Muzaffarnagar News: पहला वाईफाई कनेक्ट जिला बना मुजफ्फरनगर, केंद्रीय मंत्री ने किया उद्घाटन

Muzaffarnagar News:मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पीएम वाणी फ्री वाईफाई योजना का आखिरकार गुरूवार को शुभारंभ हो ही गया। केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने फीता काटकर इस योजना का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये एक बहुपयोगी योजना है, जिसका आम जनता को बहुत फायदा होने वाला है।

हालांकि संजीव बालियान के साथ-साथ राज्यमंत्री कपिल देव भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने थे, लेकिन किंही कारणों की वजह से उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया। गुरूवार को मुजफ्फरनगर का नाम डिजिटल उत्तर प्रदेश के पन्नों पर दर्ज हो गया है, क्योंकि सूबे का ये पहला ज़िला है, जहां से इस बहुपयोगी योजना पीएम वाणी फ्री वाईफाई का शुभारंभ हुआ है।

शहर के सर्राफा बाजार चौक पर केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने फीता काटकर इस योजना का शुभारंभ किया। संजीव बालियान, केंद्रीय राज्य मंत्रीने कहा कि हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की ये एक बहुपयोगी योजना है, जिससे आम जनता को बहुत फायदा होने वाला है। ये हम सबके लिए सौभाग्य की बात है कि इस योजना की शुरूआत उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से हो रही है। इस योजना के तहत सभी सार्वजनिक स्थानों और ग्रामीण क्षेत्रों में फ्री वाईफाई डिवाइस लगाए जाएंगे।

आपको बता दें कि पीएम वाणी वाईफाई योजना को धरातल पर अंजाम तक पहुंचाने के लिए देश की ११९ नेटवर्क कंपनियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिनमें से एक कंपनी स्टेबल नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड मुजफ्फरनगर की भी है। कंपनी के जीएम संदीप कुमार द्वारा हाल ही में शहर के सर्राफा बाजार चौक पर इस योजना के तहत पहला डिवाइस टेस्टिंग के तौर पर लगाया था। सफल टेस्टिंग के बाद आज इस डिवाइस का उद्घाटन केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान द्वारा फीता काटकर किया गया

संदीप कुमार, जीएम, स्टेबल नेटवर्क प्राईवे लिमिटेड ने कहा कि इस बात की बेहद प्रसन्नता हो रही है कि पीएम मोदी की इस बहुपयोगी योजना को धरातल पर उतारने की हमें जिम्मेदारी मिली है। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि इस योजना के जरिए जनता को हाईस्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराया जाए।

प्रथम फेस में शहर के सार्वजनिक स्थलों पर डिवाइस लगाए जाएंगे और उसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस योजना को जमीन पर उतारा जाएगा। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता संजय गर्ग, भाजपा नेता सुनील तायल, भाजपा नेता राहुल गोयल, श्रीमोहन तायल,सभासद मनोज वर्मा, सभासद अमित गोयल उर्फ बोबी, रोहित तायल सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता,सर्राफा बाजार के दुकानदार एवं क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 2 =