खेल जगत

IND vs SA 3rd T20: डेविड मिलर ने बनाये नाबाद 19 रन, भारत की शुरुआत बेहद खराब

IND vs SA 3rd T20: दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को 49 रन से हरा दिया. लेकिन श्रृंखला 1-2 से गंवा दी. रोसौव ने 48 गेंद में आठ छक्कों और सात चौकों से नाबाद 100 रन की पारी खेलने के अलावा क्विंटन डिकॉक (68) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 और ट्रिस्टन स्टब्स (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की जिससे दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट पर 227 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

डेविड मिलर ने अंत में सिर्फ पांच गेंद में नाबाद 19 रन बनाये. भारतीय टीम ने इसके जवाब में नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और अंतत: 18.3 ओवर में 178 रन पर सिमट गयी.

भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 46 रन बनाये. उनके अलावा दीपक चाहर (31), ऋषभ पंत (27) और उमेश यादव (नाबाद 20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाये. दक्षिण अफ्रीका की ओर से ड्वेन प्रिटोरियस 26 रन देकर तीन विकेट चटकाये.

केशव महाराज (34 रन पर दो विकेट), वेन पार्नेल (41 रन पर दो विकेट) और लुंगी एनगिडी (51 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए दो-दो विकेट चटकाये. फॉर्म में चल रहे उप कप्तान लोकेश राहुल और विराट कोहली के बिना खेल रहे भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ओवर में ही टीम का स्कोर दो विकेट पर चार रन हो गया.

कप्तान रोहित शर्मा (00) कागिसो रबादा (24 रन पर एक विकेट) की पारी की दूसरी ही गेंद को विकेटों पर खेल गये जबकि अगले ओवर में पार्नेल ने श्रेयस अय्यर (01) को पगबाधा किया.

कार्तिक ने पार्नेल पर चौके के साथ खाता खोला जबकि सलामी बल्लेबाज पंत ने भी रबादा पर चौका मारा. पंत ने लुंगी एनगिडी का स्वागत दो छक्कों और इतने ही चौकों के साथ किया लेकिन अंतिम गेंद पर कवर में स्टब्स को आसान कैच दे बैठे. उन्होंने 14 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और तीन चौके मारे.

कार्तिक ने पार्नेल की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मारा. भारत ने पावर प्ले में तीन विकेट पर 64 रन बनाये. कार्तिक ने महाराज पर भी लगातार दो छक्के जड़े लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर के ओवर की अंतिम गेंद पर बोल्ड हो गये. उन्होंने 21 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और इतने ही चौके मारे.

सूर्यकुमार यादव भी आठ रन बनाने के बाद ड्वेन प्रिटोरियस की गेंद पर स्टब्स को कैच दे बैठे जिससे भारत का स्कोर पांच विकेट पर 86 रन हो गया. भारत ने रनों का शतक 11वें ओवर में पूरा हुआ. हर्षल पटेल (17) ने एनगिडी की गेंद पर चौका और छक्का जड़ा लेकिन फिर मिलर को कैच दे बैठे.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =