Muzaffarnagar News: कुछ किसान नेता छोटे किसानों का भला होते नहीं देखना चाहते, यह बात अच्छी तरह से किसान समझ रहे हैं-विजय शुक्ला

Muzaffarnagar News मुजफ्फरनगर। खतौली स्थित गणेश बैंकट हॉल में भाजपा का प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें मुख्य वक्ता वन संरक्षण मंत्री राज्यमंत्री अनिल शर्मा रहे। मुख्य अतिथि प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक अशोक बाठला एवं जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला जी रहे।

उन्होंने कहा कि भाजपा विधानसभा २०२२ के चुनाव में पिछले लक्ष्य से भी अधिक सीट हासिल करेगी। यह लक्ष्य जनता ने पार्टी के लिए निर्धारित किया है। दिन प्रतिदिन पार्टी का जनाधार बढ़ता जा रहा है। किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा आंदोलन खत्म करना या नहीं करना तथाकथित किसान नेताओं के हाथ में है।

तथाकथित किसान नेता कहते हैं कि सरकार किसानों की आय नहीं बढ़ा रही। लेकिन, इन तथाकथित किसान नेताओं से बेहतर आय बढ़ाने का तरीका कोई नहीं जानता। किसानों की तमाम समस्याओं को लेकर सरकार ने काम किया है। सम्मान निधि से लेकर एमएसपी पर खरीद तक किसानों को तमाम सुविधाएं सरकार ने दीं।

चंद सरमाएदार किसान छोटे किसानों को भ्रमित कर यह प्रचारन कर रहे हैं कि उनकी जमीनें छीन ली जाएंगी, लेकिन ऐसा कोई प्रावधान इस कानून में नहीं है। कांट्रेक्ट फार्मिंग भी स्वैच्छि है। कुछ किसान नेता छोटे किसानों का भला होते नहीं देखना चाहते, यह बात अच्छी तरह से किसान समझ रहे हैं।

प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक अशोक बाठला ने कहा कि विपक्षी दल विभिन्न मुद्दों को लेकर समाज को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। ऐसे में समाज के प्रबुद्ध लोगों का दायित्व है कि वे समाज के लोगों को वास्तविकता से अवगत कराएं और फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने का काम करें। जिले के संयोजक प्रबुद्ध प्रकोष्ठ भूदेव सिंह, स्थानीय विधायक विक्रम सैनी तथा खतौली के प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के संयोजक अंतिल गुप्ता आदि ने विचार रखे। तमाम लोग उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 5066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 1 =