Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: भगवान जगन्नाथ वार्षिकोत्सव संकीर्तन में जमकर झूमे श्रद्धालु

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) इस्कॉन प्रचार समिति के द्वारा मनाये जा रहे भगवान जगन्नाथ वार्षिकोत्सव एवं शोभायात्रा कार्यक्रम का सोमवार को आयोजित संकीर्तन एवं भण्डारे से भव्य शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर अतिथि के रूप में कार्यक्रम में पधारे सर्व सामाजिक संस्था के अध्यक्ष प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी का इस्कॉन प्रचार समिति के पदाधिकारियों ने पटका पहनाकर स्वागत किया। भगवान जगन्नाथ के संकीर्तन में भक्तों का सैलाब उमड़ा और अतिथि व आयोजक भी जगन्नाथ की भक्ति में लीन होकर उनके भजनों पर देर रात तक झूमते और नाचते रहे।

इस्कॉन प्रचार समिति के द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस साल भी भगवान जगन्नाथ का वार्षिक रथयात्रा महोत्सव मनाया जा रहा है। इसका शुभारंभ सोमवार को भगवान जगन्नाथ के नगर आगमन पर हुआ। इस्कॉन प्रचार समिति के तत्वाधान में राज मंदिर बैंकट हॉल में भव्य एवं दिव्य संकीर्तन एवं भंडारा का आयोजन किया गया। इसमें अतिथि के रूप में सर्व सामाजिक संस्था के अध्यक्ष प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी भी उपस्थित रहे।

आयोजक समिति की ओर से उनको पटका पहनाकर स्वागत और सम्मान किया गया। इसके पश्चात दूर दराज से आये कलाकारों ने भगवान जगन्नाथ की महिमा का गुणगान करते हुए श्री साक्षी गोपाल दास जी महाराज द्वारा अनेक सुन्दर और मनभावन भजनों की श्रृंखला प्रस्तुत की। श्री गोपाल दास जी ने सभी भक्तों को अपना आशीर्वाद दिया इसमें देर रात तक सैंकड़ों भक्त भगवान जगन्नाथ की भक्ति में लीन होकर झूमते नजर आये।

इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने ऐसा धार्मिक आयोजन करने के लिए इस्कॉन प्रचार समिति की पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि भगवान जगन्नाथ श्री कृष्ण के कलियुग के अवतार हैं। उनकी रथयात्रा उडीसा में चल रही है, लेकिन उनके प्रचार के लिए इस्कॉन प्रचार समिति पूरे विश्व में इसका आयोजन कर उनके भक्तों को पुरी की शोभायात्रा जैसा पुण्य अवसर दिलाने में सराहनीय स्तर से काम कर रही है।

उन्होंने इसके लिए पूरी टीम को साधुवाद देते हुए उनका आभार प्रकट किया। आयोजन समिति सदस्य उद्योगपति मनीष कपूर, उद्योगपति कुश पुरी, कुलवंत सिंघल, अजय कपूर, मनोज खंडेलवाल ने बताया कि भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा का आयोजन करते आ रही है। इस वर्ष यह रथ यात्रा ९ जुलाई दिन मंगलवार को बड़ी धूमधाम के साथ मेहता क्लब, वकील रोड से शाम ४.०० बजे निकली जाएगी।

इस रथ यात्रा में पानीपत, कैथल, मुरादाबाद, अंबाला, शामली व कुरुक्षेत्र से इस्कान से भगतो के आने का प्रोग्राम हैं। इस रथ यात्रा में नासिक ढोल एवम इस्कान के भक्तों द्वारा मद्रंग एवं करताल के साथ भगवान के रथ के आगे कीर्तन का आनंद नगर वासियों को मिलेगा। यहां पर यह आयोजन पिछले २३ वर्षों से निरंतर किया जा रहा है। इस अवसर पर नई मंडी व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय मित्तल सुशील अग्रवाल अनिल गोयल केपी चौधरी अनुराग सिंगल विशाल गर्ग भारत भूषण एवं शहर के बड़ी संख्या में गण मान्य लोग उपस्थित रहे संकीर्तन के उपरांत सभी भक्तों के लिए भगवान जगन्नाथ का भण्डारा हुआ, जिसमें सैंकड़ों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15667 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =