Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: अखिल भारतीय प्रधान संगठन ने 13 सूत्रीय मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा

मुजफ्फनगरMuzaffarnagar News अखिल भारतीय प्रधान संगठन ने 13 सूत्रीय मांगो को लेकर कचहरी मे प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्टै्रट अभिषेक कुमार सिह को सौपा। जिसमें ग्राम प्रधानो की समस्याओं के समाधान की मांग की गई।
अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष चौ.सतीश बालियान के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर एकत्रित ग्राम प्रधानो ने प्रदर्शन कर सिटी मजिस्टै्रट को एक ज्ञापन सौपा।

जिसमें मांग की गई कि वर्ष 1973 वें संविधान विधेयक के तहत 29 विषय व उनसे जुडे अधिकार कोष,कार्य, और पंचायत कर्मियो को पंचायतो को सौपव कर सत्ता विकेंन्द्रीकरण की आदर्श व्यवस्था की जाए। सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर व शौचालय केयरटेकर के मानदेय की व्यवस्था राज्य सरकार स्वयं करें

ग्राम पंचायतों में प्राप्त बजट का इस्तेमाल यदि इन व्यवस्िाअें पर किया गया तो ग्रामीण विकास का कार्य बाधित हो जाएगा। जनपद स्तर पर माह में एक बार उक्त जनपद के जिला अधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक की अध्यक्षता में पंचायत दिवस मनाया जाए,जिसमें जिले के समस्त प्रधानों की सहभागिता सुनिश्चित कर पंचायतों से जुडी समस्याओं का समाधान किया जाए।

इसी के साथ जनपद की समस्त पंचायतों मे माह में एक बार पंचातय दिवस मनाया जाए। जिसमें पंचायतो से जुडे सभी कर्मी गांवप मे पहुंचकर पंचायत से जुडी समस्याओ का समाधान तुरंत मौके प र ही कराएं। पंचायत से जुडे राजस्व कर्मी,पंचायत कर्मी,अांगनवाडी,राशन कोटेदार व सरकारी स्कूल के अध्यापकों की उपस्थिती कार्य प्रमाणन निलंबन कीक संस्तुति सहित सभी मामले में पंचायतो को पूर्ण अधिकार दिया जए

सभ कर्मियो का पंचायत मुख्यालय पर अनिवार्य उपस्थिती सुनिश्चित की जाए। पंचायत से जुडे राजस्व कर्मी,पंचायत कर्मी, आंगनवाडी,राशन कोटेदार व सरकारी स्कूल के अध्यापकों कीकी उपस्थिती कार्य प्रमाणनन निलंबन की संस्तुति सहित सभी मामलों पर अनिवार्य उपिस्थति सुनिश्चित की जाए।

विभिन्न मांगो को लेकर ग्राम प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष चौ.सतीश बालियान एवं प्रदेश अध्यक्ष सतेन्द्र तोमर बरवाला के नेतृत्व मे ग्राम प्रधानो ने सिटी मजिस्टै्रट अभिषेक कुमार सिह को एक ज्ञापन सौपा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =