खबरें अब तक...

समाचार

आधार कार्ड बनवाने के लगी भीड6 15 |
मोरना। आधार कार्ड बनवाने वालो की लम्बी लाइन लगी रही। जहां लाइन में लगकर लोगों ने आधार कार्ड बनवाया।
पंजाब नेशनल बैंक मोरना के बाहर आधार कार्ड बनवाने वालों की सवेरे से ही लम्बी लाइन लग गयी। जिसमें महिला, पुरुष, युवतियां-युवक सुबह से ही आकर बैंक के बाहर लाइन में लग गये। जहां बैंक खुलने से पूर्व ही बैंक के बाहर काफी लम्बी लाइन लग गयी। जिससे लोगों को परेशानी का भी सामना करना पडा। लेकिन आधार कार्ड बनवाने के लिए लोगों को लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पडा।

 

डीएम-एसएसपी ने सुनी समस्याएं1 12 |
मुजफ्फरनगर। तहसील सदर, जनपद मुजफ्फरनगर में जिलाधिकारी सेल्वा कु० जे० एवं एसएसपी अभिषेक यादव के नेतृत्व में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान समाधान दिवस में पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारीगण द्वारा उपस्थित रहकर फरियादीयों की फरियाद सुनते हुए उनके तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है।।

 

युवक का शव मिलने से फैली सनसनी2 15 |
मुजफ्फरनगर। थाना नई मंडी क्षेत्र के ऐ टू जेड़ रोड पर स्थित अल्मासपुर रोड पर नाले में एक युवक के शव मिलने से क्षेत्र सहित आस पास में सनसनी फैल गई। शव को देखने के लिए मोके पर भारी भीड़ जुट गई और आस पास के राहगीरों ने मामले की सूचना थाना नई मंडी पुलिस के साथ यूपी १००ध् ११२ को दी। सूचना मिलते ही मोके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त के काफी प्रयास किये मगर शव की शिनाख्त नही हो सकी तत्पश्चात पुलिस ने शव कब्जे में लेकर परीक्षण हेतु मोर्चरी भेज दिया और आगे की कार्यवाही में जुट गई।।

 

जागरूकता रैली निकाल यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक4 15 | 5 17 |
बुढ़ाना। तृतीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह (१८ नवम्बर से २४ नवम्बर२०१९) के अंतर्गत एक यातायात जागरूकता रैली का आयोजन किया गया ।यातायात जागरूकता रैली को विनीत कुमार मिश्र सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी( प्रवर्तन) मुजफ्फरनगर द्वारा हरी झंडी दिखाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। जागरूकता रैली पुलिस चेकपोस्ट गढ़ी सखावत पुर एवं राष्ट्रीय राज्य मार्ग मेरठ- करनाल रोड से होते हुए मेपल्स एकैडमी कांधला रोड बुढ़ाना परिसर में संपन्न हुई। विनीत कुमार मिश्र सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने लोगों से यातायात के नियमों का पालन करने एवं सड़क सुरक्षा सप्ताह में सहयोग देने की अपील की ।कार्यक्रम का आयोजन डॉ राजीव कुमार संरक्षक इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी एवं सदस्य राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा किया गया । इस अवसर पर राजीव गर्ग प्रबंध निदेशक मेपल्स एकैडमी ,कपिल गर्ग, शिवराज सिंह ,नौशाद सलमानी उपस्थित रहे ।कार्यक्रम मेंमेपल्स एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

जीरो ड्रग्स अभियान शुरू
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने जारी पे्रस विज्ञप्ति में बताया कि ड्रग्स एवं नशे के सामाजिक विकार को मिटाने के लिये मुजफ्फरनगर पुलिस एवं जनता द्वारा मिलकर जनपद में जीरो ड्रग्स अभियान की शुरुआत की गई। जिसके चलते जनपदवासी अग्रलिखित अवैध कार्य की सूचना तत्काल हमें ९६९०११२११२ अथवा ११२ पर दें । १-अगर आपके आस पास कहीं भी, कोई भी ड्रग्स/नशे का सामान बेच रहा हो। २- यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान परध्खुले में हाईवे पर चलती कारध्मोटर साईकिल रोककर या बैठकर शराब का सेवन करता हो । सूचना देने पर आपकी पहचान पूर्णतः गोपनीय रखी जाएगी और आपसे कोई पूछताछ बिल्कुल नही की जाएगी। मिलकर ही हम इस बीमारी को जड़ से मिटा सकते हैं। इस नंबर और सूचना को अधिक से अधिक साझा करें।

हादसों के प्रति किया जागरूक
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक ने कहा कि जिले में सड़क हादसों में प्रति माह में बड़ी संख्या में लोगों की जान जाती है। इन हादसों को लेकर आम जनता को जागरूक होना होगा और प्रशासन को सख्ती करनी पड़ेगी।
जिला पंचायत के चैधरी चरण सिंह सभागार में सड़क सुरक्षा सप्ताह पर परिचर्चा के दौरान विधायक उमेश मलिक ने कहा कि दुपहिया वाहनों पर हेलमेट अनिवार्य होना चाहिए। हम लोगों को यहां इसे आदत में शुमार करना होगा। जिस तरह दिल्ली और गाजियाबाद में सभी लोग हेलमेट का प्रयोग करते हैं, यहां भी इसी प्रकार की जागरूकता लानी होगी। एसपी ट्रैफिक बीबी चैरसिया, एडीएम वित्त आलोक कुमार, एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने भी विचार रखे। बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

माडल एवं प्रदर्शनी का हुआ आयोजन7 11 |
मुजफ्फरनगर। डीएवी कॉलेज में मॉडल एवं पोस्टर प्रदर्शनी से अर्थशास्त्र की गहराई को समझाया गया। अर्थशास्त्र विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में चैधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ दिनेश कुमार अतिथि रहे।
कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग ने अतिथि व्याख्यान व अर्थशास्त्र के विषयों पर पोस्टर व मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया। मुख्य वक्ता डॉ दिनेश कुमार ने भारत में आर्थिक सुस्ती विषय पर अपने विचार रखते हुए कहा कि भारत में आर्थिक सुस्ती की स्थिति है, मंदी की नहीं। उन्होंने अनेक सेक्टर जैसे-ऑटोमोबाइल सेक्टर और खनन उद्योग के उदाहरण द्वारा इसे समझाया। शिकागो विश्वविद्यालय के मॉडल द्वारा भी इसकी व्याख्या की। सरकार ने विभिन्न स्तरों पर आर्थिक सुस्ती समाप्त करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। बैंकिंग सेक्टर व ऑटोमोबाइल सेक्टर में अनेक उपाय किए हैं। एसडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ एससी वार्ष्णेेय ने विद्यार्थियों को उद्यमिता व पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए विशेष जोर दिया। अर्थशास्त्र से संबंधित विषयों पर बनाए गए मॉडल में नितिन प्रथम, शालू, नीता, अपूर्वा द्वितीय, अनुष्का व मुस्कान तृतीय रहे। सांत्वना पुरस्कार अंकिता, एनम, गुलनिदेशवर को मिला। पोस्टर प्रतियोगिता में विभिन्न पोस्टर में से अर्थशास्त्र के प्रमुख अर्थशास्त्री व उनके योगदान का पोस्टर सबसे अधिक सराहा गया तथा उसे प्रथम घोषित किया गया। व्यापार चक्र से संबंधित पोस्टर को द्वितीय व अमृत्य सेन के पोस्टर को द्वितीय तथा केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को दर्शाते हुए तृतीय पुरस्कार घोषित किया गया। विभागाध्यक्ष डॉ सुषमा सैनी ने सभी का आभार व्यक्त किया। डॉ अर्चना सिंघल व तनुराज का सहयोग रहा।

हवन का हुआ आयोजन8 12 |
मुजफ्फरनगर। आर्य समाज मुजफ्फरनगर की ओर से दयानंद पार्क में प्रदूषण मुक्ति के लिए हवन हुआ, जिसमें गणमान्य लोगों ने आहूति दी। पतंजलि योग समिति और भारत स्वाभिमान के संरक्षक अनूप सिंह वर्मा ने कहा कि यज्ञ से वातावरण और सामाजिक प्रदूषण दूर होता है। हवन में गाय का घी, सामग्री, कपूर, मंच मेवा आदि की आहूति दी जाती है, जिससे वायुमंडल के हानिकारक सुक्ष्म जीव नष्ट हो जाते हैं। यज्ञ से निकलने वाली ऊर्जा से त्वचा संबंधित कई प्रकार की बीमारियां भी दूर होती है। उन्होंने कहा कि पेड़ों के अंधाधुंध कटान और प्राकृतिक संसाधनों के दोहन से धरती का तापमान बढ़ रहा है, जो मानव जीवन के लिए खतरा पैदा रहा है। इससे बचाव के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करना होगा। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि समय-समय पर घर और दफ्तरों में हवन कराते रहे, ताकि प्रदूषण शुद्ध हो सके। इस दौरान डा. जीत सिंह, संदीप आर्य, प्रदीप सिंह चैहान, सुनील आर्य, मुकेश आर्य, भूपेंद्र वर्मा, महिपाल सिंह, करण सिंह, रविद्र बालियान, सुभाष मित्तल, ईलमचंद्र, डा. भोपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

 

प्रतियोगिताओं में दिखाये जौहर9 8 |
मुजफ्फरनगर। डीएवी इंटर कालेज में चल रही ६५ वीं प्रदेशीय भारोत्तोलन बालक-बालिका प्रतियोगिता के तीसरे दिन खिलाड़ियों ने अपने दमखम का परिचय देते हुए जीत हासिल की। प्रतियोगिता में कई मंडल के कॉलेजों के खिलाड़ी वेटलिफ्टिंग की प्रतियोगिता में भाग ले रहे है। वहीं प्रतियोगिता का समापन मंगलवार को हुआ।
प्रतियोगिता के तीसरे दिन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डीआईओएस गजेंद्र कुमार रहे। विजेता बालक-बालिकाओं को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य शिवकुमार यादव ने बच्चों को स्वास्थ्य के प्रति प्रेरित किया। प्रतियोगिता में ६१ किलो. में अमरोहा के ऋषभ कुमार प्रथम, नितेश सिंह गोरखपुर दूसरे, सुशील कुमार मथुरा तीसरे स्थान पर रहे। ६४ किलो वर्ग भार में रिमझिम सिंह चैहान मिर्जापुर को प्रथम स्थान और कल्पना यादव वाराणसी को दूसरा तो रजिया बानो अलीगढ़ को तीसरा स्थान मिला। ६७ किलो में आर.एस. तरुण शर्मा अलीगढ़ प्रथम, युवराज यादव वाराणसी द्वितीय और सचिन कुमार आगरा तृतीय रहे। ७१ किलोग्राम भार में विजय लक्ष्मी, आजमगढ़ प्रथम स्थान पर और वर्षा मेरठ को दूसरा स्थान मिला। ८१किलो. में संदीप त्रिपाठी प्रयागराज को प्रथम, पंकज कुमार मुरादाबाद को दूसरा और किशन यादव वाराणसी को तीसरा स्थान मिला। इसके अलावा ८९ किलो. में अंकित कुमार सिंह प्रयागराज को प्रथम स्थान और पोपिन जानिया सहारनपुर को दूसरा तो बिट्टू राजपूत मुरादाबाद को तीसरा स्थान मिला। इस मौके पर संयोजक सत्यकाम तोमर, इच्छाराम, ओमपाल, डा. राहुल कुशवाहा, ब्रज बिहारी धुरया, अमित, मनोज, रवि, विनीत,विनोद, अरविंद, नीरज, सुकेश कुमार, राकेश, अक्षय कुमार, वरुण कुमार, विपिन, बाकरअली, गया प्रसाद, प्रमोद कुमार आदि शारीरिक शिक्षकों का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।

एसडी कालेज में हुआ गैस्ट लैक्चर का आयोजन11 7 |
मुजफ्फरनगर। एस0डी0 काॅलेज आॅफ मैेनेजमेन्ट स्टडीज के सभागार में एम0बी0ए0 व बी0बी0ए0 के छात्र/छात्राओ के लिये एक रूरल डवल्पमेन्ट विषय पर गैस्ट लैक्चर का आयोजन किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य छात्र/छात्राओं को कैरियर सम्बन्धी महत्वपूर्ण सूचनायें देना, काॅरपोरेट की कार्यप्रणाली से अवगत कराना ओर इस वैज्ञानिक युग में प्रबन्धन तकनीकी को बढावा देना था। काॅलेज प्राचार्य डा0 आलोक कुमार गुप्ता ने नाबार्ड से आये अतिथि मि0 अभिषेक श्रीवास्तव (जिला विकास अधिकारी, नाबार्ड)़ को स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया ओर उन्होने बताया कि महाविद्यालय का उदद्ेश्य समय-समय पर विभिन्न प्रकार के ज्ञान के स्रोतो के आयोजन द्वारा छात्र/छात्राओं की प्रतिभा को निखारना होता है एवं छात्र एवं छात्राओ के उज्जवल भविष्य की कामना की। मि0 अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि, बैंक की कार्य प्रणाली मे रोजगार सम्भावना से भी छात्र एवं छात्राओं को अवगत कराया तथा रूरल डवल्पमेन्ट व साक्षात्कार से सम्बन्धित प्रश्नो के बारे मे जानकारी दी। छात्र एवं छात्राओ के साथ एक साक्षात्कार से सम्बन्धित प्रश्नो के उत्तर के बारे में गहनता से समझाया और इस प्रक्रिया में सभी छात्र एवं छात्राओ ने अपने-अपने उत्तरो की प्रतिक्रिया प्रस्तुत की। जिसमें मि0 अभिषेक श्रीवास्तव ने उनके प्रश्नो का सही उत्तर देकर उनका मार्गदर्शन किया। एम0बी0ए0 प्रवक्ता डा0 विभूति शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम के अन्त मे सभी छात्र एवं छात्राओं से रूरल डवल्पमेन्ट व साक्षात्कार से सम्बन्धित प्रतिक्रियाओं के बारे में जानकारी ली ओर जिसमे छात्र एवं छात्राओं ने अपनी जिज्ञासाओं को शान्त करने के लिये प्रश्न भी पूछे व उत्तर भी दिये और अन्त मे मि0 अभिषेक श्रीवास्तव ने अपनी कार्यअवधि 2015 से अब तक का अपना बैंक अनुभव भी छात्रों के साथ बाँटा तथा छात्र/छात्राओ के उज्जवल भविष्य की कामना की। मीडिया प्रभारी डा0 आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम में पारूल कुमार, देवेश गुप्ता, मि0 हिमांशु, शक्ति कौशिक, संदीप गर्ग, गंगा सागर, पूर्वी सिंघल आदि शिक्षकगण उपस्थित रहेे।

प्रदूषण कार्यालय पर भाकियू का प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन ने कि12 7 |सानों पर जुर्माना लगाने के विरोध में क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को किसानों के खेत और ट्रैक्टर ही प्रदूषण करते नजर आते हैं जबकि जनपद में औधोगिक इकाइयां रबड़ पॉलिथीन कोर प्रतिबंधित ईंधन जला रही हैं। इन पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है।
मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष धीरज लटियाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रेलवे रोड स्थित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। भाकियू जिलाध्यक्ष ने कहा कि अधिकारी सेटेलाइट से खेतों में पत्ती-पराली जलाने की घटना को वाच कर रहे हैं। लेकिन जनपद में प्रदूषण का असल कारक बनी औद्योगिक इकाइयों पर नजर नहीं है। किसानों पर जुर्माना लगाकर शोषण किया जा रहा है।
जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को किसानों पर कार्रवाई करनी है तो इसके लिए पहले उन्हें नोटिस दिया जाए। उसके बाद जुर्माना लगाया जाए। करीब ३ घंटे तक कार्यकर्ताओं ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पर कब्जा के रखा। हंगामे की खबर के बाद मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार को ज्ञापन देकर न्याय दिलाए जाने की मांग की है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15124 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk