खेल जगत

SL vs PAK: श्रीलंका एक बार फिर बना एशिया का बादशाह,147 रन पर सिमट गयी पाकिस्तान की टीम

SL vs PAKश्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को 2022 एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया. भानुका राजपक्षे (नबाद 71 रन) और वनिंदु हसरंगा (27 रन पर 3 विकेट) इस जीत के हीरो रहे. इसी के साथ श्रीलंका छठी बार एशिया कप खिताब जीत चैंपियन बना. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 का मजबूत स्कोर खड़ा किया. जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 147 रन पर सिमट गयी.

श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता देने के बाद पाकिस्तान ने धमाकेदार शुरुआत की. नसीम शाह ने मैच के पहले ओवर में कुसल मेंडिस को आउट किया, लेकिन राजपक्षे ने धनंजय डी सिल्वा (28) और वानिंदु हसरंगा (36) के साथ मिलकर स्कोर को बड़ा किया. राजपक्षे ने 71 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को 170 का स्कोर पोस्ट करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया.

पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम एक बार फिर नाकाम साबित हुए. वह 6 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हो गये. मोहम्मद रिजवान (55) ने इफ्तिखार अहमद (32) के साथ 71 रन की साझेदारी की. लेकिन हारिस रऊफ (13) को छोड़कर मोहम्मद रिजवान के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया. पाकिस्तान आज पूरी तरह लाचार दिखी.

श्रीलंका के तेज गेंदबाज प्रमोद मधुशंका ने चार ओवर में 34 रन देकर 4 और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने चार ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिये. हसरंगा ने 17वें ओवर में तीन विकेट लेकर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इससे पहले मधुशंका ने बाबर आजम (5) और फखर जमान (0) को आउट करके पाक पर शिकंजा कस दिया था.

मोहम्मद रिजवान ने 49 गेंद में 55 रन बनाये जबकि इफ्तिखार अहमद ने 31 गेंद में 32 रन जोड़े. श्रीलंका ने क्षेत्ररक्षण में भी जबर्दस्त मुस्तैदी दिखाते हुए रन बचाये और अच्छे कैच लपके जबकि पाकिस्तानी क्षेत्ररक्षकों ने निराश किया. पाकिस्तान के 19 वर्ष के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए कुसल मेंडिस को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेज दिया.

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15514 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − three =