India और South Africa के बीच अगले मुकाबले में रहाणे और पुजारा की हो सकती है ‘छुट्टी’

India और South Africa के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में अब तक भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने पिछला मुकाबला जीत लिया था, लेकिन बल्लेबाजों ने निराश किया था. दूसरे मैच की पहली पारी में भी केएल राहुल (KL Rahul) और आर अश्विन (R Ashwin) के अलावा कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं बना पाया.

एक बार फिर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) फ्लॉप साबित हुए. अगले मुकाबले में इन दोनों खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है. 

 ऐसा रहा प्रदर्शन 

चेतेश्वर पुजारा पहले मैच की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए थे, जबकि दूसरी पारी में उनके बल्ले से केवल 16 रन निकले थे. जबकि पहले मुकाबले में अजिंक्य रहाणे उनके बल्ले से 48 और 20 रन निकले थे. दूसरे मैच की बात करें तो पहली पारी में अजिंक्य रहाणे अपना खाता नहीं खोल पाए, जबकि चेतेश्वर पुजारा केवल 3 रन बना पाए. यह दोनों खिलाड़ी पिछली तीन पारियों में फ्लॉप रहे हैं. ऐसे में दूसरी पारी से इनका भविष्य तय हो सकता है. 

युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शतक और अर्धशतक लगाकर तहलका मचा दिया था. उनकी जबर्दस्त फॉर्म को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में उन्हें जगह दी गई. हालांकि अब तक उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है. उनकी जगह सीनियर खिलाड़ियों को मौका दिया गया, लेकिन वे पूरी तरह फ्लॉप रहे. ऐसे में टीम मैनेजमेंट तीसरे मुकाबले में श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का फैसला ले सकता है. 

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, लेकिन वे पहली पारी में केवल 20 रन बना सके. अगले मैच में भी उन्हें मौका दिया जा सकता है.

हालांकि यह फैसला दूसरी पारी के प्रदर्शन के आधार पर लिया जाएगा. फिलहाल भारतीय टीम इस मैच में मुश्किल में फंस चुकी है और पूरा दारोमदार गेंदबाजों पर टिका हुआ है. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 15 =