उत्तर प्रदेश

अंकल हम 3 दिन से भूखे हैं और पापा मर गए हैं: 3 दिनों तक पिता की लाश के साथ रहे बच्चे

बरेली जिले में एक ऐसी घटना सामने आयी है, जिसे जानकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी। यहां 3 दिनों तक मासूम बच्चे भूख से तड़पते रहे और उन बच्चों का पिता फांसी के फंदे पर लटका रहा। करीब 3 दिनों तक अपने पिता की लाश के साथ रह रहे बच्चों से जब भूख बर्दाश्त नहीं हुई तो पड़ोसी के घर कुछ खाने को मांगने गए, तब जा कर लोगों को पता चला कि उनके पिता की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि पत्नी पति से झगड़े के बाद पत्नी नाराज होकर मायके चली गई थी।

बरेली इज्जतनगर थाना क्षेत्र के गायत्री नगर में मंगलवार को दो छोटे बच्चे पड़ोसी के घर पहुंचे और बोले कि अंकल हम 3 दिन से भूखे हैं और पापा मर गए हैं, ऐसा सुनते ही पड़ोसियों के पैरों तले की जमीन खिसक गई।

उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दरवाजा खोला तो मनोज फांसी के फंदे पर लटका हुआ था और शव से दुर्गंध आ रही थी। मौके पर पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम (forensic team) को भी बुलाया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

मृतक युवक के पड़ोसियों ने बताया कि मनोज की पत्नी 5 दिन पहले अपने दोनों बच्चे 4 साल की बेटी और 6 साल के बेटे को छोड़कर चली गई थी, जिसके बाद मनोज ने फांसी लगा ली और 3 दिनों तक बच्चे भूख से तड़पते रहे। दरअसल, मनोज नोएडा में जॉब करता था और पिछले साल लॉकडाउन में उसकी नौकरी छूट गई थी

जिसके बाद वो बरेली में आकर रहने लगा। बताया जा रहा है कि नौकरी छूटने और करीब डेढ़ साल से खाली रहने की वजह से आर्थिक तंगी हो गई जिस वजह से मनोज का पत्नी से आए दिन झगड़ा होता रहता था। पड़ोसियों ने साथ ही ये भी बताया कि मृतक की एक 4 साल की लड़की और 6 साल का लड़का है।

वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर तलाशी ली तो उसके पास से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टतया ये पत्नी से नाराजगी के चलते फांसी लगा लेने का मामला लग रहा है, अगर कोई शिकायत आती है तो उसकी जांच की जाएगी।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − three =