समाचार

पुतला फूुंका7 6
मुजफ्फरनगर। जेएनयू प्रकरण मे आक्रोशित युवाओ भोपा रोड स्थित एस.डी.कॉलेज के बाहर एकत्रित हो फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुणकोण का पुतला फूंक कर रोष व्यक्त किया तथा नारेबाजी की। इस मुख्य रूप से हेमू विक्रमादित्य, यश त्यागी, अरिहंत,सि़द्धार्थ, दीपांकर,प्रशान्त शर्मा, अभिषेक आदि अनेक युवा शामिल रहे।

 

मारपीट की
मुजफ्फरनगर। आपसी कहासुनी मे एक युवक ने अपने पडौसी के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला किदवईनगर निवासी शराफत व असगर के बीच किसी बात को लेकर हुई कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। आरोप है कि इस दौरान युवक शराफत ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर असगर की पिटाई कर डाली। पीडित युवक ने पुलिस को तहरीर देते हुए आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

नमामि गंगे योजनान्तर्गत गंगा यात्रा का २७ जनवरी को होगा शुभारम्भ2 7
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने अधिकारियों से कहा कि २७ जनवरी से नमामि गंगे योजनान्तर्गत च्गंगा यात्राज् का शुभारम्भ किया जा रहा है। उनहोने कहा कि गंगा यात्रा मुजफ्फरनगर में प्रवेश कर जनपद बिजनौर स्थित गंगा बैराज से कस्बा रामराज होते हुए मेरठ की ओर प्रस्थान करेगी।
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे आज विकास भवन सभागार में नमामि गंगे योजनान्तर्गत च्गंगा यात्राज् के शुभारम्भ के सम्बन्ध में जिलास्तरीय अधिकारियें व गंगा किनारे के १४ ग्रामों के ग्राम प्रधानो के साथ बैठक कर रही थी।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि गंगा किनारे के ग्रामें में भ्रमण कर यह सुनिश्चत कर लिया जाये कि सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाए मिल रही है। उनहोने कहा कि अगर कही कोई कमी है तो उसे तत्काल पूर्ण कराया जाये। उन्होने कहा कि गावों में स्कूलों पर पेंटिग, वॉल पेंटिग, डस्टबिन, डोर टू डोर कूडा कलैक्शन, ठोस अपशिष्ठ प्रबन्धन, सोक पिट, तालाबों का सौन्दर्यकरण, शौचालयों की रंगाई पुताई, हैण्डपम्प की स्थिति, पीने के पानी की जांच आदि करा ली जाये।
उन्होने कहा कि इन ग्रामों में स्वास्थ्य मेले, पशु आरोग्य मेलों, कृषक गोष्ठी कराई जाये। ग्राम में गंगा नर्सरी, गंगा उघान तैयार कराया जाये। उनहोने कहा कि प्रत्येक कार्य के सम्बन्धित विभाग के अधिकारी को नोडल नामित कर समीक्षा की जाये। उन्होने कहा कि समय से सभी कार्य पूर्ण कराया जाना सुनिश्चत किया जाये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, डीडीओ, डीपीआरओ, पीडी सहित सम्बन्धित अधिकारी व ग्राम प्रधान उपस्थित थे।

अतिक्रमण हटाओं अभियान जनपद में चलेगाः डीएम3 7
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि सडक दुर्घटनाओ को रोकने एवं दुर्घटनाओं से प्रभावित व्यक्तियों को विभिन्न स्रोतो से मिलने वाली सहायता उपलब्ध करायी जाये। उन्हेने कहा कि दुर्घटना से प्रभावित व्यक्तियों को सहायता प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में वर्तमान में कोई प्रकरण लम्बित नही होना चाहिए तथा दुर्घटना में आहत व्यक्तियों को समयान्तर्गत सहायता राशि प्रदान कर दी जाये। उन्होने कहा कि शहर के मुख्य बाजारों एवं सडकों पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाये। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे आज कलैक्ट्रेट सभागार में जिला सडक सुरक्षा समिति के सदस्यों एवं चीनी मिल व एनएचएआई अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक कर रही थी।
जिलाधिकारी ने चिन्हित ब्लैक स्पाट/दुर्घटना बाहुल्य स्थलों पर समीक्षा करते हुए एनएचएआई के अधिकारियों को कडे निर्देश दिये कि हाईवे पर अवैध कट को बन्द कराया जाये। उनहोने कहा कि यदि चिन्हित स्पॉट प्वाईन्ट पर साईन बोर्ड व स्ट्रिप या आवश्यक निर्देश न होने के कारण कोई सडक दुर्घटना होती है तो एनएचएआई के अधिकारियें पर एफआईआर दर्ज कराई जायेगी। उन्होने निर्देश दिये कि ब्लैक स्पाट्स को शीघ्र ठीक कराया जाये। ऐसे स्थलो पर सडक सुरक्षा से सम्बन्धित चिन्हों का बोर्ड, रंबलिंग, स्ट्रिप, रिफलेक्टिग कलर मे लगवाना सुनिश्चित करे। उन्होने निर्देश दिये कि जहां-जहां पर एन०एच० ५८ पर घनी आबादी है वहां टी प्वाईन्ट पर भी साईट बोर्ड लगाये जाये। राष्ट्रीय राजमार्ग पर घायल होने वालों को अतिशीघ्र चल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें जिससे सडक हादसों में घायलों को उचित ईलाज मिल सके।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि हाईव पर बागोवाली क्रासिंग पर अन्डरपास का निर्माण का प्रस्ताव प्रेषित किया जाये ताकि कांवड के समय कांवडियों को अन्डरपास से निकाला जा सके और दुर्घटना की कोई सम्भावना न रहे। एनएच के अधिकरियों ने बताया कि बेगराज पुर क्रासिंग पर फुटओवर ब्रिज का प्रस्ताव भेजा गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि १० करोड की लागत से ऊपर की सडकों का थर्ड पार्टी ऑडिट कराया जाना सुनिश्चत कराया जाये। जिलाधिकारी ने चीनी मिल के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गन्ने के ट्रॉलों को निर्धारित मानक के अनुसार ही गन्ना लोड कराया जाये और प्रत्येक ट्राले पर रिफलेक्टर लगवाना सुनिश्चत करे। लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि स्पीड ब्रेकर का निर्माण कराने एवं अनिवार्य/नियामक चेतावनी एवं सूचनात्मक सडक संकेत के बोर्ड, स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार विभिन्न प्रकार के ट्रैफिक सिग्नल्स आदि लगाये जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि पीडब्ल्यूडी एवं एआरटीओ रोड सेफ्टी सम्बन्धी प्रस्ताव बनाकर शासन को भिजवाये। अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी ने बताया कि सडकों के किनारे बोर्ड उनके विभाग द्वारा लगवा दिये जायेगे।
बैठक में एसपी ट्रैफिक, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एआरटीओ विनीत मिश्रा, शिक्षा विभाग, एमडीए एवं अन्य सभी सदस्य, सम्बन्धित विभागो के अधिकारी, चीनी मिलों के अधिकारी व एनएचएआई के अधिकारी उपस्थित थे।

पडौसियों में मारपीट
चरथावल। नाली विवाद मे दो पडौसियो के बीच हुई कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। जानकारी के अनुसार कस्बा दधेडू निवासी साजिद का अपने पडौसी लियाकत से नाली विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि पूर्व मे भी इन दोनो पडौसियो के बीच आपसी कहासुनी हो चुकी है। आज सुबह इन दोनो के बीच हुई आपसी कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। शोर शराबे की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे पडौसियो ने आपस मे झगड रहे इन युवकों को समझा-बुझाकर मामला शान्त कराया तथा इन दोनो के बीच समझौता करा दिया।

भाजपा ने पदयात्रा की तैयारियों को की बैठक4 7
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी गांधीनगर स्थित कार्यालय पर आज एक मीटिंग आहूत की गई जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला द्वारा की गई बैठक में जिला प्रभारी के रुप में पधारे राजीव गुंबर मौजूद रहे। बैठक में आगामी १२ जनवरी को होने वाली विशाल नागरिक संशोधन अधिनियम के समर्थन में पदयात्रा के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की गई एवं जिम्मेदारियां बाटी गई। १२ तारीख में होने वाली पदयात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में प्रभारी मंत्री चेतन चौहान होंगे एवं केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान रहेंगे। पदयात्रा राजकीय इंटर कॉलेज मैदान से १२ः०० बजे प्रारंभ होकर शिव चौक होते हुए राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पर समापन होगी। आज की बैठक में मीडिया प्रभारी अचिंत मित्तल, रमेश खुराना, सुषमा पुंडीर, साधना, अशोक बाटला, बबीता गुप्ता, विनीत कात्यान, नितिन मलिक, रोहिल, शरद शर्मा, सुनील सिंघल, नरेंद्र चौधरी, रोहतास पाल, सुनील दर्शन, रोहित तायल आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

सैकडों पुलिसकर्मी इधर से उधर
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने तीन वर्षो से एक स्थान पर जमे हुए 127 पुलिसकर्मियो के स्थानों में फेरबदल किया है इनमे हैड कांस्टेबल व कांस्टेबल शामिल है। देर रात्रि जारी हुई तबादला सूची में एसएसपी अभिषेक यादव ने शहर कोतवाली, मीरांपुर व जनपद के अन्य थानों में पिछले तीन वर्षो से पोस्टेड 127 पुलिकर्मियों के तबादले अन्य थानों में कर दिये है। सूत्रों ने बताया कि अभी ओर भी पुलिसकर्मियों के तबादले किये जायेंगे।

उपचार के दौरान मौत
मुजफ्फरनगर। अलग अलग मामलों में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाये गये चार लोगों की मौत हो गयी। परिजनों ने किसी भी प्रकार की कानूनी कार्यवाही से इकार कर दिया और शवों को घर ले गये।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि मिमलाना रोड निवासी अख्तर हसन पुत्र अब्दुल सलाम रामपुरी निवासी रामकुमार पुत्र कृपाराम, आदर्श कालोनी निवासी ब्रजवीर पुत्र सुखपाल सिंह व सुजडू निवासी अख्तरी पत्नी खुर्शीद को अलग अलग मामलों में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया था जहां उनकी मौत हो गयी। परिजनों ने कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया और शवों को घर ले गये।

ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर पथराव के विरोध में सौपा ज्ञापन5 7
मुजफ्फरनगर। सैक्युलर फ्रंट ने पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर हुए पथराव व पाकिस्तान में सिख युवक की हत्या के विरोध में एडीएम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। सेक्युलर फ्रंट के अध्यक्ष समाजसेवी गौहर सिद्दीकी व वरिष्ठ नेता प्रमोद त्यागी के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचे पदाधिकारियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बीते दिनो पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर हुए पथराव व पाकिस्तान में सिख युवक की हत्या के विरोध में रोष व्यक्त करते हुए एडीएम प्रशासन अमित कुमार को एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य स. सुखदर्शन सिंह बेदी, सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, वरिष्ठ व्यापारी नेता रेवतीनंदन सिंघल, समाजसेवी गौहर सिद्दीकी, महबूब आलम एडवोकेट, शलभ गुप्ता एड., व्यापारी नेता कृष्णगोपाल मित्तल, राकेश त्यागी, भूरा कुरैशी, प्रमोद मित्तल, व्यापारी नेता संजय मित्तल, महबूब आलम एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

जहरीले पदार्थ का सेवन
मुजफ्फरनगर। अलग अलग मामलो में चार लोगां ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिन्हे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि केवलपुरी निवासी शायरा पुत्री दिलशाद, आनंदपुरी निवासी गोवर्धन पुत्र कल्लू, देवबंद निवासी चरण सिंह पुत्र रामसिंह व तेजलहेडा निवासी असरफ पुत्र यासीन ने अलग अलग मामलों में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। चारों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

फायरिंग का आरोपी दबोचा
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने युवक पर फायरिंग करने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कार्यवाही सुनिश्चित की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चल रही मुहिम के तहत नई मन्डी कोतवाली मे तैनात सब इंस्पैक्टर रविन्द्र नागर ने विगत 6 जनवरी को पचैण्डा रोड देवपुरम मे मखियाली निवासी युवक निखिल पर फायरिंग करने वाले हरेन्द्र उर्फ विक्की को गिरफ्तार कर उसे जेल भेजने की तैयारी की।

हादसे में घायल
बुढाना। गली मे तेजगति के साथ पहुंची बाईक की चपेट मे आकर एक बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के निकटवर्ती गांव विज्ञाना निवासी रामेश्वर दयाल अपने घर के बाहर गली मे धूप सेक रहा था कि इसी बीच गली मे बहुत तेजी के साथ पहुंचे बाईक सवार युवक की बाईक की चपेट मे आकर उक्त बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। बताया जाता है कि इस दौरान आरोपी युवक बाईक सहित मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुंचे परिजनो ने पडौसियो की मदद से घायल व्यक्ति को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया।

छापेमारी से मचा हडकम्प
चरथावल। खाद्य सुरक्षा एवं औषधी विभाग की टीम की छापामारी से क्षेेेेेेेत्र के मैडिकल स्टोर संचालको मे हडकम्प मच गया। एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा चलाए जा रहे जीरो ड्रग्स अभियान को आज उस समय एक और सफलता मिली की जब औषधी विभाग की टीम ने पिछले बीस वर्षो से बिना लाईसैंस के चल रहे मैडिकल स्टोर पर छापामारी की।
चरथावल क्षेत्र मे पहुंची खाद्य सुरक्षा एवं औषधी विभाग की टीम ने छापामारी कर बिना लाईसैंस के किरयाना की दुकान मे चल रहे मैडिकल स्टोर का पर्दाफास किया। टीम ने इ स दौरान उक्त मैडिकल स्टोर से नशीली दवाईयां बरामद की। इस दौरान सहारनपुर परिक्षेत्र के औषधी अनुज्ञापन प्राधिकारी गुलशन सेतिया, ड्रग इंस्पैक्टर वैभव बब्बर, सहारपुर ड्रग इंस्पैक्टर संदीप चौधरी व पुलिस टीम शामिल रही।

बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक वैलफेयर एसोसिएशन की प्रांतीय बैठक शिविर कार्यालय उत्तरी सिविल लाइन साकेत मुजफ्फरनगर में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रांतीय उपाध्यक्ष बाकर हुसैन ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि संगठन द्वारा पूरे प्रदेश में 10 जनवरी 2020 को प्रदेश के प्रत्येक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड 1982 की धारा 21 को समाप्त कर धारा 18 लागू करने के विरोध में धरना देकर राज्यपाल एव मुख्यमंत्री को जिलो के जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किया जायेगा। प्रांतीय महामत्रीं हरकेश सिंह ने बताय ाकि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चयन बोर्ड की धारा 21 को बदलकर धारा 18 लागू करनेसे शिक्षकों का उत्पीडन बढेगा प्रबंध तंत्र मनमानी करेगा जिससे शिक्षकों में असुरक्षा की भावना पैदा होगी। धारा 21 में शिक्षकां के निलबन, सेवा समाप्ति व अन्य दंड देने के लिए प्रबंध तंत्र को चयन बोर्ड से अनुमति लेनी पडती थी लेकिन धारा 18 के द्वारा शिक्षकों के निलबंन सेवा समाप्ति व अन्य दंड प्रबंध तंत्र को दे दिये गये है जो बहुत ही निंदनीय है यदि धारा 18 को समाप्त नही किया गया तो पूर प्रदेश के शिक्ष्ज्ञक आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जायेंगे। बैठक में प्रांतीय सचिव विजय पाल सिंह, प्रातीय उपाध्यक्ष महिला विंग गीता काकरान, मंडलीय मंत्री विजेंद्र सिह पटेल, जिलाध्यक्ष चंद्रपाल सिंह, जिला महामंत्री अमन कुमार, जिला कोषाध्यक्ष अशोक कुमार, जिला प्रभारी राजेश कुमार, जिला उपाध्यक्ष प्रेमचंद, पवन कुमार, अश्वनी कुमार, राकेश कुमार, विरेंद्र िंसह, शेर सिंह, देवेंद्रकुमार, सत्येंद्र कुमार, अमित कुमार, बबीता आदि मौजूद रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6082 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =