Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर ७५ घंटे के धरना प्रदर्शन पर बैठ गए किसान

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी में संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में जहां किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर आज धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है तो वहीं इस धरना प्रदर्शन में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत भी मौजूद रहे हैं ।

जहां दोपहर में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत द्वारा लखीमपुर खीरी जिला प्रशासन को खुले शब्दों में चेतावनी दी गई थी कि या तो जिला प्रशासनिक अधिकारी यहां धरना प्रदर्शन में आने वाले हजारों किसानों की सुविधा के लिए बिजली ,पानी और शौचालय की व्यवस्था कर दें वरना कुछ घंटों बाद ही प्रदेशभर के जिला मुख्यालयों पर इसी तरह धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

देर शाम तक जब लखीमपुर खीरी में पहुंच गए हजारों किसानों की सुविधा नहीं हुई तो किसान नेता के आह्वान पर ही प्रदेश के अन्य जनपदों के साथ ही जनपद मुजफ्फरनगर में भी दिन छिपते ही सैकड़ों से भी अधिक भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृत्व में जिला कलेक्ट्रेट में स्थित जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर ७५ घंटे के धरना प्रदर्शन पर बैठ गए।

यहां धरना प्रदर्शन के दौरान भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा १७, १८ ,और १९ तारीखों में लखीमपुर खीरी में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार डेनी के लड़के द्वारा षड्यंत्र के तहत किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी गई थी।

जिसमें अजय कुमार भी दोषी पाए गए और १२० बी के भी वह मुलजिम है सरकार द्वारा किसानों व् पीड़ितों को मुआवजा व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई किसी भी तरह की नहीं की गई जिसके चलते आज लखीमपुर खीरी में धरना प्रदर्शन जारी था ।

जहां हजारों से भी अधिक किसानों ने धरना प्रदर्शन में भाग लिया लेकिन वहां के जिला प्रशासन द्वारा धरना प्रदर्शन में आने वाले किसानों की सुविधा के लिए बिजली ,पानी सहित शौचालय की व्यवस्था नहीं की गई जिसके चलते आज भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत आह्वाहन पर अन्य प्रदेशों के जिला मुख्यालय के साथ ही जनपद मुजफ्फरनगर के जिला मुख्यालय स्थित जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर हम लोग धरना प्रदर्शन पर बैठ गए हैं ।

उन्होंने कहा कि अभी यह धरना प्रदर्शन हमारा ७५ घंटे का रहेगा लेकिन यह धरना प्रदर्शन अनिश्चितकालीन के लिए भी बढ़ सकता है। धरना प्रदर्शन के दौरान किसानों ने धरना प्रदर्शन में शामिल होने वाले कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की हुई थी जिसमें भट्टियां लगाकर धरना प्रदर्शन में आने वाले किसानों के लिए बकायदा खाने पीने की व्यवस्था की गई ।

जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर गद्दे तिरपाल आदि डालकर जहां किसान धरना प्रदर्शन पर डटे रहे तो वही रागनी एवं देशभक्ति गीत भी यहां लाउडस्पीकर के माध्यम से बजाए गए सुरक्षा व्यवस्था की अगर बात की जाए तो जिला कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस फोर्स भी धरना प्रदर्शन को देखते हुए तैनात की गई है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14897 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =