उत्तर प्रदेश

Mahoba news: मस्जिद के ऊपर बन रहे पिलर पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल को एतराज,लिखित प्रार्थना पत्र भी दिया

Mahoba news:  काजीपुरा इलाके में बनी मस्जिद की दूसरी मंजिल के लेंटर के लिए बनाए जा रहे पिलर को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने एतराज जताते हुए पुलिस में शिकायत की है। जिसके बाद शहर कोतवाली पुलिस सहित राजस्व के लोग मौके पर पहुंच गए।

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मस्जिद के पिलर को बढ़ाकर निर्माण कराए जाने का आरोप लगाया है तो वही शहर काजी ने बताया कि उक्त जमीन वक्फ की है और अपनी ही जमीन पर मस्जिद का पिलर बनाया जा रहा है जिससे संबंधित दस्तावेज अधिकारियों को दिखाए गए है। वहीं प्रशासन ने पूरे मामले को लेकर अल्पसंख्यक अधिकारी को जांच दी है।

पूरा मामला शहर के काजीपुरा मैदान का है। जहां पर मौजूद मस्जिद के एक पिलर के कमजोर होने पर शहर काजी आफाक हुसैन द्वारा अलग से एक पिलर का निर्माण कराया जा रहा था ताकि मस्जिद की दूसरी मंजिल पर लेंटर के लिए मजबूती हो सके। इसी दरमियान विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मस्जिद के बाहरी हिस्से पर बन रहे पिलर को लेकर एतराज जताया है और निर्माण कार्य को रोके जाने के लिए शहर कोतवाली में लिखित प्रार्थना पत्र भी दिया।

शिकायत पर शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई तो वही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे हैं। दो सम्प्रदाय से जुड़े मामले की सूचना जैसे ही उच्च अधिकारियों को मिली तत्काल राजस्व विभाग की टीम को भी मौके पर भेजा गया है।

लेखपाल और क़ानूनगो ने मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया है। इस दौरान शहर काजी आफाक हुसैन ने मौजूद अधिकारियों को अपने दस्तावेज दिखाते हुए बताया की उक्त काजीपुरा मैदान वक्फ की जमीन है जो उनके ही बुजुर्गों द्वारा की गई थी और अपनी ही जमीन पर वह मस्जिद की मजबूती के लिए पिलर बनवा रहे थे जिसका काम रुकवाने के लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में शिकायत की है।

जमीन संबंधी वक्फ के कागजात अधिकारियों को दिए गए हैं ताकि सही जांच हो सके। शहर काज़ी का कहना है कि वह शहर में आपसी सौहार्द और अमन चाहते हैं और जांच के लिए तैयार हैं जमीन के सारे कागजात उनके पास है।

वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री मयंक तिवारी बताते हैं कि उन्हें सूचना मिली की मस्जिद के दायरे से हटकर एक पिलर बनाकर निर्माण कार्य कराया जा रहा है ऐसे में निर्माण कार्य को लेकर कोई तनाव की स्थिति ना हो इसको लेकर प्रशासन को सूचना दी गई है और पुलिस में लिखित दिया गया।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × one =