उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: पुरानी पेंशन जब रोकी गई थी, तब तो उनके ‘अब्बा जान’ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री थे- Yogi

UP Election 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गाजियाबाद में डोर टू डोर कैंपन किया. इस मौके पर उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने समाजवादी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2017 से पहले यूपी में बिजली आती ही नहीं थी, जो आज कह रहें कि 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देंगे. इनसे पूछना चाहिए कि पहले बिजली आती नहीं थी और जब बिजली ही नहीं आएगी तो आप बिजली फ्री में देने की बात कैसे कर रहे हैं?

सीएम ने कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस, सपा और बीएसपी गायब थी. सिर्फ केंद्र और राज्य सरकार लोगों के लिए काम कर रही थी. सीएम ने कहा कि जो संकट के समय आपका साथ नहीं दे सकता, वो चुनाव के बाद आपका साथ कैसे दे सकता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सामाजिक संतुलन को बनाए रखते हुए हर तबके को प्रतिनिधित्व किया है.

वोटिंग की शुरुआत

 यूपी में 10 फ़रवरी से वोटिंग की शुरुआत होगी. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी. वहीं समाजवादी पार्टी को 47, बीएसपी को 19, अपना दल (ADAL) को 9, कांग्रेस को सात, एसबीएसपी को चार, NINSHAD को एक, आरएलडी को एक सीट पर जीत मिली थी. वहीं तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी.

बुंदेलखंड क्षेत्र

सीएम योगी ने इस मौके पर कहा कि राज्य का बुंदेलखंड क्षेत्र सबसे ज़्यादा सूखा ग्रस्त माना जाता था. वहां ट्रेन में पानी पहुंचाया जाता था. हमारी सरकार में ट्रेन चलाने की नौबत नहीं आई. जल जीवन मिशन के तहत बुंदेलखंड के हर घर में पानी पहुंचाने की कार्यवाही संपन्न की. सीएम ने कहा, ‘पहले गाजियाबाद में हज हाउस बनता था

हमारी सरकार ने कैलाश मानसरोवर का भवन बनाया.’ उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कहते हैं कि हम पुरानी पेंशन बहाल करेंगे. पुरानी पेंशन जब रोकी गई थी, तब तो उनके ‘अब्बा जान’ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री थे.

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =