलिस ने शातिर चोर और चोरी का माल खरीदने वाला कबाड़ी को गिरफ्तार किया। एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशन में शाहपुर थाना प्रभारी राधेश्याम यादव के लगातार गुडवर्क जारी है। शाहपुर पुलिस ने चैकिंग के दौरान एक शातिर चोर और चोरी का माल खरीदने वाले कबाड़ी को किया गिरफ्तार। जिनके कब्जे से दो दिन पूर्व ग्राम गोयला में हुई चोरी का सभी सामान बरामद किया। शाहपुर पुलिस ने शातिर चोर इरफान पुत्र इदरीश कबाड़ी सुहेल पुत्र आकिल कस्बा शाहपुर को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

जाम से फिर दुखी हुए नागरिकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) दोपहर के वक्त स्कूलो की छुटटी के दौरान नगर के विभिन्न चौराहों पर जाम व भीड की स्थिती बनी रही। जिसके चलते पुलिस तथा टै्रफिक पुलिस को व्यवस्था बनवाने के लिए अच्छी-खासी मशक्कत करनी पडी। हालाकि पुलिस प्रशासन द्वारा शहर को जाम के झाम से निजाद दिलाने के लिए कार्य योजना तैयार की गई है। लेकिन इसके बावजूद कभी कभी बेतरतीब वाहन चलाने अथवा सडक के सही तरह से गाडी पार्क ना करने से भी मार्ग अवरूद्ध हो जाता है तथा यातायात प्रभावित होता है। अक्सर स्कूल की छुटटी के वक्त भीड का मंजर देखा जा सकता है। जिस कारण व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पडती है।

हृदय रोग से बचाव के टिप्स दियेMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) रोटरी क्लब मुजफ्फर विशाल की सभा में आज डा सत्यम राजवंशी ह््रदय रोग विशेषज्ञ नई मंडी ने ह््रदय रोग पर अपना व्याखान प्रस्तुत किया सर्वप्रथम डा सत्यम राजवंशी जी का चार्टर प्रेसिडेंट रो शरद जैन व चार्टर सचिव रो सीए पवन कुमार गोयल ने पटका पहनाया और क्लब अध्यक्ष रो पवन कुमार गोयल ने डा साहब को बुके देकर स्वागत किया । डा सत्यम राजवंशी कार्डियोलॉजिस्ट ने उपस्थित सभी रोटरेयंस को ह््रदय रोग से बचाव के उपाय बहुत ही सरल शब्दों में समझाए और बताया कि हमे खानपान का ध्यान रखते हुए फास्ट फूड तंबाकू आदि से बचना चाहिए क्योंकि फास्ट फूड जंक फूड हमारे शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं मोटापा बढाते है, हमे रोज प्राणायाम करना चाहिए, रोज टहलना हमारे लिए बहुत फायदेमंद रहता है। क्लब सचिव रो मनोज गर्ग व कोषाधक्ष रो नवीन सिंघल ने मोमेंटो देकर डा साहब का आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर देवेंद्र सिंघल, अजय गुप्ता, संजय कर्णवाल, पुष्पमोहन खंडेलवाल, विजेंद्र अग्रवाल, सुरेश चंद जैन, रविंद्र गर्ग, सीए संजय संगल, सीए राधेश्याम गर्ग, कमल गोयल, अनिल तायल, सीए अजय अग्रवाल, राजेश शरण, अवधेश वर्मा, प्रवीण सिंघल, संजय जैन, डा पी के कांबोज, प्रवीण जैन, आलोक कुमार आदि सदस्य ने वार्ता को बड़े ध्यान से सुना और सभी ने तालियों के गड़गड़ाट से डा राजवंशी का धन्यवाद किया।।

 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मना पर्व
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) एसडी ग्लोबल स्कूल में मनाया गया जन्माष्टमी महोत्सव ग्लोबल स्कूल में बड़े ही हर्षोल्लास से जन्माष्टमी उत्सव मनाया गया। छात्र-छात्राओं ने कृष्ण और राधा की पोशाक पहनकर बहुत ही सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया तथा छात्र – छात्राओं ने कृष्ण, रुक्मणी व सुदामा बनकर बहुत ही मनमोहक नाटक प्रस्तुत किया। जिसमें सुदामा अपनी धर्म पत्नी सुशीला के कहने पर अपने परम मित्र श्रीकृष्ण से मिलने मथुरा से द्वारका में जाते हैं वह उनके लिए भेट स्वरूप कुछ चावल ले जाते हैं। वह द्वारका पहुंचकर कृष्ण से मिलकर सुदामा बहुत अधिक प्रसन्न होते हैं। सुदामा श्रीकृष्ण को भेंट स्वरूप चावल देते हैं जिसे श्रीकृष्ण खाते ही सुदामा के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। स्कूल के निर्देशक डॉ सिद्धार्थ शर्मा ने इस कार्यक्रम में बच्चों का उत्साहवर्धन किया श्रीकृष्ण के जन्म से संबंधित कुछ बातें बताई। इस कार्यक्रम में मनाहिल ,आरव शर्मा, दक्षिका, यसशिका, दक्षिका, आव्या, परिधि, तनिष्क, वैष्णवी, काशवी, इलियाना, आरव, असद, आशिया, हरफतेह, युमना ने भाग लिया ।श्श्कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के सभी शिक्षकगण प्रीति गोयल, ईशा शर्मा, रूपा, अनुज राठी, दीपावली, श्वेता जैन, दीपिका, मोनिका वर्मा , अमिता , रूचि, कोमल , सोनिका शर्मा, अभिलाषा, सागर, रवि कुमार, सुमित गुप्ता, आदेश कुमार , निखिल, सुभाष ,रमनीश आदि का सहयोग रहा ।

 

बुके देकर किया स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जनपद में विकास कार्यों की समीक्षा हेतु सिंचाई विभाग के डाक बंगले पर पधारे उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष एवं स्वतंत्र प्रभार मंत्री (आबकारी एवं मद्य विभाग), प्रभारी मंत्री जनपद मुजफ्फरनगर नितिन अग्रवाल द्वारा जनपद में शासन के निर्देशानुसार चल रहे समस्त विकास कार्यों एवं योजनाओं की समीक्षा की गई वं जनप्रतिनिधियों, भारतीय जनता पार्टी एवं व्यापार संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों से जनपद के विकास कार्यों के बारे में चर्चा की गई। इस दौरान नगर आगमन पर जिला अध्यक्ष भाजपा विजय शुक्ला, स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, पूर्व विधायक उमेश मलिक,पूर्व विधायक प्रमोद ऊंटवाल, पूर्व विधायक सुशीला अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष व भाजपा नेता कृष्ण गोपाल मित्तल, वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप, आशुतोष स्वरूप बंसल,प्रदेश युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल,राघव स्वरूप बंसल, संजय मिश्रा,सरदार बलविंदर सिंह, पवन वर्मा, अभिलक्ष मित्तल,कार्तिक गोयल,सतपाल सिंह मान,सुनील ग्रोवर,हरिओम शर्मा,राजीव कुमार,सौरभ मित्तल,सुरेंद्र अग्रवाल सहित अनेकों भाजपा एवं व्यापार संगठन के पदाधिकारियों सहित जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उनका स्वागत व अभिनंदन किया गया।

 

खेलकूद एवं तिरंगा मेले का हुआ आयोजन
बुढ़ाना। (Muzaffarnagar  News) आजादी की ७५वी वर्षगांठ अमृत महोत्सव के अवसर पर नगर पंचायत बुढाना द्वारा तिरंगा खेल कूद एवं तिरंगा मेले का आयोजन आयोजन किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देंशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत कन्या जूनियर हाई स्कूल में तिरंगा मेला एवं तिरंगा खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। तिरंगा मेले में बच्चो को कूड़ा सेग्रिगेशन व गीले कूड़े से घर पर कंपोस्ट कैसे बनाए से अवगत कराया। तिरंगा खेल कूद के अंर्तगत खो-खो, वालीवाल खेल आयोजित किए गए। विजेता टीम को पुरस्कृत किया गया।

 

भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट शाखा द्वारा  रोगियों को पौष्टिक आहार के पैकेट वितरित किए गये
Muzaffarnagar Newsमुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट शाखा द्वारा संस्कृति सप्ताह के चतुर्थ कार्यक्रम में जिला अस्पताल के टी.बी.विभाग में क्षय रोग से पीड़ित रोगियों को मुख्य अतिथि आदरणीय डॉ एम.एस.फौजदार (सीएमओ), डॉ लोकेश गुप्ता (टीबी आफिसर्), डॉ शरण सिंह, डॉ अरविन्द पंवार (एसीएमओ), डॉ गीतांजलि वर्मा एवं प्रा० संगठन सचिव अनुराग सिंघल, प्रा० चौयरमेन क्षय रोग उन्मूलन सुनील अग्रवाल,प्रा० चौयरमेन श्रीमती मोनिका शर्मा, जिला महिला संयोजिका श्रीमती सोनिया जैन जी का सानिध्य प्राप्त हुआ। शाखा की और से संस्थापक परमकीर्तिशरण अग्रवाल, सचिव कीमती लाल जैन ने सभी अतिथियो को पटका पहनाकर स्वागत किया अतिथियों द्वारा सभी रोगियों को पौष्टिक आहार के पैकेट वितरित किए गये। सर्वप्रथम अनुराग सिंघल जी ने अपने संबोधन में कहा कि सभी जनपदवासियों को सरकारी अस्पतालों की विश्वसनीयता पर पूर्ण विश्वास करना चाहिए उन्होंने सम्राट शाखा को विशिष्ठ सम्मान देते हुए उनके द्वारा किए गए सेवा कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। डॉ लोकेश गुप्ता जी ने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व उत्तर प्रदेश की राज्यपाल माननीय श्रीमती आनंदीबेन पटेल जी के टी.बी.से ग्रसित बच्चों को गोद लेने के आवाहन को स्वीकार करते हुए सम्राट शाखा उनके सपनों को साकार कर रही है। मुख्य अतिथि श्री महावीर सिंह फौजदार जी ने कहा कि सरकारी अस्पताल में बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हैं सिर्फ लाइन में जरूर लगना पड़ता है निर्धन व निम्न आय वर्ग के लोगों के लिए सबसे बेहतर विकल्प है उन्होंने बताया कि टी.बी.के उन्मूलन में जनपद को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है यह सुनकर सभी उपस्थित सदस्यों ने करतल ध्वनि से उनका स्वागत किया। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ नितिन जैन द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शाखा महिला संयोजिका श्रीमती सुमन अग्रवाल, शशि सिंघल, डॉ विपिन गुप्ता, अजय अग्रवाल एडवोकेट, अशोक सिंघल, पवन सिंघल, कुलदीप भारद्वाज,जगरोशन गोयल, संजीव अग्रवाल, अशोक सिंघल (पेपर ट्रेडिंग), अनिरुद्ध गुप्ता के साथ साथ श्री प्रवीण जी (टी.बी.कोरडिनेटर) व अस्पताल स्टाफ का पूर्ण सहयोग रहा। अन्त में सचिव कीमती लाल जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया व सभी को जलपान के लिए आमंत्रित किया।

 

अलनूर मीट फैक्ट्री में तोड़फोड़ का प्रकरणः गवाह पेश न होने पर सुनवाई 22 तक स्थगित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) अल्नुर मीट फैक्ट्री में तोड़फोड़ के मामले में कई आरोपी कोर्ट में पेश हुए लेकिन अभियोजन की ओर से गवाह पेश ने होने के कारण सुनवाई २२ अगस्त तक स्थगित हो गई है।

 

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =