खबरें अब तक...

समाचार

ब्राहमण महासभा ने किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। जनपद ब्राहमण महासभा 1 12 |व महामना मालवीय परोपकारी समिति ने संयुक्त रूप से नगरपालिका परिषद अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल व समाजसेवी अशोक अग्रवाल को पं. मदन मोहन मालवीय जी की मूर्ति का छतरी निर्माण व भव्य सौन्दर्यकरण कराने पर आभार व्यक्त किया तथा उन्हे अभिनंदन पत्र शॉल, चादं व बुके भेंट किया। इस दौरान पं. सुभाषचंद शर्मा, कालूराम शर्मा, पं. सतीश कुमार शर्मा, पं. उमादत्त शर्मा, विनोद कौशिक, साधुराम शर्मा, अमलेश शर्मा आदि मौजूद रहे। अंजू अग्रवाल एवं अशोक अग्रवाल ने ब्राहमण सभा के सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

 

सडक हादसे में मौत, साथी गम्भीर
छपार। सड़क हादसे में रेहडा सवार एक युवक की मौत हो गयी तथा उसका साथी बुरी तरह से घायल हो गया। जिसे उपचार हेतु मेरठ रैफर किया गया। जानकारी के अनुसार चरथावल थाना क्षेत्र के गांव सैदनंगला निवासी मौ. जाबिर पुत्र शमशेर अपने एक अन्य साथी के साथ बैटरी रिक्शा में सवार होकर मंगलौर में मजदूरी के लिए जा रहा था कि बैटरी रिक्शा सवार ये लोग जब छपार थाना क्षेत्र के गावं मेदपुर गेट के समीप पहुंचे तो इसी बीच अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से इनका रेहडा पलट गया और इस हादसे में मौ. जाबिर की मौके पर ही मौत हो गयी तथा उसका साथी गम्भीर रूप से घायल हो गया। हादसे पर मौके पर एकत्रित ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को तुरंत ही उपचार हेतु जिला चिक्त्सिलय में पहुंचाया तथा मृतक के परिजनों को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। हादसे में युवक की मौत से सैदपुरा नंगला निवासी परिजनों में कोहराम मच गया। कुछ ही देर में परिजन व ग्रामीण जिला चिकित्सालय में पहुंच गये। परिजनों के कहने पर पुलिस ने बिना किसी कार्यवाही के शव अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया। बताया जाता है कि मृतक के घर में हाल ही में शादी होनी है जिस कारण परिजनों ने पुलिस से कोई कार्यवाही न करने की गुहार लगाई। वहीं दूसरी ओर मृतक जाबिर के साथी की गम्भीर हालत को देखते हुए डाक्टरें ने उसे मेरठ रैफर कर दिया।
ज्ञात हो कि बीती रात्रि भी छपार थाना क्षेत्र के गांव खुड्डा निवासी सोहराब (२०) पुत्र शराफत अपने साथी गांव के ही नवाजिश के साथ किसी काम से बाइक पर शहर गया था। देर रात शहर से लौटते समय जब दोनों युवक बाइक पर रामपुर तिराहे पर पहुंचे, पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में सोहराब की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नवाजिश को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। पुलिस के अनुसार, बाइक सवार दोनों युवक हेलमेट नहीं लगाए हुए थे। टक्कर मारने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉली पुरकाजी के शेरपुर खादर की थी, जिस पर मौजूद ग्रामीण भाकियू तोमर गुट की जिला मुख्यालय पर हुई रैली में शामिल होकर घर लौट रहे थे। हादसे के बाद चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भागने लगा, जिसे सूचना पर बरला चौकी प्रभारी एसआई सुनील नागर ने पकड़ लिया, जबकि चालक फरार हो गया।

 

शिवसैनिकों नें किया प्रदर्शन2 13 |
मुजफ्फरनगर। शिवसेना प०उ०प्र०प्रमुख ललितमोहन शर्मा के आह्वान पर आज जनपद मु०नगर में जिला प्रमुख नरेंद्र सिंह पंवार व नगर प्रमुख देवेंद्र चौहान के नेतृत्व में हिन्दू नेता कमलेश तिवारी की जघन्य हत्या के विरोध में उनके हत्यारो को शीघ्र गिरफ्तार कर बीच चौराहे पर फांसी की मांग करते हुए शिवसेना के दर्जनों पदाधिकारियों व सैकड़ो शिवसैनिकों ने प्रदर्शन किया। इस अवसर पर प०उ०प्र०सदस्यता प्रभारी मनोज सैनी ने कहा की भाजपा सरकार में हिन्दू नेता कमलेश तिवारी की हत्या होना शर्मनाक विषय है। प्रदर्शन करने वालो में प०उ०प्रदेश सदस्यता प्रभारी मनोज सैनी, जिला प्रमुख नरेन्द्र सिंह पंवार,नगर प्रमुख देवेंद्र चौहान,वरिष्ठ नेता शरद कपूर,शिवसेना नेता डा०योगेन्द्र शर्मा,व्यापार सेना जिलाध्यक्ष आनन्द प्रकाश गोयल,राजेश कश्यप,पंकज भारद्वाज,चमनलाल कुक्की,युवासेना जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा,नगर महासचिव वैभव यादव,नगर उपप्रमुख लोकेश सैनी,नगर उप प्रमुख गौरव गर्ग,नगर उप प्रमुख संजय चौधरी,सदर तहसील प्रमुख बंटी चौधरी,विद्यार्थिसेना जिलाध्यक्ष दिग्विजय पंवार,मंगतराम,भुवन मिश्रा, प्रदीप जैन,अखिलेश पूरी,श्यामवीर एडवोकेट,ब्रजपाल कश्यप,प्रदीप कोरी,प्रशांत,जंगी बाल्मीकि,एड०दीपक धीमान,बाबूराम,नानक प्रजापति,धनीराम प्रधान,विपुल गुप्ता,अंकित मचल,सचिन पासी,रविन्द्र सैनी,योगेन्द्र सैनी,लक्ष्य,दीपक,चमनलाल,मोनू राजकुमार,साकेत,नितिन सहित सैकड़ो शिवसैनिक उपस्तिथ रहे

 

हादसे में मौत
मुजफ्फरनगर। बाइक से गिरकर महिला की मौत हो गयी। इस दुखद हादसे से परिजनों में शोक छाया हुआ है। जानकारी के अनुसार थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत मौहल्ला नुमाइश कैम्प निवासी संतोष पत्नी मंगत सिंह बाइक पर पीछे बैठकर जा रही थी कि श्रीराम कालेज के समीप अचानक सिर के बल पर बाइक से गिर जाने के कारण सडक हादसे के तहत उक्त महिला की मौत हो गयी। महिला की मौत से उसके परिवारजनों में शोक छा गया।
वहीं दूसरी ओर शामली जनपद के गांव गढ़ीपुख्ता निवासी जयप्रकाश अपनी पत्नी संतोष (४८) के साथ बाइक द्वारा अपनी रिश्तेदारी में बागपत जनपद के कस्बा बिनौली जा रहे थे। मेरठ-करनाल हाईवे पर गढ़ी सखावतपुर पुलिस चौकी के पास बाइक पर पीछे बैठी संतोष अचानक गिर गई। सिर सड़क में लगने से वह गंभीर रूप से घायल होकर अचेत हो गई। संतोष के पति जयप्रकाश पुलिस की सहायता से उसे कस्बे की सीएचसी पर ले गए। सीएचसी पर चिकित्सकों ने संतोष को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही जयप्रकाश के गढ़ीपुख्ता निवासी परिजन सीएचसी पर पहुंच गए। परिजनों ने पुलिस को किसी भी कार्रवाई से मना कर दिया।

 

रैली निकालकर किया जागरूक3 16 | 4 13 |
मुजफ्फरनगर। आज संभागीय परिवहन अधिकारियों ने आज सड़क सुरक्षा सप्ताह के आखरी दिन में बाइक रैली कर लोगो को जागरूक करने के लिए सड़क पर उतरे जिसमे एआरटीओ राजीव कुमार बंसल व एआरटीओ विनित मिश्रा कुमार के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत परिवहन विभाग द्वारा बाइकोत्थान कार्यक्रम के तहत रैली का आयोजन किया गया। बाइक सवार लोगों ने सभी को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया रैली का शुभारम्भ एआरटीओ राजीव कुमार बंसल व संभागीय परिवहन अधिकारी विनीत कुमार मिश्रा ने मुजफ्फरनगर संभागीय परिवहन कार्यालय ट्रांसपोर्ट नगर से हरी झण्डी दिखाकर किया।
दोनो अधिकारियों ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान आयोजित रैली एवं वाहन चेकिंग अभियानों का एकमात्र उद्देश्य यह है कि प्रत्येक व्यक्ति सुरक्षित यात्रा करें ओर हेलमेट व सीट बेल्ट लगाकर चले। प्रत्येक व्यक्ति का इन्तजार उसका परिवार करता है, परन्तु वाहन चालक द्वारा हेलमेट का प्रयोग न करने तथा यातायात नियमों की अनदेखी करने के कारण दुर्घटनाओं का शिकार होना पड़ता है। अपने और अपने परिवार की खुशियों के लिए यातायात नियमों का पालन करें तथा सुरक्षित यात्रा करें इस बीच एआरटीओ कार्यलय टीपी नगर से होते हुए भोपा अड्डे से होते हुए शिव चौक,मीनाक्षी चौक से होते हुए महावीर चौक के रास्ते होते हुए अलमास पुर से वापस वापस होते हुए एआरटीओ कार्यलय टीपी नगर रैली संपन्न हुई। इस अवसर पर संभागीय परिवहन अधिकारी राजीव कुमार बंसल, एआरटीओ विनीत कुमार मिश्रा आर आई अखिलेश कुमार व समस्त एआरटीओ कार्यालय का स्टाफ उपस्थित रहा।

सम्मानित किया5 14 |
मुजफ्फरनगर। चाइल्ड क्यू संगठन के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधिकारियों का हार्दिक अभिनन्दन किया गया तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं का भी अभिनन्दन किया गया, इसमें मुख्य रूप से बी बी चौरसिया एसपी यातायात, आर बी चौरसिया एसपी अपराध, एआरटीओ विनित कुमार मिश्रा,नई मंडी थाना प्रभारी संजीव कुमार, सिविल लाइन थाना प्रभारी समय पाल अत्री, क्राइम ब्रांच की टीम सहित कई लोगों को संमानित किया गया, मुकेश दुआ के संचालन में शानदार कार्यक्रम का आयोजन हुआ, इस अवसर पर काफी गणमान्य लोग मौजूद रहे, इनमें बीना जी, अशोक बाठला, सोनिया लूथरा, नादिर राणा मौजूद रहे

 

युवक को पकडा
मुजफ्फरनगर। पत्नी के साथ झगडा करने वाले युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्यवाही की। नई मंडी थाना क्षेत्र के सुभाषनगर निवासी युवक गुलजार को पुलिस ने अपनी पत्नी के साथ झगडा करने के आरोप में व शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया तथा उसके खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की।

 

नशीले पदार्थ के साथ किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। नई मंडी पुलिस ने नशीले पदार्थ के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशों के चलते क्षेत्र में गश्त के दौरान नई मंडी केतवाली पुलिस ने आफताब पुत्र मुन्ना निवासी मौहल्ला ब्रहमपुरी व उसके साथी अफजल पुत्र निन्ना निवासी नयागांव को नशीली गोलियों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

बाजार गयी किशोरी लापता
मुजफ्फरनगर। बाजार गयी किशोरी कहीं लापता हो गयी। परिजनों ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की। नई मंडी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव तिगरी निवासी श्रवण ने पुलिस को दी गयी तहरीर में बताया कि उसकी बेटी बीती देर शाम बाजार में कुछ सामान लेने के लिए गयी जो अभी तक वापस नहीं आयी है पुलिस ने इस संबंध में गुमशुदगी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी।

दुष्कर्म का लगाया आरोप
मुजफ्फरनगर। युवती ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के आरोप के मामले में पुलिस से कार्यवाही की मांग की। पुलिस ने मिली तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। थाना नई मंडी क्षेत्र के एक मौहल्ला निवासी एक युवती ने पुलिस को दी गयी तहरीर में आरोप लगाया कि मेरठ निवासी युवक विशाल पुत्र संजय उसके साथ शादी का झांसा देता रहा। युवती का आरोप है कि उक्त युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

गमगीन माहौल में अधिवक्ता के शव को किया सुपुर्द ए खाक
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला लद्दावाला निवासी अधिवक्ता समीर सैफी (२८) पुत्र अजहर सैफी की मौत से उसके परिजनो मे शोक छाया हुआ है। गमगीन माहौल के बीच देर शाम अधिवक्ता समीर सैफी का शव सुपुर्देखाक किया गया।
ज्ञात हो कि कोतवाली क्ष़्ोत्र के मौहल्ला लधावाला निवासी अधिवक्ता समीर सैफी १५ अक्तूबर की रात करीब साढ़े सात बजे घर से कुछ दोस्तों के साथ जाने की बात कहकर निकले थे। देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजन थाने पहुंचे, जहां देर रात करीब ढाई बजे उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई। तभी से परिजन उनको तलाश कर रहे थे, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। शुक्रवार को परिजनों व अधिवक्ताओं ने पुलिस ऑफिस पहुंचकर अधिवक्ता को तलाश कराने की मांग की। पुलिस ने इस मामले मे मौ. अजहर पुत्र मौ. उमर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू क्र दी। अधिवक्ता के तीन दोस्तों को शक के आधार पर हिरासत में लिया था, जिन्होंने शनिवार देर रात पूछताछ में चलती कार में गला दबाकर अधिवक्ता की हत्या करने और शव को भोपा क्षेत्र में फेंकने की जानकारी दी। अधिवक्ता की हत्या किए जाने की स्वीकारोक्ति के बाद आनन-फानन में एक टीम भोपा क्षेत्र में शव की बरामदगी के लिए भेज दी गई। पुलिस टीम ने भोपा क्षेत्र के गांव सीकरी के जंगल से लापता हुए समीर सैफी का शव बरामद किया। कोतवाली पुलिस ने मामले की छानबीन व भागदौड के पश्चात उक्त मामले मे चार हत्यारोपियो को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हे जेल भेजने की तैयारी की। वहीं दूसरी और दोपहर के समय पोस्ट मार्टम हाउस से मृतक समीर सैफी का शव उनके निवास लधावाला पहुंचा। इस दौरान सैकडो लोग लधावाला मे मौजूद रहे। वहीं पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भारी मात्रा मे पुलिस व पीएसी बल के साथ लधावाला मे मौजूद रहे। भारी भीड की मौजूदगी मे तथा गमगीन माहौल के बीच दोपहर पश्चात समीर का शव सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इस दुखद घटना से क्षेत्रवासियो मे शोक छाया हुआ है। इस दौरान जिला बार संघ के अध्यक्ष नसीर हैदर काजमी, जिला बार संघ महासचिव प्रदीप मलिक सहित जिला व सिविल बार संघ से जुडे अधिवक्तागण व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

मारपीट की
मुजफ्फरनगर। नंद-भाभी के बीच हुई कहासुनी व मारपीट में घायल युवती ने अपनी भाभी के खिलाफ पुलिस को तहरीर देते हुए कार्यवाही की माग की। जानकारी के अनुसार नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव मुस्तफाबाद पचैंडा निवासी रूखसाना नामक युवती ने अपनी भाभी पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की। पुलिस ने घायल युवती को डाक्टरी के लिए भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू कर दी।

प्रतियोगिता का हुआ आयोजन6 13 |
ुजफ्फरनगर। चरथावल के नालंदा पब्लिक स्कूल में पंचम ज्योति प्रसाद मेमोरियल वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद के २७ स्कूलों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में ट्रॉफी पर होली एंजिल्स ने कब्जा किया। पक्ष-विपक्ष में होली एंजिल्स की छात्रा संस्कृति सिसौदिया व वैष्णवी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। को आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, एसडी पब्लिक स्कूल, एमजी पब्लिक स्कूल, आईजी, न्यू होराइजन, श्री गुरुराम राय, गोल्डन हार्ट, स्प्रिंग डेल्स, राखी पब्लिक स्कूल, न्यू वैलकिन स्कूल सहित २७ स्कूलों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। वाद-विवाद प्रतियोगिता के पक्ष में होली एंजिल्स की संस्कृति सिसौदिया प्रथम, द्वितीय स्थान उपासना चौधरी एसडी पब्लिक स्कूल व तृतीय स्थान गोल्डन हार्ट एकेडमी की निकिता ने प्राप्त किया, जबकि विपक्ष में प्रथम स्थान होली एंजिल्स की वैष्णवी, द्वितीय स्थान मानसी व तृतीय स्थान जीसी पब्लिक स्कूल के छात्र दिव्यांश ने प्राप्त किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले होली एंजिल्स स्कूल को २१०० रुपये व ट्रॉफी दी गई। सांत्वना पुरस्कार आईजी पब्लिक की छात्रा कशिश, ऐमन सिद्दीकी हेरिटेज ने प्राप्त किया। प्रबन्धक विनेश त्यागी व प्रवीण त्यागी ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।

शांतिभंग में किया चालान
पुरकाजी। भोजाहेड़ी निवासी पंकज का को पुलिस ने शांतिभंग में चालान कर दिया। पुलिस के अनुसार आरोपित पड़ोस की महिला से झगड़ा कर रहा था।

दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। ईंट निर्माता कल्याण समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार के नेतृत्व में समिति पदाधिकारी एवं कुछ भट्ठा स्वामी एडीएम वित्त आलोक कुमार से मिले व उन्हें भट्ठा व्यवसाय से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के बारे में अवगत कराया। उन्होंने भट्ठों के बंदी आदेश खुलवाने तथा प्रदूषण कंसेप्ट बनवाने के लिए प्रदूषण विभाग को कार्य में गति लाने के निर्देश देने, ईसी बनने में यथाशीघ्र कार्रवाई करने की मांग की। उक्त सभी मांगों पर एडीएम वित्त ने सहयोग का आश्वासन दिया। एडीएम से मिलने वालों में बलराम तायल, नीरज बालियान, राजेश राणा, जियाउर रहमान, धीरज राठी, कृष्णपाल, मोहन राठी, अशोक कुमार, वेदप्रकाश, डॉ. विजेंद्र, नीटू, बिट्टू, करणवीर प्रधान आदि मौजूद रहे।

पार्टी का आयोजन
खतौली। केके जैन डिग्री कॉलेज के बीसीए विभाग एवं बीएससी के संयुक्त तत्वावधान में अभिनंदन….नए सफर का फ्रेशर पार्टी का भव्य आयोजन किया गया। शुभारंभ मुख्य अतिथि वीके चड्ढा पूर्व अध्यक्ष आयकर बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर व विशिष्ट अतिथि दिनेश जैन, रजनीश गोयल, सुनील गर्ग, पंकज गुप्ता, राजकुमार जैन, नरेश पालीवाल, राजकुमार छाबड़ा, राजेश जैन, एलएम जैन, सुनील कुमार जैन, डा. आशा जैन, प्राचार्य डा. नीतू वशिष्ठ, डा. अरविंद कुमार आदि ने मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख द्वीप प्रज्वलन किया। अतिथियों का स्वागत प्राचार्य एवं विभागाध्यक्ष आशीष जैन, डा. एलिस द्वारा बुकें एवं शॉल भेंट कर किया। इस दौरान छात्र छात्राओं ने अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नृत्य गीत, कविता, पैरोडी, माईम नाटिका और देशभक्ति गीत आदि प्रस्तुत किए। निर्णायक द्वारा छात्र छात्राओं के प्रस्तुतीकरण, आत्मविश्वास व बुद्धिलब्धि के आधार पर बीसीए प्रथम वर्ष से पल्लवी राजपूत को मिस फ्रेशर एवं छात्रों से हरीश कुमार को मिस्टर फ्रेशर चुना गया। सर्वश्रेष्ठ सोलो डांसर छात्र साक्षी राजपूत, ग्रुप, डांस में वंदेमातरम, माईम एक्ट को बेस्ट एक्ट को दिया गया। महाविद्यालय की प्राचार्य डा. नीतू वशिष्ठ ने कार्यक्रम की सफलता पर सभी को बधाई दीं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk