News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

अवैध शस्त्रों सहित कई के दबोचा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना नई मण्डी पर उ0नि0 बालिस्टर त्यागी द्वारा वांछित अभियुक्त हिमांशु उर्फ कालू पुत्र प्रमोद नि0 खालापार थाना को0नगर मु0नगर को चांदपुर मोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। वहीं थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 संदीप कुमार द्वारा अभियुक्त अजय पुत्र हरेन्द्र निवासी सादपुर थाना जानसठ, मुजफ्फरनगर को मक्सूदाबाद खेडा चौगावा कट के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 कुत्ता व 01 तमन्चा व 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर को बरामद किया।

लोहे के पाइप सहित चोर को पकड़ा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  शातिर चोर को पुलिस ने लोहे के पाइप सहित गिरफ्तार किया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 राघवेन्द्र िंसह द्वारा अभियुक्त वाजिद पुत्र मुर्सलिन नि0 कूकडा थाना नई मण्डी मु0नगर को शिवा पॉलिटेक्निक के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 लोहे का पाईप लम्बाई लगभग 20 फिट को बरामद किया गया।

विभिन्न मामलों में कई को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  अलग अलग स्थानों से अलग अलग मामलों में कई के गिरफ्तार किया। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सुमित कुमार द्वारा वारण्टी अभियुक्त मदन पुत्र सेठन नि0 अथाई को गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 गजेन्द्र सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त अली हसन पुत्र अमीर अहमद नि0 पक्काबाग थाना खतौली को गिरफ्तार किया। वहीं थाना मन्सूरपुर पर उ0नि0 राकेश कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त संजीव कुमार पुत्र पीतम निवासी ग्राम बावली थाना बडौत जनपद बागपत को मन्सूरपुर-शाहपुर तिराहा से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना मन्सूरपुर पर उ0नि0 सर्वेश कुमार शर्मा द्वारा वांरण्टी अभियुक्त समशाद पुत्र टौनी निवासी संधावली थाना मन्सूरपुर को गिरफ्तार किया। वहीं थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 अनित कुमार द्वारा वाद वारण्टी अभियुक्त आदित्य पुत्र सुभाष चन्द नि0 पडाव चौक बाल्मिकी बस्ती थाना मीरापुर मु0नगर को गिरफ्तार किया। वहीं थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 पवन कुमार द्वारा वाद वांरण्टी अभियुक्त जान मौहम्मद उर्फ काला पुत्र दीन मौहम्मद निवासी कस्वा व थाना पुरकाजी को गिरफ्तार किया।

आपत्तिजनक पोस्ट करने पर मामला दर्ज
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने संज्ञान लेते हुए उक्त पोस्ट करने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं। विदित हो कि शहर कोतवाल आनंद देव मिश्रा लगातार सोशल मीडिया हो या शांति समितियों की बैठक में अपील व चेतावनी दे रहें कि सोशल मीडिया पर किसी भी धर्म के प्रति कोई आपत्तिजनक पोस्ट ना करें लेकिन इसके बावजूद भी लोग बाज नही आ रहें और आपत्तिजनक पोस्ट कर अपना जीवन बर्बाद कर रहें हैं। शहर कोतवाल आनंद देव मिश्रा ऐसे लोगों को लगातार चेताया हुआ हैं कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और सामाजिक ताने-बाने को जो भी बिगाड़ने की कोशिश करेगा उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। सभी लोग सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट और टिप्पणी करने से बचें नही तो सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

साइबर हेल्प सेन्टर ने कराये रूपये वापस
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  साइबर अपराधी ने एक व्यक्ति के साथ ऑनलाइन ठगी कर १८००० रूपये अपने खाते मे ट्रांसफर करा लिए जिसके बाद पीडित मौहम्मद शमीम निवासी जसवन्तपुरी थाना सिविल लाइन जनपद मुजफ्फरनगर ने साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति साइबर ठग द्वारा मनी रिक्वस्ट भेजकर १८००० रुपये की धोखाधडी की गयी है। जिसकी शिकायत पर साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित बैंक को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा सम्पूर्ण धनराशि १८००० रुपये को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। अपनी सम्पूर्ण धनराशी को वापस पाकर पीडित ने साइबर हेल्प सेन्टर को धन्यवाद किया।

सर्व समाज की बैठक सम्पन्न
भाईचारा एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु हुई बैठकMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  एसडीएम सदर, सीओ सदर व थाना प्रभारी ने समस्त ग्रामवासियों के साथ भाईचारा बनाने हेतु बैठक आयोजित की। चरथावल थानाक्षेत्र के ग्राम पावटी खुर्द में दलित समाज के विरुद्ध तुगलकी फरमान मुनादी प्रकरण में देर शाम गांव के हर वर्ग हर समाज के लोगों के द्वारा एक बैठक का आयोजन हुआ, बैठक में भाईचारा एवं शांति व्यवस्था बनाने पर विचार-विमर्श हुआ बैठक में पहुंचे एसडीएम सदर परमानंद झां, सीओ सदर हेमंत कुमार, थाना प्रभारी यशपाल सिंह व चौकी इंचार्ज ओमेंद्र सिंह के समक्ष गांव के गणमान्य लोगों ने कहा मुनादी प्रकरण को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की अफवाह फैलाई जा रही है इसको लेकर अब कोई राजनीति नहीं होने देंगे गांव का हर वर्ग हर समाज हर ग्रामवासी उनके साथ है बाहरी व्यक्ति इस मामले में दखल न करें हम इस मामले को लेकर किसी की कोई भी पंचायत गांव में नही होने दे। गांव के गणमान्य लोगों ने पुलिस प्रशासन को भरोसा दिलाया कि वह अब इस गांव से बेफिक्र हो जाएं इस गांव के लोग शांति से रहेंगे। गांव में किसी भी तरह की बाहरी व्यक्ति की कोई राजनीति चलने नहीं देंगे उन्होंने कहा कि किसान और मजदूर एक गाड़ी के दो पहिए हैं दोनों के बिना कोई भी कार्य संभव नहीं है इसीलिए सब साथ मिलकर रहेंगे और कार्य करेंगे ग्रामीणों के द्वारा उठाए गए इस कदम की प्रशासन ने जमकर सराहना की।

 

क्राइम मीटिंग में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दिये दिशा निर्देशMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  अपराध नियंत्रण, महिला सुरक्षा एवं अपराधियो पर कठोर कार्यवाही हेतु क्राइम मीटिंग में एसएसपी अभिषेक यादव ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ऐसे मामलों में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।
जनपद में कानून एंव सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने, अपराधों की रोकथाम, अपराधियों पर कठोर कार्यवाही एवं महिला सुरक्षा हेतु आज रिजर्व पुलिस लाइन मुजफ्फरनगर में स्थित सभागार कक्ष में एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा सभी अपर पुलिस अधीक्षकों, क्षेत्राधिकारियोंध्थानाध्शाखा प्रभारियों के साथ मीटिंग आयोजित की गयी।
एसएसपी द्वारा अपराध नियंत्रण हेतु समस्त पुलिस अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहने, असामाजिक तत्वों तथा अपराधियों को चिन्हित कर उनपर कठोर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।
एसएसपी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को आदेशित किया गया कि महिला सुरक्षा को प्राथमिकता दे साथ ही साइबर सेल, मॉनिटरिंग सेल व ष्टष्टञ्जहृस् सेल के कार्यो की समीक्षा करते हुए उनके प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

 

वांरटी को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  शहर कोतवाल आनंद देव मिश्रा के द्वारा चलाए जा रहें वारंटियों वांछितों के खिलाफ अभियान को शामली स्टेंड चौकी प्रभारी ललित शर्मा व उनकी टीम अमलीजामा पहनाने में कोई कसर बाकी नही छोड़ रही हैं। आज भी चौकी प्रभारी शामली स्टैंड ललित शर्मा के द्वारा एक वारंटी अपराधी रवि मित्तल पुत्र स्व० विजय मित्तल निवासी कृष्णापुरी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया हैं।

 

शिकायतों को किया गया निस्तारितMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  महिला सुरक्षा सेल में प्राप्त हुई शिकायत का नोडल अधिकारी द्वारा मौके पर ही किया गया निस्तारण। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशन में संचालित डब्ल्यूपीसी में महिलाओं से संबंधित समस्याओं की सुनवाई रोजाना हो रही है। डब्ल्यूपीसी नोड़ल अधिकारी डॉ० नेहा शर्मा की अध्यक्षता में डब्ल्यूपीसी सदस्य द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए शिकायतों के निस्तारण में त्वरित कार्यवाही की जा रही है। शिकायत चाहे जैसी भी हो, डब्ल्यूपीसी की पूरी टीम के द्वारा उसका निस्तारण प्रत्येक दशा में करने का प्रयास किया जाता है। डब्लूपीसी टीम द्वारा मामलों को गम्भीरता पूर्वक लेते हुए शिकायतो पर त्वरित कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में डब्ल्यूपीसी में ०४ शिकायत सुनी गई, जिसमें ०३ शिकायतों में दोनो पक्षो को आपसी समझौते के लिए डब्ल्यूपीसी टीम द्वारा काफी समय तक कांउन्सिलिंग की गयी, कांउन्सिलिंग के बाद दोनो पक्षो को सोच-विचार करने हेतु अग्रिम तारीख दी गई, एवं ०१ शिकायत में दोनो पक्षो की काफी समय तक महिला सुरक्षा सेल द्वारा कांउन्सिलिंग की गयी। जिसके उपरान्त शिकायत का निस्तारण करा दिया गया। मौके पर डब्ल्यूपीसी नोड़ल अधिकारी डॉ० नेहा शर्मा, डब्ल्यूपीसी की सदस्य श्रीमति शिवांगी बालियान सहित अभियोजक श्रीमती सरिता रानी एवं धर्मेन्द्र पुण्डीर मौजूद रहीं।

 

एसएसपी ने भ्रमण कर दिये दिशा निर्देश
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा एसपी सिटी एवं पुलिस बल के साथ यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने हेतु नगर क्षेत्र में संवेदनशील स्थान, मुख्य चौराहा, बाजार, पार्किंग, वेन्डर जोन आदि में पैदल गश्त करते हुए स्थानीय लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया गया तथा सुरक्षा सम्बन्धी वार्ता भी की गयी। ड्यूटी के दौरान आम जन को यातायात के नियमों से अवगत कराने तथा उनके साथ सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करने हेतु निर्देशित किया गया।

 

गर्मी से लोग बिलबिलाएंMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  गर्मी अभी अपना असर पूरा दिखा रहीं है आगामी दिनों में राहत मिलने की हालांकि उम्मीद है। गर्मी के कारण लोग बेहाल रहे। सूर्य की चमक लोगों की आंखों का धुंधला कर रही थी। जिससे बचने के लिए लोग आंखों पर चश्मा व सिर पर कपडा लपेटकर निकले। भीषण गर्मी से बचने को लोग ठंडा पानी, नीबू पानी, गन्ने का रस आदि का सेवन करते नजर आये। सवेरे से ही तेज धूप खिली तो मुश्किलें खड़ी हो गई। गर्मी के कारण आवागमन प्रभावित हुआ। बिजली कट लोगों को खूब परेशान कर रहे हैं। शहर से लेकर देहात तक दिन और रात में आधे-आधे घंटे कटों से लोगों का मुश्किलें उठानी पड़ रही है।
भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा था। शुक्रवार को भी गर्मी का वही हाल हो गया। पुरवाई हवा के चलते सुबह से ही उमस भरी गर्मी ने लोगों को हलकान कर दिया। पंखे व कूलर भी गर्म हवा उगलने लगे। गर्मी बढ़ने के साथ ही लोगों में जुकाम, नजला, उल्टी, दस्त, अपच की बीमारियां घेर रही हैं। वायरल का प्रकोप भी धीरे-धीरे बढ़ रहा है। बीमारियों को देखते हुए चिकित्सकों ने लोगों से मौसमी फलों का सेवन करने, ताजा खाना खाने, बासी खाना व ठंडा पेय पदार्थों से बचने की सलाह दी है।गर्मी के सितम ने दिनभर लोगों को परेशान किए रखा। तेज तपिश के साथ चलने वाली गर्म हवाऐं आग की लपटों की तरह लग रही थी। गर्मी से बचाव को लोग घरों में कैद रहे। सडकों पर दोपहर के समय लोग कम निकले जिससे भीडभाड वाले स्थानों पर भी इक्का दुक्का लोग की नजर आये। सवेरे जब लोग घरों से बाहर निकले तो तेज चमचमाती हुई धूप को देख गर्मी के सितम को सोच हैरान थे। दोपहर के समय जैसे ही सूर्य सिर के ऊपर पहुंचा तो गर्म हवाओं का दौर जारी हो गया। सूर्य की तेज तपिश से हर कोई बेहाल था। पसीने की चिपचिपाहट हो देखते हुए लोगों ने घरों में रहना की उचित समझा। जरूरी कामों से लोग बाजार या सरकारी कार्यालय पहुंचे। शहर के भीडभाड वाले इलाके शिव चौक पर दोपहर के समय बहुत कम आवाजाही रही।

 

 

मुजफ्फरनगर जिला उद्योग व्यापार मंडल ने विभिन्न समस्याओं से कराया अवगतMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  मुजफ्फरनगर जिला उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राहुल वर्मा ने एक ज्ञापन जिलाधिकारी के नाम सौंपा। जिसमें उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि शहर के अन्दर फोगिंग के नाम पर धीगांमस्ती चल रही है। नाले-नालियों में बन्द होने की वजह से बरसात का पानी सड़कों पर भर जाता है और शहर में सीवर लाईन जो बनी थी या तो बन्द है या चौक होने के कारण उनकी मरम्मत जारी है ये तुरन्त ठीक करायी जाये। नगर पालिका ने कई चौराहों को अतिक्रमण के नाम पर बन्द कर दिया है जिसमें मुख्य रूप से नावल्टी चौक चौराहा पूर्ण तरह बन्द कर दिया गया है और जो शहर के बाई मुख्य बाजारों को जोड़ता है जैसे मोतीमहल, सर्राफा बाजार, अंसारी रोड, आबकारी रोड, हनुमान चौक को जोड़ता है यदि इस चौराहे को खोल दिया जाये तो जाम से राहत मिलेगी व जो इन बाजारी का काम पूरी तरह ठप हो चुका है व व्यापारी परेशान है अतः यहां ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था कर या रेड लाईट लगवाकर यातायात को सुचारू किया जाये। हाउस टैक्स व वाटर टैक्स के नाम पर जनता को नोटिस भेजे जा रहे है और भारी मूल्य वृद्धि कर बढाकर जनता का शोषण नगरपालिका द्वारा किया जा रहा है जिसमें जल्दी सुधार हो और नगर पालिका अधिकारी जनता को राहत देने का काम करें। नगर पालिका क्षेत्र की काफी सोडियम स्ट्रीट लाईट खराब व बन्द पडी है जिनके रखरखाव व पथ प्रकाश की व्यवस्थाओं पर नगर पालिका कोई ध्यान नहीं दे रहा है और कागजों में गोलमाल चल रहा है।सफाई व्यवस्था – मुजफ्फरनगर की सफाई व्यवस्था बिल्कुल ठप्प है। सड़क के मुख्य चौराहों पर कूड़े की गन्दगी के ढेर लगे है। नाले व नालियों अटी पड़ी है और गन्दा दूषित पानी सड़कों पर बह रहा है। शहरवासी नारकीय जीवन जीने को मजबूर है।
ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से राहुल वर्मा, संजय गोयल, पंकज जैन, राजकुमार वर्मा, ओमकार बालियान, पं० सुबोध शर्मा, अमित शर्मा, लोकेश शर्मा, इसरार अहमद, शमशाद अहमद, जयकुमार अरोरा, दीपक अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

ग्यारह हजार की धनराशि गउशाला के लिए की भेंट
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  शासन एवं जिलाधिकारी की अपील के दृष्टिगत जिले के आम नागरिकों द्वारा गौशालाओं के लिए बढ़-चढ़कर दान करने में आम जनता स्वंय आगे आकर दान कर रहे है। इसी श्रृंखला में नगर निवासी ठाकुर सुरेंद्र सिंह द्वारा गौशाला में हरे चारे एवं भूसे की पूर्ति के लिए ११००० की धनराशि जिलाधिकारी को भेंट स्वरुप प्रदान की गयी। जिस पर जिलाधिकारी महोदय द्वारा जनता एवं ठाकुर सुरेन्द्र सिंह से अपील की गयी कि गौशालाओं के लिए बढ़-चढ़कर दान देने में अधिक से अधिक आम जन को प्रोत्साहित किया जाए।

जिला बार संघ ने सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर ।(Muzaffarnagar News)  कचहरी परिसर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पर जिला बार संघ के अध्यक्ष वसी अंसारी एडवोकेट व अन्य पदाधिकारियों ने एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम एडीएम वित्त को सौंपते हुए अवगत कराया कि विशेष सचिव उत्तर प्रदेश शासन द्वारा पत्र संख्या ४९४(२) प्रसारित किया गया जिसमें विशेष सचिव उत्तर प्रदेश शासन में अधिवक्ताओं के लिए अराजक तत्वों का प्रयोग किया जिसको लेकर अधिवक्ताओं में रोष बना हुआ है। जिला बार संघ के अधिवक्ताओं ने राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपा और विशेष सचिव से मांग की है कि वह अपने शब्दों को वापस ले।

बहुजन संघर्ष समिति ने कराया अवगतMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  जनपद के कचहरी परिसर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पर बहुजन एकता संघर्ष समिति के तत्वाधान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया बहुजन संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विपिन कैमरी ने मीडिया से बात करते हुए अवगत कराया कि वह आज इस एक दिवसीय धरने के बाद राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को तीन बिंदुओं का एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने अवगत कराया कि दलितों पर अत्याचार नहीं सहेंगे विपिन कैमरी नें पावटी खुर्द प्रकरण पर त्यागी समाज पर निशाना साधते हुए कहा कि आज लोगों की मानसिकता इतनी खराब हो गई है कि वह एक जाति विशेष के लोगों के खिलाफ ढोल बजाकर मुनादी करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह प्रदर्शन बहुजन एकता संघर्ष समिति के तत्वाधान में इसलिए किया जा रहा है जिससे दलित समाज के खिलाफ मुनादी कराने वालों को दलितों की एकता का पता चल सके। साथ ही उन्होंने अवगत कराया कि देश में जब से भाजपा की सरकार आई है तभी से लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। महंगाई खत्म करने के नाम पर आई सरकार ने देश में कई गुना महंगाई बढ़ा दी है। विपिन कैमरी ने राष्ट्रपति को दिए ज्ञापन में अवगत कराया कि संविधान पर लगातार हो रहे हैं हमलो से देश का लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने जापान मानते हैं कि संविधान वह दलितों पर हो रहे अत्याचार और बढ़ती महंगाई से निजात दिलाई जाए। जिससे आम नागरिक अपना जीवन यापन आसानी से कर सके।

 

ग्राम पंचायत बडसू में क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी द्वारा तहसील खतौली के ग्राम पंचायत बुडसू में जनसुनवाई की गई। जिलाधिकारी महोदय श्री चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार उपजिलाधिकारी खतौली श्री जीत सिंह राय के नेतृत्व में विकास सिंह क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी द्वारा तहसील खतौली के ग्राम पंचायत बुडसू में जनसुनवाई की गई, एवं ग्राम में ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना गया।
तथा जिलाधिकारी के समक्ष उनके द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत के क्रम में समुचित सुनवाईध्समाधान शासनादेशानुसार अवगत कराया गया।

 

29 मई की पंचायत को लेकर भारतीय किसान यूनियन कीहुई बैठकMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  चौधरी शक्ति सिंह भारतीय किसान यूनियन जिला मीडिया प्रभारी मुजफ्फरनगर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि शाहपुर ब्लाक के ग्राम काकड़ा में २९ मई २०२२ की विशाल सर्व खाप पंचायत का एलान कर दिया गया है इसी महापंचायत को सफल बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने बड़े कर्मठता के साथ मेहनत शुरू कर दी है। जिस क्रम में आज प्रदेश महासचिव चौधरी धीरज लाटियान, मंडल अध्यक्ष चौधरी नवीन राठी व मुजफ्फरनगर जिला अध्यक्ष पंडित योगेश शर्मा द्वारा संयुक्त रुप से सर्वप्रथम चरथावल द्वितीय पुरकाजी और फिर तृतीय सदर ब्लॉक का दौरा कर अवलोकन किया गया और सभी कार्यकर्ता व पदाधिकारियों से २९ मई की काकड़ा पंचायत को लेकर अधिक से अधिक संख्या में ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ पहुंच कर महापंचायत को सफल बनाने का आग्रह किया गया इस अवसर पर तीनों ब्लॉकों में चरथावल ब्लॉक ,पुरकाजी के बरला ,व सदर ब्लाक के गांव बझेड़ी मैं कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों की किसानों के साथ बहुत अधिक संख्या देखने को मिली ।

स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजनMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  भारत विकास परिषद सम्राट द्वारा एक निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन आज शाहपुर कन्या इन्टर कालेज शाहपुर’ में आयोजित किया गया जिसमें डॉ० आशीष सैनी (फिजिशियन) एवं डॉ० शिवानी चौधरी (दन्त रोग विशेषज्ञ)के द्वारा छात्र-छात्राओं का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तथा उन्हें आवश्यकतानुसार दवाइयां भी निशुल्क दी गई। मुख्य अतिथि परमेश कुमार सैनी (अध्यक्ष नगर पंचायत शाहपुर) रहे। कार्यक्रम में श्री परम् कीर्ति शरण अग्रवाल(संस्थापक), रोहिताश कर्णवाल (अध्यक्ष),कीमती लाल जैन (सचिव), प्रेम प्रकाश एडवोकेट, मनोज गुप्ता, संजीव संगल आदि उपस्थित रहे। अरविन्द कुमार गुप्ता ( कॉलेज के स्वामी ) का कार्यक्रम में विशेष सहयोग रहा।शिविर की व्यवस्था में संस्थाप्रधानाचार्या उषाअस्थाना ,रिंकी रानी, आदेश, अंजलि, दिव्या नामदेव, ज्योतित्रिपाठी, पूजापाल,मीनाक्षी गोस्वामी तनु सैनी तथा राज एकेडमी शाहपुर की प्रधानाचार्या शबूमिर्जा, साक्षी, श्वेता, शीबा, फिजा, भावना, सारा, अलीशा व तनु उपाध्याय आदि का सहयोग रहा। चिकित्सक सहयोगी रेणु, साक्षी व राहुल सैनी रहे ।शिवर में लगभग ३०० बच्चों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। इस अवसर पर शाखा के सदस्यों द्वारा मुख्य अतिथि परमेश सैनी चेयरमैन , डॉ आशीष सैनी एवं डॉ० शिवानी चौधरी को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर श्री परम् कीर्ति शरण अगवाल,रोहिताश कर्णवाल,प्रेम प्रकाश एडवोकेट एवं मनोज गुप्ता जी द्वारा कॉलेज को एक- एक पंखा भेट करने की घोषणाकी । अंत में शाखा के सदस्यों द्वारा अध्यक्ष श्री परमेश कुमार सैनी, डॉक्टर आशीष सैनी, डॉक्टर शिवानी चौधरी को हृदय से धन्यवाद दिया तथा कॉलेज के स्वामी श्री अरविंद गुप्ता एवं प्रिंसिपल श्रीमती उषा अस्थाना का कार्यक्रम मैं सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया।

गांव संधावली में गन्ना शोध केंद्र के कीट व रोग वैज्ञानिकों ने किया फील्ड विजिटMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  मुजफ्फरनगर के जिला गन्ना अधिकारी डा. आरडी द्विवेदी ने फील्ड विजिट कर गन्ने की फसल को नुकसान पहुंचा रहे रोगों की जानकारी लेते हुए किये जा रहे गन्ना सर्वेक्षण की प्रगति का आंकलन किया। उन्होंने किसानों को समझाया कि गन्ने की फसल में आ रहे चोटीभेदक यानी टापबोरेर कीट पर मैकेनिकल तरीके से भी नियंत्रण किया जा सकता है। हांलाकि उस पर काबू पाने के रासायनिक तरीके भी हैं।
जिला गन्ना अधिकारी डा. आरडी द्विवेदी शुक्रवार को गन्ना विकास परिषद, तितावी के ग्राम संधावली और गन्ना विकास परिषद, मंसूरपुर के ग्राम नावला में चीनी मिल और विभाग की ओर से आगामी पेराई सत्र २०२२-२३ के लिए किये जा रहे गन्ना सर्वेक्षण कार्य की प्रगति जानने पहुंचे। इसी के साथ ही साथ गन्ने की फसल पर विभिन्न प्रकार के बेधक कीटों तथा रोगों के आपतन के प्रभाव का अध्ययन गन्ना शोध केंद्र, मुजफ्फरनगर के डॉ अवधेश डांगर, प्लांट पैथोलोजिस्ट और डॉ नीलम कुरील, कीट वैज्ञानिक, चीनी मिल मंसूरपुर के महाप्रबंधक (गन्ना) और उनकी टीम तथा खंडसारी अधिकारी चंद्रशेखर सिंह के साथ किया गया।
गन्ने को रोग से बचाव को दिये गए टिप्स
फील्ड विजिट के बाद वैज्ञानिक दल ने किसानों को सलाह दी कि गन्ने के चोटीबेधक (टॉपबोरेर) के नियंत्रण के लिए किसान यांत्रिक (मेकैनिकल) नियंत्रण करें। जिसमें लाइट ट्रैप ध् पीले प्रकाश बल्ब को पानी की टंकी (हौज) के ऊपर टांग दिया जाय अथवा खेत में एक दो जगह इसको लगाकर नीचे जमीन में किसी बर्तन में पानी भरकर उसमें केरोसिन या डीजल अथवा कोई भी कीटनाशक मिला दिया जाय। इस कीट की तितलियां ध्मोथ पीले रोशनी में आकर्षित होकर नीचे रखे पानी अथवा हौज में गिरेंगी और उसमें पड़े केरोसिन, डीजल अथवा कीटनाशक के प्रभाव से मर जाएंगी तथा उनकी अगली पीढ़ी जन्म नहीं ले पाएंगी। मेकैनिकल नियंत्रण के साथ ही साथ रासायनिक नियंत्रण भी आवश्यक है। गन्ने की फसल में कहीं-कहीं पर स्मट रोग जिसमें काले बाल जैसे निकले रहते हैं, को किसी थैले से सावधानी पूर्वक ढककर प्रभावित पौधों को जड़ से खोदकर निकाल लिया जाय, तथा उसे अन्यत्र ले जाकर जला दिया जाय अथवा मिट्टी में दबा दिया जाय। ताकि स्मट के स्पोर हवा के साथ उड़कर पूरी फसल को प्रभावित न कर पाएं।

 

बसों के फिटनेस का आर आई व टीएसआई ने किया निरीक्षणMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  आरआई टेक्निकल अनुराग सिंह एवं टीएसआई बृजकिशोर त्यागी द्वारा यातायात पुलिस टीम के साथ एसडी पब्लिक स्कूल में पहुंचकर बच्चों के आवागमन हेतु लगी बसों के फिटनेस का निरीक्षण किया गया। जिसमें २० बस व बस चालक मौजूद रहे, बसों के नम्बर, फिटनेस, फर्स्ट एड बॉक्स, टूल किट, रिफ्लेक्टर आदि को चेक किया गया। कुछ बसों के फिटनेस को सुधार हेतु समय देकर बसों को पुनः चौक किया जायेगा, बस चालकों को सुरक्षा सम्बन्धी आवश्यक दिशा- निर्देश भी दिये गये।

 

सडक किनारे वाहन अभा भी नहीं हटे
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  यूँ तो मुख्यमंत्री द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं कि सड़क के किनारे कोई भी वाहन खड़ा नहीं होगा अगर कोई वाहन खड़ा पाया जाता है तो उस पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी, परंतु मुजफ्फरनगर में इसके बिल्कुल विपरीत हो रहा है भोपा रोड के इंडस्ट्री एरिया में फैक्ट्रियों के बाहर सड़कों पर एवं सड़कों के किनारे ओवर लोडिंग वाहन बे हताशा खड़े रहते हैं। जिस वजह से भोपा रोड पर जाम की स्थिति २४ घंटे बनी रहती है। इस मामले की जानकारी आला अधिकारियों को दी गई तो आला अधिकारियों ने जल्दी कार्रवाई करने की बात कही परंतु भोपा रोड पर इस तरीके से वाहनों का खड़ा होना लगातार उधर से गुजरने वाले छोटे वाहनों के लिए मौत का सबब बन गया है कभी भी इस वजह से बड़ा हादसा हो सकता है, वही दूसरी ओर फैक्ट्रियों में भूसे के उपयोग में प्रतिबंध लगा दिया गया था परंतु भोपा रोड की पेपर मिल आज भी प्रतिबंधित भूसे का इस्तेमाल कर पेपर बनाने का कार्य कर रही है।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कियाMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ द्वारा आयोजित बी.एयएलएल.बी ५ वर्षीय पाठ्यक्रम के संस्थागत सेमेस्टर परीक्षा में एस डी कॉलेज ऑफ लॉ के छात्र दृ छात्राओं ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अपनी शैक्षणिक प्रतिभा से साक्षात्कार कराया , इसी क्रम में बी.एय एलएल.बी तीसरे सेमेस्टर में मुनमुन ने ३४९ अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया, पायल ने ३३४ अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान तथा शिव भारद्वाज ने ३३१ अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया ढ्ढ पंचम सेमेस्टर के लिए अनू उपाध्याय ने ३४३ अंक प्राप्त कर पहला, जतिन तोमर ने ३२७ अंक प्राप्त कर दूसरा, तथा दिक्षा शर्मा ने ३२२ अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया ढ्ढ सप्तम सेमेस्टर के लिए मुक्तांजलि ३४२ अंक , मो. आशिक ३३६ अंक तथा नबिला ने ३३३ अंक प्राप्त कर क्रमशरू पहला, दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त किया ढ्ढ नवम सेमेस्टर के लिए अवताद ३२१ अंक, अक्षा ३१५ अंक तथा जेबा प्रवीण ने ३१४ अंक प्राप्त कर ने क्रमशः पहला, दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त किया ढ्ढ प्रथम सेमेस्टर में पल्लवी ने ३३६ अंक प्राप्त कर पहला, भावना मलिक तथा रिशांकी ने संयुक्त रूप से ३३३ अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान एंव निशिता सिंह ने ३३२ अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

 

गड्ढो से नागरिक हलकानMuzaffarnagar
रतनपुरी (मुजफ्फरनगर)।(Muzaffarnagar News)  सड़कों के गड्ढे भरवाने और निर्माण कराने के दावे १० गांव के लोगों के लिए बेमानी साबित हो रहे हैं। मंडावली खादर से वैली तक १७ किमी की सड़क में गहरे गड्ढे हैं।
भनवाड़ा में कई-कई फीट पानी भरा हुआ है। बदहाल मार्ग से रोजाना सैकड़ों ग्रामीण गुजरते हैं। इन गांव के लोगों के लिए बुढ़ाना और खतौली जाने का यही मार्ग है। प्रधानमंत्री सड़क योजना से मार्ग का निर्माण करीब १६ साल पहले हुआ था, लेकिन इसके बाद किसी को क्षेत्र याद नहीं रहा। गड्ढ़े नहीं भरवाए गए, दोबारा निर्माण नहीं हुआ। क्षेत्र के लोगों ने मांग रखी, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।
खतौली-बुढ़ाना मार्ग से मंडावली खादर, भनवाड़ा, नंगला, रियावली, नसीरपुर, बसी और वैली होते हुए यह मार्ग दोबारा बुढ़ाना मार्ग से जुड़ जाता है। इसकी लंबाई करीब १७ किमी है।
भनवाड़ा के पूर्व प्रधान तिजारत अली का कहना है कि मार्ग की स्थिति बेहद खराब है। यहां गहरे गड्ढे हो चुके हैं।
शिक्षक साजिद अली का कहना है मार्ग जर्जर अवस्था में है। क्षेत्र के लोग परेशानियां झेल रहे हैं। जनप्रतिनिधियों का समाधान करना चाहिए। नंगला निवासी पूर्व प्रधान यूनुस अली का कहना है कि ग्रामीणों को राजमर्रा के सामान आदि लेने के लिए हर रोज खतौली और बुढाना जाना पड़ता है। भनवाड़ा में नंगला भट्टे तक मार्ग की हालत पैदल चलने लायक भी नहीं है। एसडीएम बुढ़ाना अरुण कुमार का कहना है कि टीम भेजकर मार्ग का निरीक्षण कराया जाएगा। सड़क को गड्ढामुक्त कराने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से बात करेंगे।

 

नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान रहा जारीMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान से अतिक्रमण करने वालो मे हडकम्प मचा हुआ है। अधिकारियों व पुलिस बल की मौजूदगी में आज शहर के कई स्थानो से अतिक्रमण हटवाया गया। प्रशासन की सख्ती से अपनी दुकान से आगे तक सामान रखने वाले दुकानदारो मे हडकम्प मचा रहा।
शहर मे रोज रोज जाम झंझावत से परेशान लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने तथा अतिक्रमण करने वालो के खिलाफ जिला पुलिस प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इसी संदर्भ मे आज थाना सिविल लाइन पुलिस ने झांसी रानी क्षेत्र के आसपास से अतिक्रमण हटवाया। सीओ सिटी कुलदीप कुमार की मौजूदगी मे इंस्पैक्टर थाना सिविल लाईन एस.के.त्यागी ने मय फोर्स पैदल गश्त के दौरान झांसी रानी,मोलाहेडी मार्किट,टाउन हाल रोड आदि विभिन्न स्थानो से अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान कुछ दुकानदारो द्वारा विरोध का प्रयास भी किया गया। लेकिन प्रशासन की सख्ती के आगे उनकी एक ना चली। झांसी की रानी से शिव चौक,डाकघर,हनुमान मन्दिर शहर आदि कई स्थानो से अतिक्रमण हटवाया गया। मौके पर मौजूद अधिकारियो ने अतिक्रमण के आरोपी दुकानदारों को चेतावनी दी कि वो अपनी कार्यप्रणाली मे सुधार कर लें,अर्थात पुनः अतिक्रमण का प्रयास ना करें।

फूलों की दुकाने सजी कम्पनी बाग के बाहरMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)   शहर मे वाहनो की बढती भीड तथा अतिक्रमण के कारण लोगां का बाजार से निकलना दुर्भर हो गया था। जाम के कारण महिलाओं तथा बच्चो को बहुत परेशानी उठानी पड रही थी। स्कूलों की छुटटी के वक्त तो स्थिती और भी खराब हो जाती थी। जिसके चलते बीते दिनो कलैक्टै्रट सभागार मे जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिह की अध्यक्षता मे आयोजित बैठक मे शहर को जाम से मुक्त कराने पर भी चर्चा की गई। जिसके तहत कार्य योजना तैयार की गई। जिसके पश्चात डीएम चन्द्र भूषण सिंह व एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते शहर की जाम से मुक्ति को कवायद शुरू कर दी गई है। अधिकारियों की मौजूदगी मे शहर से अतिक्रमण हत्वाने के साथ गोल मार्किट, शिवचौक,मिनाक्षी चौक, मेरठ रोड आदि विभिन्न स्थानो से अतिक्रमण हटवाया गया। इस दौरान अधिकारियो के साथ भारी मात्रा मे पुलिस बल एवं पालिका टीम मौजूद रही। अधिकारियों के निर्देश पर शिव चौक व पान मंडी के आसपास से फूल बेचने वालो को भी कम्पनी बाग के बाहर भेज दिया गया है। पान मंडी व लोहा मंडी के बाहर फूल बेचने वालो का ठीहा लगने से अतिक्रमण व भीड की स्थिती बनी रहती थी। परन्तु अब प्रशासन द्वारा उन्हे वहां से हटवा दिया गया। जिस कारण शिव चौक,लोहा मन्डी तथा पान मंडी आदि के आसपास से अतिक्रमण हटने के साथ जाम ना लगने पर शिव चौक,मेरठ रोड तथा मिनाक्षी चौक आदि नजारा पूरी तरह बदला-बदला नजर आ रहा है। अक्सर जाम व अतिक्रमण के कारण भीडभाड वाला यह क्षेत्र अब खुला-खुला हो गया है। अधिकारियों का कहना है कि आला अधिकारियों के निर्देश है कि अतिक्रमण की स्थिती ना बन पाए। इसका कडाई से अनूपालन हो।

 

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जिला विद्यालय निरीक्षक के नाम दिया ज्ञापनMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जानसठ नगर इकाई द्वारा नगर के गोमती कन्या इंटर कॉलेज में अतिरिक्त प्रवेश हेतु अनुमति प्रदान करने के संबंध मे जिला विद्यालय निरीक्षक मुजफ्फरनगर के नाम ज्ञापन दिया गया। कपिल कुमार ने बताया कि नगर में राजकीय सहायता प्राप्त (एडेड) कन्या इंटर कॉलेज एक ही है क्षेत्र की सभी बालिकाएं इस कॉलेज में ही शिक्षण के लिए आती है।क्षेत्र में एकमात्र कन्या इंटर कॉलेज होने से प्रवेश लेने में छात्राओं को दिक्कत आ रही है।
नगर मंत्री बबलू कुमार ने बताया कि कॉलेज प्रधानाचार्या से इस विषय पर बात हुई तो उन्होंने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक आदेशानुसार सीमित प्रवेश ही करने है। इसीलिये हम आज जिला विद्यालय निरीक्षक के पास आये हैं।
इस मौके पर पहुंचे डी ए वी कॉलिज मुजफ्फरनगर के छात्रसंघ संयुक्तसचिव अमन जैन ने छात्र हित व क्षेत्र की बालिकाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक मुजफ्फरनगर से एबीवीपी जानसठ इकाई की ओर से दिये जा रहे ज्ञापन पर मांग करते हुए कहा है कि जानसठ क्षेत्र में कन्याओं की शिक्षा गोमती कन्या इंटर कॉलेज पर निर्भर रहती हैं अतः गोमती कन्या इंटर कॉलेज में लगभग १०० अतिरिक्त प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की जाएं जिससे क्षेत्र की बालिकाओं का भविष्य अंधकार से बच सके।
इस अवसर पर तहसील संयोजक कार्तिकेय दीक्षित ने कहा कि यदि अभाविप की इस छात्र हित मांग को पूरा नहीं किया गया तो एबीवीपी उग्र प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगी।जिला विद्यालय निरीक्षक की अनुपस्थिति में सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक बृजेश कुमार ने कल तक इस मांग को पूरी करने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर कपिल कुमार,गौरी शंकर,रविकांत,बबलू,कार्तिकेय,अर्पण आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

समाचार (Muzaffarnagar News)

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =