दीनी तालीम मकसद है तो दुनियावी तालीम जरुरत हैः मुफ्ती वसीम

बुढ़ाना। मुफ्ती मोहम्मद वसीम ने कहा कि वसीम रिजवी २६ आयतें तो दूर की बात कुरान ए पाक से एक नुक्ता भी नही हटवा सकता। मुफ्ती मोहम्मद वसीम बीती रात कस्बे के मौहल्ला मिर्दगान में स्थित कूबा मस्जिद में तराबीह (१ माह की खास नमाज) में कुरान ए पाक पूरा होने के बाद ब्यान फरमा रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिसने अपने आपको कुरान से जोड़ लिया, कुरान को मौहब्बत से देख लिया, जिसने कुरान को सीने से भी लगा लिया तो समझो उसका मर्तबा बुलंद हो गया।

उन्होंने ये भी कहा कि आज हमने तालीम को पीछे छोड़ दिया। दीनी तालीम मकसद है तो दुनियावी तालीम जरुरत है। इसलिए अपने बच्चों को आईपीएस, आईएएस, पीसीएस या पीपीएस कुछ भी बनाएं लेकिन अपने बच्चों को जरुर पढ़ाएं।

क्योंकि बिना पढ़ाई कुछ नहीं। उन्होंने बुढ़ाना के अजीज फातिमा स्कूल की तारीफ की और कहा कि अपने बच्चों को इस स्कूल में जरुर पढायें क्योंकि इसमें दीनी और दुनियावी तालीम होती है।

मुफ्ती असरार ने कोरोना के खात्मे की दुआ कराई। इससे पहले उन्होंने नात ए पाक रसूल ए खुदा पढ़ी। यहां पर कारी महताब ने बीती १३ अप्रैल से शुरू हुआ कुरान ए पाक कुल १३ दिन में पूरा किया।

जिसको इसी मस्जिद के इमाम कारी आजाद द्वारा सुना गया। यहां पर कारी महताब और कारी आजाद बुढ़ानवी को इनाम देकर उनका हौंसला बढ़ाया गया।

सभी ने सोशल डिस्टेंस का पूरा ख्याल रखते हुए मिष्ठान का भी आनंद लिया। इस मौके पर मौलाना फारुख, मौलाना आस मौहम्मद, मौलवी उस्मान, हाफिज साहिब, हाफिज अहमद, हाफिज सूफियान और हाफिज आलिम भी मौजूद थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6034 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + twenty =