उत्तर प्रदेश

Lucknow News: फरार Suspended IPS Manilal Patidar ने किया सरेंडर

Lucknow News: महोबा क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत मामले में फरार चल रहे Suspended IPS Manilal Patidar ने लखनऊ की एडीजे-09 कोर्ट में सरेंडर कर दिया। 2 साल से फरार चल रहे महोबा के पूर्व एसपी पाटीदार पर 100000 का इनाम घोषित किया गया था और उनकी तलाश में गुजरात, राजस्थान दिल्ली समेत कई राज्यों में पुलिस छापेमारी कर रही थी।

Suspended IPS Manilal Patidar के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस के साथ ही एंटी करप्शन की टीम भी जांच कर रही है। यही नहीं ईडी उनकी संपत्तियों का पूरा लेखा-जोखा जुटा रही थी। यूपी सरकार ने उनकी बर्खास्तगी के लिए केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा था। इस बीच चारों ओर से कसते शिकंजे के बीच मणिलाल पाटीदार ने शनिवार को लखनऊ के एडीजे भ्रष्टाचार कोर्ट में सरेंडर कर दिया है।

क्रशर व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी की 8 सितंबर 2020 को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। करीब 5 दिनों तक कानपुर के एक अस्पताल में इलाज के बाद उनकी मौत हो गई। इससे पहले 7 सितंबर 2020 को इंद्रकांत ने एक वीडियो जारी किया था और Suspended IPS Manilal Patidar पर गंभीर आरोप लगाकर खुद को मारने की आशंका जताई थी।

कारोबारी ने आरोप लगाया था कि Suspended IPS Manilal Patidar के पास बिजनेस करने के लिए 6 लाख थे। और पैसे की रिश्वत मांगी थी। न देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई या जेल भेज दिया गया। इंद्रकांत की मौत के बाद उसके भाई रविकांत ने महोबा एसपी मणिलाल पाटीदार, कबराई थाने के तत्कालीन निरीक्षक देवेंद्र व सिपाही अरुण व दो अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Suspended IPS Manilal Patidar को काम करते हुए कुछ महीने ही हुए थे, लेकिन उन पर वसूली और रिश्वत के गंभीर आरोप लगने लगे, वे बदनाम होने लगे। इसी बीच मणिलाल ने महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी से रिश्वत मांगी। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 18 =