खेल जगत

Pakistanऔर Australia के बीच कल खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल

Pakistan गुरुवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में Australia के साथ भिड़ेगा. बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट में एकमात्र टीम है, जिसने अपने सभी पांच मैच जीते हैं. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया जो अपने पहले खिताब की तलाश में है. अब तक टीम ने इस मेगा इवेंट में सिर्फ एक मैच में हार का सामना किया है. 

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान पांच बार जा चुका है. वे 2007, 2009, 2010 और 2012 में सेमीफाइनल तक पहुंचे थे. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप 2007, 2010, 2012 और इस सीजन का अपना चौथा सेमीफाइनल खेलेगा. टूनामेंट में पाकिस्तान एक मजबूत टीम दिख रही है. वहीं, उसके बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं. सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान उन्हें शानदार शुरूआत दे रहे हैं. हालांकि, फखर जमान ने बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दिया है और उनका फॉर्म पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय हो सकता है. 

उनके गेंदबाजों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया और मौके के मुताबिक गेंदबाजी की है. तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ ने बल्लेबाजों को परेशान करते हुए शुरुआत में विकेट झटके हैं. लेकिन हसन अली का प्रदर्शन फिलहाल सामान्य रहा है. स्पिनर इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज और शादाब खान ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है.

इस बीच डेविड वार्नर का फॉर्म में आना ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा संकेत है, क्योंकि वे इससे पहले फॉर्म में नहीं थे. लेकिन टूर्नामेंट में उनके द्वारा बनाए दो अर्धशतक ऑस्ट्रेलिया को जरूर राहत देने वाले हैं. साथ ही उनके सलामी जोड़ीदार और कप्तान फिंच पाकिस्तान के गेंदबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं.

मिशेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्ले और गेंद दोनों में फिट लग रहे हैं जबकि स्टीव स्मिथ टिक कर रन बनाने में विश्वास रखते हैं. मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड आखिरी ओवरों में तेज गति से रन बना सकते हैं. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15020 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 6 =