News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

सामूहिक सुन्दर काण्ड पाठ का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सिद्ध पीठ सिद्ध बली धाम कोटद्वार मे आज प्रातः मुजफ्फर नगर से मानव कल्याण परिषद के तत्वावधान मे तीन बसों द्वारा हनुमत भक्तो जनो ने बाबा धाम मे श्री सुन्दर काण्ड का संगीत मयी भाव भरा पाठ किया जिसमे धाम मे उपस्थित बड़ी संख्या मे भाग लिया और जय श्री राम के गगन भेदी जयकारों से सारा बाबा धाम गुन्जायमान कर दिया।
सुंदरकांड का संचालन प्रयाग राज हाई कोर्ट के पवन सिंह पुन्डीर एवं मानव कल्याण परिषद के कार्यक्रम संयोजक एवं समन्वयक प्रेम प्रकाश द्वारा किया गया।कार्यक्रम मे कोटद्वार के श्री विनोद राय सपत्निक सपरिवार उपस्थित रहे।सुरेन्दर बंसल राजीव रहेजा संजय अरोरा भास्कर अरोरा हिमांशु शर्मा अंकित शर्मा पियुश बिन्दल सुधीर चौधरी सपत्नी आदि भक्तों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।कार्य क्रम संयोजक प्रेम प्रकाश अरोरा द्वारा विस्तृत जानकारी देते हुए बताया गया है की प्रभु श्री रामलला के विराजित होने के उपलक्ष्य मे एक माह तक निरंतर चलने वाले राम नाम गुणगान की शृंखला मे यह पाठ आयोजित किया गया है

 

शातिर को तमंचा, कारतूस सहित कोतवाली पुलिस ने दबोचाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) । थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा शातिर अभियुक्त की एक अदद तमंचा ३१५ बोर नाजायज सहित गिरफ्तार किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर के निकट पर्यवेक्षण मे तथा क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में जनपद मे वांछित एंव शातिर अभियुक्तो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान अभियुक्त महेश त्यागी पुत्र तपराज निवासी ग्राम बहेडी थाना – कोतवाली नगर, जनपद – मुजफ्फरनगर उम्र करीब ५८ वर्ष को अभि० का घेर ग्राम बहेडी थाना को०नगर मु०नगर से मय एक अदद तमंचा ३१५ बोर नाजायज के साथ गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० अमित कुमार, का० मनोज, राज कुमार, है०का० मनोज शामिल रहे।

 

व्यापारियों ने बाजार बंद कर किया प्रदर्शनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) छपार में व्यापारी अनुज गोयल गोलीकांड के विरोध में दुकानदारों ने बाजार बंद कर धरना प्रदर्शन किया शुरू व्यापारी को गोली मारने वाला आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास में है।
छपार के गढ़ी बाजार में अनुज गोयल पुत्र सुनील गोयल की रेडीमेड गारमेंट की दुकान पर सोमवार अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे हमला किया गया था। आरोप है कि गांव के ही युवक ने दुकान पर पहुंचकर अनुज पर तमंचे से गोली चला दी। गोली व्यापारी की गर्दन पर लगी। जबकि दूसरी गोली मिस हो गई। हमलावर ने दूसरे तमंचे से दोबारा गोली चला दी। गोली लगने से दुकानदार घायल हो गया, इसके बाद हमलावर फरार हो गया। फायरिंग की आवाज सुनकर बाजार बंद हो गया। आज फिर परिजन और सैंकड़ों व्यापारी एकत्र हो गए और हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

 

पेंशनर की मृत्युपरान्त प्रमाण पत्र सहित कोषागार को करे सूचित
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) वरिष्ठ कोषाधिकारी ने बताया कि जनपद कोषागार मुजफ्फरनगर से पेंशन प्राप्त कर रहे पेंशनरों/पारिवारिक के परिजनों को सूचित किया है कि-ष्ऐसे प्रकरण कोषागार के संज्ञान में आ रहे है, जिनके पेंशनर/पारिवारिक पेंशनर की मृत्यु हो जाने के उपरान्त उनके परिजनों द्वारा इसकी सूचना सम्बन्धित कोषागार को नही दी जाती, जिसके फलस्वरूप कोषागार द्वारा पेंशनध्पारिवारिक पेंशन का भुगतान जारी रहता है। बाद में जानकारी मिलने पर अधिक भुगतान की वसूली की कार्यवाही करनी पड़ती है।
इस सम्बन्ध में समस्त सम्बन्धितो को सूचित किया जाता है कि यथा स्थिति पेंशन/पारिवारिक पेंशनर की मृत्यु हो जाने पर मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ इसकी सूचना कोषागार को २१ दिन के अन्दर निश्चित रूप से दे दी जायें। यह पेंशनर/पारिवारिक पेंशनर के परिजनों का नैतिक एंव विधिक कर्तव्य है। जिससे पेंशनर/पारिवारिक पेंशनरो को हुए अधिक पेंशन के भुगतान की धनराशि को बैंक से तत्काल वसूल कर सम्बनिधत लेखाशीर्षक में जमा करा दी जायें। मृतक की सूचना ना देने पर यह भी ध्यान रहे कि ऐसे किसी भी प्रकरण में अनियिमित भुगतान की धनराशि अनधिकृत है, जिसकी वसूली बैंक के माध्यम से अथवा भू-राजस्व के बकाये के रूप में वसूल किये जाने की कार्यवाही की जाएगी।

 

जीवित प्रमाण पत्र पेंशनर कोषागार में करे जमा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) वरिष्ठ कोषाधिकारी ने बताया कि जनपद कोषागार मुजफ्फरनगर से पेंशन प्राप्त कर रहे पेंशनर ध् पारिवारिक पेंशनर को सूचित किया जाता है कि-ष्ऐसे पेंशनर जिन्होंने अपने जीवित रहने का प्रमाण पत्र माह नवम्बर २०२३ अथवा दिसम्बर २०२३ में सम्बन्धित बैंकध्कोषागार में प्रस्तुत नही किया है। जिसके अभाव में उनकी पेंशन का आहरण नही किया गया है। कृपया वे अपना जीवित प्रमाण पत्र अपनी सुविधानुसार बैंक अथवा कोषागार में प्रस्तुत कर दें जिससे उनकी पेंशन का आहरण कर किया जा सकें।

 

शराबी चालक ने मारी टक्कर
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) शराब के नशे मे धुत्त कार चालक ने बिजली के खंबे मे जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे मे बिजली का खम्बा क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत यह रही कि हादसे मे जान-माल का नुकसान नही हुआ।
सूत्रो के अनुसार बीती देर रात शराब के नशे मे कार चालक ने शहर कोतवाली क्षेत्र के प्रेमपुरी चौक मेन रोड पर कार बिजली के खम्बे से टकरा गई। इस हादसे मे बिजली का खंबा क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने आरोपी कार चालक को हिरासत मे ले लिया।

 

ब्रहमपुरी व रैदासपुरी में भजन कीर्तन करते हुए किया पूजित अक्षय का वितरण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) राम जन्म भूमि तिथि क्षेत्र के सौजन्य से श्री राम लला की चरणों में पूजे गए अक्षत जिले में पहुंच गए हैं मंदिरों में पूजा करके लगभग यह एक हजार टोलियां अपने-अपने क्षेत्र में कार्यकर्त्ता अक्षत का वितरण कर रहे हैं अभियान १५ जनवरी तक चलेगा आज ब्रह्मा शाखा ने अभियान की शुरुआत करते हुए ब्रह्मपुरी व रैदासपुरी में घर-घर जाकर अक्षत का वितरण किया जिसमें मुख्य रूप से संघ के अधिकारी कृष्ण कुमार ओमवीर सिंह जी के साथ साथ स्वच्छ भारत अभियान के जिला संयोजक श्री बृजेश दीक्षित जी नई मंडी मंडल की मीडिया प्रभारी कमलकांत शर्मा पूर्व वार्ड सभासद पति संजय सक्सेना शक्ति केंद्र संयोजक पंकज शर्मा , विजय कुमार ,नीरज,बूथ अध्यक्ष दीपक मित्तल, सुशांत शर्मा, प्रदीप ह्यड्डद्बठ्ठद्ब ,आकाश बंसल ,मनीषा ,अजय कांत शर्मा ,जितेंद्र शर्मा ,राजीव त्यागी महिपाल,सतीश,आदि शामिल रहे।

 

गन्ने का दाम बढाये जाने की मांग
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने गन्ने के दाम बढाए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया तथा सिटी मजिस्टै्रट विकास कश्यप को एक ज्ञापन सौंपा।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज दोपहर के वक्त भाकियू अराजनैतिक से जुडे पदाधिकारियो एवं कार्यकर्ताओं ने गन्ने के मूल्य को लेकर नगर में जुलूस, सूजडू चुंगी से मीनाक्षी चौक होते हुए शिव चौक पहुंच कर पूजा अर्चना की तत्पश्चात कचहरी परिसर स्थित डीएम कार्यालय पहुंच कर नगर मजिस्टै्रट विकास कश्यप को एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

नए साल पर मचाया धमाल
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जनपदभर मे नए वर्ष को लेकर विभिन्न सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए गए। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने इन कार्यक्रमो मे प्रतिभाग कर जमकर लुत्फ उठाया।
दिन प्रतिदिन बढती सर्दी के कारण एक और जहां जिला प्रशासन द्वारा एतियात के तौर पर स्कूल/कॉलेजो मे अवकाश रखा गया है। वहीं दूसरी और नए वर्ष के अवसर पर स्कूलो मे छुटटी के कारण नन्हे-मुन्ने बच्चे अपने परिवार के साथ छुटटी का आनन्द ले रहे हैं। कुछ सामाजिक संस्थाओ द्वारा नूतन वर्ष को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए गए है। जिनमें नन्हे मुन्ने बच्चो ने बढ चढ कर हिस्सा लिया।

 

वांछित दबोचे

चरथावल। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) ग्राम दधेडु कला बस स्टैंड के पास से पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में वांछित चल रहे दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है पुलिस ने पकड़े गए दोनों अभियुक्तों का चालान करते हुए दोनों को जेल भेज दिया है। चरथावल थाना प्रभारी ओमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में दधेडू चौकी प्रभारी ओंकारनाथ पाण्डेय ने हेड कांस्टेबल हरेन्द्र सिंह,हेड कांस्टेबल अरुण कुमार,कांस्टेबल सोनवीर सिंह,कांस्टेबल नितिन कुमार के साथ मिलकर मुखबिर की सूचना पर थानाक्षेत्र के ग्राम दधेडू कला बस स्टैंड के पास से गैंगस्टर एक्ट के मुकदमें में वांछित चल रहे दो अभियुक्तों शोभान पुत्र मुस्तफा व उम्मीद पुत्र इरफान ट्ररी निवासी ग्राम दधेडू कला को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने पकड़े गए दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया है। चरथावल थाना प्रभारी ओम प्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया पकड़े गए दोनों अभियुक्त गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में वांछित चल रहे थे।दोनों के विरुद्ध पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज है।

 

सपा प्रदेश कार्यकारिणी में तहसीन मंसूरी बने सदस्य
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) समाजवादी पार्टी के सक्रिय नेता व पसमांदा मुस्लिम समाज संगठन के पश्चिमी यूपी प्रभारी तहसीन मंसूरी को उनकी लगातार सक्रियता के चलते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा सपा की प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य मनोनीत कर सम्मान दिया गया है।
अपने मधुर व्यवहार व सक्रियता के लिए पहचान रखने वाले तहसीन मंसूरी को सपा प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य मनोनीत करने पर उनके समर्थकों ने खुशी का इजहार किया है।
महत्वपूर्ण सम्मान मिलने पर तहसीन मंसूरी ने कहा कि उनको जो जिम्मेदारी दी गयी है उसके लिए सभी का आभार व्यक्त करता हूँ तथा इस जिम्मेदारी को पूरी सक्रियता व निष्ठा से निभाऊंगा।

 

अक्षत को घर-घर पहुँचायाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने श्री राम जी की अयोध्या नगरी से आए पूजित अक्षत को गाँधी कॉलोनी के प्रत्येक घर में जाकर इसका वितरण किया और मोहल्ले वासियों से निवेदन किया कि इन पूजे हुए चावलों को अपने मंदिर में रखें और साथ ही साथ जब कभी भी चावल बनाएं तो इसको प्रसाद के रूप में भी इस्तेमाल करें और उन सबसे यह भी निवेदन किया की २२ जनवरी २०२४ को भगवान श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सभी लोग उस दिन दिवाली की तरह इस उत्सव को मनाये, घर मे दीये जलाए, पटाखे बजाये, मिठाई वितरण करे और ११बजे से १ बजे तक अपने नजदीकी मंदिर में जाकर आरती करें और हर्षोल्लाह से भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को मनाये । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने यह संकल्प लिया है कि भारतवर्ष के प्रत्येक जिले, कस्बे, गांव तक इन पूजित अक्षत को पहुंचाया जाए और भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को भव्य रूप में भारतवर्ष के प्रत्येक कोने में मनाया जाए। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से रमेश साई, विजय वर्मा, दिनेश पुंडीर, सुंदर राजदेव, नितिन भाटिया आदि लोग उपस्थित थे।

 

 

शोकसभा कर दी श्रृ(ांजलि
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जिला बार एससोसिएशन से जुडे अधिवक्ताओं के निधन पर अधिवक्ताओ ने नो वर्क रख फैंथम हॉल मे शोक सभा आयोजित की।
जिला बार संघ के जुडे अधिवक्ता नेपाल सिंह एवं युवा अधिवक्ता शिव कुमार आजाद के निधन के कारण आज समस्त अधिवक्तागण न्यायालयो के कार्यो से विरत रहे। सुबह करीब 10ः30 बजे कचहरी परिसर स्थित फैंथम हॉल में साथी अधिवक्ताओं के निधन पर शोक सभा आयोजित कर श्रृद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान अध्यक्ष अनिल जिन्दल, महासचिव जितेन्द्र कुमार, वरिष्ठ अधिवक्ता प्रमोद त्यागी,सुरेन्द्र कुमार मलिक एडवोकेट, श्यामा चरण पंवार एड., आशुतोष राठौर आदि मौजूद रहे।

 

धरने के दौरान मुंडन कराकर किया विरोध
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जिलाधिकारी कार्यालय पर पिछले ४६ दिन से को लेकर चल रहे कांग्रेस के धरना प्रदर्शन में आज आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने कराया मुंडन, इससे पहले अपनी मांगों को लेकर इसी धरना प्रदर्शन में यह लोग खून से लिख चुके हैं पत्र, २६ जनवरी को भूख हड़ताल और ५ फरवरी को दिल्ली कूच कर सदन को घेरने का किया गया ऐलान!!

 

शपथ ग्रहण समारोह आयोजितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सिविल बार एसोसिएशन, मुजफ्फरनगर के राष्ट्रीय सभागार में नवनिर्वाचित कार्यकारिणी वर्ष २०२४ का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें अध्यक्ष ब्रिजेन्द्र सिंह मलिक व महासचिव सतेन्द्र कुमार, उपाध्यक्ष अशोक कुशवाहा, सहसचिव प्रशासन प्रवीर कुमार संगल, सहसचिव पुस्तकालय कु० नुपुर व सुषमा वर्मा तथा कोषाध्यक्ष कपिल कुमार गुप्ता व सुधीर कुमार गुप्ता पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ सदस्य अभिषेक खन्ना, अर्जुन सिंह, आनन्द कुमार, कपिल सैनी, रंजना देवी, राखी त्यागी तथा कनिष्ठ सदस्य अभिधक पाल, ध्रुव कुमार मित्तल, प्रवीण कुमार, पूजा उपाध्याय, रूपांकर गुप्ता को मुख्य चुनाव अधिकारी सैय्यद जैगम मियाँ जैदी व चुनाव अधिकारी मुकेश कुमार त्यागी व विजेन्द्र प्रताप द्वारा शपथ दिलवाई गयी।

 

भाजपा की सदस्यता की ग्रहण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भारतीय जनता पार्टी की रीतियों ,नीतियों तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व से प्रभावित होकर समाज सेवी व सैनी समाज के वरिष्ठ नेता चरण सिंह सैनी ने आज भाजपा जिला कार्यालय पर साथियों सहित भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ज्वाइनिंग कैमिटी के सदस्य हरीश अहलावत , केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, शरद शर्मा, अचिंत मित्तल, सुनील दर्शन, पारस जैन, रविकांत पाल सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थिति रहे।

 

सर्दी से बचाव हेतु गर्म वस्त्रों का किया वितरणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) उत्तर भारत मे बढ रहे जाडे के प्रकोप एवं घने कोहरे के कारण एक और जहां जनजीवन प्रभावित हो रहा है। वहीं दूसरी और सर्दी के दृष्टिगत जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी एवं एसएसपी संजीव सुमन के निर्देशन मे जरूरतमंदो की मदद के क्रम मे गर्म कपडे एवं कम्बल आदि वितरित किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी और विभिन्न सामाजि एवं स्वयंसेवी संस्थाए भी निराश्रित/जरूरतमंदो की मदद के लिए आगे आ रही हैं। इसी क्रम मे जैन मित्र मंडल मुजफ्फरनगर द्वारा नव वर्ष के शुभ अवसर पर बढ़ती सर्दी के प्रकोप को देखते हुए आज वस्त्र वितरण कार्यक्रम किया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था के अध्यक्ष महिपाल जैन,सचिव कंवर सैन जैन एवं मंडल सयोजक भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ तरुण मित्तल द्वारा संयुक्त रूप से किया गया,वस्त्र वितरण कार्यक्रम के सयोजक कुलदीप जैन रहे,वस्त्र वितरण में संस्था के वरिष्ठ पदाधिकारी डा०हरेर्न्द कुमार जैन, गुणपाल जैन,सुधीर कुमार जैन,जिनेर्न्द कुमार जैन,राजेश जैन,वकील चन्द जैन,प्रवीण कुमार जैन,प्रमोद कुमार जैन व अकिंत जैन,द्वारा अनेकों जरूरतमंद लोगों को वस्त्र वितरण किए गए

 

हिट एंड रन कानून को वापस लेने की मांग को दिया ज्ञापनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) क्रांति सेना द्वारा सरकार द्वारा लागू किए गए हिट एंड रन कानून को वापस लेने के लिए एक ज्ञापन माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार के नाम जिला अधिकारी मुजफ्फरनगर के माध्यम से प्रेषित किया गया आज क्रांति सेना के पदाधिकारी व कार्यकर्ता क्रांतिसेना राष्ट्रीय कार्यालय प्रकाश चौक मुजफ्फरनगर से एकत्रित होकर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ योगेंद्र शर्मा व सहारनपुर मंडल अध्यक्ष शरद कपूर के संयुक्त नेतृत्व में कलेक्टरेट कंपाउंड मुजफ्फरनगर जुलूस के रूप में पहुंचे और वहां पहुंचकर हिट एंड रन कानून के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जोरदार नारेबाजी की और केंद्र सरकार से इस काले कानून को वापस लेने की मांग करते हुए कहा यह कानून वाहन चालकों के हित में नहीं है इस कानून के बन जाने से वाहन चालकों के सामने रोजी-रोटी का संकट हो जाएगा क्योंकि कोई भी वाहन चालक दुर्घटना जानबूझकर नहीं करता अगर वह दुर्घटना के वक्त वहां रुक कर पीड़ित का कुशलक्षेम जानना चाहता है तो उसे वहां एकत्रित भीड़ द्वारा प्रताड़ित भी किया जा सकता है क्योंकि इस समय सर्दी का मौसम है और सड़कों पर कोहरा भी छाया रहता है जिससे चालकों को वाहन चलाने में बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और ऐसे में दुर्घटना होने की आशंका बढी रहती है अतः यह कानून वाहन चालकों के पक्ष में नहीं है अतः इन्हें शीघ्र संज्ञान में लेकर वापस लिया जाए इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से चौधरी शक्ति सिंह मंडल अध्यक्ष किसान क्रांति सेना ,आलोक अग्रवाल मण्डल अध्यक्ष प्रबुद्ध प्रकोष्ठ, मुकेश त्यागी जिला अध्यक्ष शिवसेना, देवेंद्र चौहान जिला अध्यक्ष उद्योग व्यापार सेना, राजेश कश्यप, सुनील सैनी, नरेंद्र ठाकुर, मंगतराम, ललित रोहिल्ला, संजय गोयल, संजीव वर्मा, बृजपाल बोपाडा ,रूपराम कश्यप, अर्जुन मलिक, शशि कुमार ,शैलेंद्र विश्वकर्मा ,पुष्पेंद्र सैनी, अमित ठाकुर, हरेंद्र शर्मा, सचिन जोगी ,शंकी शर्मा, राजेश अरोड़ा, राकेश काला, दीपक, भोला, मनोज चौधरी, सनी वर्मा, विकास चौहान, नितिन पवार ,राजेंद्र तायल, नरेंद्र शर्मा ,गजेंद्र कुमार, आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे

 

श्रद्धाभाव के साथ हुआ श्रीश्याम वंदना शरद ऋतु महोत्सव का समापन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) नई मंडी स्थित श्रीराम लीला भवन में नववर्ष पर ३१ वें श्रीश्याम वंदना शरद ऋतु महोत्सव में फतेहाबाद से आए श्याम भजन गायक नरेश नरसी ने अपने भजनों से भाव विभोर कर दिया। कड़ाके की ठंड के बावजूद बड़ी संख्या में श्याम भक्त वहां पहुंचे और मध्य रात्रि के बाद तक भजनों की धुन के साथ नए साल का स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों प्रदेश के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, प्रमुख उद्यमी भीम कंसल, मुजफ्फरनगर बुलेटिन के संपादक अंकुर दुआ, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, विशाल गर्ग, अरविंद बंसल, अरूण गर्ग व किशन बंसल की उपस्थिति में हुआ। इसके बाद बाबा की ज्योत प्रचंड की गई और फूलों से सज्जित मंच पर श्रद्धालुओं ने अपनी विनयांजलि प्रस्तुत करते हुए सभी के सुख सौभाग्य, समृद्धि तथा स्वास्थ्य की कामना की। आयोजन में श्री श्याम परिवार सुखी परिवार के सेवादारों मनीष अग्रवाल, संदीप गर्ग, जयभगवान बंसल, अचिन सागर गर्ग,विकास गोयल, अचिन जिंदल, राजकुमार सिंघल, संजीव गर्ग,राजीव गर्ग, अनुज गर्ग, रिंकू गर्ग, राजीव बंसल, राजेंद्र गर्ग, श्रेय, राघव, अर्पित सिंघल, अभिषेक तायल, अभिषेक अग्रवाल, अनिल गर्ग,शुभम गुप्ता, सरदार प्रिंस चावला, पुलकित व गौरव आदि का विशेष योगदान रहा।

 

भाजपा नेता गौरव स्वरूप का हुआ स्वागत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सिखो के दसवें गुरू गोविंद सिंह जी और उनके पुत्रों के बलिदान को लेकर मनाये जाने वाले शहीदी दिवस के समापन के उपलक्ष में आयोजित किये गये कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता गौरव स्वरूप का सिख समाज के गणमान्य लोगों ने बीती रात स्वागत किया।
इस दौरान भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने कहा कि सरबंसदानी गुरू गोविंद सिंह और उनके परिवार का बलिदान अविस्मरणीय है। इस बलिदान से बड़ा दुनिया में कोई भी दूसरा बलिदान नहीं हो सकता है। गुरू गोविंद सिंह के पिता और माता के साथ ही उनके चार पुत्रों ने देश और धर्म की रक्षा के लिए अपने जीवन का बलिदान कर यही सीख दुनिया को देने का काम किया है कि उम्र और संख्या भले ही कम हो, लेकिन त्याग बड़ा होना चाहिए। आज इस बलिदान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीर बाल दिवस के रूप में जीवंतता प्रदान की है ताकि देश के युवाओं को नई पीढ़ी को इतिहास से एक प्रेरणा मिल सके। बता दें कि शहीदी दिवस के अवसर पर सिख समाज के द्वारा साप्ताहिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में एसडी मार्किट के सिख समाज के व्यापारियों द्वारा शहीदी दिवस के समापन पर दूध वितरण कार्यक्रम किया गया।
कार्यक्रम में गुरू गोविंद सिंह, माता गुजरकौर और चारों वीर बालकों को नमन कर उनके बलिदान को याद किया गया। इस दौरान सिख समाज की ओर से वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप को पटका पहनाकर और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। मुख्य रूप से जितेन्द्र पाल सिंह, गुरजीत सिंह सेखो, सुखदर्शन सिंह बेदी, नेत्र सिंह, हरजिन्दर सिंह शानू, हन्नी बेदी, गुरेन्दर कोहली, कमलदीप सिंह, संजय सचदेवा, बलविन्दर सिंह सल, दलजीत सिंह, गगन सिंह, देवेन्द्र सिंह, वीर सिंह, गुरकीरत सिंह, सोनू सिंह, ट्विंकल सिंह, कप्तान सिंह बांगा और देवेन्द्र सिंह चडढा आदि मौजूद रहे।

 

शातिरों को किया गिरफ्तार
चरथावल। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) कस्बे में अवैध कटान की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए दो अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के पास से ३५ कि०ग्राम० भैंस का मांस,कटान के उपकरण एवं दो अवैध चाकू बरामद किए है।पुलिस ने पकड़े गए दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया हैं। चरथावल थाना प्रभारी ओम प्रकाश सिंह बताया कि पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कस्बे में कुछ व्यक्ति अवैध कटान कर रहे हैं।सूचना पर चरथावल थाना प्रभारी ओमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में कस्बा इंचार्ज अजय त्यागी, हेड कांस्टेबल सचिन कुमार,कांस्टेबल अनुपम यादव ने छापेमारी करते हुए बिलाल कुरैशी पुत्र जाहिद कुरैशी व सुहैल पुत्र शहीद निवासी मौहल्ला तगायान मुस्लिम कस्बा चरथावल को बिलाल के घर के सामने रास्ते में कटरे का अवैध रूप से वध करके मांस को अपनी दुकान पर ले जाते समय गिरफ्तार किया है।पुलिस ने मौके से ३५ कि०ग्राम० भैंस का मांस,कटान के उपकरण एवं दो अवैध चाकू बरामद किए है।पुलिस ने पकड़े गए दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया हैं। वहीं पकड़े गए आरोपी बिलाल कुरेशी पर पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज है।

 

हड़ताल के चलते जिले में गैस, तेल व सामानों की आपूर्ति प्रभावित
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) देश में प्रस्तावित नए हिट एंड रन कानून में सड़क हादसे में किसी की मौत होने पर वाहन चालक के खिलाफ दस साल की सजा और पांच लाख रुपये के जुर्माने का प्रावधान करने के मामले में नए साल के पहले ही दिन से शुरू हुई वाहन चालकों की हड़ताल ने देश और प्रदेश के साथ ही जिले में भी अपन व्यापक प्रभाव डालना शुरू कर दिया है। रोडवेज और प्राइवेट बसों के साथ ही ट्रक चालकों के पहले ही दिन चक्का जाम कर दिये जाने के कारण जिले में गैस और पेट्रोल डीजल के साथ ही सब्जी व फलों की आपूर्ति रुक जाने के साथ लोगों को यात्रा के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दूसरे दिन भी वाहनों का चक्का जाम रहा और ट्रक एवं बस चालक काम पर नहीं लौटे। ट्रांसपोर्टनगर में ट्रकों के पहिये थमे रहे और अधिकांश ट्रक लोडिड नजर आये, लेकिन वो माल की आपूर्ति के लिए रवाना नहीं हुए। हाईवे पर भी ट्रकों के पहिये थमे रहे, कोई ट्रक आवागमन करता नजर आया तो प्रदर्शनकारी चालकों ने उसको भी जबरन रूकवा दिया। इसके चले जिले में गैस, तेज के साथ ही गन्ना आपूर्ति सभी बंद कर दिया गया है। चीनी मिल ने ऐसे हालात देखकर किसानों से आगामी दिनों में गन्ने की छिलाई का कार्य बन्द रखने की अपील की है, वहीं जिले की डिस्टलरियों ने भी जिला प्रशासन से शराब की लोडिंग कराये जाने के लिए ट्रांसपोर्ट का बंदोबस्त कराने की मांग की है।
नए साल के पहले ही दिन सोवार को रोडवेज बसों के साथ ही ट्रक और प्राइवेट बसों का अचानक चक्का जाम होने से तमाम यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऑल इंडिया ट्रक चालक संगठन के आह्वान पर मुजफ्फरनगर जनपद में ट्रक एवं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने मंगलवार को दूसरे दिन भी चक्का जाम रखा। चालक काम पर नहीं लौटे ति ट्रकों के पहिये भी थमे रहे। ट्रांसपोर्टरों ने माल की बुकिंग और लोडिंग बंद कर दी है। मुजफ्फरनगर के साथ ही पश्चिमी यूपी में परिवहन के नए कानून के विरोध में रोडवेज बस चालकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। लगातार दो दिनों से बस नहीं चलने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
मुजफ्फरनगर और खतौली रोडवेज डिपो में बसें बस अड्डों में ही खड़ी रहीं। परिवहन निगम के अधिकारियों ने अनुबंधित बस चालकों के मालिकों से भी मीटिंग की, लेकिन उनके चालक अभी बस चलाने के लिए पूरी तरह से सहमत नहीं हो सके। जनपद में मंगलवार को भी देहात के कई मार्गों पर बसों का संचालन प्रभावित रहा। सब्जी और गुड़ मंडी में सामान की आपूर्ति प्रभावित हुई। मोरना, खतौली, भोपा, भौराकलां, बुढ़ाना समेत अन्य मार्गों पर हड़ताल के चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। चीनी मिलों के क्रय केंद्रों से गन्ना उठान प्रभावित हो रहा है। खतौली चीनी मिल ने किसानों से अगली सूचना तक छिलाई नहीं करने का आह्वान किया। जिले की आठ चीनी मिलों में करीब १४ सौ ट्रकों के माध्यम से गन्ने की सप्लाई होती है, अधिकतर ट्रकों के चालक हड़ताल पर चले गए हैं।
इसके साथ ही गैस एजेंसियों पर भी सिलेण्डरों की आपूर्ति नहीं होने से गोदाम खाली हो गये हैं। वहीं जनपद में पैट्रोल पम्पों पर भी डीजल और पैट्रोल का भंडार भी खत्म होने को है। यदि मंगलवार शाम तक चक्का जाम खुलने पर बात नहीं बनी तो बुधवार से जिले में माल की आपूर्ति नहीं होने के कारण महंगाई का तड़का भी लगना शुरू हो जायेगा। इससे जिले में प्रतिदिन होने वाली सब्जी, फलों की आपूर्ति भी प्रभावित हो जायेगी। जनपद में शुगर मिलों में गन्ना और डिस्टलरियों में शराब की लोडिंग ट्रांसपोर्टर नहीं कर रहे हैं। फैक्ट्रियों से लोडिंग बंद होने पर जिला प्रशासन से ट्रांसपोर्ट का बंदोबस्त कराने की मांग की जा रही है। अगले दिनों में हड़ताल यही रहने पर जनपद में भी हाहाकार मचने की संभावना प्रबल हो गई है।
दो दिनों में दो करोड़ का नुकसान, बुधवार को दिल्ली घेरेंगे ट्रांसपोर्टर
मुजफ्फरनगर। नए हिट एंड रन कानून में सख्त नियमों का प्रावधान करने के विरोध में चक्का जाम को लेकर मुजफ्फरनगर ट्रक एवं ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष सुबोध त्यागी ने बताया कि जनपद में प्रतिदिन करीब २५ लाख रुपये का ट्रांसपोर्ट कारोबार किया जाता है। मंगलवार को भी चालक काम पर नहीं आये, ट्रांसपोर्ट नगर के साथ ही हाईवे पर जहां तहां ट्रकों को रोका गया है। लोडिंग वाहन भी रूके हुए हैं, जिससे माल की आपूर्ति पूरी तरह से बंद हो चुकी है। इससे बुधवार तक भयावह स्थिति पैदा हो सकती है। सरकार को इसमें त्वरित निर्णय लेना होगा। उन्हो ंने बताया कि ऑल इंडिया मोटर्स ट्रांसपोर्ट कांग्रेस द्वारा बुधवार को दिल्ली में मीटिंग बुलाई गई है। मुजफ्फरनगर से पदाधिकारी भी जायेंगे। इससे पहले ट्रक चालकों और ट्रांसपोर्टर द्वारा जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया जायेगा। केन्द्र सरकार को ही इसमें निर्णय लेना है। पूरे देश में चक्का जाम का असर हुआ है और आपूर्ति ठप होने से सीधा जनजीवन पर प्रभाव पड़ने लगा है। वहीं सूत्रों का कहना है कि वाहनों के इस चक्का जाम के कारण करीब दो करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान हुआ है।

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14714 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − eighteen =