Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

जिलाधिकारी व एसएसपी ने गांव-गांव जाकर मतदान केन्द्रों, बूथों की परखी व्यवस्था

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी व एसएसपी ने गांव गांव जाकर त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के दृष्टिगत मतदान केन्द्रों,बूथों की परखी व्यवस्था आदर्श आचार संहिता का पूर्णतया पालन कराया जायेगाः सेल्वा कुमारी जे. मुजफ्फरनगर।

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे एवं एसएसपी अभिषेक यादव आज त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उदद्ेश्य से मतदान स्थलों की व्यवस्थाओं एवं ग्रामवासियों एवं भावी प्रत्याशियों के साथ गांव गांव जाकर बैठक कर निर्देश दे रहे थें।

जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आज ग्राम पीनना, खेडी दूधाधारी, अमीरनगर, धनसैनी तथा नूनाखेडा में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण उपरान्त ग्रामवासियों एव भावी प्रत्यशियों के साथ खुली बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को मताधिकार का प्रयोग कराना हम सबका संवैधानिक दायित्व है

इस दायित्व की पूर्ति के लिए पूरी निष्पक्षता के साथ बिना किसी भेदभाव के त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन २०२१ में अपने मताधिकार का प्रयोग करे। उन्होने निर्देश दिये कि दबंगाई दिखाने वाले लोगों को अभी से ही पाबन्द करें जो लोग दबंगाई दिखाते हैं उनको १०७/१६ में पाबन्द करें।

उन्होने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पूर्णतया पालन कराया जायेगा। उन्होने ग्रामीणों से कहा कि वे निर्भीक होकर १९ अप्रैल को मतदान करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन का सहयोग करें तथा उनके गांव में यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे तो इसकी सूचना तुरन्त एसडीएम व थानाध्यक्ष को अवश्य दें।

एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि बाहरी तत्वों को अपने गांवों मे घुसने नही दें उसकी सूचना तुरन्त दे। उन्होने कहा कि दबंग व्यक्तियों व असमाजिक तत्वों के विरूध कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान गडबडी करने वालों को किसी भी कीमत पर नही छोडेंगे

पिछले चुनावों में गडबडी करने वालों को चिन्हित किया गया है इस बार गडबडी करने वालों के विरूध कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि मताधिकार से रोकने, डराने व मतदाता को किसी भी प्रकार का प्रलोभन दिये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने कहा कि सभी बूथों पर पुलिस-प्रशासन की कडी नरज रहेगी तथा फोर्स तैनात रहेगी ताकि गडबडी करने वालों लोगों को मौके पर ही दबोचा जा सके। उन्होने ग्रामवासियों से कहा कि निर्भीक व भयमुक्त होकर मतदान करें। उन्होंने ग्रामीणों से निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान करने में सहयोग करने की भी अपील की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्कूलां व ग्रामो की संकीर्ण गलियों को भी देखा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, अपर वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, एसडीएम सदर दीपक कुमार सहित बीडीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =