Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News:हथियारों की नोंक पर परिवार को बंधक बनाकर 15 लाख की डकैती

Muzaffarnagar News:  जनपद के चरथावल थाना क्षेत्र में बीती रात आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने हथियारों के बल पर पूरे परिवार को बंधक बनाकर करीब 15 लाख की डकैती को अंजाम दिया। घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी पाकर एसपी सिटी आज सीओ तथा भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने मामले की छानबीन शुरु कर दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चरथावल थाना क्षेत्र के गांव क्यामपुर निवासी फरजंद अली पुत्र मुस्तकीम के परिवार के सदस्य बीती रात अपने घर में सो रहे थे। देर रात हथियारों से लैस करीब आठ बदमाश घर में घुसे।

बदमाशों ने हथियारों की नोंक पर पूरे परिवार को आतंकित करते हुए कमरे में बंद कर दिया ओर इसके बाद इत्मिनान से डकैती की वारदात को अंजाम दिया।बताया जा रहा है कि इस दौरान जहां कुछ बदमाश लूटपाट करते रहे, वहीं कुछ बदमाश परिवार के लोगों की चौकसी करते रहे।

बताया जा रहा है कि नकदी व जेवरात सहित करीब 10 से 15 लाख की संपत्ति लूटने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद परिजनों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे।घटना की सूचना पाते ही पुलिस विभाग में भी हडकंप मच गया।

एसपी सिटी, क्षेत्राधिकारी, थानाप्रभारी तथा भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होने पीडित परिवार से घटना की जानकारी लेने के बाद मामले के जल्द खुलासे के निर्देश दिए। घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। डकैती की घटना के बाद डॉग स्क्वायड, फ़िंगर प्रिट एक्सपर्ट, एसओजी तथा सर्विलांस टीम भी मौके पर पहुंची।

लूटी गई बाइक गांव में एक खेत से बरामद

गांव कयामपुर में बीती रात १ बजे किसान परिवार को गन प्वाइंट पर लेकर ६ बदमाशों ने मारपीट कर लूटपाट की। इस दौरान बदमाश घर की ३ महिलाओं सहित पुरुषों से जेवर, नगदी व बाइक आदि सामान लूटकर फरार हो गए। लूटी गई बाइक गांव में एक खेत से बरामद हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी। डकैती की घटना से पीड़ित परिवार सहित आसपास के क्षेत्र में भी दहशत फैल गई। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने जानकारी ली।

खाना खाने के बहाने घर में दाखिल हुए बदमाश-थाना चरथावल क्षेत्र के गांव कयामपुर स्थित किसान परिवार के घर को डकैतों ने निशाना बनाया। पीड़ित किसान फर्जंद ने बताया कि शनिवार रात परिवार के सभी लोग खाना खाकर सो गए थे। वह घर के बाहर सो रहा था। रात करीब १ बजे कुछ लोगों ने उसे आकर उठाया और खाना खाने की ख्वाहिश जाहिर की। जिसके बाद उन्होंने घर की कुंडी खुलवाकर महिलाओं से खाना बनाने की बात कही।

बहुओं एवं विवाहिता बेटी से जेवर की मांग

इसी दौरान उक्त लोगों ने अपने हथियार निकाल लिये और एक-एक कर सभी सदस्यों को हथियारों से डराकर घर के एक कमरे में बैठा लिया। जिसके बाद उसकी पत्नी तथा दो बेटों की बहुओं एवं विवाहिता बेटी से जेवर की मांग की। न देने पर जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद घर की सभी महिलाओं ने अपना-अपना जेवर बदमाशों के हवाले कर दिया। करीब एक घंटे तक सभी बदमाशों ने घर के सामान की तलाशी ली।

जिसके बाद सभी को बैड की चादर काटकर उनकी कत्तरों से बांध अलग-अलग कमरों में बंद कर दिया गया। जाते समय घर में खड़ी बाइक से दो बदमाश लूटी गई नगदी तथा अन्य सामान लेकर फरार हो गए। जबकि बाकी बदमाश अलग-अलग गए। सुबह के समय लूटी गई बाइक गांव के बाहर से बरामद हुई। जिसमें पंक्चर पाया गया।

हथियारों से डराकर कर बांध दिया

पीड़ित परिवार के अनुसार डकैती की घटना के बाद बदमाशों के घर से जाते ही घर की महिलाओं ने किसी तरह अपने बंधन खोलकर परिवार के अन्य लोगों को भी मुक्त कराया। सूचना पर डायल-११२ पुलिस रात करीब २.३० बजे मौके पर पहुंची। जिसके बाद सुबह ४.०० बजे थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से जानकारी ली।

कुछ भी बोलने पर बच्चों को मारने की धमकी-किसान फर्जंद के बेटे परवेज ने बताया कि वह मकान की छत पर सोया हुआ था। ३ बदमाशों ने छत पर जाकर उसे उठा लिया। कनपटी पर बंदूक लगाकर मारपीट की। बताया कि उसके बाद मारपीट करते हुए छत से उसे नीचे लाए। कुछ भी बोलने पर बच्चों को मारने की धमकी दी। परिवार की महिलाओं और अन्य सदस्यों को एकत्र कर खाना खाने की बात कही। लेकिन सभी को हथियारों से डराकर कर बांध दिया। बदमाशों ने उसकी पत्नी, भाभी तथा विवाहिता बहन के जेवर लूट लिये। घर पर बुजुर्ग नानी आई हुई है, उसके कान के कुंडल भी बदमाश लूटकर फरार हो गए।

बदमाशों की धरपकड़ के लिए ३ टीमों का गठन

एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने मय फोर्स मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से जानकारी लेकर जांच शुरू की। एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। गांव कयामपुर में कुछ लोगों के घर में घुसकर जेवर आदि ले जाने की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि घटना के राजफाश के लिए एसओजी, सर्विलांस तथा थाना पुलिस तीन टीमों का गठन किया गया है।

Shyam Panwar

एस0सी0 पंवार (वरिष्ठ अधिवक्ता) टीम के निदेशक हैं, समाचार और विज्ञापन अनुभाग के लिए जिम्मेदार हैं। पंवार, सी.सी.एस. विश्वविद्यालय (मेरठ)से विज्ञान और कानून में स्नातक हैं. पंवार "पत्रकार पुरम सहकारी आवास समिति लि0" के पूर्व निदेशक हैं। उन्हें पत्रकारिता क्षेत्र में 23 से अधिक वर्षों का अनुभव है। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Shyam Panwar has 268 posts and counting. See all posts by Shyam Panwar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + twenty =