उत्तर प्रदेश

Hathras: शटर काटकर लाखों की चोरी, दुकान के सामने लगे मीटर के तारों जोड़कर चलाया ग्राइंडर

Hathras कोतवाली से लगभग 100 मीटर दूर स्थित रामलीला मैदान के पास 5 जनवरी रात श्री बाजार में चोरों ने कपड़े (रेडीमेड गारमेंट) एवं सौंदर्य प्रसाधन उत्पादों की दुकान को निशाना बनाया। दुकान का शटर काटकर दो लाख रुपये नकद और अन्य कीमती सामान चोरी कर कर चोर फरार हो गए। इस घटना से पुलिस गश्त पर भी सवाल उठ रहे हैं।

नवल नगर थाना हाथरस गेट निवासी मनोज कुमार की सदर बाजार कोतवाली क्षेत्र के श्री बाजार में आकर्षण फैशन शॉप नाम से रेडीमेड कपड़ों व कॉस्मेटिक की दुकान है। मनोज कुमार ने बताया कि रोजाना की तरह वह शुक्रवार की शाम अपनी दुकान बंद करके घर चले गए थे। रात में अज्ञात चोरों ने ग्राइंडर से दुकान का शटर काटकर दुकान में रखे करीब दो लाख रुपये और अन्य सामान चोरी कर लिया।

पड़ोसियों ने शनिवार की सुबह मनोज कुमार को दुकान में चोरी होने की सूचना दी। घटना की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार पुलिस टीम, श्वान दस्ता व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंचे। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है।

घटना को अंजाम देते समय चोर पूरी तरह से बेखौफ थे। चोरों ने दुकान के सामने लगे मीटर से निकले तारों को छीला। इन तारों को जोड़कर ग्राइंडर को चालू किया और दुकान का शटर काटा। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में एक व्यक्ति ग्राइंडर से कटर काटता दिखाई दे रहा है। स्थानीय दुकानदारों ने बतया कि पुलिस को मौके से ग्राइंडर के ब्लेड के टुकड़े भी बरामद हुए हैं।

शहर में सदर कोतवाली के पास कपड़े दुकान का शटर काटकर चोरी से व्यापरियों में दहशत है। व्यपारियों का कहना है कि यह इलाका सुरक्षित इलाकों में गिना जाता है। यहां पुलिस की गश्त भी रहती है। चौकीदार भी रहते हैं। यहां चोरी हो सकती है तो चोर किसी भी इलाके में चोरी कर सकते हैं।

हाथरस पुलिस कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। खुलासे के लिए पुलिस की चार टीमों का गठन किया गया है। दुकानदार मनोज कुमार अग्रवाल के अनुसार एक व्यक्ति ने शटर काटा है, उसके अन्य साथी भी आसपास ही रहे होंगे। माल चोरी करने के बाद सभी भाग गए होंगे। पुलिस टीमें मामले की छानबीन में जुट गई हैं। 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15681 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − thirteen =