उत्तर प्रदेश

Moradabad News: भट्टे में जलाकर खुद को मारने वाले शख्स को पुलिस ने किया जिंदा बरामद, पत्नी-ससुराल वालों को फंसाना था

Moradabad News: जलाकर मारे जाने के मामले में मृत व्यक्ति को पुलिस ने जिंदा बरामद करके हत्या की झूठी घटना का षड्यंत्र रचने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सिविल लाइंस थाना पुलिस ने इस घटना से पर्दा उठा दिया है. एसएसपी बबलू कुमार ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर हत्या का झूठा षड्यंत्र रचने की घटना का खुलासा किया. 

एसएसपी ने बताया कि 15 अगस्त 2021 को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के गांव भटावली में रहने वाले चेतराम ने अपने पुत्र जयवीर को भट्टे में जलाकर मार डालने और शव को गायब करने के संबंध में मामला दर्ज कराया था. सिविल लाइंस थाने में मझोला थाना क्षेत्र के शांति नगर लाइनपार निवासी तुलाराम, शांति देवी, विक्रम सिंह, राजू सिंह और सुमन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.

 षड़यंत्र: पत्नी-ससुराल वालों को फंसाना था

इस मामले में सिविल लाइंस थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी. सिविल लाइंस थाना पुलिस ने उस व्यक्ति को जिंदा बरामद कर हत्या की झूठी घटना का खुलासा कर दिया है. पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी पत्नी और ससुराल वालों को षड्यंत्र रचकर जेल भिजवाने की योजना बनाने के तहत अपने पिता द्वारा अपने ससुरालियों के खिलाफ योजनाबद्ध तरीके से षड्यंत्र रचा.

उसने स्वयं को भट्टे में जलाकर हत्या करने और शव को गायब करने के संबंध में झूठा मुकदमा दर्ज करवाया था. बता दें कि सिविल लाइंस थाना पुलिस ने आरोपी को गोवा से बरामद किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी जयवीर का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था. इसी विवाद के चलते उसने पत्नी और अपने ससुरालियों को झूठे मुकदमे में फंसाने के लिए अपनी हत्या की झूठी कहानी रची थी.

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि 15 अगस्त 2021 को थाना सिविल लाइंस में एक मुकदमा दर्ज किया गया था. इसमें वादी चेतराम द्वारा उसके पुत्र जयवीर को उसकी पत्नी और ससुर द्वारा मार दिए जाने और शव को जला दिए जाने की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था.

मुकदमें में छानबीन की जा रही थी. आज हमारी टीम को पूरी घटना का खुलासा करने में सफलता हासिल हुई. तथाकथित मृतक जयवीर और पूरे षडयंत्र  में शामिल उसके भाई और पिता को गिरफ्तार किया गया है.

पूछताछ में जयवीर ने बताया कि उसकी पत्नी से उसका विवाद चल रहा था और वव यहां से भाग गया था. अपने भाई और पिता द्वारा ससुर पर मुकदमा दायर करवाया था. इन तीनों को षडयंत्र रचने और झूठे साक्ष्य बनाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजा जा रहा है.

मैं समझता हूं कि पूरी टीम ने अच्छी मेहनत करते हुए करीब पांच व्यक्तियों को न्याय दिलाने का काम भी किया है. हम फर्जी और गलत मुकदमा लिखावानें वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते रहेंगे.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14898 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + eight =