खबरें अब तक...

समाचार

रेलिंग को अज्ञात वाहन ने तोड दिया
10 1 |भोपा। गंगनहर पटरी पर ऑवरलोड वाहनों की रोकथाम के लिए लगाई गयी रेलिंग को अज्ञात वाहन ने तोड दिया है। शिवभक्तों के सुगम आवागमन के लिए लगभग १२ वर्ष पूर्व गंगनहर की पटरी मार्ग का निर्माण किया गया था। मार्ग के बन जाने से शिवभक्तों को राहत मिली तो क्षेत्रवासियों को भी बडा लाभ हुआ। हाल ही में मार्ग का चौडीकरण किया गया, जिससे इस मार्ग का महत्व और बढ गया। शिवभक्तों की सुविधा व नहर पटरी पर पर्यावरण की सुरक्षा सहित नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर नहर पुलों के पास रेलिंग लगाकर ऑवरलोड वाहनों की एन्ट्री को रोका गया किन्तु किसी अज्ञात ऑवरलोड वाहनों ने मजबूत रेलिंग को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। जहां इन रेलिंग के नीचे से लकडी से भरी या गन्ने की खोई व पत्तियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली सुविधापूर्वक निकल जाती है। फिर आखिर रात के अंधेरे में किस प्रकार के ऑवरलोड वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं?

प्रियंका गांधी ने पीड़ित लोगों से बातचीत की1 2 | 3 2 |

मुजफ्फरनगर। 20 दिसम्बर को जुमे की नमाज के बाद हुए उपद्रव के दौरान मारे गये खालापार निवासी नूर मौहम्मद व पीडित मौलाना असद के घर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी पहुंचीं जहां उन्होंने पीड़ित लोगों से बातचीत की।
प्रियंका गांधी ने सवेरे शहर कोतवाली क्षेत्र के खालापार में नूर मौहम्मद के आवास पर पहुंची। इस दौरान वहां भारी भीड़ जमा हो गयी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रियंका गांधी को नूर मौहम्मद के घर ले जाया गया जहां उन्होंने परिवार की पीडित महिलाओं से बातचीत की तथा उन्हे सांत्वना देते हुए न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। इसके बाद प्रियंका गाध्ां मौलाना असद के घर पहुंची तथा उनसे बातचीत की। मौलाना असद ने बताया कि उनके साथ ज्यादती की गयी है इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि वे इसकी जांच करायेगी तथा पीड़ितों को पूरी तरह से न्याय दिलाते हुए दोषियें के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करायेगी। प्रियंका ने कहा हम कोशिश करेंगे कि जहां- जहां अन्याय हुआ हम वहां जाएंगे और पीड़ित लोगों की मदद करेंगे। इसके बाद राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक एवं शामली के पूर्व विधायक पंकज मलिक के प्रेमपुरी स्थित आवास पर पहुंची जहां कांग्रेसजनों ने उनसे मुलाकात कर उन्हे मुजफ्फरनगर की वस्तु स्थिति से अवगत कराया। प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार द्वारा की जा रही उत्पीडनात्मक कार्यवाही का कांग्रेस डटकर विरोध करेगी। इस दौरान प्रियंका गांधी के साथ पूर्व विधायक इमरान मसूद, एआईसीसी के सैकेट्री जुबैर खान, यूपी सीसी जनरल सैकेट्री विरेन्द्र गुड्डू, बेहट विधायक नरेश सैनी, पीसीसी सैकेट्री सत्यम भूरिया सैनी, पूर्व मंत्री दीपक कुमार, कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरेंद्र त्यागी, नगराध्यक्ष जुनैद रऊफ, कांग्रेस जिला सेवादल अध्यक्ष सतीश शर्मा, पूर्व सांसद सईदुज्जमा, असद जमा, अन्नू कुरैशी, राजा, कन्हैया लाल किंगर, सलमान सईद, अलीम रोशन आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे। बाद में प्रियंका गांधी बुढ़ाना मोड से बाईपास होते हुए मेरठ के लिए प्रस्थान कर गयी।

 

सहारा सिटी गार्ड की मौत
मंसूरपुर। सहारा सिटी गार्ड की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। हादसे की जानकारी मिलते की परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार थाना मंसूरपुर के निकटवर्ती गांव बेगराजपुर निवासी करीब 60 वर्षीय मकसूद नरा बिजली घर के सामने सहारा सिटी मे गार्ड के रूप मे काम करता है। बताया जाता है कि रोजाना की भांति बीती रात मकसूद अपनी डयूटी पर था। कि आज सुबह उसका शव सहारा सिटी ऑफिस के समीप सीढीयों के नीचे पडा मिला। उसके साथी गार्ड ने इसकी सूचना मृतक के परिजनो व पुलिस को दी। हादसे की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मनोज चाहल मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए। वहीं दूसरी और जैसे ही परिजनो को इस घटना की जानकारी मिली तो परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण भी कुछ ही देर मे सहारा सिटी पहुंच गए। बताया जाता है कि मृतक की नाम पर चोट के निशान हैं तथा उसकी नाक से खून निकल रहा है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि सम्भवतः किसी वक्त सीढियों से गिरकर मकसूद की मौत हुई है। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पेस्अ मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

4 2 |फरियादियो की समस्या का समाधान कराया

मुजफ्फरनगर। थाना समाधान दिवस पर जनपद के विभिन्न थानो पर पहुंचे फरियादियो की समस्या का समाधान कराया गया। इस दौरान फरियादियो ने पुलिस व जमीनी विवाद से जुडे मामलो को अधिकारियो सामने रखते हुए समस्या के समाधान की मांग की।
प्रदेश सरकार के निर्देशो के चलते नागरिको के जमीनी विवाद व पुलिस विभाग से जुडी समस्याओ के निराकरण के लिए प्रत्येक माह के पहले व तीसरे शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। इसी संदर्भ मे आज जनपद मे थाना समाधान दिवस काअ आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस विभाग व तहसील अधिकारियो ने थाने पर अपनी समस्या के समाधान के लिए पहुंचे नागरिकों की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुनकर उनमे से अधिकतर समस्याओ का मौके पर निस्तारण कराया तथा शेष समस्याओं के यथाशीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

 

प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना-सी ए ए के समर्थन में एक विशाल जनसभा का आयोजन
5 2 |मुजफ्फरनगर। आनंद मार्केट में प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान के तहत सी ए ए के समर्थन में एक विशाल जनसभा का आयोजन राहुल गोयल मंडल अध्यक्ष एवं विजय वर्मा जिला अध्यक्ष द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन शरण गुप्ता ने किया ।जिसमें समाज के सभी वर्गों के लोगों ने हिस्सा लिया और सी ए ए कानून के बारे में लोगों को जागरूक किया इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री कपिल देव अग्रवाल व भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला एवं सुदर्शन बेदी थे। इस दौरान मंत्री कपिल देव ने कहा कि भाजपा समाज को तोडने में नहीं जोडने में विश्वास रखती है। सरकार द्वारा जो भी कानून लागू किये गये है वो सभी देश के नागरिकों के हित में है इसलिए सरकार द्वारा लागू किये गये किसी भी कानून से किसी भी व्यक्ति को कोई खतरा नहींं है इसलिए वे सीएए एवं अन्य कानूनों का समर्थन करे। इस कार्यक्रम में विजय वर्मा एवं राहुल गोयल ने सबके सामने अपने अपनी बात रखी और सभी को सीए कानून के बारे में समझाया और बतलाया की है कानून क्यों लोगों के हित में हैं जिसका सभी लोगों ने तालियां बजाकर समर्थन किया

इसके बाद मंत्री कपिल देव अग्रवाल, विजय शुक्ला जिलाध्यक्ष बीजेपी अपने विचार रखें और विस्तृत रूप में लोगों को जागृत किया और बीजेपी का इस कानून के प्रति क्या दृष्टिकोण है उस बारे में लोगों को बताया इस कार्यक्रम में जेल वाली मस्जिद के मौलाना भाई सज्जाद भी मौजूद थे जिन्होंने अपने मुस्लिम भाइयों से अपील की ज्यादा से ज्यादा इस कानून के बारे में पता करें और इसको गांव-गांव तक पहुंचाएं उनका कहना था कि अधिकतर मुस्लिम समाज के लोग इतने पढ़े लिखे नहीं हैं इसलिए उनके अंदर जागरूकता नहीं है उनके अंदर डर बना हुआ है जिसकी वजह से विपक्ष के लोग उनके अंदर तरह-तरह की भ्रांतियां फैला रहे हैं उन्होंने अपने समाज के सभी लोगों से कहा कि यह कानून किसी भी मुसलमान की नागरिकता नहीं लेता है

जोगेंद्र गोयल ने बताया की सी ए कानून किसी की नागरिकता नहीं लेता है जबकि कांग्रेस कहती है कि यह कानून धर्म के आधार पर भेदभाव करेगा । कानून में पाकिस्तान अफगानिस्तान बांग्लादेश से धार्मिक आधार पर प्रताड़ित होकर भारत आए हिंदू सिख जैन पारसी बौद्ध और ईसाई लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान है नागरिकता देकर हम शरणार्थियों को उनके अधिकार दे रहे हैं इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से राहुल गोयल मंडल अध्यक्ष विजय वर्मा जिलाध्यक्ष जोगेंद्र गोयल महासचिव अमित महेंद्रु वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉक्टर सुधीर लूथरा जय वर्मा सुनील वर्मा शुभम विक्की चावला अनुज शर्मा श्रवण गुप्ता विकास आहूजा विपिन पाल मोहम्मद इरफान अरशद कमरुद्दीन सलमान अनिल अरोड़ा ज्ञान जुनेजा रजत अरोड़ा विजय अरोरा नीरज मुंजाल हारून भाई नवदीप चड्ढा डाक्टर लूथरा डॉक्टर देवेंद्र मलिक रितेश नागपाल अजय अनीशा आदि लोग उपस्थित थे

6 2 |सपा की मासिक बैठक- एक जुटता के साथ कार्य करने का आहवान

मुजफ्फरनगर। सपा की मासिक बैठक मे संगठन की मजबूती तथा पार्टी हित मे कार्य करने पर जोर दिया गया। वरिष्ठ पदाधिकारियो ने कार्यकर्ताओं से एक जुटता के साथ कार्य करने का आहवान किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज महावीर चौक स्थित समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी की अध्यक्षता मे मासिक बैठक आयोजित हुई। जिसमें सभी पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अपने विचार रखे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने सभी कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि वे पूरी एकजूटता के साथ पार्टी तथा संगठन हित मे काम करें। उन्होने कहा कि कार्यकर्ताओं की समस्याओ की अनदेखी नही की जाएगी। किसी भी राजनैतिक दल की सफलता सिर्फ और सिर्फ उस दल के कार्यकर्ताओें की मेहनत व लगनशीलता पर निर्भर करती है। अतः कार्यकर्ताओं के सम्मान का पूरा ख्याल रखा जाना चाहिए। बैठक मे महानगर अध्यक्ष अलीम सिददकी,जिला महासचिव जिया चौधरी, पूर्व महानगर अध्यक्ष वसी अंसारी एड.,पूर्व महानगर अध्यक्ष अंसान आढती,पूर्व जिलाध्यक्ष सतेन्द्र सेनी, वरिष्ठ नेता राकेश शर्मा, गौरव जैन, शलभ गुप्ता, अमित गुप्ता,शाहिद रूढकली, जनार्दन विश्वकर्मा,विनयपाल सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक

रतनपुरी। गांव की चकरोड पर मजदूर का शव पडा देख ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। मौके पर पहुंच पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार रतनपुरी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव कितास निवासी करीब 27 वर्षीय युवक राजीव पुत्र रामबीर उपाध्याय शाहपुर क्षेत्र के गांव गोयला निवासी एक किसान के खेतो मे मजदूरी करता था। बताया जाता है कि रोजाना की भांति बीते दिन भी राजीव गांव गोयला मे मजदूरी पर गया हुआ था कि आज सुबह राजीव का गोली लगा शव गांव कितास व गोयला के चकरोड पर पडा देख अपने खेतो मे काम करने जा रहे ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया और देखते ही देखते दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस व परिजनो को दी। युवक की हत्या की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। कुछ ही देर मे परिजन व पडौसी घटना स्थल पर पहुंच गए। वहीं दूसरी और मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनो तथा ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। पुलिस ने परिजनो की तहरीर पर अज्ञात मे मामला दर्ज कर छानबीन व भागदौड शुरू की। युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

7 3 | भाजपा की ओर से समाचार पत्र वितरकों को सुबह का जल पान-समस्याएं हल कराने का आश्वासन

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश शासन के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल आज अल्प सुबह झांसी की रानी पर समाचार पत्र वितरक सगठन की पहल पर उनके बीच पहुंचे। उनके साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह त्यागी सहित अनेक लोग मौजूद रहे। उन्हांने समाचार पत्र वितरकों, एजेंटों एवं हॉकरों से खुलकर बातचीत की और उनकी समस्याओं को जाना।

उन्होंने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही समाचार पत्र वितरकों को कम्बलों का वितरण कराया जायेगा। इसके अलावा वितरण स्थल पर अलाव जलाये जायेंगे और सड़क पर भरपूर प्रकाश की व्यवस्था करायी जायेगी। समाचार पत्र वितरकों ने मंत्री महोदय को बताया कि कुछ असमाजिक तत्व आये दिन उन्हे गाली गलौच कर परेशान करते है और उनके अखबार और साईकिल छीनने की धमकी देते है।

मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि ऐसे तत्वों को चिन्हित कर उनकी लिखित में सूचना जिला प्रशासन को दी जाये और साथ ही उन्हे भी दी जाये ताकि वे समुचित कार्यवाही करा सके। इस अवसर पर उनका स्वागत समाचार पत्र वितरक देवेंद्र खरबंदा ने अपने सहयोगियों के साथ किया। इस अवसर पर समाचार पत्र वितरक वैलफेयर एसो. के अध्यक्ष राजवीर सिंह, सचिव रमेश गर्ग, कोषाध्यक्ष प्रवीन सैनी, चीफ एडवाइजर संजय अग्रवाल, राजेश सैनी, मा. सुशील, केपी सिंह, राजेश गर्ग, वरूण, अरविंद, अनिल, राहुल, मामचंद और अंकित ने स्वागत किया। मंत्री के साथ आये वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह त्यागी ने भाजपा की ओर से समाचार पत्र वितरकों को सुबह का जल पान कराया और पार्टी की ओर से शुभकामनाएं देते हुए उनकी समस्याएं हल कराने का आश्वासन दिया।

रिहायशी मकान में  आग लगी
मुजफ्फरनगर। दुकानों के ऊपर बने रिहायशी मकान में लगी आग से हडकम्प मच गया। बताया गया कि बकरा मार्किट के पास शार्ट शर्किट के कारण लगी ऊपरी मंजिल पर बने मकान में आग आग की लपटें देख आस पास के मकानों और दुकानों में मची अफरातफरी आस पास के लोगों द्वारा दमकल विभाग को दी गई आग लगने की सूचना सूचना मिलते ही दमकल विभाग की दो गाड़ियां पहुंची आग बुझाने को कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू मुख्य सड़क पर स्थित दुकानों के ऊपर बना था रिहायशी मकान मकान में नही था कोई भी व्यक्ति शार्ट शर्किट के कारण विधुत बोर्ड में लगी थी आग आग में पुराना टीवी , ऐ सी आदि जलकर हुए राख बताया जा रहा है की दुकानों के ऊपर बने मकान में नही रहता था कोई भी व्यक्ति।।

9 1 |भाकियू कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा

मुजफ्फरनगर। किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ के समाधान की मांग को लेकर भाकियू कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। भाकियू जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान के नेतृत्व मे महावीर चौक स्थित भाकियू जिला कार्यालय पर एकत्रित भाकियू कायकर्ता एक जूलूस के रूप मे कचहरी पहुंंचे। इससे पूर्व भाकियू कार्यकर्ताओं ने महावीर चौक प्रदर्शन कर कचहरी मे धरना प्रदर्शन किया।
भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे भाकियू कार्यकर्ताओ ने बकाया गन्ना भुगतान व किसानो से जुडी कुछ अन्य समस्याओं के सम्बन्ध मे कचहरी मे प्रदर्शन किया। भाकियू का कहना है कि गन्ना किसानो का बुढाना चीनी मिल पर करीब 65 करोड रूपया बकाया है। जिसके भुगतान की मांग को लेकर बीते दिनो बुढाना मे भाकियू ने 12 दिनो तक धरना प्रदर्शन भी किया था। भाकियू कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस दौरान मिल प्रशासन ने 31 दिसम्बर 2019 तक बकाया गन्ना भुगतान का आश्वासन दिया था। लेकिन अभी तक बकाया गन्ना भुगतान नही हो सका। जिससे गन्ना किसानो को काफी परेशानी हो रही है तथा उन्हे पारिवारिक व सामाजिक जिम्मेदारियां निभाने मे भी कठिनाई हो रही है। इस दौरान जिलाध्यक्ष सहित अनेक पदाधिकारी व सैंकडो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14898 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =