वैश्विक

लगभग 970 करोड़ रुपये की MTNL, BSNL की संपत्तियों की ई-नीलामी, दीपम की वेबसाइट पर सूचीबद्ध

सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों एमटीएनएल और बीएसएनएल की अचल संपत्तियों को लगभग 970 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध किया है। बीएसएनएल की संपत्तियां हैदराबाद, चंडीगढ़, भावनगर और कोलकाता में हैं और बिक्री के लिए इनका आरक्षित मूल्य 660 करोड़ रुपये है।

दीपम की वेबसाइट पर मुंबई के गोरेगांव के वसारी हिल में स्थित एमटीएनएल संपत्तियों को लगभग 310 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध किया है।इसी तरह ओशिवारा में स्थित एमटीएनएल के 20 फ्लैटों को भी कंपनी की परिसंपत्ति मौद्रिकरण योजना के हिस्से के रूप में बिक्री के लिए रखा गया है।

फ्लैटों में 1 कमरे के सेट की दो इकाइयां, 1 बेडरूम हॉल और रसोई (1 बीएचके) की 17 इकाइयां और 2 बीएचके की एक इकाई शामिल हैं। इनका आरक्षित मूल्य 52.26 लाख रुपये से लेकर 1.59 करोड़ रुपये तक है। इनका आरक्षित मूल्य 52.26 लाख रुपये से लेकर 1.59 करोड़ रुपये तक है।

बीएसएनएल अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह एमटीएनएल और बीएसएनएल में परिसंपत्ति मौद्रिकरण का पहला चरण है। बीएसएनएल की 660 करोड़ रुपये की संपत्तियों और एमटीएनएल की 310 करोड़ रुपये की संपत्तियों के लिए बोलियां आमंत्रित की गई हैं। हम पूरी प्रक्रिया को डेढ़ महीने के भीतर पूरा करने की योजना बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम परिसंपत्ति मौद्रिकरण के लिए बाजार की मांग के अनुसार आगे बढ़ेंगे। एमटीएनएल की संपत्तियों की ई-नीलामी 14 दिसंबर को होगी। संपत्ति का यह मुद्रीकरण एमटीएनएल और बीएसएनएल के लिए 69,000 करोड़ रुपये की उस पुनरुद्धार योजना का हिस्सा है जिसे सरकार ने अक्टूबर 2019 में मंजूरी दी थी। सार्वजनिक क्षेत्र की दोनों कंपनियों को 2022 तक 37,500 करोड़ रुपये की संपत्ति की पहचान करने और उसके मुद्रीकरण करने का समय दिया गया था।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − sixteen =