Inspiration: CBSE बोर्ड से मुस्कान ने 97.6 फीसदी अंक किए थे हासिल, राजमिस्त्री की बेटी को बाबसन कॉलेज से मिली उच्च शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप

Inspiration:  पुरकाज़ी नगर पंचायत  के बाज़ार खुर्द मोहल्ले के निवासी राज मिस्त्री अय्यूब अंसारी की 18 वर्षीय बेटी मुस्कान अंसारी को उनकी प्रतिभा के चलते अमेरिका के मशहूर बाबसन कॉलेजसे उन्हें उच्य शिक्षा के लिए 100 फीसदी स्कॉलरशिप मिली है।

मुस्कान अभी 12वीं की परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रही है। अगर बता दसवीं की परीक्षा की करे तो CBSE बोर्ड से मुस्कान ने 97.6 फीसदी अंक हासिल किए थे। मुस्कान का चयन मैसाचुसेट्स के बाबसन कॉलेज में हुआ है। कॉलेज ने उच्च शिक्षा के लिए मुस्कान को 100 फीसदी स्कॉलरशिप ऑफर की है। अब वह इस संस्थान में इंटरप्रेन्योरशिप की पढ़ाई कर अपने भविष्य को उज्वल बनाएगी ।

ईद पर अपने घर पुरकाज़ी आई मुस्कान का क्षेत्रीय लोगो ने मिठाई खिलाकर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान मुस्कान ने  बताया कि मैं इसका का श्रेय अपने परिवार को और अपनी टीचर को देना चाहूंगी और इसमें मेरे परिवार का बहुत अच्छा सहयोग रहा है, वह लोग हमेशा मोटिवेट करते हैं और देश के लिए कुछ अच्छा कर जाओ इसी की शिक्षा देते हैं। 10 वी सीबीएसई बोर्ड से 97.6% विद्याज्ञान स्कूल बुलंदशहर ,विद्याज्ञान स्कूल बुलंदशहर एक विद्याज्ञान स्कूल बुलंदशहर फलनटोरोपस ऑफिस है। ऑर्गेनाइजेशन है व एचसीएल फाउंडेशन के द्वारा रंग किया जाता है तो वह लोग निशुल्क शिक्षा प्रोवाइड करते हैं।

7 साल के लिए बच्चों को इसलिए मैंने वही चुना दिन में पूरा टाइम टेबल होता है हमारा स्कूल शुरू होता है 7:00 से लेकर 2 तक पीएम तक मैं इंस्पायर होती ह ऐपी जे अब्दुल कलाम और नेहरू और हमारे देश के बड़े-बड़े लीडर जो की बाहर से पढ़ कर आए हैं देश के लिए आगे और अच्छा काम करके गए हैं उन्हीं की तरह में देश के लिए कुछ अच्छा करना चाहती हु

अपने समाज के लिए मैं सबसे पहले अनुरोध करना चाहूंगी मम्मी पापा से कि वह अपने बच्चों को पढ़ाएं, जो हमारी कम्युनिटी है उसमें पढ़ाते नहीं है सबसे बड़ी बात यह है। अभी देश में इतनी बुरी हालत है मतलब कम्युनल राइट्स एकदम हो जाते हैं। अगर पढ़े लिखे लोग हैं तो वह लोग इस चीज को नहीं करेंगे।

इसलिए हमें हर बंदे को पढ़ना चाहिए लड़का हो या लड़की और बस आगे बढ़ाएं उन्हें सपने दिखाए अपने सभी के साकार होते भले ही कोई कैसे परिवार से आता हो मेहनत करें। ऐसे आईडिया है संस्थाएं है जो रन कर रही है पढ़ाई की तो, मैं बहुत शुक्रिया अदा करना चाहूंगी। इस चीज का कि वह आए मुझे सम्मानित किया मुझे काफी अच्छा लग रहा है मैं चाहती हूं और लोग भी प्रेरित हो।

 मुस्कान की इस क़ाबिलयत के बारे में बताते हुए उनके भाई मौहम्मद आमिर ने बताया कि मेरी बहन को अमेरिकन ने स्कॉलरशिप दी है वह विद्याज्ञान स्कूल बुलंदशहर में पढ़ाई करती थी जब भी वे घर आती थी बहुत देर तक पढ़ाई करती रहती थी

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 11290 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − thirteen =