उत्तर प्रदेश

Muzaffarnagar News: योगी सरकार के कड़े आदेशों निर्देशों के बाद पुलिस ने हटाया अवैध अतिक्रमण

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद जहां एक तरफ शासन के  निर्देशों के अनुपालन में उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माणों, भू माफियाओं, गुंडे बदमाशों और अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ अभियान चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है, तो वहीं योगी सरकार के कड़े आदेशों निर्देशों के बाद अब नेशनल हाईवे ५८ पर भी अब बाबा का बुलडोजर चलता हुआ दिखाई दे रहा है ।

यहां मुजफ्फरनगर में नेशनल हाईवे ५८ दिल्ली- देहरादून हाईवे बाईपास पर थाना मंसूरपुर क्षेत्र से छपार थाना क्षेत्र के रामपुर तिराहा तक हाईवे अथॉरिटी एवं स्थानीय पुलिस ने हाईवे पर अवैध अतिक्रमण करते हुए बनाई गई दुकानों, होटल, ढ़ाब्बो,आदि पर बुलडोजर चलाते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यहां हाईवे अथॉरिटी की माने तो उनका साफ तौर पर कहना है कि शासन की गाइड लाइन एवं नेशनल हाईवे अथॉरिटी के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में हाईवे पर अवैध निर्माणों को हटाने का यह कार्य किया जा रहा है जो समय – समय पर तो किया ही जाता है लेकिन अब यह कार्य एक माह तक निरंतर चलता रहेगा ।

उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे ५८ पर बकायदा हमारी हाईवे सहायता एंबुलेंस कर्मी भी लाउडस्पीकर के माध्यम से इन होटल, ढाब्बों आदि के मालिकों को हाईवे से दूर हट जाने के बारे में सतर्क करते हुए समझा रहैं है लेकिन इसके बाद भी जो लोग हाईवे से अपने-अपने ढाब्बे,अवैध निर्माण,अतिक्रमण नहीं हटा रहें है उनको बलपूर्वक हाईवे से हटा दिया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कड़े आदेशों व् निर्देशनो के अनुपालन में जहां एक तरफ प्रदेश भर में अवैध अतिक्रमण, भूमाफिया, चोर लुटेरों शातिर बदमाशों के खिलाफ विशेष अभियान चलाते हुए उनकी गिरफ्तारियां अवैध भू माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई आदि की जा रही है तो वही योगी सरकार के आदेशों पर ही अब प्रदेश के तमाम जिलों में नेशनल हाईवे, संपर्क मार्गो ,चौक चौराहों पर किए जा रहे अवैध अतिक्रमण पर भी बाबा का बुलडोजर चलता हुआ साफ दिखाई दे रहा है।

बताते चलें गत दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशभर के जिलाधिकारी एवं एसएसपी सहित तमाम अधिनस्थ अधिकारियों ध्कर्मचारियों को सख्त आदेश निर्देश देते हुए कहा था कि किसी भी जिले के चौक चौराहों, संपर्क मार्गो, नेशनल हाईवे एवं हाईवे पर कहीं भी अवैध अतिक्रमण , नही होना चाहिए।

साथ ही साथ कहीं पर भी अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड या बड़े वाहन सड़कों पर बेतरतीब खड़े नजर नहीं आने चाहिए इन बड़े वाहनों के हाईवे पर खड़े होने के कारण अक्सर बड़ी सड़क दुर्घटनाएं हो रही है जिनसे आम जनमानस को भारी नुकसान हो रहा है। आज किसी संदर्भ में नेशनल हाईवे अथॉरिटी के मेरठ स्थित सिवाया टोल प्लाजा के अधिकारी प्रदीप चौधरी ने अन्य अधिकारियों ध्कर्मचारियों के साथ थाना मंसूरपुर पुलिस को साथ लेकर मंसूरपुर क्षेत्र में आने वाले नेशनल हाईवे ५८ दिल्ली देहरादून मार्ग पर दोनों साइड अवैध अतिक्रमण करने वाले होटल ढाबों आदि पर बुलडोजर चलाकर उनका ध्वस्तीकरण कराया है।

यहां हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी प्रदीप चौधरी की माने तो उनका कहना है कि वैसे तो हाईवे अथॉरिटी की तरफ से लगातार हाईवे पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ समय-समय पर विशेष अभियान चलाकर हाईवे को खाली और सुचारू कराया जाता है।

लेकिन अब शासन की गाइड लाइन एवं हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में १ माह विशेष अभियान चलाकर हाईवे पर अवैध होटल ,ढाब्बो, टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड भारी वाहनों की अवैध पार्किंग आदि पर सख्त कार्रवाई कर हाईवे को खाली कराया जाएगा।।

 

एसएसपी ने निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा पुलिस बल के साथ यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने हेतु नगर क्षेत्र में संवेदनशील स्थान, मुख्य चौराहा, बाजार आदि में पैदल गश्त करते हुए स्थानीय लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया गया। पुलिस बल को ड्यूटी के दौरान आम जन के साथ सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार कर यातायात के नियमों से अवगत कराने एवं यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

 

चैकिंग के दौरान चाकू के साथ पकडा
खतौली।(Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मु०नगर द्वारा अपराधियो के विरूद्ध धरपकड हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक नगर महोदय व क्षेत्राधिकारी खतौली के कुशल निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार के पर्यवेक्षण मे उ०नि० मागेराम कर्दम द्वारा चैकिंग के दौरान अभियुक्त सन्नी डबास पुत्र स्व० ब्रजपाल नि० ग्राम जाटान खानपुर थाना झिझाना जनपद शामली को एक अदद चाकू के साथ रजवाहे की पुलिया ग्राम मोहिउद्दीनपुर से गिरफ्तार किया गया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15088 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − fourteen =