Fifa World Cup: ड्यूक ने गोल दागने के बाद मनाया अनोखा जश्न

Fifa World Cup ग्रुप डी के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनीशिया को 1-0 से हराया और टूर्नामेंट में अपनी उम्मीद जीवंत रखी. ऑस्ट्रेलिया को नॉकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए इस मैच में केवल ड्रॉ की जरूरत थी लेकिन ड्यूक के 23वें मिनट में किए गए गोल से वह पूरे तीन अंक हासिल करने में सफल रहा.

fifa world cup ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल ड्यूक ने एक गोल दागा, जिससे टीम को जीत मिली. ड्यूक ने अपनी टीम के लिए 23वें मिनट गोल दागा. ऑस्ट्रेलिया की 2010 में सर्बिया के खिलाफ जीत के बाद विश्वकप में यह पहली जीत है. ऑस्ट्रेलिया को पहले मुकाबले में फ्रांस से 4-1 से हार मिली थी. ट्यूनीशिया को 1-0 से हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें अंतिम 16 में पहुंचने की बन गयी है.

दोनों टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ड्यूक ने ऐसे में अपनी चपलता दिखाकर गोल दागा. उन्होंने पहले मैदान के बीच में गेंद को संभाला और फिर उसे क्रेग गुडविन के पास दिया.

इसके बाद ड्यूक ने तेज दौड़ लगाई और गुडविन के क्रॉस पर दर्शनीय गोल किया. ड्यूक ने गोल करने के बाद अपने हाथ से हवा में ‘जे’ बनाया जो उनके पुत्र जैकसन के लिए था. जैकसन स्टेडियम में मौजूद थे. इस गोल से लाल रंग के वस्त्र पहनकर स्टेडियम में पहुंचे ट्यूनीशिया के समर्थक सन्न रह गए जबकि पीले वस्त्रों से सज्जित ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक बल्लियों उछलने लगे.

ट्यूनीशिया अपने छठे विश्वकप fifa world cup में खेल रहा है लेकिन वह कभी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाया. वह अब भी नॉकआउट में जगह बना सकता है लेकिन इसके लिए उसे फ्रांस की मजबूत टीम को हराना होगा.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 11290 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =