उत्तर प्रदेश

Prayagraj News: TMC-SP का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा 5 लोगों की सामूहिक हत्या के मामले की जांच करने

Prayagraj News:   थरवई थाना क्षेत्र में शनिवार को एक ही परिवार के 5 लोगों की सामूहिक हत्या के मामले की जांच करने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस (TMC) का प्रतिनिधिमंडल रविवार को प्रयागराज पहुंचा। तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सांसद डोला सेन की अगुवाई में आया प्रतिनिधिमंडल खेवराजपुर गांव पहुंचा।

तृणमूल कांग्रेस के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में डोला सेन के साथ ही पश्चिम बंगाल की महिला मंत्री ज्योत्सना, पूर्व सांसद ममता बाला ठाकुर, पार्टी नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले और पूर्व विधायक ललितेश त्रिपाठी शामिल रहे।

टीएमसी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद डोला सेन ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पीड़ित परिवार को स्थानीय पुलिस पर भरोसा नहीं है। इसलिए पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुद मौके पर आकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात करनी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सांसद डोला सेन कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बद से बदतर है। अगर कानून व्यवस्था ठीक होती तो इस तरीके की घटनाएं ना होती।

उन्होंने कहा है कि 2024 के चुनाव में यूपी में कानून व्यवस्था बड़ा मुद्दा बनेगा। उन्होंने कहा है कि मोदी और योगी की जोड़ी सिर्फ झूठ बोलती है व गलत बयानी करती है। यूपी में बुलडोजर चलाए जाने का यहां होने वाले अपराधों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। उन्होंने कहा है कि यहां से जाकर रिपोर्ट तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को सौंपा जाएगा। इस मामले को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, राष्ट्रीय महिला आयोग और अन्य मंचों पर उठाया जाएगा। ताकि पीड़ित सुनील यादव को न्याय मिल सके।

तृणमूल कांग्रेस के बाद सपा का भी एक प्रतिनिधिमंडल खेवराजपुर गांव पहुंचा। आजमगढ़ से सपा विधायक और पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव की अगुवाई में पहुंचे सपा प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात।

सपा नेताओं ने पीड़ित सुनील यादव को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस मौके पर सपा नेताओं ने मामले की जांच सीबीआई से कराये जाने की मांग की। सपा प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा और सरकारी नौकरी दिए जाने की भी मांग की है।

सपा नेताओं ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। यूपी की कानून व्यवस्था बद से बदतर है। समाजवादी पार्टी इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाएगी। सपा प्रतिनिधि मंडल के अगुवा दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा है कि यहां की रिपोर्ट सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सौंपी जाएगी।

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15681 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + nineteen =