खेल जगत

‘Premier League’ ने रूसी ब्रॉडकास्ट पार्टनर के साथ सस्पेंड की डील

‘Premier League’ ने मंगलवार को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद अपने रूसी ब्रॉडकास्ट पार्टनर के साथ अपनी ब्रॉडकास्ट डील को सस्पेंड करने का फ़ैसला किया. लंदन में शेयरधारकों की बैठक में यह फैसला किया गया.

प्रीमियर लीग युद्ध से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए 1.3 मिलियन डॉलर (करीब 10 करोड़ रुपये) भी दान करेगी. यूक्रेन पर आक्रमण के बाद लगातार रूसी कंपनियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं और उन पर दुनिया भर में तमाम पाबंदियां लगाई जा रही हैं. 

इंग्लैंड की टॉप लीग ने बयान जारी कर कहा, “प्रीमियर लीग और उसके क्लबों ने आज सर्वसम्मति से रूसी प्रसारण भागीदार रैंबलर (ओको स्पोर्ट) के साथ हमारे समझौते को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने और यूक्रेन के लोगों का समर्थन करने के लिए 1.3 मिलियन दान  करने पर सहमति व्यक्त की. लीग रूस के यूक्रेन पर आक्रमण की कड़ी निंदा करती है. हम शांति का आह्वान करते हैं और हमारी संवेदनाएं प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं.”

करीब 2 सप्ताह पहले रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण कर दिया था, जिसके बाद दुनियाभर में उस पर प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. खेल जगत में भी रूसी खिलाड़ियों पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं और रूस के आक्रमण की कड़ी निंदा की गई है.

अब तक रूस के आक्रमण में यूक्रेन के हजारों नागरिकों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 20 लाख लोग अपना आशियाना छोड़कर दूसरे देशों में शरण ले चुके हैं. रूस पर तमाम प्रतिबंधों के बावजूद उसने यूक्रेन में युद्ध रोकने का फैसला नहीं किया है. अब तक रूस के भी सैकड़ों सैनिक इस युद्ध में जान गंवा चुके हैं. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 11 =