Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

तेदुएं की आवाज से ग्रामीणों में दहशत, जाल में फंसा

मोरना। भोपा थाना क्षेत्र के कस्बा भोकरहेड़ी के जंगल में गन्ने के खेत मे तेंदुआ शिकारियों के लगाए हुए खटके में फंस गया। खटके में फंसे तेंदुआ ने जोर-जोर से दहाड़ना शुरू किया तो आसपास के खेतों में काम कर रहे किसानों, ग्रामीणों में दहशत बैठ गई। तेंदुआ को देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई।

सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी और भोपा पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों के अनुसार, भोकरहेड़ी समेत आसपास के गांवों में तेंदुआ देखे जाने की कई बार अधिकारियों को सूचना दी गई।

रविवार सुबह भोकरेड़ी के जंगल में किसान यशवीर के खेत के निकट ग्रामीणों ने तेंदुए के दहाड़़ने की आवाज सुनी तो दहशत पसर गई। इसकी सूचना तत्काल ग्रामीणों ने भोपा पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को दी। खटके में फंसे तेंदुआ को देखने के लिए खेतों में ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई।

खबर मिलते ही भोपा पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग के पास तेंदुए को काबू में करने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं मिल सके।

डीएफओ सूरज सिंह ने बताया कि खटके में फंसा हिंसक जानवर तेंदुआ है। इसकी तस्दीक की गई है। उसे काबू में करने के लिए मेरठ से एक्सपर्ट की टीम बुलाई गई है। तेंदुआ को पकड़कर जिले से कहीं दूर जंगल में छोड़ा जाएगा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk