खबरें अब तक...

समाचार

हादसे में घायल11 |
रोहाना। रोहाना चौकी के समीप बाइक सवार देवबंद निवासी ने सड़क किनारे पर सवारियों को उतार रही प्राइवेट बस को ओवरटेक करते समय सामने से आ रही स्विफ़्ट गाड़ी में बाइक जा ठोकी। जिसमें बाइक सवार सड़क पर गिरने से घायल हो गया। राहगीरो ने घायल बाइक सवार को उठाकर जिला अस्पताल के लिए भेज दिया।

प्रमाण पत्र किये वितरित1 4 |
मुजफ्फरनगर। लोकवाणी सभा कक्ष कलैक्ट्रेट मुजफ्फरनगर में भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित दीन दयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अन्तर्गत गठित स्वयं सहायता समूह को आवृत्ति कोष के रूप में प्रति समूह १०,०००.०० रूपये प्रमाण-पत्र वितरण कार्यक्रम मंत्री कपिलदेव अग्रवाल जी एवं श्रीमति सेल्वा कुमारी जे० जिलाधिकारी/अध्यक्ष डूडा, मु०नगर तथा अमित सिंह, अपर जिलाधिकारी(प्र०)/परियोजना निदेशक डूडा, मु०नगर की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का संचालन अमित सिंह, अपर जिलाधिकारी(प्र०)/ परियोजना निदेशक डूडा, मु०नगर द्वारा किया गया। जिसमें जिलाधिकारी एवं मंत्री द्वारा ५६ स्वयं सहायता समूहों की समस्त महिलाओं को आत्मनिर्भरता के साथ कार्य करते हुए समूहो का संचालन नियमित रूप से करने हेतु प्रेरित किया गया है। तथा कार्यक्रम के अन्त में जिलाधिकारी एवं मंत्री के कर कमलों द्वारा समूहों की अध्यक्षाआें को ०३ माह सुचारू रूप से पूर्ण करने के उपरान्त नियमानुसार आवृत्ति कोष (रिवोलविंग फंड) के रूप में प्रति समूह १०,०००.०० रूपये(दस हजार रूपये) एवं प्रमाण-पत्र वितरित किये गये। कार्यक्रम में श्री सन्दीप कुमार परियोजना अधिकारी एवं श्री अमित आत्रे, श्री अबुशाद अहदम, शहर मिशन प्रबन्धक, श्रीमति पूनम मलिक व श्री गौरव चन्देल कम्यूनिटि ऑग्रेनाईजर एवं डूडा का अन्य समस्त स्टॉफ उपस्थित रहे।

मजदूरी दिलाने की मांग10 2 |
मुजफ्फरनगर। मनरेगा कार्यकत्रियो ने जिलाधिकारी के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे मजदूरी दिलाए जाने की मांग की। मनरेगा मे मजदूरी करने वाली दर्जनो महिलाओ ने कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंच कर डीएम सेल्वा कुमारी जे.के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे अवगत कराया कि वे सभी बघरा ब्लॉक के अर्न्तगत ग्राम सांझक मे मनरेगा योजनार्न्तत कार्य करती हैं। उन सभी के सांझक के जॉब कार्ड बने हुए हैं। जिन पर उन्होने पिछले दो वर्षो मे लगभग 50-60 दिन कार्य किया है। मनरेगा मजदूरो का आरोप है कि पंचायत सैक्रेटरी ने उनके बने हुए जॉब कार्ड यह कहकर वापिस ले लिए थे कि वो उनकी हाजिरी चढा देगा। जबकि सैक्रटरी ने ना तो उनके जॉब कार्ड वापिस किए है और ना ही उनके जॉब कार्ड चढाये हैं। उन्हे जॉब कार्ड पर किए गए कार्य का पूर्ण भुगतान नही मिला है। काम मांगने पर काम भी नही मिल पा रहा है। इस दौरान अतरकली, वन्दना, बिन्नो, कुसुम, मोनिका, नीलम,चम्पा, सन्तोष, दयावती,निर्मला आदि दर्जनो मनेरगा मजदूर शामिल रही।

किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब में हुए पथराव के विरोध में प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी के नेतृत्व में कचहरी स्थित डीएम कार्यालय के बाहर एकत्रित कार्यकर्ताओं ने बीते दिनों पाकिस्तान के ननकाना साहिब पर हुए पथराव के विरोध में राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान शाहवेज सिद्दीकी, सलीम अंसारी, असद पासा, हाजी इरफान, वसी अंसारी, शमशाद अहमद, मास्टर खुर्शीद, उमर खान, टीटू पाल, शमशेर मलिक, इदरीश मलिक, नईम अंसारी, हाजी लियाकत, राशिद मलिक आदि मौजूद रहे।

 

नाम रोशन किया12 |
मुजफ्फरनगर। मैजिक डांस एकेडमी और राधा माधव संगीत कला केंद्र ने कोलकाता में वेस्ट बंगाल आसनसोल रविंद्र भवन में आयोजित राष्ट्रीय डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप कंपटीशन में २० मैडल जीतकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की यह जानकारी उत्तर प्रदेश डांस स्पोर्ट्स चौंपियनशिप रजिस्टर्ड के जनपद मुजफ्फरनगर प्रभारी मोहन अरोरा ने दी है उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय डांस स्पोर्ट्स चौंपियनशिप में जबरदस्त डांस कंपटीशन का आयोजन किया हुआ था जिसमें जनपद मुजफ्फरनगर की मैजिक डांस एकेडमी और राधा माधव संगीत कला केंद्र ने २० मेडल जीते पैरा मे सीमा बंसल, श्रवण कटारिया, प्राची ने गोल्ड मैडल जीता वही राधा माधव संगीत कला केंद्र आराध्या डबराल, सलोनी त्यागी और मैजिक डांस अकैडमी के केशव,शावेज ने गोल्ड मेडल जीता और मैजिक डांस अकैडमी की अनन्या, कनिका, राधा माधव संगीत कला केंद्र के भव्या शर्मा ने सिल्वर मेडल जीता और मैजिक डांस अकैडमी की जतिन राधा माधव संगीत कला केंद्र के शुभ त्यागी ने ब्रोंज मैडल जीता वही मुज़फ्फरनगर के मैजिक डांस अकैडमी सुपर मोम मंजू जी ने सिल्वर मैडल और मोनिका को बेस्ट डांस अवार्ड जीता एवं राधा माधव ग्रुप ने सृष्टि,शगुन, भव्या, विख्याति ,अवनी कौशिक, आराध्या, अवनी वत्स, ने गोल्ड मेडल जीत कर जनपद मुजफ्फरनगर का नाम रोशन किया डांस स्पोर्ट्स काउंसलिंग ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बलविंदर सिंह ने मोहन अरोरा को अद्वितीय प्रतिभाशाली बताया राष्ट्रीय डांस स्पोर्ट्स चौंपियनशिप रजिस्टर्ड के सचिव रजनीकांत ठाकुर और वेस्ट बंगाल स्पोर्ट्स यूनिट के अध्यक्ष प्रकाश सिन्हा ने डांस कोरियोग्राफर मोहन अरोरा की जमकर तारीफ की वही राधा माधव ग्रुप की जबरजस्त परफॉरमेंस से सभी का मन मोह लिया और सभी खड़े होकर तालियां बजाने लगे। मैजिक डांस एकेडमी की संचालिका अंजू अरोरा और राधा माधव संगीत कला केंद्र की डायरेक्टर विनीता गोयल, मनोज गोयल, कोरियोग्राफर अपर्णा और शुएब ने कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी का आभार व धन्यवाद दिया राष्ट्रीय डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप कंपटीशन में मुख्य आकर्षण मैजिक डांस एकेडमी के दिव्यांग डांसर रहे।

फिल्म के विरोध में किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। फिल्म छपाक के विरोध मे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची पुलिस को देख विरोध कर रहे युवक मौके से फरार हो गए। भोपा रोड पर एकत्रित दर्जनो बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने फिल्म छपाक के विरोध मे प्रदर्शन करते हुए फ्लैक्स फाड डाले। विरोध प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने लाठियां फटकारी। बताया जाता है कि पुलिस ने इस दौरान एक युवक को हिरासत मे लिया है।

मकर संक्रांति और वसंत पंचमी पर पतंग उडाने की मचेगी होड
मुजफ्फरनगर। मकर संक्रांति और वसंत पंचमी दोनों त्योहारों पर आसमान में खूब पेंच लड़ेंगे और कटकर गिरने वाली पतंगों को लूटने की होड़ मचेगी। त्योहारी सीजन का लाभ उठाने के लिए पतंग विक्रेताओं की भी पूरी तैयारी है। सामान्य पतंगों के साथ ही डिजाइनर पतंगों और मांझे की डिमांड भेजी गईं हैं।
१४ जनवरी को मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा। इसके बाद ३० जनवरी को वसंत पंचमी है। दोनों त्योहारों पर लोग खूब पतंगबाजी करते हैं। वसंत पंचमी पर तो कई मोहल्लों में युवा सामूहिक रूप से पतंग उड़ाते हैं। नुमाइश कैंप और गांधी कॉलोनी में इन दोनों त्योहारों पर खूब पतंगबाजी होती है। लोग जमकर पतंग और मांझा खरीदते हैं। इसलिए विक्रेता भी पहले से तैयारी कर लेते हैं। पतंग के थोक विक्रेता बताते हैं कि पतंगों का स्टॉक आना शुरू हो गया है। मकर संक्रांति और वसंत पंचमी के लिए डिजाइनर पतंगों और मांझे के लिए आर्डर दिए गए हैं। जल्द ही इनकी सप्लाई मिल जाएगी।
कैटरीना और ड्रैगन पतंग भी होंगी बाजार में
पतंग एवं मांझा बनाने का सबसे ज्यादा काम रामपुर और बरेली में होता है। वहां से मुजफ्फरनगर में भी पतंगों की सप्लाई होती है। विक्रेता बताते हैं कि थोक विक्रेता कुछ पतंगों के नाम हीरो-हिरोइन के नाम पर रख देते हैं। कैटरीना, करीना और करिश्मा जैसी अभिनेत्रियों के नामों को खूब पसंद किया जाता है। ड्रैगन के आकार की पतंग भी पसंद की जाती हैं।

स्वागत किया
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश कांग्रेस की महासचिव एवं उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस व उत्तर प्रदेश अधिवक्ता सभा की प्रदेश इंचार्ज श्रीमती शबाना खण्डेलवाल ने महिला कांग्रेस की कार्यकत्रियों से मुलाकात की तथा पार्टी व संगठन को ओर अधिक मजबूत करने की बात कही। आर्य समाज रोड स्थित वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुभाष चंद माहेश्वरी एडवोकेट के आवास पर पधारी उत्तर प्रदेश कांग्रेस की महासचिव एवं उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस व उत्तर प्रदेश अधिवक्ता सभा की प्रदेश इंचार्ज श्रीमती शबाना खण्डेलवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस अवसर पर शबाना खण्डेलवाल ने कहा कि आज देश जिस दौर से गुजर रहा है यह सभी जानते है। देश की जनता त्रस्त है और प्रदेश सरकार जनसमस्याओं की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को सही मुआवजा मिलना चाहिए। सरकार को किसानों की समस्याओं के प्रति गम्भीर रूख अख्तियार करना चाहिए। इस दौरान कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती बिलकिश चौधरी, कुरैशा, रईसा, साजिदा, शमीना, जुलफाना, रूचि, दिलशाना, गुलशना, शमीना, रेखा, पिंकी, फरहाना, मुन्नी सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकत्री मौजूद रही।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − three =