खबरें अब तक...

समाचार

16वीं पुण्यतिथि पर किया नमन4 5 |
मुजफ्फरनगर। पूर्व मंत्री योगराज सिंह के आवास पर किसान नेता चौधरी जगवीर सिंह की सोलहवीं पुण्यतिथि किसान बलिदानदिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। आचार्य गुरूदत्त आर्य ने वैदिक मंत्रो के साथ यज्ञ कराया। डीसीडीएफ के पूर्व चेयरमैन दल सिंह वर्मा, सुरेंद्र सिंह छतरी चेयरमैन, श्यामलपाल चेयरमैन ने कहा कि किसान चौधरी जगवीर सिंह ने हमेशा किसानों और मजदूरों के लिए संघर्ष किया। उनके हक की लड़ाई लड़ी। उनका जीवन प्रेरणा देने वाला है। उनके पुत्र पूर्व मंत्री चो. योगराज सिंह व चौ. लेखराज सिंह ने सपरिवार हवन में आहूति दी। रालोद नेता पूर्व मंत्री चौधरी योगराज सिंह ने भी विचार रखे। सभा में योगराज सिंह और समर्थकों ने संकल्प लिया गया कि चौधरी जगवीर सिंह ने किसानों व मज़दूरों के लिए जो संघर्ष किया था उसको जारी रखते हुए चौधरी जगवीर के बताये रास्ते पर चलेंगे । सभा के उपरान्त सभी ने किसान नेता को पुष्पाजलिं अर्पित की। इस दौरान धूम सिंह, गजेंद्र सिंह कुरावा, किरणपाल सिंह, चौ. तंजेब सिंह, विष्णुदत्त त्यागी, राजपाल त्यागी, रविंद्र चौधरी, प्रवेश मलिक, रमेश तांगडा, नत्थू प्रधान पलडी, सुरेंद्र शास्त्री लछेडा आदि मौजूद रहे।

 

निरीक्षण से मचा हडकम्प1 3 |
पुरकाजी। एसएसपी अभिषेक यादव ने थाना पुरकाजी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाने की बैरक, शस्त्रागार, मैस, शौचालय आदि का निरीक्षण कर साफ-सफाई हेतु दिये निर्देश एवं थाने पर नियुक्त कर्मचारीगण से वार्ता कर उनकी समस्या/शिकायत के बारे में जानकारी कर उनके तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा स्वयं थाने के अभिलेखों का किया निरीक्षण।

 

मुठभेड के दौरान दबोचा2 5 |
मुजफ्फरनगर। चरथावल थाना क्षेत्र में देर रात चैकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हुआ है। जबकि उसका एक अन्य साथी अँधेरे का फायदा उतहकर भागने में कामयाब हो गया है। जिसकी तलाश में में पुलिस ने घंटो तक जंगलो में कॉम्बिंग की , घायल बदमाश के कब्जे से एक बाइक , एक तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किये है। पुलिस गिरफत में आये बदमाश पर लूट और हत्या के दर्जनों मुक़दमे दर्ज है। गौरतलब है किं एसएसपी अभिषेक यादव के आदेश पर रात्रि में पूरे जनपद में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है । देर रात चरथावल थाना क्षेत्र में चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। जिसमें पुलिस ने शातिर बदमाश रजत निवासी सहारनपुर को पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया। हालांकि मुठभेड़ के दौरान घायल बदमाश का एक साथी मौके से फरार हो गया। घायल बदमाश पर लूट डकैती हत्या के दर्जनों मुकदमे सहारनपुर मुजफ्फरनगर के आसपास थानों में दर्ज है। पुलिस ने घायल बदमाश के कब्जे से एक बाइक , एक तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किये है। वही घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। सीओ सदर धनंजय कुशवाह ने जानकारी देते हुए बताया कि चरथावल पुलिस चौकिंग कर रही थी। पुलिस ने दो बाइक सवारों को रोकने का प्रयास किया मगर बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी , जवाब में पुलिस ने भी बदमाशों पर फायरिंग की जिसमे जिसमे एक बदमाश रजत गोली लगने से घायल हुआ है। बदमाश पर लूट और हत्या के लगभग एक दर्जन मुक़दमे दर्ज है। पूछताछ में पता चला कि इसने लूटपाट के बाद एक सिपाही भी हत्या की थी।

समर्पण किया3 5 |
मुजफ्फरनगर। छह वर्ष पूर्व जनपद को दंगे की आग में झोंक देने वाले कवाल कांड में मृत गौरव-सचिन व शाहनवाज हत्याकांड में मृतक शाहनवाज के पिता द्वारा अदालत में दाखिल की गयी अर्जी के बाद अदालत द्वारा जारी वारंट पर आज शाहनवाज हत्याकांड में आरोपी बनाये गये रविंद्र ने कोर्ट में समर्पण कर दिया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
गौरतलब है कि छह वर्ष पूर्व छेडछाड को लेकर जानसठ क्षेत्र के गांव कवाल में मलकपुरा निवासी गौरव और सचिन की हत्या कर दी गयी थी। इस दौरान कवाल निवासी शाहनवाज की भी हत्या हो गयी थी। शाहनवाज हत्याकांड में जांच कर रही टीम ने आरोपी बनाये गये लोगों को क्लीनचिट दे दी थी। जिसके बाद शाहनवाज के पिता ने अदालत में अर्जी दाखिल की थी। अदालत द्वारा जारी गिरफ्तारी वांरट पर कई आरोपी सरेंडर कर जेल चले गये थे जिनमें से कई जमानत पर बाहर आ चुके है। इस मामले में गौरव के पिता रविंद्र अभी तक कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। गत दिवस रविंद्र कोर्ट में पेश होने के लिए आया था लेकिन अदालत में नो वर्क के चलते वह सरेंडर नहीं कर सका था। आज रविंद्र ने अपने वकील के माध्यम से अदालत में समर्पण कर दिया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

हादसों में घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार तितावी के गांव अमीरनगर निवासी करीब 10 वर्षीय आसिफ पुत्र महताब अपने घर के पास खेल रहा था कि इसी बीच वह गली मे तेजगति से पहुंची बाईक की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया। नगर के मौहल्ला किदवई नगर निवासी मोहसीन पुत्र ईदरीश का अपने पडौसी शाहआलम से नाली विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि आपसी विवाद मे मोहसीन मारपीट मे घायल हो गया। दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी प्रिया पुत्री रोहताश सडक हादसे मे घायल हो गई। एक अन्य हादसे मे गांव सूजडू निवासी नाजिम पुत्र नोमान रोहाना के समीप डग्गामार वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। नदी घाट रोड स्थित कृष्णा शर्मा पुत्र स्व.राजीव शॉडिल्य मिमलाना रोड पर जाते वक्त बाईक फिसल जाने पर घायल हो गया। जिसे आसपास के दुकानदारो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। मंसूरपुर के गांव जौहरा निवासी मुकेश शर्मा पुत्र शिवनारायण शर्मा अपने छोटे भाई उमेश के साथ बाईक द्वारा मिल मन्सूरपुर बाजार मे किसी काम से जा रहा था मंसूरपुर रेलवे फाटक के समीप वह बाईक फिसल जाने पर घायल हो गया। जिसे कुछ ग्रामीणो ने उपचार के लिए बेगराजपुर मैडिकल कॉलेज भिजवाया।

शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया8 4 |
मुजफ्फरनगर। विद्यालय में अध्यापक दिवस धूम-धाम से मनाया गया जिसमें विद्यार्थियों ने अध्यापकों के महत्त्वपूर्ण योगदान को सबके बीच अपने-अपने विचारों द्वारा साँझा किया और कहा कि आप हमारे दूसरे माता-पिता के समकक्ष हैं। उन्होंने अपने अध्यापकों के लिए रंगा-रंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया7 अध्यापक च्मुकुल शर्मा को मिस्टर गोयंकन एवं अध्यापिका श्रीमती सुम्बरीन जमाल को मिस गोयंकन चुना गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती हरजिंदर कौर ने कहा कि समाज में जितनी महत्तवपूर्ण भूमिका अध्यापकों की शिक्षा प्रदान करने में है उतना ही कर्तव्य विद्यार्थियों का भी बनता है कि उनकी प्रदान की गई शिक्षा पर अम्ल करे।

बाइक चोरी
मुजफ्फरनगर। मजदूरी करने आए एक व्यक्ति की बाईक घर के बाहर से चोरी हो गई। पुलिस ने इस मामले मे मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव मिमलाना निवासी राशिद पुत्र मुसर्रफ कारपेन्टर का काम करता है। बताया जाता है कि युवक राशिद नई मन्डी के हरिपुरम कूकडा मे नवनिर्मित मकान पर मजदूरी करने के लिए गया हुआ था कि इसी बीच अज्ञात वाहन चोर घर के बाहर खडी बाईक चोरी कर ले गए। नई मन्डी पुलिस ने इस मामले मे मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की।

ट्रेन की चपेट में आने से मौत
मुजफ्फरनगर। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया। हादसे मे युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।
जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव पिनना निवासी युवक राहुल पुत्र अमरपाल की देर रात संधावली रेलवे फाटक के समीप ट्रेन की चपेट मे आ जाने से मौत हो गई। युवक की मौत पर कुछ लोग मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कर उसके परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही परिजनो को यह दुखभरा समाचार मिला तो घर मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण थोडी ही देर मे घटना स्थल पर पहुंच गए। ग्रामीणो की मौजूदगी मे पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दौरान यह चर्चा भी रही कि उक्त युवक ने अज्ञात कारणो के चलते संधावली पुल से कूदकर आत्म हत्या की है। गमगीन माहौल के बीच देर शाम शव का अंतिम संस्कार किया गया।

शिवा शिव मंदिर में गणोशोत्सव मनाया
मुजफ्फरनगर। केशवपुरी के शिवा शिव मंदिर में चल रहे गणेशोत्सव में भारी भीड जुट रही है। जिसमें पं. ब्रज बिहारी अत्री के श्री मुख से भक्तमाल की कथा का प्रसंग चल रहा है परम भक्त शबरी कथा प्रसंग को सुनकर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो रहे है। इस आयोजन में सतीश त्यागी, राधेश्याम शर्मा, शील गुप्ता, रविंद्र, देवेंद्र गर्ग, मदन गर्ग, रामकिशोर गुप्ता, सतेंद्र मलिक, प्रभा रानी, रेणू, आशा, नीलम, बबीता, अनिता, प्रियंका, सुषमा, प्रीति जैन आदि अनेक श्रद्धालु मौजूद रहे।

सफाई की मांग
मुजफ्फरनगर। नगर के वार्ड न.6 मौहल्ला खादरवाला मे उचित साफ सफाई व्यवस्था ना हो पाने से मौहल्लावासी काफी परेशान है। मौहल्ले में नाली कर्मचारी की मनमर्जी चल रही है। मौहल्लावासियो का आरोप है कि सफाई नायक भी उनकी समस्या की और कोई ध्यान नही दे रहा है। नागरिको का आरोप है कि सभासद भी इस मामले को गंभीरता से नही ले रहा है। सभासद व सफाई नायक की लापरवाही के कारण लोगो को काफी परेशानी उठानी पड रही है। नालियो की पर्याप्त सफाई ना हो पाने के कारण मच्छर पल रहे हैं। मच्छरो के कारण स्थानीय नागरिक परेशान हैं। मौहल्लावासियो ने पालिका प्रशासन से इस और गंभीरता से ध्यान देते हुए जनहित मे उचित साफ-सफाई व्यवस्था कराने तथा खासतौर पर वार्ड मे गंदगी से अटी नालियो को साफ कराने की मांग की है।

सर्प ने डंसा
पुरकाजी। खेत मे काम कर रहे युवक को सांप ने डस लिया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार पुरकाजी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव अमलावाला लक्सर रोड निवासी युवक गुरमीत सिह रोजाना की भांति अपने खेतो मे काम कर रहा था कि इसी बीच ईख के खेत से निकले सांप ने उसे डस लिया। लिया जिससे उसकी हालत बिगड गई। सांप के काटने उक्त युवक बेहोशह होकर जमीन पर गिर पडा। इस हादसे से आसपास के खेतो मे काम कर रहे ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इस हादसे की सूचना परिजनो को दी। जिससे परिजनो मे हडकम्प मच गया। आनन-फानन मे परिजन मौके पर पहुंचे। परिजनो ने ग्रामीणो की मदद से युवक गुरमीत सिह को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जहां डाक्टरो ने उसे भर्ती कर उसका उपचार शुरू कर दिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित
खतौली। शिक्षक दिवस पर यहां स्कूल कालेजों में डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को पुष्पांजलि अर्पित कर उनके मार्ग पर चलने की अपील की गई। स्कूल व कालेजों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही।
श्रीराम पब्लिक स्कूल, जानसठ रोड में चेयरमैन राम रिक्षपाल, प्रबंधक नवीन चन्द्रवंशी, प्रवीण चन्द्रवंशी, प्रधानाचार्या जेबा सिद्दीकी ने शिक्षकों को सम्मानित किया। नवीन चन्द्रवंशी ने बच्चों के साथ केक काटा। अदीना, अवन्या, हर्षवर्धन, निधि, अंशिका, लक्षित, अलवीरा, युग, रूद्र, आरोही, अनायना आदि बच्चों ने गीत व नृत्य प्रस्तुत किए। मॉडर्न पब्लिक स्कूल, जमुना विहार में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों से समा बांधा। चेयरमैन रंजन अहलावत, प्रबंधक कुलदीप त्यागी, प्रधानाचार्य सुबोध कुमार ने जीवन की बहुमूल्य बातें बताईं। केके पब्लिक स्कूल, फलावदा रोड में प्रबंधक अशोक कुमार अग्रवाल, प्रधानाचार्य संजीव कुमार जैन ने मां सरस्वती व डा. राधाकृष्णन के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। विशाल इंटर कॉलेज में प्रबंधक एसएन अग्रवाल, प्रधानाचार्या शारदा अग्रवाल व को-आर्डिनेटर संगीता डा. राधा कृष्णन को पुष्पांजलि दी और बच्चों ने उनके मार्ग पर चलने की अपील की। विशाल प्ले होम में फैंसी ड्रेस शो में बच्चों ने आकर्षक वेशभूषा का प्रदर्शन किया।

बच्चों को बताया शिक्षा का महत्व
मीरापुर । ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल मीरापुर में शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम और हर्षाल्लास के साथ मनाया गया। छात्र मनस्वी व अवनी द्वारा रोली-चावल का तिलक लगाकर शिक्षकों का स्वागत किया गया। समस्त स्टाफ ने डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णन के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
विद्यालय प्रधानाचार्य दीपक धीमान ने गुरु के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि शिक्षक ज्ञानरूपी दीपक से अज्ञान रूपी अंधकार को दूर कर राष्ट्रनिर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हमें अपने गुरु का आदर करते हुए उसके बताए मार्ग पर चलना चाहिए। प्रधानाचार्य ने समस्त शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देने के साथ ही यह आह्वान किया कि हमें अपना कार्य पूर्ण निष्ठा व समर्पण के साथ करते हुए राष्ट्र निर्माण में योगदान देना चाहिए। कस्बा स्थित सेंट जेवियर वर्ल्ड स्कूल में भी शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्कूल प्रधानाचार्या शैली गांधी ने शिक्षक दिवस पर कहा कि शिक्षक का विद्यार्थियों के जीवन को सफल बनाने में अहम भूमिका होती है। कस्बा स्थित बसंत शिक्षा सदन इण्टर कॉलेज में भी शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। मुख्य अतिथि कीर्ति भूषण शर्मा ने बच्चो को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया। कस्बा स्थित सुक्खन लाल आदर्श कन्या इंटर कॉलेज में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्या रेनू बेदी ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित किए।

बढी बिजली दरों पर दिया ज्ञापन10 2 |
मुजफ्फरनगर। व्यापारियों ने विद्युत दरों में वृद्धि और नई परिवहन नीति में यातायात नियमों को लेकर किये गये भारी जुर्माने पर रोष जताते हुए प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल से जुड़े व्यापारियों ने विद्युत दरों में वृद्धि और नई परिवहन नीति के खिलाफ कलैक्ट्रेट पहुंचकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन डीएम सेल्वा कुमारी जे. को सौंपा। इसमें कहा गया कि उत्तर प्रदेश में घरेलू, औद्योगिक एवं कृषि विद्युत उपभोक्ताओं पर बिजली की दरों में भारी वृ( प्रस्तावित है, जिसे अगले कुछ दिनों में लागू कर दिया जायेगा। उत्तर प्रदेश में पहले से ही पडौसी अन्य प्रदेशों की अपेक्षा बिजली की दरें अत्याधिक हैं, जिसके कारण प्रदेश का औद्योगिक विकास बहुत पिछड़ गया है तथा यहां से फैक्ट्रियां अन्य प्रदेशों में पलायन कर रही है, जहां पर बिजली के रेट कम हैं। इसी कारण बेरोजगारी भी बढ़ रही है। कामर्शियल बिजली दर भी इतनी ज्यादा है कि छोटे दुकानदार भी उसको सहन नहीं कर पा रहे हैं। व्यापारिक मंदी होने से भी समस्या बढ़ी है। व्यापारियों ने कहा कि वर्तमान में बिजली की चोरी बहुत कम है तथा ग्रामीण क्षेत्रों एवं किसानों के टयूबवैलों पर भी मीटर लग गये हैं, ऐसे में बिजली की दरें बढ़ाने का औचित्य नहीं है। व्यापारियों ने सरकार से यह फैसला वापस लेने और राज्य में पडौसी प्रदेशों की भांति ही विद्युत दरें लागू करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से संजय मित्तल, महेश चौहान, राजेन्द्र काटी, राजेन्द सिंघल, जयपाल शर्मा, नीरजबंसल, अनुराग सिंघल, प्रमोद तयागी, सचिन अग्रवाल, गौरव जैन, अंशुमान अग्रवाल, अनिल तायल, उज्जवल, राजीव कुमार, सुरेश बिन्दल, कस्तूरी लाल बोहरा,राजेशगोयल, श्याम बेडिया, संदीप कुमार, दिनेश बंसल, मुदित जैन, सुभाष मित्तल आदि मौजूद रहे।

जाम से मिल सकेगी निजात
मुजफ्फरनगर। तहसील के आसपास राजमार्ग पर लगने वाले जाम को हटाने की पुलिस ने कवायद शुरू कर दी है। सीओ ने इस मार्ग पर चलने वाले निजी बस संचालकों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सीओ सोमेंद्र नेगी ने सभी प्राईवेट बस संचालकों के साथ बैठक कर बताया कि मार्ग पर बसें खड़ी होने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार इससे दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। उन्होंने सभी बस संचालकों से बसों को मार्ग पर खड़े नहीं करने के निर्देश दिए। बस संचालकों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि यह नियम रोडवेज पर भी लागू होने चाहिए। गौरतलब है कि पानीपत-खटीमा राजमार्ग पर जानसठ से होकर रोडवेज के अलावा मुजफ्फरनगर से होकर मीरापुर व मवाना तथा खतौली से शुकतीर्थ और भोपा मोरना आदि रूट पर निजी बसें संचालित होती हैं। जानसठ में कोई बस अड्डा न होने के कारण सभी बसें सड़क पर खड़ी होकर ही सवारियां उतारती-चढ़ाती हैं। राजमार्ग के इसी हिस्से में तहसील, कचहरी, बैंक और स्कूल आदि के होने के कारण यहां हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। हालांकि कुछ दिन पूर्व पुलिस ने सड़क पर खड़े होने के कारण दो निजी बसों का चालान भी किया था, लेकिन समस्या से निजात नहीं मिली। बैठक में इंस्पेक्टर योगेश शर्मा व कस्बा इंचार्ज चंद्रसेन सैनी के अलावा कुलदीप कंसल, प्रदीप कुमार, अतुल जैन, हाजी शकील, गोपाल त्यागी व सुमित कुच्छल के अलावा भाजपा नेता संजय गोयल आदि मौजूद रहे।

शातिर को दबोचा11 2 |
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार जनपद में अपराधियों की धर पकड़ हेतू चलाये जा रहे अभियान के तहत श्रीमान एस.पी.आर.ए. व सी.ओ. फुगाना एवं थानाध्यक्ष भौराकलां वीरेन्द्र कसाना के निर्देशन में थाना भौराकलां पुलिस द्वारा गस्त एवं चौकिंग के दौरान अभियुक्त राहुल पुत्र वीरेंद्र निवासी गाँव खेडीसूडियान थाना भौराकलां मु०नगर को भौराकलां पुलिस द्वारा एक अदद तमन्चा ३१५ बोर व एक जिन्दा कारतूस ३१५ बोर के साथ गिरफ्तार किया गया एवं त्वरित कार्यवाही करते हुए अतिशीर्घ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक दिनेश कुमार, का० ११५९ शाहिद शामिल रहे। वहीं पकडे गये शातिरों से एक अदद तमन्चा ३१५ बोर व एक जिन्दा कारतूस ३१५ बोर बरामद हुआ। जहां पूछताछ के दौरान अपना नाम राहुल पुत्र विरेंद्र निवासी गाँव खेडीसूडियान थाना भौराकलां मु०नगर बताया।

 

बिजली व घरेलू गैस कनेक्शन धारी काडधारकों की मिट्टी के तेल की सुविधा बंद
मुजफ्फरनगर। साधारण एवं अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को जिलापूर्ति अधिकारी सुनील कुमार पुष्कर के द्वारा निर्देशित किया कि ऐसे अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी लाभार्थी, जिनके पास बिजली कनेक्शन एवं घरेलू गैस कनेक्शन दोनों उपलब्ध हैं, उन्हें माह सितम्बर, 2019 से मिट्टी तेल की सुविधा बन्द कर दी गयी है। इन कार्डधारक पूर्व की भांति अन्त्योदय कार्डों पर गेहूं 20 किग्रा 2 रूपयेध्प्रति किग्रा व चावल 15 किग्रा. रू. 3.00 प्रति किग्रा. प्रति कार्ड की दर से नियमानुसार सम्बन्धित उचित दर विक्रेताओं से प्राप्त कर सकते हैं। जिन कार्डधारकों के पास बिजली व गैस कनेक्शन दोनों उपलब्ध नहीं हैं, वह अपना मिट्टी तेल नियमानुसार 3 ली. प्रति कार्ड के साथ-साथ गेहूं 20 किग्रा0 रू0 2.00/प्रति किग्रा0 व चावल 15 किग्रा0 रू0 3.00 प्रति किग्रा0 प्रति कार्ड की दर से नियमानुसार सम्बन्धित उचित दर विक्रेताओं से प्राप्त कर सकते हैं। इसी प्रकार यदि पात्र गृहस्थी काडधारकों के पास बिजली एवं घरेलू गैस कनेक्शन दोनो उपलब्ध हैं, उनको भी मिट्टी तेल की सुविधा बन्द कर दी गयी है। वह पूर्व की भांति अपने-अपने राशन कार्डों पर प्रति यूनिट गेहूँ 3 किग्रा. रू. 2.00/प्रति किग्रा. व चावल 2 किग्रा. रू. 3.00 प्रति किग्रा. की दर से प्राप्त कर सकते हैं। यदि पात्र गृहस्थी कार्डधारकों के पास बिजली एवं घरेलू गैस कनेक्शन दोनों उपलब्ध नहीं है, तो वह भी प्रति यूनिट गेहूं 3 किग्रा. रू. 2.00/प्रति किग्रा. व चावल 2 किग्रा. रू. 3.00 प्रति किग्रा. की दर से तथा मिट्टी तेल 1 ली. प्रति कार्ड की दर से सम्बन्धित उचित दर विक्रेता से प्राप्त कर सकते हैं।

नाबालिग लडकी की बरामदगी को लेकर एसएसपी से लगाई गुहार
लडकी को बहला-फुसलाकर ले गया था युवक
मुजफ्फरनगर। अमजद अली पुत्र मौ. अली निवासी जैनबिया स्कूल के पास किदवईनगर ने एसएसपी को तहरीर देते हुए बताया कि मेरी पुत्री अलीशा और सोनिया 15 वर्ष 16 अगस्त को लगभग शाम 4ः00 बजे घर से सब्जी लेने के लिए निकली थी लेकिन वापस नहीं आई काफी तलाश करने के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चल सका प्रार्थी ने शहर कोतवाली में तहरीर दी जिसमें मुकदमा दर्ज हो गया है प्रार्थी की पुत्री अलीशा और सोनिया जैदी मोहल्ले के ही मोहल्ले मैं ही अपने मामू के यहां रहती थी उन्होंने बताया कि हिबा के फोन से निशाने मोहल्ले के ही सोहेल पुत्र असलम जो अपने मामू सागर के यहां रहता है से बात की थी ओम 7ः45 पर ही बने अलीशा को नूर मस्जिद से रिक्शा में बैठा दिया था तथा तब से ही अलीशा लापता है मुझे अंदेशा है कि मेरी पुत्री को सुबह कहीं ले गया है तथा उसके साथ कोई अप्रिय घटना न हो इसका डर मुझे सता रहा है प्रार्थी ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस आरोपियों पर कार्यवाही करने की बजाय प्रार्थी को ही डरा धमका रही है। एसएसपी ने पीडित को कार्यवाही का आश्वासन दिया।

युवक की तनख्वाह 5000 रुपए महीना..कटा है 5300 रुपए का चलान
मुजफ्फरनगर। केंद्र सरकार द्वारा 1 सितंबर से नए ट्रैफिक नियम लागू करने के बाद देशभर के अलग-अलग कोने में वाहन चालकों पर ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने के चलते हजारों रुपए का जुर्माना लग रहा है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर मुजफ्फरनगर में एक दुकान पर काम करने वाले युवक राहुल का 5300 रुपए का चलान कटा है। युवक बसपा महानगर अध्यक्ष माजिद सिद्दीकी की दुकान पर काम करता है। राहुल की तनख्वाह 5000 रुपए महीना है। और 5300 रुपए का चलान कटा है। ऐसे में युवक 5300 रुपए का चलान कैसे भरेगा , ये भी सोचने वाली बात है।