खेल जगत

IND vs NZ, T20 Series 2021:भारत ने 3-0 से जीती टी20 सीरीज़, कई बदलावों के साथ खेली थी टीम इंडिया

IND vs NZ, T20 Series 2021: भारत (IND) ने तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड (NZ) को 73 रनों से हराकर सीरीज क्लीन स्वीप कर ली. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 185 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सभी विकेट खोकर 111 रन ही बना सकी.

भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया. इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करके सभी को चौंका दिया था. हालांकि ओस फैक्टर के बावजूद टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा और सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. जबकि हर्षल पटेल ने दो विकेट लिए. 

185 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और डेरिल मिचेल 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्क चैपमैन और ग्लेन फिलिप्स अपना खाता तक नहीं खोल सके. इसके बाद मार्टिन गप्टिल और टिम सीफर्ट के बीच साझेदारी हुई.

हालांकि गप्टिल 51 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. उनके आउट होने के बाद पारी लड़खड़ा गई और लगातार विकेट गिरते रहे. न्यूजीलैंड की टीम 17.2 ओवर में 111 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. हर्षल पटेल ने दो विकेट चटकाए. दीपक चाहर युजवेंद्र चहल और वेंकटेश अय्यर ने एक-एक विकेट हासिल किया.

भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की. दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पावर प्ले में 69 रन बनाए. हालांकि ईशान किशन 29 रनों के निजी स्कोर पर मिचेल सैंटनर का शिकार हो गए. सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल सके. ऋषभ पंत केवल 4 रनों का योगदान दे सके. उसके बाद श्रेयस अय्यर और रोहित शर्मा ने पारी को संभाला और तेजी से रन बटोरे.

रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि 56 रनों के निजी स्कोर पर रोहित को ईश सोढ़ी ने आउट कर दिया. वेंकटेश अय्यर ने 20 और श्रेयस अय्यर ने 25 रनों का योगदान दिया. हर्षल पटेल ने 18 रन बनाए. दीपक चाहर ने महज 8 गेंदों में नाबाद 21 रनों की तूफानी पारी खेली.

अक्षर पटेल 2 रन बनाकर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड की तरफ से इस मैच में कप्तानी कर रहे मिचेल सैंटनर ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन और ईश सोढ़ी ने एक-एक विकेट हासिल किया. आखिरी मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव किया गया था.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =