News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

निःशुल्क कैम्प का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) धामपुर बायो ऑर्गेनिक्स लिमिटेड यूनिट मंसूरपुर, मुजफ्फरनगर द्वारा उपाध्यक्ष हिमॉशु कुमार मंगलम के निर्देशन में समाज हित में चलाई जाए जा रही मुहिम के अंतर्गत गांव जोहरा मैं पीएचडी रूरल डेवलपमेंट फाउंडेशन के माध्यम से निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमें ९८ महिला ५२ पुरुष एवं ०४ बच्चों सहित कुल १५४ लोगों ने इस शिविर में अपना नेत्र परीक्षण कराकर चिकित्सीय लाभ प्राप्त किया, जिसमें चश्मो एव सभी दवाइयां का निशुल्क वितरण किया गया, शिविर का उद्घाटन गांव के प्रधान श्रीमंदर व गांव वासियों ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया तथा चीनी मिल के कारखाना प्रबंधक रविंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि चीनी मिल द्वारा सामाजिक सेवा के माध्यम से गांव जोहरा में यह प्रथम निशुल्क नेत्र जांच शिविर लगाया गया है, इस दौरान चीनी मिल की ओर से महाप्रबंधक गन्ना उत्तम वर्मा, सहायक प्रबंधक करण सिंह, सुनील कुमार, जितेंद्र कुमार गांव के रामवीर सैनी. विजेंद्र, वीरेंद्र काद्यान्न, हरिशरण, मंगतराम सैनी, ओमवीर सिंह व अन्य ग्रामीण लोग उपस्थित रहे।

 

ठंड से बचाव को कपडों का वितरण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) धामपुर बायो ऑर्गेनिक्स लिमिटेड यूनिट मंसूरपुर, मुजफ्फरनगर द्वारा गरीब एवं असहाय लोगों के सहायतार्थ समाज हित में चलाई जा रही मुहिम के अंतर्गत एसडीएम खतौली अपूर्वा यादव, क्षेत्राधिकारी खतौली डॉ रवि शंकर तिवारी व कारखाना प्रबंधक रविंद्र कुमार शर्मा द्वारा कड़कती ठंड में सर्दी से बचाव हेतु वृद्ध आश्रम खतौली व थानेश्वर मंदिर संस्कृत विद्यालय खतौली में जरूरतमंदो एवं वृद्धो को गर्म कंबल वितरित किए गए। इस दौरान वृद्ध आश्रम संचालिका रेखा सिंह, समस्त संस्कृत विद्यालय स्टाफ, आचार्य प्रदीप शर्मा, ब्रजराज यादव एवं अन्य प्रशासनिक स्टाफ उपस्थित रहा।

 

जैन समाज को आतंकित करने के उद्देश्य से जानलेवा हमला करते हुए जबरदस्त पथराव
Muzaffarnagar Newsमुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) गौरतलब है कि सरधना कस्बे में जैन समाज की अच्छी खासी आबादी निवास करती है वहीं पांडुक शिला क्षेत्र में जैनो के अधिकार क्षेत्र की कमेटी की कुछ जमीन है जिसके एक छोटे हिस्से में कुछ असामाजिक तत्वों का कब्जा है व बाकी सभी जमीन पूर्णतया जैनो के अधिकार में है उस जमीन पर जैन समाजष्विद्याओदयष् आचार्य विद्या सागर जी महामुनिराज के नाम से तीर्थ क्षेत्र बना रहा है किंतु अपने हाथों से करोड़ो की संपत्ति निकलती देख कुछ असामाजिक तत्व स्वयं को रोक नही पाये व जैन समाज को आतंकित करने के उद्देश्य से मौके पर मौजूद जैन समाज के लोगो पर जानलेवा हमला करते हुए जबरदस्त पथराव कर दिया जिसमें अनेको जैन समाज के लोग घायल हुए ,दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति तो यह है कि यह सब कुछ पुलिस की उपस्थिति में हुआ व मौजूद पुलिस कर्मी या तो पथराव करने वालो के साथ खड़े मूक दर्शक की तरह सब कुछ देखते रहे अथवा अपनी जान बचाने हेतु इधर उधर ओट लेते दिखे या हमले के बीच खिल खिलाकर मुस्कुराते रहे लेकिन दंगाइयों को रोकने अथवा पकड़ने का प्रयास किसी ने नही किया निर्माण को रोकने के लिये असामाजिक तत्वों द्वारा जैन समाज पर पत्थरों से किये गये जानलेवा हमले में कई लोग घायल भी हो गये यह सब खबर आग की तरह पूरे देश के जैन समाज में कुछ ही देर में फैल गयी व आस पास के समाज के लोग भी घटना स्थल पर इक्कठे हो गए साथ ही सूचना प्राप्त होते ही जैन एकता मंचष्युवा शाखाष् के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सपा नेता गौरव जैन मौके पर पहुँचे व समाज के लोगो को ढांढस बंधाया तथा घटना की जानकारी लेते हुए अग्रिम रणनीति पर भी चर्चा की उक्त घटना को लेकर जैन समाज ने मीडिया में तीखी प्रतिक्रिया देते हुए दोषियों की गिरफ्तारी की मांग उठायी साथ ही जैन समाज के सम्भ्रांत लोगो ने सरकार के रवैये पर भी नाराजगी व्यक्त की ।
गौरव जैन ने घटनास्थल पर घटना की जानकारी प्राप्त कर बताया कि भाजपा सरकार में जैन समाज पर लगातार हमले हो रहे हैं व आज की घटना में हमलावरों पर प्रभावी कार्यवाही न होना व मंदिर के निर्माण कार्य को प्रशासन द्वारा बार बार रुकवाने का प्रयास बहुत निंदनीय स्थिति है व जैन एकता मंचष्राष्ट्रीयष् समस्त समाज की ओर से हमलावरों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग करता है व ऐसा न होने सरधना समाज के आह्वाहन पर देश के कोने कोने से जैन समाज सरधना पहुंच कर गाँधीवादी तरीके से न्याय की लड़ाई लड़ने को मजबूर होगा।

 

क्रय केंद्र का निरीक्षण
चरथावल।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जिला गन्ना विभाग द्वारा समिति रोहाना कला से संबंधित उत्तम चीनी मिल खाई खेड़ी के चरथावल चतुर्थ देवबंद के क्रय केंद्र पश्चिमी चरथावल व न्यामू तृतीय का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देशानुसार एवं जिला गन्ना अधिकारी महोदय के दिशा निर्देशन में जिला गन्ना विभाग के सचिव प्रभारी एसपी सिंह द्वारा समिति रोहाना कला से संबंधित उत्तम चीनी मिल खाई खेड़ी के चरथावल चतुर्थ देवबंद के क्रय केंद्र पश्चिमी चरथावल व न्यामू तृतीय का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जांच के समान मानक वांट के समतुल्य बांट द्वारा जांच करने पर वजन सही प्राप्त हुआ।

 

भाकियू टिकैत ने प्रदर्शन कर एडीएम को सौपा ज्ञापनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) कचहरी परिसर आज पूरी तरह धरना-प्रदर्शन के नाम रही। अर्थात विभिन्न किसान संगठनो द्वारा किसानो से जुडी समस्याओ के निराकरण की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन जारी रहा। किसान नेता बकाया गन्ना भुगतान एवं गन्ना मूल्य में वृद्धि तथा आवारा पशुओं के कारण हो रहे फसल के नुकसान से निजाद दिलाने आदि कई समस्याओ को लेकर भाकियू टिकैत ने किसानो की बडी संख्या के साथ कलैक्टै्रट की और कूच की। किसानो की समस्याओ को लेकर भाकियू कार्यकर्ता टै्रक्टर-ट्राली एवं कई अन्य वाहनो के साथ कचहरी परिसर पहुंचे। कचहरी परिसर पहुंचे भाकियू कार्यकर्ताओ ने एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह को सोपे गए ज्ञापन में सरकार से मांग रखी कि जल्द ही गन्ना मूल्य घोषित किया जाए एवं गन्ना मूल्य मे वृद्धि की जाए। भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृत्व मे कचहरी परिसर स्थित धरना स्थल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा गया। जिसमें अवगत कराया कि देश की आर्थिक स्थिती को हमेशा मजबूत करने और खाद्यान्न की स्थिती को सुधारने व सुचारू रूप से चलन मे रखने के लिए सबसे मजबूत अगर कोई आधार है तो वेह कृषि है। भारत को कृषि प्रधान देश भी कहा जाता है। लेकिन वर्तमान स्थिती और आने वाला भविष्य भारत के कृषकों के लिए चूनौतिपूर्ण साबित हो रहा है। विगत 36 वर्षो से भारतीय किसान यूनियन इस भारतीय स्तम्भ और वर्तमान व भविष्य मे सरकार की विसंगत नीतियों का दंश झेल रहे कृषकों की आवाज को समय समय पर धरना-प्रदर्शन व आन्दोलन के माध्यम से सरकार के दरवाजे तक दस्तक देने का काम कर रहा है। ज्ञापन मे कहा गया कि पेराई पेराई सत्र को शुरू हुए 2 माह से भी अधिक का समय हो गय है लेकिन गन्ने का भाव घोषित नही किया गया है। जबकि पिछले चार वर्षो मे मात्र 25 रूपये प्रति कुन्तल बढाकर किसानो को और गरीब बनाने का काम किया है। गन्ने की खेती पर बढते हुए खर्च को देखते हुए प्रदेश सरकार 500 रूपये प्रति कुन्तल गन्ने का भाव घोषित ेकरें। गन्ने के भुगतान को डिजीटल प्रणाली भुगतान से आने वाले पेराई सत्र 2023-24 में जोडा जाए। इस दौरान युवा मण्डल अध्यक्ष विकास शर्मा, विकास चौधरी, मोनू प्रधान, सरदार अमीर सिह, श्यामपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

 

स्कूली बच्चों को जागरूक कर रही है यातायात पुलिस
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) कड़ाके की ठंड में यातायात पुलिस मुजफ्फरनगर अपने उद्देश्य और लक्ष्य को पूरा करते हुए यातायात के नियमों की जानकारी देने के साथ ही स्कूल के बच्चों को विशेष कर पाठ पढ़ा रही है कि वह यातायात के नियमों का उल्लंघन न करें और चेतावनी भी दे रही है कि यदि बिना लाइसेंस के बच्चे वाहन चलाएंगे तो उनके अभिभावकों पर कड़ा जुर्माना लगाया जाएगा, इस संदर्भ में कार्यवाहक यातायात प्रभारी इंद्रजीत सिंह के कुशल एवं प्रभावी नेतृत्व में यातायात पुलिस बेहतर ढंग से कार्य करते हुए वाहन चालकों को यातायात के नियमों के प्रति तो सुरक्षित कर ही रही है, वहीं स्कूली बच्चों पर भी विशेष रूप से ध्यान दे रही है और साथ ही समझा भी रही है कि स्कूल के बच्चे यातायात के नियमों का पालन करें और दोपहिया वाहन केवल वही बच्चे चलाएं जिनके ड्राइविंग लाइसेंस बने हुए हैं अन्यथा उनके पिता पर भारी जुर्माना तो लगाया ही जाएगा साथ ही सजा का भी अब प्रावधान किया गया है, इसी को लेकर आज मुजफ्फरनगर यातायात पुलिस जागरूकता का पाठ पढ़ाते हुए आमजन के साथ बच्चों को भी सचेत करती हुई नजर आई!!

भाकियू अराजनैतिक का धरना जारी
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) बकाया गन्ना भुगतान एवं गन्ने के दाम मे वृद्धि कराने की मांग को लेकर भाकियू अराजनैतिक का अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन आज चौथे दिन भी जारी रहा।
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मेन्द्र मलिक के नेतृत्व में किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओं जिनमें प्रमुख रूप से गन्ना मूल्य मे वृद्धि किए जाने की मांग को लेकर भाकियू अराजनैतिक के बैनर तले कचहरी परिसर मे पिछले तीन दिनो से चल रहा धरना आज चौथे दिन भी यथावत रूप से जारी रहा। इस दौरान संगठन के पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा भारी संख्या मे किसान मौजूद रहे।

 

चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर के निर्देशन में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने हेतु क्षेत्राधिकारी खतौली, मुजफ्फरनगर द्वारा कचहरी परिसर में चलाया गया सघन चेकिंग अभियान। सम्बन्धित को दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश। सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने एवं कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर श्री संजीव सुमन महोदय के निर्देशन में आज दिनांक ०५.०१.२०२४ को क्षेत्राधिकारी खतौली डॉ० रवि शंकर द्वारा कचहरी सुरक्षा में लगे अधिकारीध्कर्मचारियो के साथ जनपदीय कचहरी परिसर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान महोदय द्वारा कचहरी परिसर में उपस्थित लोगों से पूछताछ करते हुए संदिग्ध व्यक्तियों एवं वाहनों की चेकिंग की गयी। साथ ही सुरक्षा के दृष्टिगत लगे सीसीटीवी कैमरों, महत्वपूर्ण अभिलेखों को चेक करते हुए सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। क्षेत्राधिकारी नई मण्डी द्वारा ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। साथ ही उपस्थित लोगों से कोई भी संदिग्ध व्यक्तिध्वस्तु दिखाई देने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की अपील की गयी।

 

भागवत कथा का हुआ शुभारम्भMuzaffarnagar News
चरथावल। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) कलश यात्रा के साथ श्रीमद भागवत कथा का विधिवत रूप से शुभारम्भ हुआ। कलश यात्रा में 101 श्रृद्धालु महिलाए अपने सिर पर कलश धारण कर इस धार्मिक आयोजन मे सम्मलित हुई।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कस्बे के शिव चौक के समीप सुनारो वाली धर्मशाला मे स्थित चिल्ड्रन्स पैराडाइस स्कूल में आज 5 जनवरी 2024 से 11 जनवरी 2024 तक दोपहर 2 बजे से सायं 5 बजे तक चलने वाली श्रीमद भागवत कथा का शुभारम्भ हुआ। श्रीमद भागवत कथा के शुभारम्भ से पूर्व आज दोपहर के वक्त स्कूल प्रागण से कलश यात्रा निकाली गई। कथा व्यास आचार्य दिव्य प्रेम शास्त्री जी के पावन सानिध्य मे यह कलश यात्रा निकाली गई। इस दौरान हरिद्वार से पधारे कथा व्यास आचार्य दिव्य प्रेम शास्त्री अपने सिर पर श्रीमद भागवत धारण कर आगे चलते रहे। वहीं दूसरी और 101 श्रृद्धालु महिलाए अपने सिर पर कलश रख यात्रा मे शामिल हुई। स्कूल प्रागण से प्रारम्भ हुई यह कलश यात्रा कस्बे के विभिन्न मार्गो से होकर पुनः चिल्ड्रन्स पैराडाइस स्कूल मे कथा स्थल पर पहुंच कर सम्पन्न हुई। कथा के आज प्रथम दिवस में कथा व्यास आचार्य दिव्य प्रेम शास्त्री द्वारा भक्ति ज्ञान,वैराग्य की प्राप्ति हेतु कथा मे विस्तृत वर्णन किया गया। संगीतमयी इस कथा के दौरान चिल्ड्रन्स पैराडाइस स्कूल की प्रबन्धक श्रीमति शिवानी शॉडिल्य सहित स्कूल का समस्त स्टाफ, क्षेत्र के गणमान्य लोग एवं भारी संख्या मे श्रृद्धालु महिला पुरूष शामिल रहे।

 

आईटीआई में रोजगार मेला 6 को
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) प्रधानाचार्य राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मुकेश प्रताप सिंह ने बताया कि भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्या योजना (डी०डी०यू०-जी०के०वाई०) के अन्तर्गत वृहद रोजगार मेला कैम्पस, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, सुजडू चुंगी, मुजफ्फरनगर में किया जा रहा है। उक्त मेले में श्री कपिल देव अग्रवाल जी, माननीय राज्यमंत्री (व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास) उत्तर प्रदेश शासन मुख्य अतिथि के रूप में सादर आमंत्रित है। उक्त मेले में प्रदेश एवं जनपद के प्रतिष्ठित औद्योगिक इकाईयों द्वारा प्रतिभाग किया जाना है। रोजगार मेले में व्यवसाय फिटर, इलैक्ट्रिशियन, मशीनिष्ट, टर्नर, इन्स्टूमैन्ट मैकेनिक, मैकेनिक आर०ए०सी०, मैकेनिक मोटर व्हीकल, वैल्डर एवं वायरमैन व अन्य व्यवसायों के अतिरिक्त हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, डिप्लोमा व डिग्री के अभ्यार्थी भी र्प्रतिभाग कर सकते है।

 

मंत्री कपिल देव अग्रवाल पीड़ित बेटी के परिजनों से मिलेMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) दलित युवती को कोल्हू पर काम करने के दौरान छेड़छाड़ का विरोध किये जाने पर रस के कढ़ाह में फेंकने के मामले में प्रदेश सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने पीड़ित बेटी के परिजनों से मुलाकात कर उनको आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही और सरकार की तरफ से पर्याप्त मदद दिलाये जाने का भरोसा दिया है।
बता दें कि भोपा थाना क्षेत्र के गांव जटमुझेडा निवासी दलित परिवार बागपत के धनौरा सिल्वरनगर गांव के कोल्हू पर मजदूरी करने के लिए गया था। आरोप है कि परिवार की युवती के साथ कोल्हू मालिक प्रमोद, राजू और संदीप ने छेड़छाड़ की। विरोध करने पर पीड़िता को आरोपियों ने खौलते रस के कढाह में फेंक दिया था। युवती बुरी तरह से झुलस गई थी। बृहस्पतिवार को मुजफ्फरनगर के बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में पीड़िता और उसके परिवार से मिलने के लिए आसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्य पूर्ण है कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी पुलिस ने तुरंत मुकदमा दर्ज नहीं किया। आसपा के बागपत की टीम ने जब पुलिस पर दबाव बनाया तो मुकदमा दर्ज किया गया है।
इसके बाद प्रदेश सरकार के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने गांव पहुंचकर पीड़ित युवती के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि विधानसभा मुजफ्फरनगर के ग्राम जटमुझेडा निवासी बालिका के साथ जनपद बागपत के धनोरा सिल्वरनगर में हुई दुर्घटना के बाद बालिका व परिजनों का हाल जाना तथा हर संभव मदद के साथ कठोर से कठोर कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया कि प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह से पीड़िता को न्याय दिलाने का काम करेगी और आरोपियों को बख्शा नहीं जायेगा।

 

कार्यक्रम में दी योजनाओं की जानकारी
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पूर्व मंत्री अनुराधा चौधरी ने ग्राम रई में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने अनेक योजनाएं जनसामान्य के कल्याण के लिए लागू किये है। जिनका लाभ सभी वर्गो को मिल रहा है। जिसमे मनरेगा के तहत बेरोजगारों को रोजगार की गांरटी दी गयी है। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला योजना, ग्रामीण क्षेत्रों में लागू की गयी है। साथ ही गरीबों के फ्री अनाज वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की ओर जा रहा है। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी दी है जिससे आज महिलाएं एवं युवतियां अपने आप के सुरक्षित महसूस कर रही है। इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रमोद ऊटवाल, ब्लॉक प्रमुख अमित चौधरी सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

अस्पताल के नक्शे में पार्किग स्थल दर्शाना जरूरीः एमडीए सचिव
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण की बैठक में अस्पताल संचालको को अस्पताल के नक्शे, पार्किग के साथ बनवाने के निर्देश देने के साथ कुछ अन्य बिन्दुओ पर निर्देशित किए गए। आज दोपहर के वक्त मेरठ रोड स्थित मुजफ्फरनगर स्थित विकास प्राधिकरण के सभागार में मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष कविता मीणा की अध्यक्षता मे आयोजित बैठक में मौजूद प्राईवेट डाक्टर्स एवं अस्पताल संचालको को अस्पताल के नक्शे पार्किग के साथ बनवाने के निर्देश दिए गए।

 

फिशरमेन कांग्रेस का धरना 49 वें दिन भी जारी
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) फिशरमेन कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में मछुआ समुदाय, अति पिछडी जातियों के आरक्षण, जातिगत जनगणना एवं गुड व खाण्डसारी कोल्हुओं की समस्याओं को लेकर अति पिछडा आरक्षण अधिकार अनिश्चित कालीन सत्याग्रह के चलते आज फिशरमेन कांग्रेस कमैटी का धरना प्रदर्शन 49 वे दिन भी जारी रहा। इस दौरान संगठन से जुडे पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

जोया संग नववर्ष का स्वागत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  लायन्स क्लब मुजफ्फरनगर उन्नति ने मनाया नोएडा से पधारे जोया आर्टिस्ट संग नववर्ष , ये जानकारी क्लब के मीडिया चेयरमैन अनिल कंसल ने दी। प्रोग्राम का संचालन लायनेड अंजु गोयल व अनीता जिन्दल ने संयुक्त रूप से किया, अध्यक्षता लायन रेनू गुप्ता ने की व संचालन ममता अग्रवाल ने किया प्रोग्राम में मात्र शक्ति ने रंगबिरंगे लहंगे व साड़ी और लायन सदस्यों ने ड्रेस कोड के अनुसार ब्लैक कोट पैंट अथवा सूट पहन कर प्रोग्राम मे चारचांद लगाए नोएडा से पधारे आर्टिस्ट जोया चक्रवर्ती ने विभिन्न प्रकार के गेम खिलवाए और विभिन्न गानों पर डांस करवाया व अन्य गेम भी खिलवाए गए,जिसकी सभी सदस्यों ने सराहना की प्रोग्राम में मुख्य रूप से क्लब के डिस्ट्रिक के पदाधिकारी सीए लायन अजय अग्रवाल, लायनेड रीना अग्रवाल, लायन अनिल कंसल, लायनेड सुनीता कंसल, अनुभव कंसल, लायन पंकज अग्रवाल, अध्यक्ष लायन रेनू गुप्ता,लायन आलोक गुप्ता, सचिव लायन ममता अग्रवाल, लायन दीप अग्रवाल,लायन अतुल ऐरन, तनुजा ऐरन ,लायन पीयूष अग्रवाल, रचना अग्रवाल,उपाध्यक्ष सीए लायन मनीष बंसल, लायनेड प्रतिभा बंसल, लायन अमित मित्तल, वन्दना मित्तल,लायन मुकुल गोयल, लायनेड नीतू गोयल, लायन राजेश मित्तल, अनुराधा मित्तल,लायन निखिल मित्तल, शालू मित्तल,लायन आकाश अग्रवाल,निधि अग्रवाल, लायन अनुज मित्तल,लायनेड रुचि मित्तल,महेश जिन्दल, अनीता जिन्दल,भारत अग्रवाल,सोनू अग्रवाल, प्रवीण गोयल, मोनिका गोयल,रोहित सिंगल, पूजा सिंगल, लायन सत्यप्रकाश गोयल,लायनेड माधवी गोयल, अभिनव कुछल, सुहानी कुछल आदि सभी ने प्रोग्राम का आनंद लिया, लायन अध्यक्ष रेनू गुप्ता जी ने एक सुझाव सभा में सभी के सम्मुख रखा की नए वर्ष में किसी भी कारण से हमारे किसी का भी दिल दुखाएगा उसको माफ कर देगें और अंत में उपस्थित सभी लायन लायनेड ने स्वरूचि भोज ग्रहण किया और सुन्दर प्रोग्राम के लिए प्रोग्राम चेयरमैन व आयोजक मंडल को सभी लायन लायनेड ने धन्यवाद दिया व जोया आर्टिस्ट के प्रोग्राम की सभी ने सरहना की

 

पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन
बरला। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जनपद के बरला इंटर कॉलेज बरला मु०नगर में सुनियोजित मतदाता शिक्षा एवं मतदाता सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के अंतर्गत पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन। जिलाधिकारी महोदय श्री अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशन में आज दिनांक ०५-०१-२०२४ को माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के बरला इंटर कॉलेजग् बरला मु०नगर में सुनियोजित मतदाता शिक्षा एवं मतदाता सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के अंतर्गत पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सुनियोजित मतदाता जागरूकता एवं मतदाता सहभागिता कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय में १८ वर्ष से ऊपर की आयु के नए मतदाता छात्र-छात्राओं में मतदाता जागरूकता से संबंधित पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। जिस प्रतियोगिता में कुमारी प्रिया, कुमारी अंजली, कुमारी दीपांशी’ को क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इनके द्वारा बनाए गए पोस्ट को मतदाता जागरूकता से संबंधित वेबसाइट पर इनके पोस्टर अपलोड कर दिए गए हैं।

 

अर्जुन अग्रवाल मनु स्वीटस ,उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला संरक्षक बनेMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल का परिवार निरंतर बढ़ता जा रहा है ,आज मुजफ्फरनगर शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति अर्जुन अग्रवाल जो कि मनु स्वीट्स प्रतिष्ठान के स्वामी है इनको संगठन का जिला संरक्षक के पद पर नियुक्त किया गया है अर्जुन अग्रवाल के साथ-साथ रन सिंह चौहान ष्ठञ्जष्ठष्ट कोरियर शिव चौक को जिला मंत्री के पद पर एवं हेमंत ग्रोवर मदन क्लॉथ हाउस को नगर मंत्री के पद पर संगठन में जिम्मेवारी दी गई है।इस अवसर पर सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को संगठन का मोमेंटो,पटका एवं माला पहनाकर सम्मानित किया गया द्य अपनी-अपनी नयुक्ति पर तीनों व्यापारियों ने खुशी जाहिर की द्य आज नवनियुक्त जिला संरक्षक अर्जुन अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा ही यह बेहद खुशी की बात है कि ५० साल पुराना संगठन उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल में उन्हें जिला संरक्षक के महत्वपूर्ण पद की जिम्मेवारी मिली हैद्य जिला अध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि यह संगठन श्री बनवारी लाल कछल प्रदेश अध्यक्ष जी के नेतृत्व में व्यापारियों की एक मजबूत बुलंद आवाज है व्यापारियों के हित में निरंतर लड़ाई यह संगठन पिछले ५० वर्षों से लड़ता आ रहा है एवं आगे भी लड़ता रहेगा द्य इस अवसर पर जिला महामंत्री निधीश राज गर्ग ने बताया कि शीघ्र ही अन्य व्यापारियों को भी संगठन से जोड़ा जाएगा द्य इस अवसर पर प्रशांत कुमार राजा अमित गोयल हेमंत ग्रोवर सिंह चौहान आदि व्यापारी उपस्थित रहे

 

लाइव प्रसारण दिखाया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न विद्घ्यालयो में मान्य मुख्यमंत्री जी के द्वारा पीएम विद्यालयों के आधुनिकीकरण का शुभारंभ का लाइव प्रसारण सभी विद्घ्यार्थीयो को दिखाया गया। शासन के आदेशानुसार एवं जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशन में माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न विद्घ्यालयो दृ आर्य कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर, डी०ए०ंवी० इंटर कॉलेज मु०नगर, सुक्खन लाल आदर्श कन्या इंटर कालेज मीरापुर व बरला इंटर कॉलेज बरला मु०नगर में लोक भवन ऑडिटोरियम, लखनऊ में माननीय मुख्यमंत्री एवम धर्मेन्द्र प्रधान , माननीय मंत्री, स्कूल शिक्षा भारत सरकार के कर कमलों से पी० एम ०श्री विद्यालयों के आधुनिकीकरण का शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसका सजीव प्रसारण विद्यालय में शिक्षिकाओ एवम छात्राओ द्वारा देखा गया। इस अवसर पर सभी छात्रदृछात्राओ सहित समस्त विद्घ्यालय स्टाफ मौजूद रहा।

 

अभिषेक सिंह हांगे एसएसपी मुजफ्फरनगर
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) /लखनउ। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा कई आईपीएस अधिकारियों के स्थानान्तरण किए गए है। लोकसभा चुनाव से पूर्व किए गए स्थानान्तरण के चलते एसएसपी संजीव सुमन को एसएसपी अलीगढ बनाया गया है तथा उनके स्थान पर लखनउ एटीएस से आईपीएस अभिषेक सिंह को मुजफ्फरनगर भेजा गया है। एसएसपी अभिषेक सिंह 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं जो पूर्व मे बागपत, प्रतापगढ एवं नोएडा मे एसएसपी रहने के साथ मेरठ मे एसपी सिटी एवं एडीशनल एसपी रह चुके हैं।

 

रैन बसोरों में ठहरने के लिए फुटपाथ पर शयन करने वालो को किया प्रेरित
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अपर जिलाधिकारी वि०/रा० द्वारा गत रात्रि ठंड में फूटपाथ पर शयन कर रहें लोगों को रैन बसेरों में ठहरने हेतु प्रेरित किया गया। अपर जिलाधिकारी वि०/रा० श्री गजेन्द्र कुमार के द्वारा फूटपाथ पर शयन कर रहें लोगो को ठंड से बचाव के लिए कम्बल वितरण किए गए। साथ ही उनकों प्रशासन द्वारा बनाये गयें रैन बसेरों में ठहरने हेतु प्रेरित किया गया जिस दौरान उनसे वार्ता कर उनकी परेशानियों कों भी जाना एवं उनकों ठंड से बचाव कराने हेतु प्रशासन द्वारा हर सम्भव मदद उन लोगों तक पहुंचाने हेतु आश्वस्त किया गया। जिसके उपरांत अपर जिलाधिकारी वि०/रा० द्वारा रेलवे स्टेशन स्थित स्थायी रैन बसेरे में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शीत लहर एवं कडाके की ठंड के दृष्टिगत अधिक से अधिक बेसहारा लोगों को रैन बसेरो में ठहरने हेतु प्रेरित किया जाए। जिस दौरान उपजिलाधिकारी सदर परमानन्द झा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी गण भी उपस्थित रहे।

 

बेहताशा ठंड और शीत लहर के बीच जरूरत मंदो को बांटे कम्बल
सड़कों पर सो रहे लोगों को रेन बसेरे और शेल्टर होम में पहुंचाया साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की टीम का भी रहा सहयोग
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पहाड़ों में लगातार हो रही बर्फबारी के बाद जहां मैदानी इलाकों में बेतहाशा ठंड और शीत लहर के साथ ही कोहरे की दस्तक ने आम जनजीवन जहां अस्त व्यस्त कर दिया है ।तो वहीं दूसरी तरफ शासन की गाइडलाइन के अनुसार जिला प्रशासनिक अधिकारी भी अब सड़कों पर निकलकर निराश्रित, बेसहारा लोगों को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से जहां कम्बलों का वितरण कर रहे है तो वहीं सड़कों चौक चौराहों एंव पुलों के नीचे सोने वाले लोगों को भी रेन बसेरों और आश्रय स्थल पहुंचा रहे है। गुरूवार की देर शाम ऐ डी एम वित् एंव राजस्व गजेन्द्र कुमार ने एस डी एम सदर परमानंद झा,नायाब तहसीलदार राजकुमार सिंह,सहित प्रशासनिक टीम एंव साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की शालू सैनी व् उनकी टीम के साथ शहर में भरमन करते हुए जहां एक तरफ बेसहारा ,निराश्चित असहाय लोगों को गर्म कम्बल वितरण किये तो वहीं दूसरी तरफ शहर के चौक चौराहो पर ,पुलों के ऊपर एंव नीचे खुले आसमान के नीचे सोने वालों लोगों को शेल्टर होम व् रेन बसेरों में पहुंचाया है। यहां अधिकारीयों ने शहर के महावीर चौक,जानसठ पुल के नीचे, साई धाम मन्दिर के आस पास, रेलवे रोड,भोपा पुल, वहलना चौक,शिव चौक, रुड़की रोड सहित नई मंडी क्षेत्र में जरूरत मन्द लोगों को कम्बल वितरण किये है।।

 

ग्राम पंचायत परई में विकसित भारत संकल्प यात्रा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पूर्व मंत्री अनुराधा चौधरी ने विधानसभा पुरकाजी के ब्लॉक सदर की ग्राम पंचायत परई में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की ओर बढ रहा है। उन्होंने भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है जो पूरा करने के लिए सरकार द्वारा अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुषमान भारत योजना, उज्जवला योजना, पीएम किसान सम्मान निधि सहित अनेकों योजनाअें के बारे में ग्रामीणों को विस्तृत जानकारी दी गयी। इन योजनाओं का लाभ आम आदमी को मिल रहा है। सरकार की कोशिश है कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनओं से वंचित न रहे। कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रमोद ऊटवाल, ब्लॉक प्रमुख अमित चौधरी, पवन त्यागी, राजकुमार त्यागी, राकेश आडवानी, सोमेंद्र कश्यप, प्रताप सिंह, गजे सिंह, विभोर शर्मा ग्राम प्रधान परई, शिवकुमार चौधरी, कमल त्यागी, प्रेम कुमार व अधिकारी व ग्रामवासी मौजूद रहै।

News

 

 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15681 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =