उत्तर प्रदेश

Moradabad News: भाजपा नेता सहित 4 को बनाया गया आरोपी, श्वेताभ तिवारी की हत्या का खुलासा

Moradabad News  श्वेताभ तिवारी की हत्या  मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक सहित 4 लोगों को हत्या आरोपी बनाया है. 15 फरवरी की रात 9 बजे मुरादाबाद के थाना मझोला इलाके के दिल्ली रोड पर बंसल कॉम्प्लेक्स की पार्किंग में दो अज्ञात बदमाश चार्टर्ड अकाउंटेंट श्वेताभ तिवारी को गोली मारकर फरार हो गए थे.

गोली की आवाज सुनकर श्वेताभ तिवारी के पार्टनर अखिलेश रस्तोगी ने शोर मचाकर लोगों को जमा किया और उनकी मदद से पास के ही निजी अस्पताल में श्वेताभ तिवारी को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था . जहां इलाज के दौरान ही श्वेताभ तिवारी की मौत हो गई. श्वेताभ तिवारी की मौत के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया. हत्या के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी सहित भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम भी श्वेताभ तिवारी के परिवार से मिले और उन्हें जल्द ही हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था.

पुलिस ने आज हत्या के 44 दिन बाद इस पूरे हत्याकांड का खुलासा किया है. मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि मृतक श्वेताभ तिवारी मशहूर चार्टर्ड अकाउंटेंट थे. उन्होंने अपने ही साले संदीप ओझा को कई कंपनियों में डायरेक्टर बना रखा था. उन कंपनियों की करोड़ों रुपए की संपत्ति थी. जिसकी देखरेख संदीप ओझा करते थे. संदीप ओझा की दोस्ती विकास से थी. उसे सारी बात पता थी कि संदीप ओझा अपने जीजा की करोड़ों की संपत्ति की देखभाल करते है.

विकास ने भाजपा नेता ललित कौशिक और केशव शरण से बात की और कहां कि श्वेताभ तिवारी ने अपने साले संदीप ओझा को अपनी करोड़ों रुपए की संपत्ति की जिम्मेदारी दे रखी है. अगर श्वेताभ तिवारी को रास्ते से हटा दिया जाए तो फिर संदीप ओझा पर दबाव बनाकर उस करोड़ों की संपत्ति पर कब्जा किया जा सकता है. इन लोगो ने केशव सरन नाम के सुपारी किलर से बातचीत कर हत्या की प्लानिग शुरू कर दी. केशव पहले भी भाजपा नेता ललित कौशिक के कहने पर कुशांक गुप्ता नाम के कारोबारी की हत्या कर चुका था.

15 फरवरी को प्लानिंग के तहत चार्टर्ड अकाउंटेंट श्वेताभ तिवारी की उनके कार्यालय के बाहर निकलते ही गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस अभी इस हत्या के मामले की जांच पड़ताल कर ही रही थी. इसी दौरान एसओजी टीम ने 13 जनवरी 2022 को थाना सिविल लाइन क्षेत्र में स्पोर्ट्स कारोबारी कुशांक गुप्ता की गोली मारकर हत्या करने के मामले में खुशवंत सिंह नाम के बदमाश को हिरासत में लिया. खुशवंत ने पुलिस को बताया कि कुशांक गुप्ता की हत्या भाजपा नेता ललित कौशिक ने कराई थी. ललित कौशिक ने एक हत्यारे को उसके साथ हत्या करने बाईक से भेजा था. पुलिस ने कुशांक गुप्ता की हत्या के मामले में भाजपा नेता ललित कौशिक को जेल भेज दिया था.

जांच अधिकारियों के सामने कुशांक गुप्ता के हत्यारों का जो हुलिया खुशवंत सिंह ने पुलिस को बताया था, वो ही हुलिया चार्टर्ड अकाउंटेंट श्वेताभ तिवारी की हत्या के वक्त सीसीटीवी में कैद हुए हत्यारों के हुलिए से मैच कर गया.जिसके बाद पुलिस ने जेल में बंद भाजपा नेता ललित कौशिक के फोन का सीडीआर लेकर छानबीन की तो पता चला कि श्वेताभ तिवारी की हत्या में भी ललित कौशिक का ही हाथ है.

पुलिस ने जेल में बंद खुशवंत सिंह को रिमांड पर लेकर जब पूछताछ की तो श्वेताभ तिवारी हत्याकांड की कड़ी से कड़ी मिल गई, पुलिस को पता चला कि केशव और विकास शर्मा ने मिलकर ही भाजपा नेता ललित कौशिक के कहने पर श्वेताभ तिवारी की गोली मारकर हत्या की थी. पुलिस ने सुपारी किलर केशव और भाजपा नेता ललित कौशिक के करीबी विकास शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया है.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =