Sonbhadra News: एनसीएल कर्मी के बेटे का फंदे से लटकता मिला शव, Suicide या कोई और माजरा?

Sonbhadra News: अनपरा थाना क्षेत्र के रेहटा गांव में शुक्रवार को दोपहर बाद रहस्यमय हाल में एनसीएल कर्मी के पुत्र का शव उसके कमरे में लटकता पाए जाने से सनसनी फैल गई। दीपावली पर बाहर के काम से लौटने के बाद से घर पर ही रह रहा था। महज 15 मिनट के लिए वह अकेला हुआ, और उसी दौरान उसका शव फंदे से लटकता पाया गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी भेज दिया। घटना कैसे और क्यूं हुई? इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।रेहटा निवासी मोनू 20 वर्ष पुत्र रामनारायण भारती के पिता एनसीएल कि बिना कोल परियोजना में कर्मचारी हैं। चार भाइयों में तीसरे नंबर पर था।

भैया खाना बनाइए, मैं आ रहा हूं

शुक्रवार को उसके पिता और उसके बड़े भाई ड्यूटी पर गए हुए थे। दूसरे नंबर वाला भाई काम के सिलसिले में बाहर रहता है। भाभी भी कहीं बाहर गई हुईं थी। मोनू और उसका छोटा भाई घर पर थे। दोपहर दो बजे के करीब, छोटा भाई मोनू से यह कहते हुए, पास के दुकान पर कुछ सामान लेने चला गया कि भैया खाना बनाइए, मैं आ रहा हूं।

15 मिनट बाद वापस आया तो देखा कि घर का मुख्य दरवाजा अंदर से बंद है। दीवाल फांदकर घर में पहुंचा तो देखा कि उसके भाई वाला कमरा खुला था और उसके अंदर पंखे में लगे फंदे से उसकी लाश लटक रही थी। यह देख उसने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। उसकी आवाज सुनकर पास पड़ोस के लोग भी पहुंच गए।

पुलिस का कहना

मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाकर कब्जे में लिया और पंचनामा की प्रक्रिया पूरी करते हुए पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। उसने खुदकुशी की या कोई और माजरा है? खुदकुशी की तो उसकी वजह क्या है? इसको लेकर चर्चाएं जारी रही।

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया खुदकुशी का मामला सामने आया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति पूरी तरह स्पष्ट होगी। परिवार वाले भी घटना के कारणों को लेकर कुछ का पाने में असमर्थता जता रहे हैं। बताया गया कि मृतक भी अपने छोटे भाई के साथ बाहर काम करता था। दीपावली पर दोनों घर आए थे। तभी से यहीं थे।

Shyam Panwar

एस0सी0 पंवार (वरिष्ठ अधिवक्ता) टीम के निदेशक हैं, समाचार और विज्ञापन अनुभाग के लिए जिम्मेदार हैं। पंवार, सी.सी.एस. विश्वविद्यालय (मेरठ)से विज्ञान और कानून में स्नातक हैं. पंवार "पत्रकार पुरम सहकारी आवास समिति लि0" के पूर्व निदेशक हैं। उन्हें पत्रकारिता क्षेत्र में 23 से अधिक वर्षों का अनुभव है। संपर्क ई.मेल- panwar@poojanews.com

Shyam Panwar has 68 posts and counting. See all posts by Shyam Panwar

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten − nine =