News
खबरें अब तक...

समाचार

संदिग्ध परिस्थितियों में प्रधान पद प्रत्याशी लापता, इलाके में फैली सनसनी12 News News |
मुजफ्फरनगर। सरनावली गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में प्रधान पद के प्रत्याशी महंत हरिगिरी के लापता हो जाने से इलाके में सनसनी फैल गई, ग्रामीणों ने हंगामा करने के साथ-साथ दर्जनों संतों को साथ लेकर मंदिर परिसर में महंत की बरामदगी को लेकर धरने पर बैठ गए, लापता महंत हरिगिरि को स्थानीय ग्रामीणों ने प्रधानी के चुनाव में प्रत्याशी बनाकर गांव से मैदान में उतारा था, महंत के लापता हो जाने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर आला अधिकारी ने डॉग स्क्वायड के साथ पहुंचकर जंगलों में तलाश शुरू कर दी, आशंका है कि प्रधानी के चुनाव को लेकर महंत हरिगिरी का अपहरण किया गया है।
दरअसल मामला पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद का है, जहां फुगाना थाना इलाके के सरनावली गांव में पिछले 30 सालों से शिव मंदिर में रहकर प्रसिद्ध महंत हरिगिरि पुजारी का काम करते थे, दरअसल इस बार ग्राम प्रधानी के चुनाव में स्थानीय ग्रामीणों ने एकमत होकर महंत हरिगिरि बाबा को गांव से चुनाव लड़ाने का समर्थन देकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने ग्राम प्रधानी के चुनाव में नामांकन के लिए ब्लॉक से बाबा को पर्चा दिलाकर चुनाव लड़ाने के लिए मैदान में उतार दिया, लेकिन इसी बीच शुक्रवार की देर रात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में प्रसिद्ध महंत हरिगिरी बाबा के मंदिर से लापता हो जाने पर इलाके में सनसनी फैल गई, जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने दर्जनों संत साधुओं के साथ शनिवार को मंदिर परिसर में हंगामा करने के साथ-साथ महंत हरिगिरि बाबा की बरामदगी को लेकर धरने पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन करते हुए आशंका जताई प्रधानी के चुनाव को लेकर महंत हरिगिरि बाबा का अपहरण किया गया है, बहरहाल प्रधान पद के प्रत्याशी के अपहरण होने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और घटनास्थल पर डॉग स्क्वायर के साथ पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने जंगलों में बाबा की बरामदगी को लेकर घंटों कॉम्बिंग की, कॉम्बिंग के दौरान पुलिस को संदिग्ध परिस्थितियों में महंत हरिगिरी बाबा के कपड़े मंदिर से कुछ दूर बड़े मिले जिनकी पुलिस फॉरेंसिक जांच करा रही है। गांव में चर्चा है कि कुख्यात बदमाश के करीबी रिश्तेदार इस बार गांव में प्रधानी का चुनाव लड़ रहे हैं यही कारण है कि बाबा महंत का अपहरण बदमाश के कहने पर ही किया गया है।

 

 

पुलिस ने कई वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 सुखवीर सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त भोला उर्फ दानिश पुत्र फारूख निवासी मन्दिर वाली गली मिमलाना रोड थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को चुॅगी नम्बर-02 से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 अक्षय शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त ईनाम पुत्र इस्माइल निवासी फक्करशाह चौक थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 महेन्द्र गौतम द्वारा वारंटी अभियुक्त सतेन्द्र पुत्र हुकम सिंह निवासी ग्राम जडौदा थाना मन्सूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 श्री नरेन्द्र कुमार द्वारा विद्युत अधि0 में वारंटी अभियुक्त गजेन्द्र पुत्र अतरसिंह निवासी ग्राम खेडी कुरैश थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्तगणों के मसकन से गिरफ्तार किया गया। वहीं महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 जुगल किशोर शर्मा द्वारा वॉछित अभियुक्त शहनवाज पुत्र याकूब निवा मानकी थाना देवबन्द जनपद सहारनपुर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 यूनुस खॉ द्वारा वारंटी अभियुक्त संजय पुत्र अतरसिंह निवासी ग्राम कैलापुर जासमोर थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया।

 

 

25 साल से फरार चल रहे दुष्कर्म के आरोपी को दबौचा
मंसूरपुर। पुलिस ने लडकी को जबरदस्ती उठाकर भगा ले जाने तथा दुष्कर्म के आरोप मे फरार चल रहे आरोपी को करीब 25 वर्ष बाद गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम तथा विभिन्न अपराधो मे वांछित/शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत थाना मंसूरपुर पुलिस ने पिछले 25 वर्षो से फरार चल रहे आरोपी जहीर हसन को गिरफ्तार कर लिया। विदित हो कि उक्त मामले मे मंसूरपुर के एक गांव के निवासी व्यक्ति ने अपनी बेटी को जबदरस्ती उठाकर भगा ले जाने तथा दुष्कर्म करने के आरोप मे थाना मंसूरपुर मे आरोपी जहीर हसन पुत्र अमीर हसन निवासी ग्राम पसौडा थाना साहिबाबाद जिला गाजियाबाद व इसके सह अभियुक्तों के विरिद्ध धारा-366/368/376 भादवी का अभियोग पंजीकृत हुआ था जिसमें बाद विचारण वर्ष 1995 मे जजमेंट की तिथि पर आरोपी जहीर हसन न्यायालय मे उपस्थित नही हुआ। इसके सहअभियुक्तो को दा दस वर्ष की सजा सुनाई गई थी। आरोप है कि जहीर हसन वर्ष 1995 से बादस्तूर फरार चल रहा था। जिसे करीब 25 वर्ष बाद थाना मंसूरपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

 

शोकसभा का आयोजन
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा ए.आई.सी.सी.सदस्य जनपद मुजफ्फरनगर के पूर्व प्रभारी अशोक भारती अग्रवाल के आकस्मिक निधन पर कांग्रेस नेताओ द्वारा पं.सतीश शर्मा के निवास पर एक श्रृद्धाजली सभा का आयोजन कर अशोक भारती को सच्चा कांग्रेसी बताते हुए उनके निधन को कांग्रेस की भारी क्षति बताते हुए सभी ने दुख प्रकट किया। इस अवसर पर आनन्द प्रकाश त्यागी,वरिष्ठ नेता पं.उमादत्त शर्मा,मौ.तारिक कुरैशी,राकेश पुण्डीर, मौ.बिलाल, सतीश सहरावत, कालूराम शर्मा,रविन्द्र बालियान, सतीश शर्मा आदि अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

बिजली पानी गुल होने से मौहल्लावासियो से रोष
मुजफ्फरनगर। बिजली पानी गुल होने से मौहल्लावासियो को काफी परेशानी का सामना करना पडा। क्षेत्रवासियो ने पालिका प्रशासन से इस और गंभीरता से ध्यान देने की मांग की। नगर के मौहल्ला रामलीला टिल्ला, मिमलाना रोड,शाहबुददीनपुर रोड पर बीती रात से ही बिजली पानी गायब है। उक्त मौहल्लेवासियो का कहना है कि रात से बिजली पानी गायब होने से उन्हे काफी परेशानी हो रही है। मौहल्लावासियो ने पालिका प्रशासन तथा वार्ड सभासद से इस और गंभीरता से ध्यान देने की मांग की है।

 

