Ghaziabad News: OLX पर चोरी की गाड़ियां बेचने वाले गिरफ्तार, 21 बाइक बरामद

Ghaziabad News: गाजियाबाद कौशांबी थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों के कब्जे से चोरी की 21 मोटरसाइकिल बरामद की है. पकडे गए आरोपियों पर आरोप लगा है कि ये चोरी की मोटरसाइकिल को ओएलएक्स की ऑनलाइन साइट पर बेचा करते थे.

चोरी किए गए वाहनों को ऑनलाइन साइट पर बेचने का गोरखधंधा बड़ी तेजी से चल रहा था. इन अपराधियों ने बहुत से लोगों को अपना शिकार बनाया है. पुलिस को लगातार इस मामले में शिकायतें मिल रही थीं. पुलिस ने इस मामले की तफ्तीश से जांच की बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा हुआ. 

चौथी सर्विस हो चुकी थी और पांचवीं बकाया थी

गिरफ्तारी पर जानकारी देते हुए एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया दिल्ली में रहने वाले एक स्कूटी चालक ने अपनी स्कूटी की सर्विस कराने के लिए एजेंसी में पहुंचा. एजेंसी ने बताया स्कूटी की चौथी सर्विस हो चुकी है, जिस पर पीड़ित ने विरोध किया. तो जब एजेंसी वालों ने ऑनलाइन जानकारी निकाली तो स्कूटी की चौथी सर्विस हो चुकी थी और पांचवीं बकाया थी.

जिसके बाद पीड़ित ने और जानकारी हासिल की तो उसे पता चला उसके नंबर की एक और स्कूटी सड़कों पर दौड़ रही है. आरोपियों के पकड़े जाने के बाद वह स्कूटी भी बरामद हुई है जो पीड़ित के स्कूटी के नंबर पर दूसरी नंबर प्लेट बनाकर चोरों द्वारा बेची गई थी.

थाना कौशांबी क्षेत्र के मैक्स कट के पास पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो अभियुक्तों को चोरी की स्कूटी सहित गिरफ्तार किया. पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि चोरी की मोटरसाइकिल स्कूटी मेरठ से अनस इस्माइल से लेते हैं. अनस यह चोरी की मोटरसाइकिल स्कूटी के चेसिस नंबर व इंजन नंबर बदलकर उन्हें चोरी के वाहन उपलब्ध कराता है.

olx एप्लीकेशन पर डाटा अपलोड  

चेचिस नंबर व इंजन नंबर के आधार पर वाहनों की आरसी दिल्ली के आरटीओ ऑफिस में एजेंट रमन से कंप्यूटराइज आरसी 2000 हजार से 2500 रुपये में उपलब्ध कराता है. चोरी की गाड़ी का खरीदने और चेसिस नंबर आरसी बनवाकर olx एप्लीकेशन पर डाटा अपलोड  करके  बेचने का काम चल रहा था. 

पकड़े गए आरोपी लगभग चार या पांच वर्ष से लगातार काम कर रहे थे. जब कोई ग्राहक उस बाइक को खरीदना चाहता था, तो उसे यह आरोपी सस्ते दामों में बाइक बेच देते थे. आरसी कागज के नाम पर पांच हजार रुपए कम ग्राहक से लिया करते थे. आर सी मांगने पर ग्राहक से कह देते थे जब हम आपको कागज देंगे उसके बाद पांच हजार रुपए ले लेंगे.

गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर मसूरी मैं एक गोदाम से 21 चोरी के वाहन बरामद किए हैं. जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. इस मामले में दो आरोपी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. जिसमें एक आरटीओ का एजेंट भी है, पुलिस जल्द ही इन्हें भी गिरफ्तार कर लेगी और तब मामले की वैधानिक कार्रवाई होगी. 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 3 =