Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

7 जून से होगा महिलाओं को टीकाकरण: डॉ महावीर सिंह फौजदार

मुजफ्फरनगर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जनपद में १८ से ४४ आयु वर्ग के लिए ७ जून से दो नए महिलाओं के लिए विशेष कोविड टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे जहां पर सिर्फ महिलाओं का टीकाकरण होगा तथा टीकाकरण करने वाली टीम में भी समस्त महिलाएं होंगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि ७ जून २०२१ दिन सोमवार से १८ से ४४ आयु वर्ग के लाभार्थियों के लिए कोविड टीकाकरण के लिए केंद्रों की संख्या एवं लाभार्थियों की संख्या बढ़ा दी गई है जनपद में अब सोमवार से शनिवार तक २३ स्थानों पर टीकाकरण होगा जिसमें प्रतिदिन ३००० लोग टीकाकरण से लाभान्वित हो सकेंगे

उन्होंने बताया कि जनपद में जिला महिला चिकित्सालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली को महिला विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सोमवार से १८ से ४४ आयु वर्ग के ऐसे लाभार्थी जो कोवैक्सीन लगवाना चाहते हैं उनके लिए भी चार केंद्र आयुष विभाग जिला पुरुष चिकित्सालय, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुरी, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खालापार तथा नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुभाष नगर को बनाया गया है।

इसके अलावा जिला पुरुष अस्पताल मुजफ्फरनगर, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भरतीया कॉलोनी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़ाना, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरकाजी, व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली , सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरथावल,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरना ,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जानसठ,व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मखियाली केंद्रों पर अपना टीकाकरण करा सकते हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में एमजी पब्लिक स्कूल सर्कुलर रोड व एसडी पब्लिक स्कूल निकट रोडवेज बस स्टैंड को अभिभावक स्पेशल टीकाकरण केंद्र बनाया गया है तथा जिला महिला चिकित्सालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली को महिला स्पेशल टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।

टीकाकरण कराने के लिए लाभार्थी को-विन पोर्टल एवं आरोग्य सेतु एप पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराएं अन्यथा जिनके पास मोबाइल की सुविधा ना हो वह जन सुविधा केंद्र या अपने क्षेत्र की आशा या एएनएम के माध्यम से भी अपना निशुल्क रजिस्ट्रेशन कराकर दिनांक ६ जून २०२१ को प्रातः १०ः०० बजे से कोविड टीकाकरण हेतु अपॉइंटमेंट (टीका लगने का समय, दिनांक व स्थान) ले सकते हैं।

नागरिक पोर्टल ऐप के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन एवं स्लॉट लेने के बाद नियत स्थान पर अपना टीकाकरण करा सकते हैं उन्होंने बताया कि यदि लाभार्थी को रजिस्ट्रेशन के पश्चात ४ अंको का ओटीपी का मैसेज प्राप्त नहीं होता है

तो उनको टीकाकरण से आच्छादित नहीं किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में सोमवार को चार कार्य स्थलों पर भी टीकाकरण कराया जाएगा।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + 20 =