News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

अब कोल्हुओं पर पन्नी कचरा,जुते चप्पल आदि फूंक फैलाया जा रहा प्रदूषण
दिल्ली एनसीआर जिला घोषित होने के बावजूद भी अन्य कचरा पर नहीं लगाई जा रही लगाम कागजों का भरा जा रहा है पेटKolhu
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिले भर में फिर से बढ़ने लगा प्रदूषण पन्नी कचरा जूते चप्पलों आदि को फूंक कर लोगों के जीवन से किया जा रहा है खिलवाड ग्रामीण इलाकों के कई कोल्हू संचालक मीठे में घोल रहे हैं जहर गुड़ ,शक्कर आदि बनाने को पन्नी कचरे सहित जूते चप्पलों और टायरों को फूंक कर फैला रहे हैं खुलेआम प्रदूषण, स्थानीय प्रदूषण विभाग से जुड़े अधिकारियों कर्मचारियों से लेकर जिले भर के संबंधित अधिकारी बैठे हैं अपनी आंखें मूंदे, अब तक ईट भट्टा प्रदूषण फैलाने को होते रहे बदनाम अब ग्रामीण इलाकों में संचालित कोल्हुओं पर पन्नी कचरा सहित कूड़ा कबाड़ खुलेआम जलाकर फैलाया जा रहा है प्रदूषण नेशनल हाईवे ५८ सहित भोपा रोड ,जौली रोड, जानसठ रोड, पर पन्नी कचरो के अनगिनत डम्प बनाकर चल रहा है गोरखधंधा कई बड़े सफेदपोश भी पन्नी कचरा माफियाओं के संरक्षण में लगे रहते हैं यही नहीं यदि कोई अधिकारी कर्मचारी कार्रवाई करता है तो उस पर भी यह सफेद पॉश बना लेते हैं दबाव। आखिर चंद दिनों की कार्यवाही के बाद मोन क्यों बैठ जाता है संबंधित विभाग और उसके अधिकारी, जिले की इन तीन चर्चित सड़कों नेशनल हाईवे ५८, भोपा रोड,जोली रोड,जानसठ रोड पर पन्नी कचरा आदि पर जिला प्रदूषण विभाग कब लगाएगा लगाम।।

 

उपचुनाव को लेकर एसपी सिटी ने ली बैठकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय द्वारा आगामी विधानसभा उप-चुनाव को सकुशल समपन्न कराने हेतु थाना खतौली पर उपस्थित समस्त उपनिरीक्षकगणों के साथ की बैठक। सम्बन्धित को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश। आगामी विधानसभा उप-चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय द्वारा थाना खतौली पर उपस्थित समस्त उपनिरीक्षकगणों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान सभी को अपने क्षेत्र में होने वाले विधानसभा उप-चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु एरिया डोमिनेशन प्लान को लागू करने, वांछित अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी, आचार संहिता का कडाई से अनुपालन कराने एवं आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कडी कार्यवाही करने अवैध शस्त्र, अवैध शराब के विरूद्ध व्यापक अभियान चलाकर रोकथाम करने चिन्हित अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु दिशा-निर्देश दिए गए। साथ ही केन्द्रीय पुलिस सशस्त्र बल के साथ संवेदनशील स्थानों पर फ्लैग मार्च कर मतदाताओं को निडर होकर मतदान करने एवं आदर्श आचार संहिता का पालन करने हेतु प्रेरित किया जाए। सभी से अपने-अपने क्षेत्रों में पडने वाले मतदान स्थलों का निरीक्षण करने एवं कमियों को समय से दुरूस्त करने हेतु निर्देशित किया गया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक सुजीव कुमार सहित थाना खतौली पर तैनात समस्त उपनिरीक्षकगण मौजूद रहे।

 

स्व. बाबू हरबंशा लाल गोयल को दी श्र(ाजंलि
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । नगर के सरकूलर रोड स्थित एम.जी.पब्लिक स्कूल के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय बाबू लाल हरबंश लाल गोयल की 10 वीं पुण्यतिथि पर श्रृद्धंाजलि दी। इस अवसर पर सभी ने स्व. बाबू हरवंश लाल गोयल को सच्चा कर्मयोगी बताते हुए उनके सिद्धान्तो को अपने जीवन मे आत्मसात करने की शपथ ली। इस अवसर पर उद्यमी सतीश गोयल, विनीत सिंगल, सीए अजय अग्रवाल, विजय शंकर, सत्यवीर सिंह, विक्रान्त राठी एडीजीसी, विद्यालय की पिं्रसिपल श्रीमति मोनिका गर्ग व समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

 

मुजफ्फरनगर की मिट्टी के लाल बनेंगे देश के शानदार पहलवानरू मनीष चौधरी
जिला स्तरीय कुश्ती ट्रायल प्रतियोगिता में युवा पहलवानों ने दिखाया दमखम, गोरखपुर खेलने जायेंगे सभी चयनित पहलवान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) गोरखपुर में आगामी २६ व २७ नवंबर से होने वाली राज्य स्तरीय कुश्ती पुरुष व महिला प्रतियोगिता हेतु जिला स्तरीय कुश्ती ट्रायल प्रतियोगिता आज कंपनी बाग के सामने कुश्ती अखाड़ा गहराबाग में आयोजित की गई जिला स्तरीय कुश्ती ट्रायल प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सोमाघ्ंश प्रकाश व प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने फीता काटकर व पहलवानों से परिचय प्राप्त करने के उपरांत कुश्ती ट्रायल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि अपनी मेहनत के दम पर मुजफ्फरनगर की मिट्टी के लाल देश के शानदार पहलवान बनेंगे और विदेश में भी नाम रोशन करेंगे, पहले भी मुजफ्फरनगर के पहलवानों ने शानदार खेल दिखाकर देश-प्रदेश के साथ ही विदेश में भी जनपद का गौरव बढाया है । उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर की मिट्टी में पले पहलवानों ने अपनी ग्रामीण संस्कृति को बढ़ावा देने का काम किया है और पारंपरिक रूप से कुश्ती खेलकर अपना दमखम दिखाया है । मनीष चौधरी ने कहा कि मुजफ्फरनगर में सभी पहलवान दूध घी खाकर ही कुश्ती खेलते हैं और फूड सप्लीमेघ्ंट से परहेज करते हैं आज जो बच्चे सलेक्ट हो रहे हैं, वो प्रदेश स्तर पर गोरखपुर में खेलेंगे और फिर देश के लिए राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनाकर दिखाने का काम करेंगे । इस अवसर पर कुश्ती कोच जितेन्द्र सिंह ने बताया कि आगामी २६-२७ नवंबर को गोरखपुर में स्टेट लेवल की कुश्ती प्रतियोगिता होगी, जिसमें पूरे प्रदेश के सभी जिलों से पहलवान भाग ले रहे हैं मुजफ्फरनगर से भी आठ लडके व आठ लडकिया भाग लेंगी । इससे पूर्व सभी आयोजकों ने मुख्य अतिथि समाजसेवी मनीष चौधरी, पूर्व विधायक सोमाघ्ंश प्रकाश, भारत लोक सेवक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केपी चौधरी व भारत लोक सेवक पार्टी के उत्तराखण्ड राज्य अध्यक्ष भारतवीर प्रधान का पगडी व शाल ओढाकर सम्मान किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से कुश्ती कोच जितेंद्र सिंह, सुमित मलिक, मेंहदी पहलवान, मनोज देशवाल, हिमांशू चौधरी, आदि मौजूद रहे।

 

सुनील दर्शन से मिलने पहुंचे भाजपाई
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । भाजपा नेताओं ने जिला कारागार मे निरूद्ध जिला मंत्री सुनील दर्शन से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम जानी। आज दोपहर के वक्त जिला कारागार पहंुचे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला पंचायत अध्यक्ष डा.वीरपाल निर्वाल, जिला मंत्री वैभव त्यागी, पूर्व सभासद राजकुमार सिद्धार्थ आदि मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2002 मे करीब 20 साल पुराने एक मामले मे भारतीय जनता पार्टी के जिला मंत्री सुनील दर्शन को बीते दिन कोर्ट ने पेशी के बा जेल भेज दिया था। चर्चा रही कि इस मामले मे कुछ दिन पहले लगभग एक दर्जन आरोपी जेल जा चुके हैं। विदित हो कि वर्ष 2002 में दशहरे की शाम श्री राम शोभायात्रा में बकरा मार्किट के सामने दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। जिसके बाद मामला बढ गया था। इस मामले के बाद दोनो पक्षों के लगभग डेढ बीघे दर्जन से ज्यादा लोगो पर 147, 148, 149, 149, 307, 341, 427, 353 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत हुआ था। चर्चा रही कि उक्त मामले मे मंगलवार को भाजपा जिला को जेल जाना पडा है। इससे पहले भी आरोपी कवाल काण्ड मे जेल जा चुके हैं।

पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर मंसूरपुर थाना प्रभारी ने ध्वजारोहण कर सलामी दी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ।पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर मंसूरपुर थानाप्रभारी निरीक्षक बिजेंद्र सिंह रावत ने थाना परिसर में ध्वजारोहण कर महानिदेशक का संदेश अपने अधीनस्थ पुलिस कर्मियों को पढ़कर सुनाया।विदित हो कि २३ नवंबर १९५२ को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी बल को ध्वज प्रदान किया था। तब से इस तारीख को पुलिस झंडा दिवस के रूप मेें मनाया जाता है।आज मंसूरपुर थाना प्रभारी निरीक्षक बिजेंद्र सिंह रावत ने पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर मंसूरपुर थाना परिसर में ध्वजारोहण कर सलामी दी इसके बाद सभी अधीनस्थ पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक का संदेश पढ़कर सुनाया गया और झंडा दिवस का टैग लगाया।

पुलिस ध्वज फहराया तथा ध्वज को सलामी दी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ।पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर जीआरपी थाना परिसर में थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने पुलिस ध्वज फहराया तथा मातहतों संग ध्वज को सलामी दी व अधीनस्थ पुलिसकर्मियों को दायित्वों व कर्तव्यों के निर्वहन की शपथ दिलाई गई। बलिदानियों से प्रेरणा लेकर ईमानदारी से काम करने को प्रेरित किया गया। जीआरपी थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने कहा कि यह पुलिस संगठन के लिए बहुत ही गौरवशाली व ऐतिहासिक दिन है कहानियां व्यक्तित्व को स्थापित करती हैं इतिहास एक संगठन को बनाता है आज ही के दिन २३ नवंबर १९५२ को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू ने उत्तर प्रदेश पुलिस को ध्वज प्रदान किया गया था यह ध्वज हमारे चरित्र को दर्शाता है हमारे गौरवशाली इतिहास का प्रतीक भी है पुलिसकर्मियों ने देश सेवा व लोक सेवा में अपने कौशल, शौर्य और कर्तव्यपरायणता से अप्रतिम योगदान दिया है ध्वज हमें प्रेरणा देता है ध्वज के फहराने मात्र से एक नई ऊर्जा का संचार होता है।

गीता पाठ का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ।महामंडलेश्वर गीता मनीषी स्वामी श्री ज्ञानानन्द जी महाराज की प्रेरणा से पुरा विश्व भर मे अंतरराष्ट्रीय जीओ गीता परिवार द्वारा ५१५९ गीता जयंती महोत्सव मनाया जा रहा है जिसमे कुरुक्षेत्र मे गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानन्द जी महाराज के सानिध्य मे मुरारी बापू द्वारा मानस गीता जी एवं श्री राम कथा का आयोजन किया जा रहा है उस ही श्रंखला मे जीओ गीता परिवार मुजफ्फरनगर मे द्वारा भी १८ दिन १८ परिवार १८ अध्याय का कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसमे आज २२ तारीख मे पवन मित्तल के निवास स्थान पर हुआ जिसमे भारी संख्या मे गीता प्रिय भक्तो जन समहू रहा जिसमे सर्व प्रथम गणपति वंदना महामंत्र का जाप कृष्ण कृपा अमृत का पाठ उसके बाद गीता जी के अष्टम अध्याय का पाठ व अतुल कुमार गर्ग द्वारा पूर्ण गीता जी का सार के साथ व बताया की गुरुदेव द्वारा मुजफ्फरनगर गीता प्रिय परिवार गीता जयंती के दिन कम से कम २ घी के दीपक जलाय और दुसरो को भी प्रेरित करे कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अतुल कुमार गर्ग अजय कुमार गर्ग ,शैलेन्द्र किंगर,सुभाष गर्ग ,सुभाष गोयल ,सुरेंद्र सिंघल ,मीनाक्षी , मीरा अग्रवालश्स्वीटी श्मीरा वर्मा, मधु शर्मा, मंजु अग्रवाल, राकेश कुमार, गौरव गर्ग, मोनिका मित्तल, उदय मित्तल का सहयोग रहा।

झंडे का सम्मान हमारा कर्तव्यः रेनू सक्सेना
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) महिला थाना परिसर में महिला थाना प्रभारी रेनू सक्सेना ने झंडा दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया पुलिस कर्मियों ने झंडे को सेल्यूट कर शपथ भी ग्रहण की तथा महिला थाना प्रभारी रेनु सक्सेना ने झंडारोहण कर उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई और इस अवसर पर उन्होंने कहा कि झंडे का सम्मान करना हम सभी का कर्तव्य है।

भाजपा में हुए शामिल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) रालोद प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी के बाद राष्ट्रीय लोकदल के पंचायत राज प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हरीश त्यागी अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के आवास पर ली भाजपा की सदस्यता, हरीश त्यागी पूर्व जिला पंचायत के सदस्य भी रह चुके हैं हरीश त्यागी ने बातचीत करते हुए बताया अब उनका पूरा ध्यान खतौली विधानसभा उप चुनाव पर रहेगा और वह त्यागी समाज के बीच पहुंचकर भाजपा के लिए वोट की अपील करेंगे, आज हरीश त्यागी जी भाजपा में सदस्यता ग्रहण के दौरान पूर्व विधायक उमेश मलिक क्षेत्रीय मंत्री डॉक्टर पुरुषोत्तम गौतम और चौधरी अभिषेक गुर्जर, अविनाश त्यागी प्रमुख रूप से रहे!!

 

पुलिस झंडा दिवस पर चरथावल थाना प्रभारी निरीक्षक ने थाना परिसर में ध्वजारोहण कर दी सलामी
चरथावल। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर चरथावल थानाप्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार शर्मा ने चरथावल थाना परिसर में ध्वजारोहण कर महानिदेशक का संदेश अपने अधीनस्थ पुलिस कर्मियों को पढ़कर सुनाया। थाना प्रभारी राकेश शर्मा ने पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर थाना परिसर में ध्वजारोहण कर सलामी दी इसके बाद सभी अधीनस्थ पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक का संदेश पढ़कर सुनाया गया और झंडा दिवस का टैग लगाया।इस मौके पर इंस्पेक्टर अपराध चन्द्रसेन,एसएसआई संजय आर्य,कस्बा इंचार्ज आशुतोष, हिंडन चौकी प्रभारी नितिन,अलावलपुर चौकी प्रभारी धर्मवीर कर्दम,बिरालसी प्रभारी जय सिंह नागर,सब इंस्पेक्टर लोकेन्द्र सिंह सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

 

गौवंश अवशेष की सूचना पर पहुंची पुलिस
भोपा।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) थाना क्षेत्र के गंाव सीकरी मार्ग के किनारे पर गन्ने के खेत मे गौवंश के अवशेष मिलने की सूचना पर भाजपा कार्यकर्ता मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहंुची पुलिस मामले की जांच पडताल मे जुट गई। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मामले की जांच पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। पुलिस ने अवशेष को जांच के लिए भिजवा दिया है।

 

एसडीएम सदर परमानंद झा के निर्देश में गांव शेरपुर में ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जे को हटवायाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश में भू माफियाओं,अवैध कब्जो एंव कब्जा धारियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत योगी सरकार के सख्त आदेशोंध्निर्देशनो के अनुपालन में जहां प्रदेश भर में अवैध कब्जे, कब्जा धारियों, नशाखोरी के खिलाफ अभियान चलाए जा रहे हैं तो वही जनपद मुजफ्फरनगर में भी अवैध कब्जों एवं कब्जा धारियों के खिलाफ लगातार कार्यवाहियां की जा रहीं है यहां जिलाधिकारी के दिशा निर्देशनो एवं एसडीएम सदर के नेतृत्व में तहसील सदर की टीम ने ५० बीघा ग्राम समाज की भूमि से कब्जा हटवा कर जमीन को कब्जा मुक्त कराया है यहां कब्जा मुक्त भूमि पर निशान आदि की भी कार्यवाही मौके पर ही की गई है एसडीएम सदर की माने तो पूरे सदर क्षेत्र में यह अभियान लगातार जारी रहेगा और आगे भी इस तरह की कार्रवाई होती रहेंगी। दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर जनपद के थाना शहर कोतवाली अंतर्गत ग्राम शेरपुर का बताया जा रहा है जहां आज जिलाधिकारी चंद्रभूषण के दिशा निर्देशों के अनुपालन एवं एसडीएम सदर परमानंद झा के नेतृत्व में तहसील सदर की टीम तहसीलदार अभिषेक शाही एवं सदर कानूनगो संजीव कुमार सहित राजस्व की टीम ने भारी पुलिस फोर्स के साथ जे सी बी व् ट्रेक्टरों को लेकर ग्राम प्रधान की मौजूदगी में ग्राम समाज की५० बीघा भूमी को कब्जा मुक्त कराया है। एसडीएम सदर की माने तो उन्हें काफी समय से ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत मिल रही थी जिसके चलते आला अधिकारियों के संज्ञान में मामला डालते हुए तमाम अभिलेखों की जांच पड़ताल व् राजस्व टीम की संस्तुति पर आज यह कार्रवाई की गई है मौके पर तहसीलदार सदर एवं उनकी टीम को भेज कर पर्याप्त संसाधनों एवं पुलिस बल वह ग्राम प्रधान मोहम्मद शोएब की मौजूदगी में ग्राम समाज की कब्जाई गई ५० बीघा भूमी को कब्जा मुक्त कराया गया है। उन्होंने कहा कि शासन के आदेश अनुसार जनपद भर एवं सदर क्षेत्र में लगातार यह कार्रवाई पिछले काफी समय से की जा रही है। तथा समय-समय पर जिलाधिकारी के दिशा निर्देशों के अनुपालन में अवैध कब्जा धारियों पर कार्रवाई करते हुए अवैध कब्जों को भी नेस्ताबूत किया जा रहा है आगे भविष्य में भी इसी तरह की कार्रवाई यहां होती रहेंगी।।

ट्रक का ब्रेक फेल, हादसा टला
खतौली।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) थाना रतनपुरी क्षेत्र में सथेड़ी गंगनहर पुल के पास बुधवार की प्रातः कावड़ पटरी मार्ग पर चुनाव ड्यूटी कर रहे उड़न दस्ते की टीम पुलिस के साथ बेरियर लगाकर संदिध वाहनों की चेकिंग कर रही थी की अचानक एक मिनी ट्रक का ब्रेक फेल हो गया। गनीमत रही स्पीड कम होने की वजह से कोई बड़ा हादसा नही हुआ और ट्रक बेरियर में फस कर रुक गया। इस दौरान थाना रतनपुरी पुलिस व खतौली नगर पालिका जेई ड्यूटी पर थे।

 

एसएसपी ने पुलिस लाइन में किया ध्वजारोहणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में ध्वाजारोहण कर पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश के संदेश को पढकर सुनाया तथा संदेश के अनुकरण हेतु प्रेरित कर समस्त पुलिस कर्मियो को दी बधाई। पुलिस झण्डा दिवस के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा पुलिस लाइन परिसर में ध्वजारोहण किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक अपराध प्रशान्त कुमार प्रसाद, पुलिस अधीक्षक यातायात कुलदीप सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह, क्षेत्राधिकारी यातायात देववृत वाजपेई, प्रतिसार निरीक्षक श्री मुहम्मद नदीम सहित उपस्थित समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण द्वारा सलामी दी गयी। इस अवसर पर प्रतिसार निरीक्षक द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय की वर्दी पर पुलिस ध्वज का प्रतीक चिन्ह (स्टीकर) लगाकर उन्हें झण्डा दिवस की बधाई दी गई। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित अधिकारी/कर्मचारीगणों को श्रीमान पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश द्वारा दिये गये शुभकामना संदेश को पढकर सुनाया गया तथा समस्त पुलिसकर्मियों को पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ ड्यूटी करने का संकल्प दिलाया साथ ही पुलिस ध्वज का प्रतीक चिन्ह (स्टीकर) को वर्दी पर लगाया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा बताया गया कि उत्तर प्रदेश पुलिस पूरे भारतवर्ष का प्रथम राज्य पुलिस बल है, जिसे उसके अप्रीतम योगदान के फलस्वरूप पुलिस कलर अर्थात पुलिस ध्वज प्रदान किया गया है, जो हम सभी के लिये गर्व का विषय है। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित समस्त अधिकारीध्कर्मचारीगणों को संबोधित करते हुए बताया कि किसी संगठन का ध्वज उसकी पहचान होता है। दिनांक २३ नवंबर १९५२ को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री श्री जवाहर लाल नेहरू द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी को पुलिस ध्वज प्रदान किया था। प्रधानमंत्री महोदय द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस को यह ध्वज पुलिस और पीएसी बलों द्वारा उनके शौर्य प्रदर्शन एवं उच्च कोटि की कर्तव्यपरायणता के फलस्वरूप दिया गया था। यह ध्वज हमारे गौरवशाली इतिहास का प्रतीक है। पुलिस ध्वज के फहराने और उसके प्रति सम्मान प्रदर्शित करते समय हमें स्वाभिमान एवं गर्व की अनुभूति होती है, हम सभी में कर्तव्यनिष्ठा की नई ऊर्जा संचरित होती है। इतिहास साक्षी है कि हमारे निष्ठावान साथियों की अनवरत ड्यूटी, कर्तव्यपरायणता, जन-सेवा, पराक्रम तथा कर्तव्यपथ पर प्राणोतसर्ग करने वाले आत्म बलिदानी वीर साथियों की अनगिनत गाथाओं का यह ध्वज पुलिसकर्मियों की शौर्य एवं कर्तव्यनिष्ठा की पहचान हैं, हमें इस ध्वज की आन-बान-शान बरकरार रखनी हैं तथा सभी को इससे प्रेरित होकर पूरी ईमानदारी से कार्य करने का संकल्प दिलाया। इसके पश्चात पुलिसकर्मियों की वर्दी पर पुलिस ध्वज का स्टीकर लगाकर उन्हें झण्डा दिवस की बधाई दी। साथ ही पुलिस झण्डा दिवस के अवसर पर जनपद के समस्त थानों पर पुलिस ध्वज फहराकर समस्त अधिकारीध्कर्मचारीगण द्वारा सलामी दी गई। पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने पुलिस ध्वज का प्रतीक (स्टीकर) को वर्दी की कमीज की बांयी जेब की बटन के ऊपर लगाया गया।

 

गन्ना क्रय केंद्र का किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । खाण्डसारी अधिकारी की अध्यक्षता में चीनी मिल देवबंद का गन्ना क्रय केंद्र विजोपुरा, चीनी मिल खाइखेड़ी का गन्ना क्रय केंद्र बडेडी द्वितीय, बागोवाली द्वितीय एवं चीनी मिल रोहाना कलां का मिल गेट ट्राली ग्रास, बुग्गी ग्रास का निरीक्षण मानक बॉट द्वारा किया गया। चन्द्रशेखर सिंह खाण्डसारी अधिकारी मुजफ्फरनगर की अध्यक्षता में चीनी मिल देवबंद का गन्ना क्रय केंद्र विजोपुरा, चीनी मिल खाइखेड़ी का गन्ना क्रय केंद्र बडेडी द्वितीय, बागोवाली द्वितीय एवं चीनी मिल रोहाना कलां का मिल गेट ट्राली ग्रास, बुग्गी ग्रास का निरीक्षण मानक बॉट द्वारा किया गया। निरीक्षण के दौरान कांटा सही पाया गया।

 

वारंटी को दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा संदिग्ध व्यक्ति व वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के अनुक्रम में तथा श्रीमान पुलिस अधीक्षक नगर के कुशल पर्यवेक्षण एवं क्षेत्र अधिकारी नई मंडी के कुशल निर्देशन तथा थाना प्रभारी निरीक्षक थाना नई मंडी के कुशल नेतृत्व में थाना पुलिस द्वारा वारंटी अभियुक्त मन्नू पुत्र सीताराम निवासी पचेंडा रोड गौशाला राधिका पुरम से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक अनिल कुमार तोमर, कांस्टेबल देवेंद्र सैनी शामिल रहे।

 

भरतनाट्यम की बारिकियों को मौखिक एवं भाव भंगिमाओं के द्वारा समझायाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । डी० ए० वी० इण्टर कालेज, मुजफ्फरनगर के प्रांगण में स्पिक मैके ( सोसायटी फार द प्रोमोशन आफ इंडियन क्लासिक म्यूजिक एण्ड कल्चर अमंगस्ट यूथ) द्वारा भारतीय संगीत सांस्कृतिक विरासत को शिक्षा के माध्यम से युवा पीढ़ी में संजोकर रखने के लिये स्पिक मैके के तत्वाधान में भारत की जानी मानी भरतनाट्यम कलाकार सयानी चक्रवर्ती का भव्य कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिसमें नृत्यांगना ने भरतनाट्यम की बारिकियों को मौखिक एवं भाव भंगिमाओं के द्वारा समझाया।
इस कार्यक्रम का उदघाटन करते हुए डा०कंचन प्रभा शुक्ला प्रधानाचार्या ने कहा कि शिक्षा की सम्पूर्णता तभी सार्थक हो सकती है जब उसमें भारतीय विरासत का परिचय भी समाहित हो। इस अवसर पर दीप प्रज्वलन विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री सुनील कुमार शर्मा विजय कुमार शर्मा सोहनपाल, डा० राजेश कुमारी एवं अन्य अतिथि तथा सयानी चक्रवर्ती द्वारा किया गया कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार द्वारा किया गया। कार्यक्रम में अजय कुमार भी अरुण कुमार नरेश कुमार अनिल यादव सुनील कुमार संजीव कुमार सोहनपाल, श्रीमती मोनिका श्रीमती प्रतिमा श्रीमती ममता डा०गरिमा जैन, डा० निति मित्तल, श्रीमती भावना सिंघल, श्री मोहिब हसन राजकुमार आदि का सहयोग रहा कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील कुमार शर्मा द्वारा नृत्यांगना सयानी चक्रवर्ती एवं अन्य अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

11 दिसम्बर को प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का अलंकरण समारोह
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद जाट महासभा प्रेस प्रवक्ता अनिल चौधरी मुन्नू ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि आगामी 11 दिसम्बर 2022 दिन रविवार केा प्रातः 10 बजे से पंजाबी बारात घर में जाट समाज के मेधावी छात्र/छात्राओं, प्रतिभावान खिलाडियो का अलंकरण समारोह आयोजित किया जायेगा। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष आयोजित इसकार्यक्रम मे जाट मेधावी छात्र/छात्राओं, प्रान्तीय, राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों एवं प्रतिभावान व्यक्तियों को सम्मानित किया जायेगा। विज्ञप्ति के माध्यम से सम्मानित प्रधानाचार्य/प्रबन्धक को अवगत कराया कि जाट समाज के छात्र/छात्राओं की अंक तालिका की छायाप्रति 30 नवम्बर 2022 तक निम्न स्थान पर भिजवाना सुनिश्चित करें। अंक तालिका भेजने का स्थान क्रमशः ओमकार अहलावत महासचिव निवासी 60/1226 अग्रसैन विहार, ए.टू.जेड. रोड,जानसठ बस स्टैण्ड, युगान्तर शिक्षा सदन,जाट इण्टर कॉलेज के सामने, चौधरी चरण सिंह भवन, वर्मा पार्क, गंाधी कालोनी, सुन्दर पाल उपाध्यक्ष का निवासी लाल बाग,गंाधी कालोनी, कृष्णपाल निर्वाल सदस्य निवास 145/1, प्रेमपुरी,निकट पूर्व संासद हरेन्द्र मलिक, बुढाना अध्यक्ष तेजपाल सहरावत का निवास, निकट जूनियर हाई स्कूल बुढाना, जानसठ गोल्डन पब्लिक स्कूल नंगला मुबारिक व नरेन्द्र सिंह ब्लॉक प्रमुख जानसठ उक्त स्थान पर 30 नवम्बर 2022 तक जमा होंगी। अंक तालिका पर मोबाईल नम्बर व जाति लिखकरस्व हस्ताक्षर करना अनिवार्य है। जनपद जाट महासभा के प्रवक्ता अनिल चौधरी मुन्नू ने बताया कि जाट मेधावी छात्र/छात्रा अलंकरण समारोह मे यू.पी.बोर्ड हाई स्कूल में 85 प्रतिशत से उपर,यू.पी.बोर्ड इन्टरमीडिएट में 80 प्रतिशत से उपर, सी.बी.एस.सी. हाईस्कूल, इन्टरमीडिएट में 92 प्रतिशत से उपर अंक लाने वाले छात्र/छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा।

 

शातिरों को नशीले पदार्थ सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशानुसार जनपद में अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे धर पकड़ अभियान में पुलिस अधीक्षक नगर के व क्षेत्राधिकारी खतौली कुशल निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक थाना खतौली संजीव कुमार के पर्यवेक्षण मे निम्न गुडवर्क किया गया। थाना खतौली पुलिस द्वारा ०३ अभियुक्तगणो को ११ किलो गांजा व स्विफ्ट डिजायर गाडी के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभि०गणो जाकिर पुत्र ताहिर पठान निवासी पिरान कलियर थाना कलियर जनपद हरिद्धार , मौ० इन्तजार पुत्र इश्हाक निवासी दौलतपुर थाना ककरौली मु०नगर हाल निवासी मुजफ्फरपुर रूड़की हरिद्वार, साजिद पुत्र अन्सार निवासी मौ० हलया धोसी बडा बाजार थाना लाल कुर्ती जनपद मेरठ को नहरपुल थाना खतौली से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० सुनील कसाना, है०का० संजय कुमार, का० सचिन कुमार, मोहित कुमार, रजनेश कुमार, मोहित कुमार शामिल रहे। जिनके कब्जे से अभियुक्तगणो के कब्जे से ११ किलो गांजा बरामद होना, एक मारूती स्विफ्ट डिजायर रंग सफेद बरामद की।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15254 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 13 =