उत्तर प्रदेश

सराहनीय: अमरावती ग्रुप ने 20 ऑक्सीजन कनस्तर विभिन्न अस्पतालों में दिया..

कोरोना (corona) के संक्रमण काल में अमरावती ग्रुप (Amravati Group)लखनऊ ने जनसेवा में अग्रणी भूमिका निभाते हुए कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए 20 ऑक्सीजन कनस्तर विभिन्न अस्पतालों में दिया है। जिसमें 10 कनस्तर जौनपुर जिले को सौंप दिया गया है। अमरावती ग्रुप कोरोना के पहले लहर में जौनपुर जिला प्रशासन को 10 लाख की सहायता राशि दे चुका है।

बता दें कि अमरावती ग्रुप के डायरेक्टर द्वय रजनीकांत मिश्र और रवि प्रकाश पांडेय की पहल पर कोरोना की विभीषिका में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए कनस्तर देने का निर्णय सराहनीय रहा। ज्ञात हो कि अमरावती ग्रुप के डायरेक्टर द्वय जौनपुर जिले के ही मूल निवासी हैं।

स्थानीय जनसम्पर्क अधिकारी ईशान मिश्र ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए उनके ग्रुप 20 कनस्तर मरीजों की सुविधा को देखते हुए प्रशासन को हस्तगत कर रहा है। जिसमे सबसे अधिक जौनपुर जिले को 10 ऑक्सीजन कनस्तर दिया जा रहा है। इसमें 3 कनस्तर बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए है, जबकि शेष 7 जौनपुर जिला चिकित्सालय के लिए दिया जा रहा है।

इस कनस्तर को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को दिया गया है। इसके अतिरिक्त 5 ऑक्सीजन कनस्तर वाराणसी जनपद के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए दिया जा रहा है।

इसको वाराणसी के जिलाधिकारी को दिया जाएगा जो पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सालयों में लगाये जाएंगे। ग्रुप द्वारा मरीजों की सहूलियत के लिए पिंडरा विधानसभा में 100 आक्सीमीटर भी दिया जा रहा है।अमरावती ग्रुप 5 ऑक्सीजन कनस्तर को अपने कर्मभूमि लखनऊ जनपद के जिला प्रशासन को दिया है जो प्रशासन कोरोना के मरीजों के सुविधा अनुसार विभिन्न चिकित्सालयों में स्थापित करेगा।

उन्होंने बताया कि जर्मनी मेड यह प्रत्येक आक्सीजन कनस्तर 9 लीटर क्षमता का है। एक कनस्तर से दो मरीजों को एक साथ ऑक्सीजन दिया जा सकता है। रिमोट कंट्रोल से संचालित अत्याधुनिक तकनीक से लैस यह कनस्तर 24 घण्टे निरंतर ऑक्सीजन सप्लाई करेगा।

ज्ञात हो कि अमरावती ग्रुप कोरोना काल में निरंतर सेवा की मिसाल प्रस्तुत करते हुए लखनऊ के कई अस्पतालों को ऑक्सीजन गैस भी अपने खर्च पर मुहैया कराया है।

 

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − 2 =