मुजफ्फरनगरः अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार1 News News |
चरथावल। थाना चरथावल पुलिस द्वारा अवैध शस्त्र फैक्ट्री को जब्त करते हुए खुसरोपुर रोड नहरपटरी जंगल ग्राम महबलीपुर ईख के खेत से 1 अभियुक्त को अवैध शस्त्र बनाते समय गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त अजय उर्फ बादल पुत्र विनोद उर्फ ढाका निवासी बसायच थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर जिसके कब्जे से तमंचा व 1 मसकट 315 बोर, 1 तमंचा 12 बोर, 5 अधबने तमंचा 315 बोर, 11 खोखा कारतूस (विभिन्न बोर के), 6 नाल 315 बोर अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण- 1 शिकंजा, 1 ग्राइन्डर मशीन व 5 ब्लेड, 5 बिट छोटी बड़ी, 10 फायरिंग पिन, 10 चाप लकड़ी की, 1 आरी लोहा, 11 आरी ब्लेड, 3 छैनी छोटी बडी, 3 पेचकश व 2 हथोडी आदि व अवैध शस्त्र बनाने के अन्य उपकरण बरामद किये। गिरफ्तार अभियुक्त अजय उर्फ बादल उपरोक्त शातिर किस्म का लूटेरा प्रवृत्ति का अपराधी है, जिस पर हत्या का प्रयत्न, चोरी, लूट आदि जैसी संगीन धाराओं में करीब ०१ दर्जन अभियोग दर्ज हैं तथा अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

 

जिलाधिकारी व एसएसपी ने गांव-गांव जाकर मतदान केन्द्रों, बूथों की परखी व्यवस्था3 News News |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी व एसएसपी ने गांव गांव जाकर त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के दृष्टिगत मतदान केन्द्रों,बूथों की परखी व्यवस्था आदर्श आचार संहिता का पूर्णतया पालन कराया जायेगाः सेल्वा कुमारी जे. मुजफ्फरनगर। .जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे एवं एसएसपी अभिषेक यादव आज त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उदद्ेश्य से मतदान स्थलों की व्यवस्थाओं एवं ग्रामवासियों एवं भावी प्रत्याशियों के साथ गांव गांव जाकर बैठक कर निर्देश दे रहे थें।
जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आज ग्राम पीनना, खेडी दूधाधारी, अमीरनगर, धनसैनी तथा नूनाखेडा में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण उपरान्त ग्रामवासियों एव भावी प्रत्यशियों के साथ खुली बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को मताधिकार का प्रयोग कराना हम सबका संवैधानिक दायित्व है इस दायित्व की पूर्ति के लिए पूरी निष्पक्षता के साथ बिना किसी भेदभाव के त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन २०२१ में अपने मताधिकार का प्रयोग करे। उन्होने निर्देश दिये कि दबंगाई दिखाने वाले लोगों को अभी से ही पाबन्द करें जो लोग दबंगाई दिखाते हैं उनको १०७/१६ में पाबन्द करें। उन्होने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पूर्णतया पालन कराया जायेगा। उन्होने ग्रामीणों से कहा कि वे निर्भीक होकर १९ अप्रैल को मतदान करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन का सहयोग करें तथा उनके गांव में यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे तो इसकी सूचना तुरन्त एसडीएम व थानाध्यक्ष को अवश्य दें। एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि बाहरी तत्वों को अपने गांवों मे घुसने नही दें उसकी सूचना तुरन्त दे। उन्होने कहा कि दबंग व्यक्तियों व असमाजिक तत्वों के विरूध कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान गडबडी करने वालों को किसी भी कीमत पर नही छोडेंगे, पिछले चुनावों में गडबडी करने वालों को चिन्हित किया गया है इस बार गडबडी करने वालों के विरूध कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि मताधिकार से रोकने, डराने व मतदाता को किसी भी प्रकार का प्रलोभन दिये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने कहा कि सभी बूथों पर पुलिस-प्रशासन की कडी नरज रहेगी तथा फोर्स तैनात रहेगी ताकि गडबडी करने वालों लोगों को मौके पर ही दबोचा जा सके। उन्होने ग्रामवासियों से कहा कि निर्भीक व भयमुक्त होकर मतदान करें। उन्होंने ग्रामीणों से निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान करने में सहयोग करने की भी अपील की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्कूलां व ग्रामो की संकीर्ण गलियों को भी देखा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, अपर वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, एसडीएम सदर दीपक कुमार सहित बीडीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

 

 

जनपद में माह अप्रैल २०२१ का खाद्यान्न ०५ से १८ अप्रैल तक किया जायेगा वितरण
मुजफ्फरनगर। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-२०१३ के अन्तर्गत नियमित खाद्यान्न का वितरण माह अप्रैल २०२१ में ०५ से १८ अप्रैल २०२१ तक जनपद में अन्त्योदय कार्डा पर ३४ किग्रा० खाद्यान्न (२० किग्रा० गेहूं व १५ किग्रा० चावल) प्रति कार्ड मूल्य रू० २ किग्रा गेहूॅं एवं रू० ३ किग्रा० चावल तथा इसके अतिरिक्त शासनादेशानुसार ग्रामीण क्षेत्रो के मात्र अन्त्योदय राशन कार्डधारकों को अवशेष मिट्टी तेल का वितरण उपलब्धता की सीमा के अन्तर्गत कराते हुए प्राथमिकता उन्ही अन्त्योदय राशन कार्डधारकों को दी जाए जिनके पास एल०पी०जी० सिलेण्डर एवं विद्युत कनेक्शन दोनो की सुविधा न हो एवं अवशेष मि० तेल के स्टॉक का वितरा कराया जायेगा।
जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि शासनादेशानुसार नगरीय क्षेत्रो में अन्त्योदय कार्डा पर मिट्टी तेल की सुविधा उपलब्ध नही है। पात्र गृहस्थी कार्डधारकों में कुल ५ किग्रा० खाद्यान्न (०३ किग्रा० गेहूॅ व ०२ किग्रा० चावल) प्रति यूनिट मूल्य रू० २/- किग्रा० गेहूॅं एवं रू०० ३/- किग्रा० चावल की दर से कराया जायेगा। उन्होने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा उचित दर दुकानों पर नामिल नोडल अधिकारियों पर सतर्क दृष्टि रखने हेतु जिला स्तरीय अधिकारियों को भी नामित किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा आदेश दिये गये है कि नामित जिला स्तरीय अधिकारी अपने अपने क्षेत्रान्तर्गत दुकानो पर आकस्मिक निरीक्षण करेगे तथा किसी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही हेतु सम्बन्धित उपजिलाधिकारी कार्यालय एवं जिला पूर्ति कार्यालय में आख्या उपलब्ध करायेगे।
जिला पूर्ति अधिकारी ने सभी उचित दर विक्रेताओं को निर्देश दिये है कि कोविड-१९ के संक्रमण से बचाव हेतु कार्डधारकों को उपरोक्तानुसार आवश्यक वस्तुएं वितरण करते समय अपने मुॅंह पर मॉस्क, गमछा, दुपट्टा, रूमाल आदि रखे तथा कार्डधारको को ई-पॉस मशीन पर अॅगूठा लगवाने से पूर्व समस्त कार्डधारको के हाथो को साबुन/सेनेटाईजर से अच्छी तरह धुलवाकर ही ई-पॉस मशीन पर अंगूठा लगवाने के पश्चात अन्त्योदय एवं पात्र लाभार्थी कार्डधारकों को ई-पॉस मशीन के माध्यम से खाद्यान्न का वितरण नियमानुसार करे। वितरण के समय सभी उचित दर दुकानो पर नियुक्त पर्यवेक्षणीय अधिकारी एवं सम्बन्धित उचित दर विक्रेता यह भी सुनिश्चित करे कि दुकानपर ५ से अधिक कार्डधारक एवं साथ इकट्ठे न हो, सोशल डिस्टेंसंग बनाये रखने के लिए दो कार्डधारकों के मध्य कम से कम १ मीटर की दूरी रखी जाये तथा कार्डधारकों के बीच गोला/निशान बनाकर महामारी के संक्रमण से बचाव हेतु अपना राशन प्राप्त करते समय अपने मुॅंह पर मॉस्क, गमछा, दुपट्टा, रूमाल आदि रखे तथा केविड-१९ महामारी से बचाव हेतु शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशो जैसे-सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखना, सेनिटाईजर प्रयोग करना, ई-पॉस मशीन पर अगूंठा लगाने से पूर्व हाथो को साबुन से अच्छी तरह से धोना आदि का पालन करे।

 

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत सिंगल स्टेज डिलीवरी के अन्तर्गत आने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए जिला खाद्य विपणन अधिकारी कार्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना की गयी
मुजफ्फरनगर । जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने बताया कि शासनादेश दिनांक ०९ मार्च २०२१ के प्रस्तर संख्या १९ में दी गयी व्यवस्थानुसार भारतीय खाद्य निगम के गोदाम से खाद्यान्न का उठान कर सीधे उचित दर विक्रेताओं की दुकानो तक डोर स्टैप डिलीवरी सिंगल स्टेज परिवहन व्यवस्था लागू होने पर जिला खाद्य विपणन अधिकारी कार्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना की गयी है। उन्होने बताया कि जनपद में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत सिंगल स्टेज डिलीवरी के अन्तर्गत आने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए जिला खाद्य विपणन अधिकारी कार्यालय में खाद्य नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है। जो प्रतिदिन प्रातः १० बजे से सांय ५ बजे तक नियमित रूप से क्रियाशील रहेगा। कंट्रोल रूम का दूरभाष नं०- ०१३१२९७०५२० एवं ई-मेल किउवउ्रद/हउंपसण्बवउ है।

 

जैन मंदिर के स्थापना दिवस पर रथ यात्रा निकाली
मुजफ्फरनगर। श्री श्वेताम्बर जैन मंदिर के स्थापना दिवस पर रथ यात्रा निकाली गई। बैण्ड बाजो के साथ निकाली गई शोभायात्रा मे अनेक श्रृद्धालु महिला पुरूष सम्मलित रहे। नई मन्डी पटेल नगर स्थित सुहावगवन्ती गेट स्थित श्री श्वेताम्बर जैन मन्दिर के वार्षिक उत्सव के उपलक्ष मे रथयात्रा निकाली गई। रथ यात्रा मे भगवान पार्श्वनाथ जी की बहुत सुन्दर प्रतिमा विराजमान रही। सुहागवन्ती श्वेताम्बर जैन मन्दिर से शुरू हुई शोभायात्रा चौडी गली,पीठ बाजार, बिन्दल बाजार, गौशाला रोड, मुनीम कालोनी, पटेल नगर,गुड रोड,कम्बलवाला बाग आदि विभिन्न मार्गो एवं बाजारो से होती हुई पटेलनगर स्थित श्री मनमोहन जैन वर्धमान धर्मशाला पर पहुंच कर सम्पन्न हुई। जहां समाजसेवी मनमोहन जैन की और से श्रृद्धालुओं के लिए जलपान एवं भोजन की व्यवस्था रही। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे समाजसेवी मनमोहन जैन मौजूद रहे। इस दौरान अवधेश जैन,मनीष जैन,रविन्द्र जैन, मंदिर के प्रधान संजय जैन,पी.सी.जैन सहित अनेक गणमान्य लोग व श्रृद्धालु मौजूद रहे।

 

 

हादसे में युवक की दर्दनाक मौत5 News News |
खतौली। जानसठ रोड़ पर हुए हादसे में बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत हो गयी। बताया गया कि मृतक युवक की २६ अप्रैल को बारात जानी थी। युवक की अचानक मौत होने से परिजनों में कोहराम मचने के साथ ही शादी की तैयारी मातम में बदल गयी। आरोपी अज्ञात चालक वाहन लेकर मौके से फरार हो गया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव लाडपुर का रहने वाला युवक शगुन पुत्र प्रमोद बाइक द्वारा पड़ोस के गांव लिसोढा जा रहा था। इस दौरान विपरीत दिशा से आये अज्ञात वाहन के चालक ने शगुन की बाइक में सीधी टक्कर मार दी। हादसे के बाद आरोपी चालक अपना वाहन लेकर मौके से फरार हो गया। शगुन को सड़क पर लहूलुहान पड़ा देख राहगीरों ने इसके परिजन व पुलिस को सूचना दी।आनन फानन में परिजन व पुलिस मौके पर आ गये। पुलिस ने गम्भीर घायल शगुन को सरकारी अस्पताल भिजवाया। बताया गया कि सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों ने शगुन २६ वर्ष को मृत घोषित कर दिया। शगुन की अचानक मौत से परिजनों में कोहराम मचने के साथ ही ग्रामीणों में शोक व्याप्त हो गया। बताया गया मृतक युवक शगुन की २६ अप्रैल को बारात जानी थी, जिसके चलते घर मे शादी की तैयारी जोरों शोरों से चल रही थी। शगुन की अचानक मौत से शादी की तैयारी मातम में तब्दील हो गयी। मृतक के परिजन की तहरीर पर अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया।

 

 

अज्ञात का शव मिलने से फैली सनसनी6 News News |
मुजफ्फरनगर। नगर के व्यस्ततम चौराहे के समीप सिटी सैन्टर मार्केट मे अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई तथा देखते ही देखते अनेक लोग तमाशबीन बन मौके पर एकत्रित हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच-पडताल मे जुट गई।
जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मिनाक्षी चौक के समीप सिटी सैन्टर मार्किट मे किसी अज्ञात व्यक्ति का शव पडा देख अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिको ने इस हादसे की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। मार्किट मे संदिग्ध परिस्थितियो मे मौत की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया। सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान का प्रयास किया। लेकिन शव की शिनाख्त नही हो सकी। अन्ततः पुलिस ने मार्किट के दुकानदारो तथा कई अन्य लोगो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। पुलिस मृतक के हुलिये के आधार पर शव की शिनाख्त के प्रयास मे जुट गई है। यह मामला आज सिटी सैन्टर मार्किट व उसके आसपास के दुकानदारो के बीच दिनभर चर्चा का विषय बना रहा।

 

पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावो को लेकर जिला पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। डीएम सेल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन मे जनपद मे चुनाव को शांतिपूर्ण तथा निष्पक्षता के साथ सम्पन्न कराये जाने को लेकर विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की जा रही हैं। इसीं संदर्भ मे एडीएम प्रशासन अमित कुमार को बुढाना ब्लॉक के पंचायत चुनाव के मददेनजर जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। चुनाव को लेकर डीएम व एसएसपी द्वारा जनपदभर मे तहसील/ब्लॉक स्तर पर क्षेत्र के सभ्रांत नागरिको के साथ बैठकों का दौर जारी है,बैठको के माध्यम से दोनो आला अधिकारी चुनाव को निर्विध्न सम्पन्न कराये जाने की अपील कर रहे हैं तथा साथ ही अवांछनीय तत्वो पर भी पुलिस प्रशासन की पैनी नजर है। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस द्वारा सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया।

 

अवैध शराब की भट्टी पकडी
रामराज। थाना रामराज पुलिस द्वारा अवैध शराब भट्टी को जब्त करते हुए ०१ अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त थाना रामराज का टॉप-१० व हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। अभियुक्त थाना रामराज पर पंजीकृत अभियोग ३३/२१ धारा- ३२४,४२९ भादवि व १३५ विद्युत अधिनियम में वांछित अपराधी है। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम वीरेंद्र उर्फ बिंदर पुत्र गंगाराम निवासी ग्राम जलालपुर नीला थाना रामराज मुजफ्फरनगर जिसके कब्जे से ०८ लीटर कच्ची शराब, ५०० लीटर लहन (मौके पर नष्ट किया गया), अवैध शराब बनाने के उपकरण। गिरफ्तार अभियुक्त वीरेन्द्र उर्फ बिंदर पर लूट,गैंगस्टर, अवैध शराब तस्करी,गण्डा जैसी संगीन धाराओं में ०१ दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है।

 

हादसे में अधेड घायल
भोपा। सड़क किनारे खड़े 40 वर्षीय व्यक्ति को मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। घायल को एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल लाया गया। ककरौली थाना क्षेत्र के गाँव खेड़ी फिरोजाबाद निवासी सहपाल पुत्र शिवचरण तीर्थ स्थल शुकतीर्थ में मृतक के अन्तिम सँस्कार में शामिल होने गया था। वह जब घाँटी चौराहे पर खड़ा था, तभी सामने से आ रही मोटरसाइकिल ने उसे टक्कर मार दी, जिससे सहपाल घायल हो गया। घायल को एम्बुलेंस द्वारा भोपा सीएचसी पर लाया गया, जहाँ से उसे जिला चिकित्सालय के लिये रैफर कर दिया गया।

 

गेंहू की फसल जलने से नुकसान
भोपा। तेज हवा के दौरान विद्युत लाईन से उठी चिंगारी के कारण गेहूँ की पकी हुई फसल में आग लग गयी, जिससे किसान को आर्थिक नुकसान हुआ है। पीड़ित किसान ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।
भोपा थाना क्षेत्र के गाँव नंगला बुजुर्ग निवासी किसान आस मौहम्मद पुत्र इस्लाम ने बताया कि उसके खेत गाँव स्थित जंगल मे हैं। शुक्रवार को खेत से गुजर रही लाइन से निकली चिंगारी के कारण गेंहूँ की फसल में आग लग गयी। किसान के अनुसार दो बीघा फसल जलकर राख हो गयी। ग्रामीण शाहबान, नजर, जसप्रीत, हरप्रीत, बबला, माँगा, मनव्वर, आबिद, मशकूर आलम, नईम आदि द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद आग को शान्त किया गया। पीड़ित किसान ने प्रशासन से जली फसल के मुआवजे की गुहार लगाई है।

 

 

वार्षिक गृह परीक्षाफल घोषित किया10 News News |
मुजफ्फरनगर। दीपचंद्र ग्रेन चैंबर इंटर कॉलेज नई मंडी का वार्षिक गृह परीक्षाफल घोषित किया गया, जो ९० प्रतिशत रहा। कक्षा नौ-बी की छात्रा डिंपी चौधरी ने सर्वाधिक ९६ प्रतिशत अंक प्राप्त कर कॉलेज की टॉपर बनने का गौरव हासिल किया। प्रधानाचार्य विजय कुमार शर्मा ने बताया कि कक्षा ११ विज्ञान वर्ग में सूरज सैनी ने अपनी कक्षा में प्रथम और ७८.६ प्रतिशत अंक लेकर कॉलेज के टॉपर सूची में द्वितीय स्थान पाया। कक्षा ११ वाणिज्य वर्ग में केशव भाटिया ने ७६.२ प्रतिशत अंक लेकर प्रथम और हर्ष ने ७४ प्रतिशत अंक हासिल कर द्वितीय स्थान पाया। कक्षा नौ में सेक्टर बी की छात्रा डिम्पी ने प्रथम, सेक्शन सी के छात्र विजयवीर ने द्वितीय और सेक्शन बी के छात्र बादल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर कक्षाओं में कक्षा छह-ए में संतलाल प्रथम, तनिष्क पाल द्वितीय कक्षा छह-बी के आर्यन पाल तृतीय रहे। कक्षा सात में सेक्शन बी के आर्यन उपाध्यक्ष ने प्रथम, करन ने द्वितीय और मयंक ने तृतीय स्थान पाया। कक्षा ८-ए के कुलदीप सिह ने प्रथम, आशु ने द्वितीय और अनुज सैनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य विजय कुमार शर्मा ने बताया कि रिजल्ट कार्ड छह अप्रैल को प्रातः १० बजे वितरित किए जाएंगे।

 

 

कोविड-19 का टेस्ट कराया11 News News |
मुजफ्फरनगर। खतौली रोडवेज डिपो पर चालक-परिचालकों के साथ कर्मचारियों का कोविड-१९ का टेस्ट कराया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ५२ लोगों के सैंपल कर जांच की है। फिलवक्त सभी सैंपल निगेटिव आए हैं। इसके बाद डिपो पर बैठक कर चालक-परिचालकों को कोविड से बचाव के उपाय बताए गए। मास्क और ग्लब्स पहन कर टिकट बनाने के निर्देश दिए गए।
हरिद्वार महाकुंभ को लेकर रोडवेज डिपो ने भी कमर कस ली है। उत्तराखंड सरकार ने महाकुंभ में निगेटिव रिपोर्ट देखने के बाद प्रवेश देने का हवाला दिया है। ऐसे में रोडवेज प्रशासन भी सतर्क हो गया है। मौजूदा समय में ४० गाड़ियों को हरिद्वार, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर रोड पर लगाया गया है। होली के बाद यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसके चलते डिपो पर स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर चालक, परिचालकों का कोविड-१९ का टेस्ट किया। डिपो पर ५२ लोगों के सैंपल लिए गए, जबकि छह यात्रियों की जांच की गई। सभी रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। एआरएम परवेज बशीर ने चालक-परिचालकों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है। मास्क, ग्लब्स और सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। टिकट मशीन के साथ पैसों को भी सैनिटाइज कर रखने को कहा गया है। डिपो पर पहुंचने पर बसों की सीट पर भी छिड़काव किया जाएगा।

 

जिले के सभी सीएचसी-पीएचसी पर नौ अप्रैल को मनेगा विशेष अंतरा दिवस
मुजफ्फरनगर। परिवार नियोजन कार्यक्रम को गति देने के उद्देश्य से जनपद के समस्त सीएचसी, पीएचसी पर आगामी नौ अप्रैल को विशेष अंतरा दिवस का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान दिवस के अवसर पर आगामी नौ अप्रैल को किया जाएगा, जिसमें महिला लाभार्थियों को त्रैमासिक गर्भ निरोधक इंजेक्शन अंतरा की सेवा प्रदान की जाएगी। इसके लिये शासन की ओर से दिशा निर्देश जारी कर दिये गये हैं। परिवार नियोजन कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. राजीव निगम ने बताया कि कोरोना काल के दौरान परिवार नियोजन को गति देने के उद्देश्य से इस विशेष दिवस का आयोजन किया जा रहा है, इस अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा त्रैमासिक गर्भ निरोधक अंतरा इंजेक्शन के बारे में महिला लाभार्थियों को जागरुक करना है तथा इसका लाभ प्रदान करना है। यह जनपद के समस्त सीएचसी, पीएचसी पर किया जाएगा। इस कार्यक्रम में महिलाओं को बताया जाएगा कि वैसे तो अनचाहे गर्भधारण से बचने के लिए महिलाओं के लिए कई उपाय तलाशे गए हैं। इसमें अंतरा इंजेक्शन से बच्चों में अंतराल रखना ज्यादा आसान है। यह इंजेक्शन तीन माह में एक बार लगेगा। यह केवल महिलाओं के लिए प्रयोग होगा।
उन्होंने बताया कि अंतरा केयरलाइन 1800-103-3044 के जरिए महिलाएं इससे आसानी से जुड़ सकती हैं। अंतरा लगवाने वाली महिलाओं के मन में कई तरह के सवाल होते है, जिसे वह किसी से भी पूछने से हिचकिचाती हैं। ऐसे में इस टोल फ्री नम्बर से बडी असानी से अपने हर सवाल का जवाब घर बैठे ही ले सकती हैं। टोल फ्री नम्बर डायल करने पर अंतरा से जुडी हर समस्या की उचित सलाह परार्मशदाता से आसानी से मिल जाती है। अंतरा इंजेक्शन लगवाते ही महिला की अंतरा केयरलाईन 1800-103-3044 पर अपने को पंजीकृत करवाना जरुरी है। अंतरा का पहला इंजेक्शन लगवाते ही लाभार्थी महिला को इस नम्बर पर कॉल कर अपना नाम रजिस्टर्ड करवाना है ताकि उन्हें उसके बाद समय पर ही इंजेक्शन संबधी परार्मश की सुविधा मिलती रहे। रजिस्टर्ड होने के बाद महिला को केयर लाइन से अगले इंजेक्शन की तारीख भी याद दिलायी जाती है। टोल फ्री नम्बर पर दी गयी सभी सूचनाएं गोपनीय रखी जाती हैं। टोल फ्री नम्बर की सुविधा सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक उपलब्ध है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =