News
खबरें अब तक...

समाचार

सिविल बार एसोसिएशन के चुनाव में पड़े 285 वोटDownload 3 |

मुजफ्फरनगर। सिविल बार एसोसिएशन के चुनाव में शुक्रवार को मतदान हुआ। कुल 307 मतदाताओं में से 285 ने वोट डाले। शनिवार सुबह दस बजे से मतगणना होगी।

शुक्रवार को सवेरे सिविल बार एसोसिएशन के लिए सुबह साढ़े आठ बजे से शाम चार बजे तक मतदान हुआ। मुख्य चुनाव अधिकारी सैयद जैगम मियां जैदी, चुनाव अधिकारी विजेंद्र प्रताप एवं मुकेश त्यागी की देखरेख में सिविल बार एसोसिएशन के सभागार में वोट डाले गए। 307 मतदाताओं में से 285 ने वोट डाले। मतगणना शनिवार सुबह दस बजे से होगी। अध्यक्ष पद के लिए मनोज कुमार शर्मा एवं नरेश चंद गुप्ता तथा महासचिव पद के लिए संजीव कुमार गर्ग एवं सतेंद्र कुमार मैदान में हैं। इसके अतिरिक्त चार अन्य पदों के लिए प्रत्येक पर दो-दो प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा है।

मीनाक्षी चौक के पास उग्र भीड़ ने प्रदर्शन कर पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी की

मुजफ्फरनगर में भी एक युवक की मौत हो गई है। शहर के मीनाक्षी चौक के पास उग्र भीड़ ने प्रदर्शन कर पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी कर दी। पांच बाइक और स्कूटी के अलावा कारों में आग लगा दी। अस्थायी पुलिस चौकी भी फूंक दी। गोली बारी में तीन लोग घायल हुए। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। मीनाक्षी चौक और शिव चौक पर अलग अलग पक्ष की भीड़ इकट्ठा हो गई। मीनाक्षी चौक के अलावा महावीर चौक पर पथराव और लाठीचार्ज हुआ। कच्ची सड़क पर प्रदर्शनकारियों को रोकने के दौरान लाठीचार्ज हुआ। सरवट चौक पर जाम लगाया, पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा।

नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में मेरठ, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में शुक्रवार को भारी बवाल हुआ है। जहां मेरठ में चार की मौत हुई तो वहीं बिजनौर में गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई। मुजफ्फरनगर में भी एक की मौत हो गई है। मेरठ में इंटरनेट सेवा भी शनिवार शाम तक बंद कर दी गई है।

मेरठ में शुक्रवार को जमकर बवाल हुआ।

बवालियों ने पुलिस की दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को फूंक दिया। जमकर पथराव और फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में तीन बवालियों की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि तीन-चार बवाली गोली लगने से घायल हुए हैं। तीन सिपाहियों को भी गोली लगी है। पथराव में डीएम, एसएसपी, एसपी सिटी और एडीएम सिटी समेत कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए।

मेरठ में बवाल होने का इनपुट था। जुमे की नमाज को देखते हाई अलर्ट घोषित किया गया था। दोपहर करीब दो बजे कोतवाली स्थित जामा मस्जिद से नमाज के बाद लोगों की भीड़ सीएए के विरोध में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करते हुए बाहर निकली। पुलिस फोर्स ने उनको रोकने की कोशिश की तो भीड़ ने नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया। उसके बाद 15-20 बवाली लिसाड़ीगेट चौराहे पर पहुंचकर हंगामा करने लगे। भीड़ बढ़ती गई। जिसके बाद बवालियों ने पुलिस पर पथराव और फायरिंग करनी शुरू कर दी।

सूचना पर डीएम और एसएसपी फोर्स लेकर लिसाड़ी गेट में पहुंचे। दोनों तरफ से पथराव होने के साथ गोलियां चलने लगीं। इसके बाद हापुड़ अड्डे पर पहुंचे बवालियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव करते उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। हापुड़ रोड पर पुलिस फोर्स की कमी होने के चलते बवालियों की भीड़ बढ़ गई। एसडीएम सहित 20 रंगरूट (ट्रेनी सिपाहियों) को एक मकान में बवालियों ने बंधक बना लिया। पथराव और पुलिस के वाहनों में आगजनी होने पर हापुड़ रोड पर भगदड़ मच गई। जिसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। 

पुलिस की गोली से आसिफ (20) पुत्र जुग्गी निवासी झिलमिल कालोनी दिल्ली, जहीर (25) पुत्र मुंशी निवासी रशीदनगर लिसाड़ीगेट, मोहसिन (25) पुत्र अहसान निवासी भूमिया पुल ब्रह्मपुरी और आसिफ (30) पुत्र शाहिद निवासी ऊंचा सद्दीक नगर थाना लिसाड़ी गेट की मौत हो गई। जबकि चार बवाली रहसू, अमजद निवासी भूमिया का पुल, समीर निवासी मुजफ्फरनगर और खुर्शीद निवासी लखनऊ घायल हुए हैं। बवालियों ने पुलिसकर्मियों पर कई राउंड फायरिंग की, जिसमें सिपाही बीडी शुक्ला, अनुज कुमार और अंकित राठी गोली लगने से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर रात तक हापुड़ रोड और लिसाड़ी गेट में बवाल चलता रहा और पुलिस फोर्स हालात काबू पाने के प्रयास में लगी थी।
पुरकाजी:शिलापट हटवाने पर सहयोग करने वाले लोगों में रोष

पुरकाजी थाने के मुख्य द्वार का निर्माण कस्बे व देहात के 17 लोगों के सहयोग से दो लाख 82 हजार रुपये में करवाया गया है। पुलिस ने सबसे ऊपर एसएसपी अभिषेक यादव व उसके नीचे पुरकाजी विधायक प्रमोद ऊटवाल व उनके नीचे एसपी सिटी, सीओ सदर व इंस्पेक्टर सहित सहयोगदाताओं के नाम का पत्थर लगवाया था।

इसका उद्घाटन एसएसपी को करना था लेकिन अपना नाम दूसरे नंबर पर लिखे जाने पर विधायक ने कड़ी नाराजगी जताते हुए पत्थर से अपना नाम हटाने की बात कही थी। पुरकाजी पुलिस ने आनन-फानन में पत्थर लगवाकर 15 दिसंबर को एसएसपी की जगह सीओ सदर से मुख्य द्वार का उद्घाटन करवा लिया था। इस पर विधायक की नाराजगी और बढ़ गई। उन्होंने इस मामले की शिकायत डीजीपी से करने की चेतावनी दी थी। इस पर पुलिस ने उनका नाम हटाकर अगले दिन दूसरा पत्थर लगा दिया था। मामला यहां भी शांत नहीं होने पर पुलिस ने 19 दिसंबर को वह पत्थर भी हटाकर टायल लगवा दी। इसे लेकर सहयोगदाताओं की एक बैठक भाजपा नेता भारत भूषण खुल्लर के आवास पर हुई, जिसमें पुरकाजी पुलिस के प्रति कड़ा रोष जाहिर किया गया। सहयोग दाताओं का कहना है कि पुलिस बार-बार पत्थर बदलकर उनका अपमान कर रही है। सभी लोगों ने विचार-विमर्श के बाद जल्द ही एसएसपी व विधायक से मिलने की बात कही है।
रोड़ी से भरे ट्रक ने कार में टक्कर मार दी- तीन लोग घायल
खतौली  मीरापुर-खतौली रोड पर रोड़ी से भरे ट्रक ने कार में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से कार में सवार तीन लोग घायल हो गए। घायलों को नर्सिंग होम में भर्ती कराया।
मवाना निवासी इलियास अपनी कार में अपने रिश्तेदार देवबंद निवासी सालिम एवं इरशाद को साथ लेकर शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे खतौली अपनी रिश्तेदारी से मीरापुर-खतौली मार्ग से वापस लौट रहे थे। उसी समय सामने से आ रहे रोड़ी से भरे ट्रक ने कार में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से कार क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें सवार तीनों लोग घायल हो गए। चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया था। राहगीरों ने घायल कार सवारों को नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सक ने उपचार के बाद घायल को वापस भेज दिया। घायलों की ओर से पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है।
चौगामा नहर टूटने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न
बुढ़ाना| गांव सठेड़ी व बुढ़ाना के जंगल में चौगामा नहर टूटने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई। घटना की सूचना पर भी नहर विभाग के अधिकारियों द्वारा नहर का पानी बंद न करने से किसानों में रोष व्याप्त है।Related Image
बुढ़ाना व सठेड़ी गांव के जंगल में देर रात चौगामा नहर टूटने से किसानों की सैकड़ों बीघा फसलें जलमग्न हो गई। किसान राम अवतार त्यागी, सुनील त्यागी, ओमकार व निरंकार, संजय, सतीश व गांव विज्ञाना निवासी मुस्तकीम आदि ने बताया कि नहर टूटने की सूचना उन्होंने विभाग के अधिकारियों को दी थी। विभाग के अधिकारियों ने उनकी नहीं सुनी। नहर का पानी भरने से किसानों की गेहूं की फसल बर्बाद हो गई। गेहूं की फसल की बुआई के लिए तैयार किए गए खेत पानी भरने के कारण गेेहूं की बुुआई ठप पड़ गई। किसानों ने बताया कि उन्हें गेहूं की बुआई न होने से भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। किसानों की गेहूं की बोई गई फसलें भी बर्बाद हो गई। किसानों ने प्रशासन से फसलों का मुआवजा देने की मांग की।
सर्दी का सितम: शीतलहर के चलते लोग घरों में कैद होने को मजबूर
मुजफ्फरनगर। जिले में सर्दी का सितम कम नहीं हो रहा। बृहस्पतिवार इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा। न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जबकि अधिकतम भी तापमान भी 12.7 डिग्री से ऊपर नहीं बढ़ा। सुबह कुछ देर के लिए सूरज निकला, लेकिन बाद बादल छा गए। शीतलहर के चलते लोग कांप उठे। शाम होते ही शहर में सन्नाटा पसरने लगा।
बीते एक सप्ताह से भी ज्यादा समय से बेतहाशा सर्दी पड़ रही है। लोग ठंड का असर कम होने की उम्मीद लगाते हैं, लेकिन राहत नहीं मिलती। तीन दिन बाद बृहस्पतिवार सुबह नौ बजे के आसपास थोड़ी देर के लिए सूरज दिखा, तो लोगों को धूप खिलने की उम्मीद बंधी, लेकिन कुछ ही देर बाद बादल घिर आए। शीतलहर के चलते लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो गए। जरूरी काम से ही घरों से बाहर निकले। सर्दी के कारण सड़कों पर सामान्य दिनों की तरह चहल-पहल नहीं रहती। तापमान में गिरावट के कारण बृहस्पतिवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा है। न्यूनतम तापमान पांच तथा अधिकतम 12.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
जिले में स्कूल, कॉलेज 25 दिसंबर तक बंद
मुजफ्फरनगर। शीतलहर के चलते बढ़ते ठंड के प्रकोप को देखते हुए जिले में कक्षा एक से लेकर डिग्री तक सभी स्कूल और कॉलेज 25 दिसंबर तक बंद कर दिए गए हैं। 
मीनू पेपर मिल में आग: करीब दस लाख रुपये का नुकसान
मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित मीनू पेपर मिल में बृहस्पतिवार रात अचानक आग लग गई। आग से करीब दस लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। दमकल की टीम ने मौके पर जाकर आग पर काबू पाया। भोपा रोड पर शहर निवासी मनीष एवं रवि कपूर की मीनू पेपर मिल में रात को यह हादसा हुआ। मिल के गोदाम में अचानक आग लगी। गोदाम से धुआं उठता देख कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया तथा दमकल विभाग को सूचना दी। फायर ब्रिगेड ने मौके पर जाकर मशक्कत कर आग पर काबू पाया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी रमाशंकर तिवारी ने बताया कि तैयार माल के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी, जिसे काबू पाया लिया गया।
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सांकेतिक प्रदर्शन

मोरना। भोकरहेड़ी में लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सांकेतिक प्रदर्शन किया। पुलिस अधिकारियों ने मदरसों, मस्जिदों के मोलानाओं और जिम्मेदार लोगों से बातचीत कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

मस्जिदों में शुकवार को जुमे की नमाज अदा होने तक पुलिस बल के साथ अधिकारी मौके मौजूद रहे। गांव तेवड़ा में विरोध प्रदर्शन किए जाने की सूचना मिली जो सिर्फ अफवाह निकली। कस्बा भोकरहेड़ी में भारतीय स्टेट बैंक के सामने मेन बाजार में इकट्ठा होकर लोगों ने प्रदर्शन करते हुए सीओ को ज्ञापन सौंपा। इसी बीच पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे युवकों से विरोध पोस्टर, बैनरों को छीन कर तितर-बितर कर दिया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk